मामले कैसे खरीदें

बेशक आप अपने बजट के साथ खर्च कर सकते हैं सबसे अच्छा बक्से खरीदने की तलाश में हैं, लेकिन खोज थकाऊ हो सकती है, विशेष रूप से दुकान से जाने के लिए आप जिस चीज़ की तलाश कर रहे हैं, उसे जानने के बिना भी खरीदारी कर सकते हैं। यदि आप एक अच्छा उत्पाद खोजना चाहते हैं, तो अपने बजट के भीतर, घर छोड़ने से पहले आपको योजना की योजना बनानी होगी।

कदम

1
केवल एक सांख्यिकीय संकेत के रूप में बोलने वालों की शक्ति पर विचार करें, वास्तव में, इस प्रकार के डेटा का बहुत मतलब नहीं है क्योंकि इसका संकेत और कारकों के असंख्यों से प्रभावित किया जा सकता है, केवल इस प्रकार के डेटा पर आधारित तुलना बहुत मुश्किल है। यहां तक ​​कि आरएमएस मूल्यों का अर्थ अलग-अलग हो सकता है और, किसी भी मामले में, इसका मुख्य उद्देश्य उपभोक्ता को उस शक्ति का एक विचार देना है जिसे क्षतिग्रस्त किए बिना वक्ताओं से प्रबंधित किया जा सकता है, और यह भी वक्ताओं के लिए भेजे गए संकेत के प्रकार पर निर्भर करता है। वास्तव में, एक ध्वनिक गिटार सोलो शायद ही नुकसान का कारण बन सकता है, भले ही सिग्नल एक बहुत ही शक्तिशाली एम्पलीफायर से भेजा जाता है, जबकि धातु या इलेक्ट्रॉनिक संगीत स्पीकर को नुकसान पहुंचाने के बराबर होने की संभावना है। इसके अलावा, एम्पलीफायर अधिभार विरूपण का उत्पादन करता है, जिसका मतलब है कि स्पीकर और आंतरिक घटकों के लिए अतिरिक्त तनाव होता है, और यह अल्पावधि में वक्ताओं को नुकसान पहुंचाएगा, भले ही एक छोटा एम्पलीफायर ओवरलोड हो। व्यावसायिक वातावरण में उपयोग किए जाने वाले उपकरण का उपयोग घरेलू उपकरणों की तुलना में उपयोग और गुणवत्ता के संदर्भ में लगभग हमेशा अलग होता है, विशेष रूप से बक्से।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि स्पीकर की एक अच्छी आवृत्ति रेंज है। सैद्धांतिक रूप से आदर्श प्रणाली में 20Hz से 20000Hz तक आवृत्तियों को शामिल करना चाहिए - यह मनुष्यों के लिए आवेशित आवृत्तियों की मामूली श्रेणी है, लेकिन इस तरह की प्रणाली को हासिल करना बहुत कठिन है। स्पीकर की गुणवत्ता और इस्तेमाल किए गए चालक की तुलना में सिस्टम का प्रकार (1 रास्ता, 2 रास्ता, 3 रास्ता) बहुत कम महत्वपूर्ण है। एक स्पीकर के पास केवल एक ड्राइवर हो सकता है और शानदार खेल सकता है, या 5 ड्राइवर हैं और बुरा बोल सकता है।
  • 3
    शंकु के आवास की जांच करें यदि यह कंपन करता है, प्रतिध्वनित या बहुत हल्का लगता है, तो यह सबसे खराब गुणवत्ता की संभावना है और आपको बहुत सावधान रहना होगा। यह कम आवृत्तियों के संबंध में विशेष रूप से सच है। इसलिए बास कोन के आवास को हमेशा मजबूत बनाया जाना चाहिए। उच्च आवृत्तियों के लिए "सैटेलाइट" हाउसिंग कम नहीं होनी चाहिए, लेकिन वे अच्छे प्रदर्शन को दे सकते हैं भले ही वे हल्का हो।
  • 4



    किसी भी मामले में, सबसे महत्वपूर्ण कारक जिसे आप समझते हैं वह है जो आपको लगता है। बक्से के निर्माण के बारे में सोचा जाने वाले कई स्कूल हैं, इसलिए गुणवत्ता का परीक्षण करने का सबसे अच्छा तरीका इसलिए आपके कान हैं। आपके साथ रिकॉर्ड की गई दुकान को अच्छी तरह से ले लो और अच्छी तरह से रिकॉर्ड किया गया है, और एक महत्वपूर्ण कान के साथ संगीत को ध्यान से सुनें न सिर्फ संगीत सुनें सुनो अगर ड्रम ध्वनि एक जीवंत ड्रम की आवाज (विशेष रूप से बास ड्रम के लिए) की तरह है। ऐसा करने के लिए, पहले अपने कानों को व्यवस्थित करने के लिए 2-3 कॉन्सर्ट्स पर जाने के लिए उपयोगी हो सकता है - अधिमानतः जैज या ध्वनिक संगीत, क्योंकि जो आवाज आपको सुनती है वह स्वयं उपकरणों से आती है और न केवल ऑडियो सिस्टम से। क्या आप बास से प्रत्येक व्यक्ति के नोट को सुन सकते हैं या यह ब्रेक के बिना नोटों के एक शोरबा जैसा दिखता है? क्या आवाज सच आवाज या इलेक्ट्रॉनिक रूप से संशोधित आवाजों जैसी होती हैं? ध्यान दें कि मानव कान समय के साथ अनुकूल होता है, और यदि आपने पिछले 10 वर्षों के लिए केवल 10-यूरो रेडियो की बात सुनी है, या फिर आपने शानदार स्टीरियो की बात सुनी है, तो आपकी सुनवाई और संगीत स्वाद तदनुसार ट्यून किया जाएगा । इन मामलों में, निष्पक्ष रूप से न्याय करना मुश्किल है यह एक मित्र संगीतकार के लिए उपयोगी साबित हो सकता है कि वह वक्ताओं से बात करने के लिए दुकान में ले जाए, हालांकि इस मामले में सावधान रहें: कुछ उपकरणों की ध्वनिक सीमा सीमित नहीं है वालोलॉनिस्ट के बराबर वायलिनवादियों की आवाज का न्याय करने के लिए एक फ्लॉस्टिस्ट के लिए मुश्किल है और इसके विपरीत।
  • 5
    चूंकि वक्ताओं ऑडियो सिस्टम के सबसे चर घटक हैं, इसलिए दो स्पीकर के बीच चयन करना बहुत मुश्किल है, जिन्हें आपने कभी व्यक्तिगत रूप से नहीं सुना है।
  • टिप्स

