कैसे नकारात्मक विचारों को समाप्त करने और रोकें

नकारात्मक विचार कुछ लोगों या परिस्थितियों के लिए अनन्य नहीं हैं, हम में से प्रत्येक को नकारात्मक बिंदुओं से कुछ बिंदुओं पर कुचल दिया जाता है जीवन

.

हालांकि, जब आप अपने विचारों को पहचानते हैं, तो आप नकारात्मकता को नियंत्रित करने की दिशा में पहले कदम उठा रहे हैं।

कदम

इमेज शीर्षक से निकालना और रोक नकारात्मक विचार चरण 1
1
अपने वर्तमान और भविष्य के विचारों को नियंत्रित करने का निर्णय करें आप अपने विचारों को जांचने का फैसला कर सकते हैं इसका मतलब है हर दिन आपके दिमाग में कार्यक्रम की पुष्टि करने के लिए निरंतर और जागरूक प्रयास करना सकारात्मक विचार.
  • इमेज शीर्षक से निकालना और रोक नकारात्मक विचार चरण 2
    2
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा क्या आपने कभी सुना है, "जो कोई भी आप जैसा दिखता है"? यह कहती है कि दोनों सकारात्मक और नकारात्मक अर्थों में काम करती हैं। यदि आपका वर्तमान मित्र वे दूसरों को तोड़ते हुए मज़े करते हैं, लगातार शिकायत करते हैं और अधिकतर नकारात्मक होते हैं, आपके लिए यह नकारात्मकता को छोड़ना आसान नहीं होगा शायद आप के लिए नए दोस्त बनाने का समय हो
  • छवि का उन्मूलन और रोक नकारात्मक विचार चरण 3
    3
    नकारात्मक टिप्पणियां स्वीकार करने से इनकार करते हैं जब आप जानते हैं कि आप उनके लायक नहीं हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी प्रोजेक्ट में प्रगति कर रहे हैं, और आप किसी को कहते हैं कि आप अभी अपना समय फेंक रहे हैं, तो अपने आप को दोबारा बताएं कि यह ऐसा नहीं है जो मुझे लगता है, ऐसा नहीं है जो मुझे विश्वास है. आप जानते हैं कि आपने इस प्रोजेक्ट में कुछ प्रगति की है, आपके उत्पाद का समय उपयोग किया है, और इसलिए प्रशंसा के योग्य है। हालांकि, पूरी तरह से आलोचना से बचें, कभी-कभी वे महान विचार ला सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक और निकालना नकारात्मक विचार चरण 4



    4
    अपनी भाषा बदलें `मुझे चाहिए` और `मैं कर सकता हूं` जैसे शब्दों के प्रयोग को छोड़ दें रचनात्मक रूप से बदलें, उदाहरण के लिए संशोधित करके "मैं कर सकता कार की मरम्मत" साथ "मैं कार की मरम्मत करेगा"। इस तरीके से आप अपने आप को कार्य करने का वादा करेंगे और आप प्रतिबद्ध प्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • इमेज शीर्षक से निकालना और रोक नकारात्मक विचार चरण 5
    5
  • इमेज शीर्षक से निकालना और रोक नकारात्मक विचार चरण 6
    6
    किसी और की प्रतीक्षा करने के बजाय अपनी पहल का उपयोग करें आप हवा में अनमोल समय फेंक सकते हैं ताकि दूसरों को कार्य करने के लिए इंतज़ार किया जा सके।
  • टिप्स

    • यदि आप अभी भी रहते हैं और कुछ नहीं करते तो आपका जीवन कहीं भी नहीं जाएगा। महत्वाकांक्षी रहें और खुद को कुछ सेट करें उद्देश्यों. रचनात्मक रूप से उन तक पहुंचने के लिए काम करें।
    • याद रखें कि कार्रवाई शब्दों से अधिक गिनती है सिर्फ बात करने के बजाय, तथ्यों को बनाने शुरू करें
    • अपने आप को स्वीकार करें पहचानने से पहले याद रखें कि आपके विचारों में से कोई भी आपकी रचना है। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि किस रंग को आपकी दुनिया को पेंट करना है। सर्वश्रेष्ठ कलाकार बनना सीखें
    • फिट रखें. अपने प्रशिक्षण शासन को शुरू और सम्मान दें, आपके जीवन के हर पहलू को बहुत फायदा होगा

    चेतावनी

    • हर कोई सकारात्मक प्रयास करने की कोशिश नहीं करेगा कुछ कारणों से, कुछ लोगों को नकारात्मक होना पसंद है, और जब तक आप नये मित्र नहीं बनाते तब तक आपको लगातार युद्ध का सामना करना पड़ सकता है।
    • यहां तक ​​कि जो लोग सकारात्मक व्यवहार की सराहना करते हैं वे अत्यधिक सकारात्मकता से परेशान हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com