कैसे अपने कर्म को मुड़ें देने के लिए

यह अनिवार्य है: कभी-कभी जीवन आप जिस तरह से चाहते हैं, वह नहीं जाता। आपके कार्यक्रम चलते हैं आप अपने प्रशिक्षण आहार का पालन नहीं कर सकते कोई आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है आपको लगता है कि आप अपना लक्ष्य छोड़ना चाहते हैं। रेंगना और आँसू में फट करना चाहते हैं

सामग्री

जीवन कठोर मारता है और हमें निराश, नाराज, निराश, उदास और खाली छोड़ देता है। एक बार जब हम नीचे तक पहुंच जाते हैं, हम अब किसी चीज की परवाह नहीं करते हैं और इससे बाहर निकलना बहुत कठिन है। लेकिन, यहाँ खुशी का एक छोटा सा रहस्य है और सुधार करने के लिए: ये सभी नकारात्मक चीजें हैं? मैं अकेले अपने सिर में हूँ

यह सच नहीं लगता है, हमें लगता है जैसे गुलेल शॉट्स और जीवन के डार्ट्स हम पर हमला कर रहे थे। हम असफल महसूस करते हैं लेकिन यह सच है, यह हमारे दिमाग में है

क्या यह हमारे लिए होने वाली भयानक चीजों को क्षुब्ध करने का अधिकार है, जिससे उन्हें सामान्य मानसिक समस्याएं दिखाई देती हैं? वास्तव में यह उसी तरह है और जब आप इसे समझते हैं, तो आप स्वतंत्र महसूस करेंगे: आप अपनी स्थिति बदलने की शक्ति वाले हैं!

यह एक सरल काम नहीं है - वास्तव में, यह बेहद जटिल है। अपने दिमाग को बदलना और अपना जीवन एक टाइटन के योग्य कार्य है। हालांकि, यह किया जा सकता है - तुम्हारी ज़रूरत है मन की कुछ गुर, बहुत सारी ऊर्जा और खुले दिमाग को रखने की इच्छा।

