एक बच्चे के लिए एक गिटार कैसे खरीदें

एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदना एक प्रक्रिया बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक उपकरण खरीद लें जो कि दोनों आसान और आकर्षक है इसी तरह, अगर आपका गिटार दृष्टि और सुनवाई के लिए आकर्षक नहीं है, तो आपका बच्चा रुचि खो सकता है।

कदम

1
निर्णय लें कि क्या इलेक्ट्रिक, ध्वनिक या शास्त्रीय गिटार खरीदना है। एक बच्चे के लिए सबसे आम गिटार क्लासिक लोगों की शैली पर एक गिटार है शास्त्रीय एक नायलॉन तार के साथ एक ध्वनिक गिटार है। जबकि धातु के तार के साथ ध्वनिक रिकॉर्ड उद्योग में अधिक सामान्य हैं, नायलॉन स्ट्रिंग नरम और आसानी से बच्चों को क्रश और घुंघराते हैं। यह विशेष रूप से युवा बच्चों के लिए महत्वपूर्ण है, जो पहली बार सीख रहे हैं, चूंकि धातु की डोरियों की वजह से दर्द लंबे समय तक चल सकता है।
  • हालांकि सामान्य नहीं, इलेक्ट्रिक गिटार एक विशेष विकल्प हैं, विशेष रूप से अधिक ऊर्जावान व्यवहार वाले बच्चों के लिए। वे ध्वनिक गिटार की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा होते हैं, इसलिए कई माता-पिता केवल उन्हें खरीदना पसंद करते हैं यदि उन्हें यकीन है कि उनके बच्चे का समर्पण और अभ्यास में निरंतर रुचि है।
  • अपने बच्चे को अपनी वरीयता के बारे में पूछने पर विचार करें यदि बच्चे के दिल में एक विशेष प्रकार का गिटार है, तो कुछ अलग खरीदकर उसे अभ्यास को जारी रखने के लिए कम झुकाव महसूस हो सकता है।
  • 2
    समझे कि आपके बच्चे की जरूरतों के आकार क्या हैं I गिटार का आकार जिसे आप अपने बच्चे के लिए चुनते हैं वह शायद सबसे महत्वपूर्ण पहलू है जो इसे खेलने की अपनी क्षमता को प्रभावित करता है। एक गिटार जो बहुत बड़ा है, वह खेलना असंभव होगा, जबकि एक छोटा बच्चा आपके बच्चे को ग़लत ढंग से खेलने के लिए सिखाएगा, जब वह बढ़ता है, तब मानक आकार के एक को बदलना मुश्किल होता है।
  • सामान्य तौर पर, 4 से 6 वर्ष के बच्चे, 99 सेमी और 114 सेमी के बीच की ऊंचाई को एक गिटार की आवश्यकता होगी जो सामान्य आकार के 1/4 है।
  • 5 से 8 साल में, 117 सेमी और 135 सेमी की ऊंचाई के लिए, एक गिटार की आवश्यकता होगी जो कि सामान्य आकार 1/2 है।
  • 137 सेमी और 150 सेमी के बीच की ऊंचाई के बीच 8 से 11 वर्ष की आयु के बच्चे को सामान्य आकार के 3/4 के गिटार की आवश्यकता होगी।
  • 11 वर्ष और उससे कम आयु के बच्चे, कम से कम 152 सेमी लंबा, एक पूर्ण आकार के गिटार का उपयोग कर सकते हैं
  • 3
    ब्रांड को ध्यान में रखें। इसका गिटार की कीमत और गुणवत्ता पर असर पड़ता है उच्च गुणवत्ता का एक गिटार, फेंडर द्वारा बनाई गई स्क्वायर की तरह, बहुत अच्छी तरह से ट्यून किया जाएगा, लेकिन यह सबसे महंगे लोगों में से एक होगा। आप दुकान या फुटकर बिक्री से अच्छी गुणवत्ता पाने के लिए सलाह ले सकते हैं, जिस पर आपके बजट पर बहुत अधिक प्रभाव नहीं पड़ता। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका बच्चा गिटार सबक जारी रखना चाहता है, तो आप जम्मू रेनॉल्ड्स या एक्सेल जैसे शुरुआती ब्रांड के साथ शुरू करने के लिए भी एक बहुत सस्ते खरीद सकते हैं।
  • 4



