एक ट्रांसमिटिंग रेडियो कैसे बनें जो आवाज़ संचारित कर सकता है

एक घंटे या दो से कम समय में एक कम-पावर एफएम ट्रांसमीटर बनाने के बारे में जानें किट में एक एफएम ट्रांसमीटर का निर्माण काफी आसान है (कुछ सरल वेल्ड्स) और सस्ती (कई किट्स की कीमत € 20 से कम है) इसके अलावा, उनका इस्तेमाल करने के लिए कोई स्पष्ट लाइसेंस नहीं है और एक स्पष्ट, स्थैतिक, मोनो या स्टीरियो सिग्नल का उत्पादन करना आवश्यक है।

कदम

छवि का शीर्षक बनाएं एक रेडियो ट्रांसमीटर जो ध्वनि प्रसारित कर सकता है चरण 1
1
अपनी आवश्यकताओं का निर्धारण करें इन उपकरणों के लिए आम उपयोग कंप्यूटर पर एक पोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर या इंटरनेट रेडियो स्टेशन से ऑडियो के प्रसारण को एक रेडियो या स्टीरियो के लिए प्रेषित करता है जो कि दूसरे कमरे में या बाहर है कुछ विकल्प: मोनो या स्टीरियो? कितने ताकतवर (कवर किए जाने वाले क्षेत्र का आकार)? कितने इनपुट (माइक्रोफोन और aux)? किस प्रकार की बिजली की आपूर्ति (बैटरी या वर्तमान ट्रांसफार्मर बारीक)? ये सिर्फ कुछ ऐसे प्रश्न हैं जो आपको अपने आप से पूछने की ज़रूरत है ट्रांसमीटर जो आपके लिए सही है।
  • 2
    कुछ शोध करो उपयोग गूगल (या अपने पसंदीदा खोज इंजन) खोज करने के लिए "एफएम ट्रांसमीटर किट"। खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके राज्य में उस प्रकार के ट्रांसमीटर का उपयोग करने की अनुमति है एफएम ट्रांसमीटर का उपयोग कई कानूनों के अधीन है और यदि आप उन्हें अवैध रूप से उपयोग करते हैं तो आपको दंड या कारावास का जोखिम होगा। अपने क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक स्टोरों को भी देखने के लिए मत भूलें। आपको विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक्स परियोजनाओं के लिए कई किट मिलेंगे
  • 3
    आप तय करें। आपके लिए सबसे अच्छा किट चुनें जो आपके बजट से अधिक न हो और इसे खरीद लें। यदि आप ऑनलाइन आदेश दे रहे हैं, तो शिपिंग लागत और वितरण समय पर विचार करना सुनिश्चित करें।
  • 4



    सामग्री प्राप्त करें अधिकांश किट में सभी घटकों में सर्किट, उपकरण, और मिलाप धातु शामिल हैं। हालांकि, उपकरण शामिल नहीं हैं। न्यूनतम अपरिहार्य एक कम शक्ति वेल्डिंग मशीन है जिसमें पतली टिप है। 30 या 40 वाट से अधिक एक वेल्डर के लिए कोई ज़रूरत नहीं। आपको सतहों को जलाने या धातु को छोड़ने से बचने के लिए एक प्लेटफॉर्म की भी आवश्यकता होगी। एक और उपयोगी उपकरण, खासकर उन लोगों के लिए जो कभी भी वेल्डेड नहीं होते हैं, तांबे की सड़ांध की चोटी है, अगर एक ठंड और गरम वेल्ड पर रखा जाता है, तो आप अतिरिक्त वेल्ड को हटाने की अनुमति देगा। अंत में टिनिंग कंपाउंड का उपयोग इसके पहले उपयोग के लिए एक नई वेल्डिंग टिप तैयार करने के लिए किया जाता है और इसे एक बार गंदा करने के लिए उपयोग किया जाता है। आप इनमें से अधिकतर वस्तुएं हार्डवेयर सॉलिंग किट में पा सकते हैं
  • 5
    निर्देश देखें जब आपके पास आवश्यक किट और उपकरण हों, तो वेल्डर को चालू करने से पहले निर्देशों को पढ़ना शुरू करें। सभी घटकों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि कोई भी नहीं है। यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो वितरक से संपर्क करें या जारी रखने से पहले लापता भाग प्राप्त करें।
  • 6
    बनाएँ। प्रोजेक्ट के निर्देशों में अनुशंसित समय को समर्पित करें। यदि यह आपकी पहली बार इसी तरह की परियोजना में है, तो संभवतः आपको अधिक समय की आवश्यकता होगी। एक स्वच्छ और गर्मी प्रतिरोधी सतह पर घटकों और उपकरणों की व्यवस्था करें। निर्देशों में वर्णित किट को माउंट करें।
  • टिप्स

    • यदि आप रोज़ीन आधारित मिश्र धातु का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो सोल्डरिंग और भौतिक प्रवाह की सुविधा के लिए एक छोटी मात्रा में भराव सामग्री खरीदें और उपयोग करें हाइड्रोलिक या एसिड कोर मिश्र धातु का उपयोग न करें
    • यदि किट में मिलाप मिश्र धातु को शामिल नहीं किया जाता है, तो रोज़-आधारित मिश्र धातु खरीद लें
    • एक किट के साथ एक ट्रांसमीटर का निर्माण निस्संदेह ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है। आप उन सभी आवश्यक हिस्सों और निर्देशों को ढूंढेंगे जिसमें उन्हें बढ़ते हैं।
    • जब भी गर्म होता है तो आप टांका लगाने की युक्ति को जल्दी से साफ करने के लिए गीला राग का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • मूल्यांकन करें कि क्या पूरा किट के लिए एक कंटेनर खरीदने के लिए। उनमें से अधिकतर लिफाफे में शामिल नहीं हैं यदि आप चाहें कि आपका कार्य किसी प्रकार के किसी बॉक्स के द्वारा संरक्षित है, तो आप उस किट को खरीदने के लिए उपयुक्त एक चुनें आप इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में छोटे प्लास्टिक या धातु के बक्से पा सकते हैं।
    • इलेक्ट्रॉनिक किट के दो लोकप्रिय निर्माता हैं CanaKit और रैमसे इलेक्ट्रॉनिक्स.

    चेतावनी

    • संयुक्त राज्य में, उच्च वोल्टेज वाले किट को खिलाने या ट्रांसमिशन रेंज बढ़ाने के लिए लंबी एंटीना का उपयोग करना अवैध है। यदि आपको पता चला कि आपको जुर्माना और जेल से खतरा होगा।
    • उपयोग न करें कभी इलेक्ट्रॉनिक घटकों पर टांका लगाने के लिए एसिड वेल्डिंग के लिए मिश्र धातु एसिड वेल्डिंग जल्दी या बाद में मुद्रित सर्किट को कुचलना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com