कदम

आपके कर्मा चरण 1 को फ्लिप करने वाला चित्र
1
सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलना एक अत्यंत प्रभावी उपाय है। जब आप किसी चीज की भावना को नहीं देख सकते हैं, या जब आप दुख से थक रहे हैं क्योंकि आप एक बुरी आदत को नहीं छोड़ सकते हैं, तो नकारात्मकता के सर्पिल में गिरना बहुत आसान है सबसे बुरे विचारों को आश्वस्त किया जा सकता है, हालांकि बेकार। कोई भी सुझाव नहीं है कि आप वास्तविकता को सुशोभित करते हैं, लेकिन समझने की कोशिश करें कि वास्तव में नकारात्मकता क्या है:
  • इस तथ्य से अवगत रहें कि वे "केवल" नकारात्मक विचार हैं - "वे" आप को परिभाषित नहीं करते हैं और हमेशा के लिए अपने जीवन की विशेषता नहीं करेंगे
  • नकारात्मक विचार सीधे पहचानें गले लगाओ और उनका सामना करें इस तरह, इस सवाल को तुच्छ नहीं करें, लेकिन समस्या के अस्तित्व को स्वीकार करें और अपनी भावनाओं और भावनाओं को आपके सिर में बनाये रखने के लिए एक नाम दें।
  • विरोध, सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलें उदाहरण के लिए, जब आप खुद को स्वयं को बताते हैं कि आप कुछ नहीं कर सकते, तो आप कहते हैं "पर्याप्त!" और फिर "मैं यह कर सकता हूँ!"
  • नकारात्मक विचारों के प्रवाह को बाधित करना और इसे आशावादी विचारों के साथ बदलने की आदत है यह जानने के लिए समय लगेगा, लेकिन यह इसके लायक होगा।
  • आपके कर्मा चरण 2 को फ्लिप करने वाला चित्र
    2
    ऐसा कहा जाता है कि विफलता सफलता की दिशा में एक और कदम है। यह एक प्रसिद्ध क्लिच है क्योंकि यह अधिकांश मामलों में एक वास्तविकता का प्रतिनिधित्व करता है। वास्तव में, उस व्यक्ति को ढूंढना बहुत मुश्किल होगा, जो कभी नाकाम रहे हैं, भले ही कुछ अपनी असफलता को छिपाए। हम सब झटके, फिसल जाता है और असफलताओं का सामना कर रहे हैं, चाहे हम कितने विशेषज्ञ या बुद्धिमान हों रहस्य यह है कि दिवालिया होने पर विचार करना छोड़ देना या अपने आप में आत्मविश्वास कम करना है। बस उठो, नीचे खेलें और शुरु करें (आवर्ती होने से विफलता को रोकने के लिए कुछ चाल के साथ)
  • विफलता को बाधाएं, विचारों की त्रुटियों और पहलुओं को सही किया जाना है। आपको इस असुविधा के लिए आभारी होना चाहिए क्योंकि यह आपको सही तरीके से दिखाया होगा!
  • दिवालियापन एक पश्चाताप के बिना शिक्षक है आप सीखें कि कुछ बाधाओं से कैसे बचें, सोचने की आपकी सोच में सुधार किया जाए, और आप उस प्रमुख ईंट की दीवार पर अपने सिर को मारना बंद कर देंगे।
  • असफलता आपको सिखाती है कि जीतने का क्या मतलब है। जीवन में, एक खेल प्रतियोगिता में जीत की गारंटी नहीं दी जाती है, यह फिनिश लाइन को पार करने के लिए पर्याप्त नहीं है जीवन में जीतने से संतुष्ट, संतुष्ट और खुश होने का मतलब होता है, लेकिन केवल आप ही जान सकते हैं कि आप इस मन की स्थिति तक पहुंच गए हैं। असफलता आपको अंतर को समझने में मदद करता है
