कैसे स्पीकर शील्ड करने के लिए

विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र तय डिस्क, वीडियो गेम कंसोल, कैथोड किरण ट्यूबों और कंप्यूटर मॉनिटर के संचालन में हस्तक्षेप कर सकते हैं। विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र भी इन उपकरणों के पास रखा जाता है कि वक्ताओं द्वारा उत्पादित कर रहे हैं। नीचे आपको विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप को कम करने के लिए स्पीकर को स्क्रीन पर कैसे दिखाएं और अन्य घटकों को परेशान नहीं करने के बारे में आपको कुछ युक्तियां मिलेंगी।

कदम

विधि 1

निकटता समायोजित करें
1
सुनिश्चित करें कि वक्ताओं को पहले से ही परिरक्षित नहीं किया गया है। कई हालिया मॉडल, खासकर उन कंप्यूटरों और होम थियेटर सिस्टमों के साथ उपयोग किए जाने वाले डिज़ाइन, पहले से ही परिरक्षित हैं। दूसरी ओर, गिटार एम्पलीफायर जैसे बड़े लाउडस्पीकरों को अक्सर परिरक्षित नहीं किया जाता है
  • इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए वक्ताओं के मैनुअल से परामर्श करें। अन्यथा, यह जानकारी एक प्लेट पर हो सकती है जो स्पीकर या सबवॉफर के पीछे रहती है। यह लेबल आमतौर पर इंगित करता है कि क्या डिवाइस हानिकारक हस्तक्षेप का कारण हो सकता है या नहीं।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक चुंबकीय क्षेत्र डिटेक्टर का उपयोग करने का प्रयास करें आम तौर पर इस प्रकार के उपकरणों की कीमत ज्यादा नहीं होती है और अगर आप यह देखना चाहते हैं कि मौजूदा ढाल क्षतिग्रस्त हो गई है तो यह उपयोगी है।
  • यदि आप सोच रहे हैं, तो आपको स्पीकर केबलों को ढालने की ज़रूरत नहीं है # विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र के प्रति संवेदनशील किसी भी डिवाइस से कम से कम 1 मीटर दूर किसी भी बॉक्स को अवस्थित करें। यह आम तौर पर विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप के लिए काफी सुरक्षित दूरी है।
  • ध्यान दें कि स्पीकर के कंपन को भी मुश्किल ड्राइव जैसे नाजुक घटकों को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप बढ़ता है यदि वक्ताओं को उच्च मात्रा में उपयोग किया जाता है। यदि आप उच्च मात्रा में संगीत सुनना चाहते हैं तो आपको विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप के लिए संवेदनशील घटक से वक्ताओं की दूरी बढ़ाना होगा।

विधि 2

एक धातु शील्ड बनाएँ
शील्ड स्पीकर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
स्पीकर कैबिनेट के पीछे खोलें और चुंबक की पहचान करें इसे शंकु के पीछे रखा जाना चाहिए और डोनट की तरह दिखना चाहिए।
  • शील्ड स्पीकर स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    चुंबक के आकार और आकार को मापें यह जानकारी आपको सही परिरक्षण का चयन करने में मदद करेगी।



  • शील्ड स्पीकर चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    ढाल बनाने के लिए सामग्री खरीदें यही है, स्पीकर चुंबक के पीछे को कवर करने के लिए पर्याप्त कोई भी चुंबकीय धातु।
  • उन सामग्रियों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो आसानी से मिलते हैं। धातु के सामान जैसे वायु नलिकाओं या बिजली के लोहे के बक्से के लिए पाइप ठीक हो जाएंगे। इन सामग्रियों की सुविधा यह है कि आप उन्हें किसी भी हार्डवेयर स्टोर में पा सकते हैं।
  • अन्यथा आप विशेष रूप से विद्युतचुंबकीय परिरक्षण के लिए तैयार विशेष उत्पाद खरीद सकते हैं। ये ढाल चुंबकीय क्षेत्र को ढालने के लिए काफी मोटी हैं और वांछित आकार में कैंची के साथ कटौती करने के लिए पर्याप्त हैं।
  • छवि शीर्षक शील्ड स्पीकर चरण 4
    4
    परिरक्षण लागू करें मामले को परिरक्षण करने के लिए एक मजबूत चिपकने वाली टेप का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • स्पीकर को नुकसान पहुंचने से बचने के लिए, स्पीकर के विद्युत संपर्कों के संपर्क में ढाल मत डालो।
    • बहुत सारे, यदि अधिकतर नहीं, जो स्पीकर इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में खरीदे जा सकते हैं पहले से ही परिरक्षित हैं। यदि आप कंप्यूटर और टीवी के पास रखने वाले स्पीकर खरीदते हैं, तो बॉक्स लेबल्स पर परिरक्षण के बारे में किसी भी जानकारी को देखना अच्छा होगा, या स्टोर क्लर्क से सीधे पूछें
    • मामले के आधार पर आपको परिरक्षण के विभिन्न परतों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। परिरक्षण की प्रभावशीलता को मापने के लिए गॉसॉसमीटर या पॉकेट मैगनेटोमीटर का प्रयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com