    • बॉक्स पर पढ़े गए विनिर्देशों के आधार पर कुछ बक्से का न्याय करना लगभग असंभव है। यह उन लोगों को ढूंढना बेहतर होता है जिन्होंने इन क्रेट्स को खरीदा है, या उन्हें स्टोर करने के लिए तैयार किया है।
    • जब आप स्टोर में बक्से को आज़माते हैं, तो कोशिश करें कि हर बॉक्स के साथ खेलने के लिए सीडी लें। इसके अलावा बहुत सावधान रहें कि स्पीकरों के लिए समसामयिकता लागू न करें (बास और तिहरा नियंत्रणों को 0 या मध्य में सेट किया जाना चाहिए)। कई श्रोताओं शुरुआत में कम से कम बास और तिहरा वक्ताओं की आवाज़ पसंद करते हैं, लेकिन यह कम से कम सामान्य उपयोग के लिए विभिन्न वक्ताओं के बीच अच्छी तुलना करने की अनुमति नहीं देता है।
    • कुछ दुकानों से आप उन्हें बाहर की कोशिश करने के लिए बक्से घर ले जाने की अनुमति देते हैं। जब संभव हो, उन्हें घर पर आज़माएं, क्योंकि प्रत्येक वक्ता कमरे के ध्वनिकी और पूर्ण स्टीरियो सिस्टम के आधार पर अलग-अलग आवाज उठाते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ निर्माताओं के विपणन रणनीति पर ध्यान दें एम्पलीफायर की शक्ति एक आवृत्ति रेंज, आमतौर पर 20-20000 हर्ट्ज पर आरएमएस में व्यक्त की जानी चाहिए, और हमेशा एक विरूपण माप (किसी प्रतिशत के अंश से अधिक मूल्य पहले से अत्यधिक है) शामिल है। "संगीत शक्ति" या "पीक संगीत शक्ति" अनिवार्य रूप से कोई मतलब नहीं है और उत्पाद पर इस विनिर्देश की उपस्थिति यह एक संकेत है कि इसे सुनने की गुणवत्ता की तुलना में एक विशिष्ट विपणन रणनीति के साथ डिजाइन किया गया है। वक्ताओं की शक्ति माप समान रूप से तुच्छ और अक्सर गुमराह कर रहे हैं, और निश्चित रूप से इस्तेमाल किया जा करने के लिए प्रवर्धक की शक्ति का संकेत नहीं है। याद रखें, अगर यह सच्चा होना अच्छा लगता है, खासकर यदि यह सस्ता है, तो यह शायद है। इसलिए, एक अच्छी ध्वनि प्रणाली के लिए एक परिष्कृत निर्माण और उच्च गुणवत्ता वाले घटकों की आवश्यकता होती है: इन सुविधाओं को सीमित कीमतों पर प्राप्त करना आसान नहीं है, और अब तक हाय-फाई की दुनिया में चमत्कार की आवाज नहीं हुई है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके एम्पलीफायर में वक्ताओं को चलाने के लिए पर्याप्त शक्ति है। अक्षम वक्ताओं जो भी 600 वाट आरएमएस को नियंत्रित कर सकते हैं और पर्याप्त स्तर तक पहुंचने की आवश्यकता शायद एक छोटे एम्पलीफायर के साथ अच्छी तरह से नहीं खेलेंगे, और संभवतया एक उचित वॉल्यूम स्तर तक पहुँचने से पहले ही ध्वनि को विकृत कर देगा। यह खतरनाक है क्योंकि अक्सर विकृत करने वाला एम्पलीफायर स्पीकर को नुकसान पहुंचा सकता है। किसी भी स्थिति में, शक्ति का प्रबंधन करने की क्षमता पर्याप्त संकेत नहीं है क्योंकि कुछ कुशल स्पीकर (आपके कमरे और संगीत के प्रकार के लिए पर्याप्त शक्ति की तुलना में अधिक उत्पादन करने में सक्षम) को भी स्पीकर के रूप में वर्गीकृत किया जाता है उन्हें उच्च शक्ति की आवश्यकता है सच्चाई बताने के लिए यह हमेशा सच्चाई से मेल नहीं खाता। एक अनुचित प्रवर्धक आपको एक निश्चित सीमा से अधिक मात्रा बढ़ाने की अनुमति नहीं देगा, जो अक्सर बहुत ही सीमित है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एम्पलीफायर
    • डिस्क (सीडी, डीवीडी, एलपी, आदि)
    • केबल्स (किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर उपलब्ध)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com