कैसे एक अच्छा ध्वनिक गिटार खरीदें

कुछ गिटार खरीदे जा सकते हैं, अन्य नहीं यदि आप खरीदारी करने से पहले अपने आप को अच्छी तरह से सूचित नहीं करते हैं, तो आप इसे पछता सकते हैं।

कदम

1
स्टोर में ध्वनि की गुणवत्ता का परीक्षण करें। बिक्री क्लर्क इसके लिए इंतजार करेंगे, इसलिए शर्मीली मत बनो। स्टोर में अलग-अलग गिटारों की कोशिश करें और बाहरी रूप से अधिक देखें, यह देखने की कोशिश करें कि सही क्या है! अलग-अलग बिंदुओं पर जवाबदेही को मापने के लिए चाबियों के साथ-साथ दो अलग-अलग गेम चलाएं। सस्ता ध्वनिकी में एक आम गलतियाँ रिंगोनेंस छेद के सबसे निकटतम तार और कुंजीपटल के बीच की दूरी है। आपके लिए सबसे अच्छा लगता है कि एक के लिए देखो आप बाद में खुश रहेंगे एम्पलीफायरों के साथ कमरे में गिटार का प्रयोग करें, यदि संभव हो तो इस परीक्षण को करें। स्टोर के शो क्षेत्र में अन्य ध्वनिक गिटार पर स्ट्रिंग की अंगूठी होगी जब आप अपनी खुद की (ठोस कंपन) की कोशिश करेंगे, जिससे वास्तव में यह बेहतर होगा।
  • 2
    गिटार के आकार पर विचार करें अगर आप ध्वनि पसंद करते हैं, लेकिन आप इसे नहीं खेल सकते हैं, तो पता है कि गिब्सन और इबानेज़ ब्रांड छोटे गिटार पेश करते हैं। विचार करने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि निचले गोलाई को सही जांघ पर आराम से फिट होना चाहिए, और बहुत सीधा बैठना चाहिए, आप कोहनी से गर्दन और कलाई की लचीला को सही कोण पर घुसने में सक्षम होना चाहिए। आपको अपनी बाहों में सहज महसूस करना चाहिए
  • 3
    एक गिटार का चयन करें जो आपकी शैली को फिट करता है कुछ उदाहरण रॉकर्स के लिए बिजली / ध्वनिक गिटार हैं, शास्त्रीय, देश या ध्वन्यात्मक जैज़ और ब्लूज़ के लिए ध्वनिक हैं। विद्युत ध्वनिक गिटार और अर्ध-ध्वनिक गिटार एक अलग ध्वनि बनाते हैं जो केवल एम्पलीफायर के साथ मूल्यांकन किया जा सकता है, इसलिए ध्वनि की जांच करने के लिए स्टोर को एक सेट करने के लिए कहें। क्लासिक स्पैनिश गिटार के बीच उलझन में मत हो, जिसमें नायलॉन स्ट्रिंग होते हैं, और सामान्य ध्वनिक गिटार, जो स्टील स्ट्रिंग हैं।



  • 4
    सुनिश्चित करें कि आप उस स्टोर में गिटार चुनते हैं, जहां आपको इसे करने की अनुमति है। सुनिश्चित करें कि थोड़ी देर के लिए इसे खेलने के बाद, पहली तीसरी स्ट्रिंग पर कोई गूंज नहीं है, या तेरहवें झल्लाहट पर।
  • 5
    इलेक्ट्रो-ध्वनिक गिटार एक अच्छा प्रकार है, लेकिन जब तक आप एम्पलीफायर का उपयोग नहीं करते हैं, तब तक यह एक असली ध्वनिक गिटार की तरह समृद्ध ध्वनि नहीं हो सकता है। इलेक्ट्रो-ध्वनिकी, जो आमतौर पर आधा आकार का होता है, अभ्यास करने के लिए भी चुस्त हैं - जब तक कि वे एम्पलीफायरों से जुड़े न हों! - और अगर आप भी गाना चाहते हैं तो अपनी आवाज़ में तनाव नहीं डालें !!!
  • टिप्स

    • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो गिटार की जांच करने में आपकी सहायता करने के लिए एक विशेषज्ञ मित्र से पूछें।
    • यह देखने के लिए कि आपको गिटार कैसा महसूस होता है, केवल विक्रेता-साक्ष्य पर भरोसा करने की कोशिश न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त पैसा है! आप 20 यूरो के लिए गिटार की दुकान में नहीं जा सकते और गिब्सन खरीद सकते हैं।

    चेतावनी

    • कंपन ध्वनि भी हो सकता है भले ही गिटार अच्छी गुणवत्ता का हो। कभी-कभी यह गुणवत्ता का सवाल नहीं है, लेकिन गिटार सेटिंग का। एक नया गिटार आमतौर पर खेले जाने के लिए तैयार कारखाने को नहीं छोड़ता। इसे विनियमित करने की आवश्यकता है। कुछ चीजें जो आप खुद से समायोजित कर सकते हैं (जैसे पुल), लेकिन अन्य बातों के लिए पेशेवर से संपर्क करना बेहतर है गिटार की दुकान आपके लिए गिटार सेट नहीं करती है, इसलिए यदि आप अपने नए गिब्सन (या किसी अन्य गिटार) को जितना संभव हो सके खेलने के लिए चाहते हैं, इसे पेशेवर वायलिन निर्माता में ले जाएं
    • हमेशा दुकान में गिटार की कोशिश करो। यदि आप करते हैं, तो चर्चा कभी नहीं हो सकती!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com