  • छवि को अपना कर्मा चरण 3 फ्लिप करें
    3
    धैर्य रखें। जब आप निराश महसूस करते हैं, जब आप एक मुश्किल व्यक्ति से निपटते हैं, जब आप धीरज खोना चाहते हैं, तब भी सहन करना सीखें, भले ही ऐसा करना मुश्किल काम हो। किसी मित्र या अपने साथी से बात करके अपने गुस्से को हटा दें नाराज होने से बचें क्रोध हताशा का एक साइड इफेक्ट है जिसे आपको लिप्त नहीं करना है क्योंकि यह केवल चीजों को बदतर बनाता है धैर्य की प्रतीक्षा करना जानने की कला है: अपने योगदान के साथ या उसके बिना पारित करने के लिए बुरे और मुश्किल क्षणों की प्रतीक्षा करें। यह स्वीकार करते हुए, कभी-कभी, सबसे अच्छी बात यह है कि एक तरफ एक तरफ खड़ा हो और दुनिया को स्थिति हल करने दें, यह एक सक्रिय तरीके से हल ढूंढने के लिए सही समय को पहचानने के रूप में फायदेमंद है। धैर्य आपको सर्वोत्तम दृष्टिकोण के बारे में सोचने का समय देता है
  • अपने जीवन के बारे में अपने आप को समर्पित करके कविता लिखें
  • एक डायरी रखें और अपनी भावनाओं का परीक्षण करें कागज पर हर नकारात्मक भावना को बाहर निकालो और अन्य लोगों पर नहीं।
  • अपने कर्मा चरण 4 को फ्लिप करने वाला चित्र
    4
    सार्वभौमिक सबक के रूप में नकारात्मक कर्मों के अनुभवों को ध्यान में रखते हैं, जो वर्तमान में खुला है, जो आपके व्यक्तित्व का अनावरण कर सकता है। यह ज्ञात है कि किसी व्यक्ति के वास्तविक चरित्र को कठिनाइयों के दौरान प्रकट किया जाता है - यह अवधारणा एक वाक्यांश के सटीक विपरीत है जिसे अक्सर कहा जाता है: "मैं खुद नहीं था क्योंकि मुझे बल दिया गया था"। जब आप दबाव में होते हैं, तो यह आपके सच्चे व्यक्तित्व का प्रकट होता है, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाओं के निराशाजनक पहलुओं से निपटना सीखें।
  • अपनी प्रतिक्रिया और रोजमर्रा की जिंदगी के लिए अपने अनुभव को लागू करें समझें कि गलत क्या हुआ और क्यों - स्थिति में आपका योगदान क्या था?
  • अगर आपको ऐसी स्थिति फिर से आती है तो आपको क्या करना चाहिए? क्या आप एक और तरीके से प्रतिक्रिया देंगे? आपके चरित्र का परीक्षण करने वाली घटनाएं उपयोगी होती हैं क्योंकि वे आपको सही प्रेरणा देते हैं, कदम से कदम, अपने आप को सुधारने और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए। जब भी आप एक कठिन समय से गुजरते हैं, इसे एक चुनौती के रूप में सोचें और उसे जीतने का प्रयास करें। जब आप सफल होते हैं, तो आपको बहुत अच्छा लगेगा
  • क्या आपको कुछ समस्याओं से निपटने में मदद की ज़रूरत है, जैसे क्रोध, हताशा को वापस पकड़ने में असमर्थता या जल्दी में काम करने की प्रवृत्ति? सहायता प्राप्त करना ताकत का संकेत है और, अपनी कमजोरियों के वजन से छुटकारा पाने के द्वारा, आप अपने कर्म को महत्वपूर्ण रूप से सुधारेंगे
  • शिक्षा को एक अद्भुत चीज़ के रूप में मानें, इस तरह से, हर गलती एक आशीर्वाद बन जाएगी।