    रंग और डिजाइन के बारे में सोचो बच्चे रंग और डिजाइनों के लिए आकर्षित होते हैं, खासकर जब वे छोटे होते हैं सौभाग्य से, उच्च सजाया गिटार सामान्य रूप से साधारण लोगों की तुलना में अधिक महंगा नहीं होते हैं। बहुत कम से कम, किसी को बच्चे के पसंदीदा रंग का एक गिटार खरीदने पर विचार करना चाहिए। आप एक प्रिंट या मॉडल खरीद सकते हैं जो आपको अपील कर सकते हैं लड़कियों के लिए, वे हैलो किट्टी और अन्य प्रसिद्ध पात्रों के साथ लोकप्रिय गिटार हैं। बच्चों के लिए, लपटों और खोपड़ी वाले गिटार अधिक आकर्षक होते हैं। अशुद्ध rhinestones के साथ गिटार दोनों लिंगों के लिए लोकप्रिय हो सकते हैं, लेकिन वे, शायद, अधिकतर स्त्री रंगों के साथ गिटार पर पाए जाते हैं।
  • 5
    जानें कि कितना खर्च करना है ब्रांड या डिज़ाइन के बावजूद, अंगूठे का एक सामान्य नियम के रूप में, अधिक महंगे गिटार के पास बेहतर ध्वनि और लंबे समय तक जीवन होगा। वास्तव में उच्च गुणवत्ता वाले गिटार की कीमत लगभग एक हजार हो सकती है, लेकिन आप € 150 और € 300 के बीच के बच्चे के लिए बहुत अच्छी गुणवत्ता खरीद सकते हैं। गिटार के बीच की आवाज़ में अंतर € 150 और लागत वाले लोग € 500 से अधिक खर्च करते हैं बच्चों के गिटारों में अनुभव करना इतना आसान नहीं होगा, खासकर यदि बच्चा अभी भी शुरुआती है
  • इसके अलावा, यदि संभव हो तो बच्चे को कुछ वर्षों में गिटार के लिए बहुत ज्यादा बढ़ता है, तो एक सस्ता खरीदना और अधिक सुंदर एक को बचाने का फैसला करना बेहतर होता है, जब यह सामान्य आकार के एक का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त होगा।
  • 6
    सुनिश्चित करें कि आप सही सामान खरीदते हैं। कम से कम, आपको अतिरिक्त रस्सियों को खरीदने की आवश्यकता होगी सबसे अधिक संभावना है, बच्चे को कई स्ट्रिंग्स को बदलना होगा जैसे वह खेलना सीखता है, और आप अतिरिक्त तार करना चाहते हैं ताकि आप उन्हें एक ब्रेक के रूप में बदल सकें। आपको चुनने की अच्छी आपूर्ति भी होनी चाहिए, क्योंकि बच्चों में कई खोने की संभावना है
  • यदि आप अपने बच्चे के लिए एक इलेक्ट्रिक गिटार खरीद रहे हैं, तो आपको एम्पलीफायर और गिटार केबल खरीदने की आवश्यकता होगी। यह कुछ भी प्यारा होने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आपको कम से कम 10-वाट एम्पलीफायर की आवश्यकता होगी ताकि गिटार को सुनने योग्य हो।
  • एक गिटार केस, कंधे का पट्टा और ट्यूनर भी खरीदने के लिए अच्छे सामान हैं। वे व्यावहारिक हैं, क्योंकि वे आपके बच्चे को गिटार चलाने और बनाए रखने में मदद करेंगे, लेकिन वे अनुभव सीखने के बारे में अधिक उत्साहित महसूस करने में भी मदद कर सकते हैं, क्योंकि वे इस अनुभव की प्रामाणिकता की भावना देते हैं।
  • टिप्स

    • जब तक आप गिटार को अपने बच्चे के लिए बिल्कुल आश्चर्यचकित नहीं करना चाहते हैं, आपको वाकई अपनी राय के बारे में पूछने पर विचार करना चाहिए। एक गिटार खरीदना जो आपके बच्चे को मनोरम लगता है यह सुनिश्चित करता है कि आपका बच्चा इसे यथासंभव लंबे समय तक उपयोग करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • अतिरिक्त रस्सी
    • पट्टियों का चयन करें
    • एम्पलीफायर और केबल
    • मामला, कंधे का पट्टा और ट्यूनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com