एक ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग कर पीसी में A2DP ब्लूटूथ हेडसेट को कैसे कनेक्ट करें

इस गाइड में हम आपको दिखाएंगे कि आपके ब्लूटूथ हेडसेट को अपने पीसी से कैसे कनेक्ट किया जाए। यह गाइड विंडोज 7 और नोकिया बीएच -604 हेडसेट पर आधारित है, हालांकि सभी चरण बहुत समान हैं। इस गाइड में प्रयुक्त ब्लूटूथ कुंजी एक रॉकेटफिश है

कदम

1
ब्लूटूथ एडाप्टर को स्थापित करें यदि आपने ऐसा नहीं किया है। कार्यक्रम समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें और सभी आवश्यक ड्राइवर इंस्टॉल किए जाते हैं।
  • 2
    यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है, तो एडाप्टर को चालू करें डिवाइस और प्रिंटर सूची में अपने ब्लूटूथ एडाप्टर खोजें। सक्रिय करें "मुझे सूचित करें ब्लूटूथ डिवाइस कनेक्ट करना चाहता है" और, अगर आप चाहें, अधिसूचना में ब्लूटूथ आइकन दिखाने के लिए विकल्प को चालू अन्य उपकरणों इस कंप्यूटर को खोजने के लिए अनुमति देने के लिए,: सही माउस बटन का चयन करें और गुण के साथ क्लिक करें सुनिश्चित करें कि आप सुनिश्चित करें।
  • 3
    हेडसेट को दृश्यमान मोड में सेट करें और इसे अपने पीसी से ढूंढें। एडेप्टर गुण विंडो में उपकरण टैब पर क्लिक करके या सिस्टम ट्रे में ब्लूटूथ आइकन पर क्लिक करके और ऐड डिवाइस पर क्लिक करके इसे करें।
  • 4
    एडॉप्टर को आपका डिवाइस मिल जाने के बाद, आपको उसे संबद्ध करना होगा। कुछ हेडसेट 0000 एसोसिएशन कोड का उपयोग करते हैं। अपना व्यक्तिगत कोड ढूंढने के लिए मैनुअल देखें।
  • 5



    एक बार कम्प्यूटर जोड़ा जाता है, यह ड्राइवरों को विंडोज अपडेट के माध्यम से इंस्टॉल करना शुरू कर देगा।
  • 6
    हेडसेट को स्टीरियो मोड पर सेट करें सिस्टम ट्रे में आइकन पर दायाँ क्लिक करके ब्लूटूथ डिवाइस खोलें। अपने हेडसेट पर राइट क्लिक करें और गुणों का चयन करें सेवाओं टैब ब्राउज़ करें और सेवाओं को अपलोड करने की अनुमति दें। हमें यह सुनिश्चित करना है कि "ऑडियो सिंक" और "हेडसेट" दोनों चयनित हैं यदि आप चाहें, तो आप "स्पीकरफोन" का चयन रद्द कर सकते हैं निजी तौर पर, मैंने स्काइप पर कॉल करने की कोशिश करते समय मोनो मोड में सेट हेडसेट के साथ खुद को पाया। हम इस फ़ंक्शन को अक्षम करके इसे से बचते हैं। "लागू / ठीक" पर क्लिक करें और कंप्यूटर को अन्य चालकों को स्थापित करने की अनुमति दें (आपको ऑडियो सिंक और हेडसेट पहले से ही चयनित नहीं होना चाहिए)।
  • 7
    हेडसेट चुनें सुनिश्चित करें कि हेडसेट चालू है और कनेक्ट किया गया है। नियंत्रण कक्ष खोलें और "हार्डवेयर और ध्वनि" चुनें और फिर "ध्वनि" चुनें प्लेबैक टैब के नीचे आपको एक नया ब्लूटूथ ऑडियो दिखाई देगा जिसे आपके हेडसेट के आधार पर स्टीरियो ऑडियो या कुछ और कहा जा सकता है इस डिवाइस पर राइट क्लिक करें और इसे डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट करें सुनिश्चित करें कि सेटअप के समय कोई ऑडियो या वीडियो नहीं चल रहा है, अन्यथा हेडसेट ठीक से जवाब नहीं दे सकता है यदि ऐसा होता है, तो हेडसेट को पुनरारंभ करें
  • 8
    यह कोशिश करो! विंडोज मीडिया प्लेयर पर संगीत चलाने या वीडियो चलाने की कोशिश करें यदि आप ऑडियो सुन सकते हैं, तो आपने सब कुछ ठीक से कॉन्फ़िगर किया है।
  • टिप्स

    • कुछ लैपटॉप एकीकृत एडेप्टर के साथ आते हैं, सुनिश्चित करें कि आपका एडेप्टर ऑडियो / वॉयस गेटवे का समर्थन करता है सोनी Vaio कभी कभी पूर्व स्थापित ब्लूटूथ सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं, चाहे एक एकीकृत एडाप्टर स्थापित है या नहीं अगर हम हेडसेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो यह सॉफ़्टवेयर बदल दिया जाना चाहिए क्योंकि यह ध्वनि प्रोफ़ाइल प्रसारित नहीं कर सकता है
    • सस्ता एडेप्टर A2DP प्रोफाइल को प्रसारित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं और इसलिए हेडसेट को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं। एडॉप्टर खरीदने पर, सुनिश्चित करें कि यह प्रोफ़ाइल समर्थित है।
    • इंटेल वेबसाइट से ब्लूटूथ ड्राइवर डाउनलोड करना सुनिश्चित करें A2DP सक्रिय होने पर आपको मूल डेल ड्रायवर के साथ समस्या हो सकती है।
    • चेतावनी! सस्ती एडेप्टर को कभी-कभी ड्राइवरों के साथ और स्थापना के दौरान वर्तमान कठिनाइयों की आपूर्ति नहीं की जाती है। साथ ही, उन्हें तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता हो सकती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • A2DP स्टीरियो ब्लूटूथ हेडसेट
    • विंडोज कंप्यूटर (अधिमानतः विंडोज 7)
    • ब्लूटूथ एडाप्टर (आंतरिक या बाहरी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com