  • अपने कर्मा चरण 5 को फ़्लिप करें छवि शीर्षक
    5
    नकारात्मक कर्मपूर्ण घटनाओं से नई शक्ति प्राप्त करें नकारात्मक अनुभव आपको अधिक मजबूत बनाते हैं - वे आपको सिखाते हैं कि किसी समस्या या किसी व्यक्ति के लिए आपके दृष्टिकोण में सुधार कैसे करें, अपनी प्रतिक्रिया कौशल को सुदृढ़ करें और आप को और अधिक जागरूक बनाएं, लेकिन केवल तभी आप उन्हें छोड़ दें आप भाग्य का एक अवज्ञा के रूप में नकारात्मक कर्म क्षणों की व्याख्या करने के लिए चुनते हैं, या करते हैं आपको लगता है कि अन्य लोगों को आप गुस्से में खुद की देखभाल करने की जिम्मेदारी से मानो scaricassi सभी दूसरों पर दोष, esonerandoti बनाने के लिए, सब कुछ करना।
  • मुश्किल क्षणों में हमें सुधार होता है अगर हम उन्हें साहस और सहनशीलता से सामना करते हैं। जब हम खुद को प्रतिक्रिया देने में कुछ सकारात्मक काम करते हैं, तो हम अपने जीवन पर अधिक नियंत्रण रखते हैं और हम घटनाओं के चेहरे में कम शक्तिहीन होते हैं।
  • अपने कर्मा चरण 6 को फ्लिप करने वाला चित्र
    6
    निर्बाध रहें और बदला के विचारों से बचें अगर कोई आपको बताता है कि आपने एक ऊन बेचने वाले को चक्कर लगाया है क्योंकि आपके पास एक उंगली है, तो यह पागल हो जाएगा। ध्यान रखें कि ऐसी प्रतिक्रिया की मूर्खता किसी व्यक्ति को शब्दों, भावनात्मक स्तर पर या शारीरिक रूप से क्रोध के एक पल में चोट पहुंचाने से अलग नहीं होती है। किसी को भी नियंत्रण खोने और इसे अन्य जीवित प्राणियों के साथ लेने का अधिकार है - इस तरह से बर्ताव करके आप गरिमा खो देंगे और एक हानिकारक चक्र को जीवन देंगे। यदि किसी ने आपको चोट लगी है, तो उसी हथियार के साथ जवाब देने के बजाय, एक अन्य दृष्टिकोण की कोशिश करें:
  • अपनी मंशा और रवैया का विश्लेषण करें, लेकिन उसे चोट करने की कोशिश मत करो उसे सजा देने के लिए यह अपना कर्म होगा, यह हस्तक्षेप करने या इसके बारे में चिंता करने की आपकी नौकरी नहीं है।
  • बदला लेने की इच्छाओं को दबाने का प्रयास करें अन्य नकारात्मक विचारों के साथ, बदला लेने की भावनाओं को पहचानें और उन्हें मन से तुरंत हटा दें।
  • अगर किसी ने आपके खिलाफ अनैतिक या अवैध कृत्य किए हैं, तो उपयुक्त अधिकारियों से संपर्क करें ऐसे व्यक्ति से निपटने के लिए हमेशा सुरक्षित और विवेकपूर्ण तरीके होते हैं जो दूसरों को हानि पहुँचाता है - आप शिकार नहीं करते हैं और कुछ विशेषताओं का समर्थन नहीं करते हैं।
  • कुछ लोग आपको आलोचना करके आपको अपमानित करने, आपको अपमानित करने या सुझाव देकर कि आप जो भी करते हैं, असफल हो जाएंगे। छिपे हुए संदेश को सुनो, जो आम तौर पर "मैं तुम्हारे जैसा होना चाहता था / मैं आप को करना चाहता था, लेकिन मैं बहुत डरता हूं - इसलिए मैं आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने से रोकना चाहता हूं और मुझे लगता है कि यह सिर्फ डराता है"। दूसरे शब्दों में, निराश महसूस करने के बजाय सच्चा संदेश का एक्सट्रपलेशन और अपनी स्थिति के लिए दया महसूस करना सीखें क्योंकि वे आपको बाधा देने की कोशिश करते हैं। अपने हित के लिए उनका धन्यवाद करने का प्रयास करें, कह रहे हैं कि उन्होंने जो कहा है, आप समझ गए हैं। अपमान के लिए, स्थिति को उलटने के लिए एक मजेदार तरीका खोजें, स्वीकार करना, वास्तव में, "आलसी" है, लेकिन आप इसे ठीक करने के लिए जानते हैं कि कैसे!
  • अधिक हिंसा के साथ अहंकार को जवाब देने से बचें प्रतिबिंबित: यह कैसे खत्म हो सकता है? आप अपने स्तर पर खुद को कम नहीं कर सकते दूसरों के मानसिक बंद होने से बेहतर रहें और बेहतर व्यक्ति बनें
  • अपने कर्मा चरण 7 को फ्लिप करने वाला चित्र
    7
    अपने दुश्मन को प्यार करो यह जीवन की सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है जब आप क्रोध, नफरत या किसी दूसरे इंसान की तरफ से संतुष्ट हो जाते हैं, तो नकारात्मक अनुमानों को प्यार में बदलने की कोशिश करें। यदि आप सफल होते हैं, तो आपको बड़ी सफलता मिलेगी। प्यार चमत्कारी है - यह आपके कर्म को फिर से स्थापित करने में सक्षम है।
  • 8
    ध्यान। ध्यान ने अपने आसपास के नकारात्मकता को मिटा दिया और नकारात्मक कर्म को सुधार दिया। इसके अलावा, आप ब्रह्मांड के कंपन के साथ आध्यात्मिक संपर्क में प्रवेश करते वक्त ध्यान शांत और शांतिपूर्ण महसूस करेंगे।
  • टिप्स

    • समझें कि सकारात्मक सोचने के लिए सीखने से खुश होने का नाटक करने के समान नहीं है। खुशी एक शर्त है जो हमें आश्चर्य करती है सकारात्मक विचार नकारात्मक विचारों को पहचानने और उन्हें दूसरों के साथ बदलने की जागरूक कार्य है जो हमें एक सक्रिय और लाभदायक स्थिति को बहाल करने की इजाजत देता है। अपने आप के प्रति और अधिक उदार रुख रखने के लिए, स्वीकार करते हुए कि कभी-कभी जीवन कठिन हो सकता है और अधिक सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करने से सामान्य रूप से आपके कल्याण को बहुत लाभ मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com