सुनने के लिए खुद को कैसे रोकें

लगभग हर इंसान अपने जीवन के कुछ पलों में स्वयं के प्रति घृणा महसूस करता है, महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि इन भावनाओं को आप पर नियंत्रण रखना या अपने खुद के विचार को परिभाषित करना है। अपनी मानसिक रवैया को बदलकर, अपने आप को सकारात्मकता और रचनात्मक लोगों के साथ घूमते हुए और आप जो प्यार करते हैं, उससे अधिक समय बिताने के लिए, आप अपने लिए खुशी और प्यार को फिर से खोज सकते हैं। नकारात्मक विचारों पर ध्यान देना जीवन बहुत छोटा है, किसी भी समय बर्बाद मत करो और अपने आप का सम्मान पाएं!

कदम

स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
1
सभी विचारों से अपना मन साफ़ करें और एक गहरी साँस लें।
  • स्टॉप हैटिंग खुद चरण 2 नामक छवि
    2
    जो कुछ आप अपने बारे में नफरत करते हैं, उसकी एक सूची बनाएं, और एक दूसरे को बनाएं जहां आपको हर नकारात्मक पहलू को सकारात्मक में बदलना होगा (उदाहरण के लिए, नफरत कैसे करें कि मेरे दांत मेरे दांतों को कैसे प्यार करते हैं!)।
  • भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    3
    अपने आप को आलोचना करना बंद करो सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करें, और नकारात्मकता में रहने के बजाय अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव करें।
  • अपनी मासिक धर्म चक्र चरण 4 को विनियमित शीर्षक वाली छवि



    4
    अपना ख्याल रखना अक्सर व्यायाम करें, स्वस्थ भोजन करें और अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखें। स्वस्थ होने के नाते और अच्छी तरह से तैयार होने वाला स्वरूप आपके आत्मसम्मान के विकास को प्रभावित कर सकता है।
  • प्रजनन क्षमता बढ़ने के लिए उपयोग आराम तकनीक का शीर्षक चित्र 6
    5
    आप जिस चीज से प्यार करते हैं, उससे समय बिताएं समुद्र तट पर चलो, अपनी पसंदीदा फिल्में देखें, उन स्थानों पर जाएं जहां आपको सबसे अच्छा पसंद है या पेंटिंग का प्रयास करें। ऐसा कुछ करो जो आप अपने आप को नफरत करने के कारणों से आपको आराम और विचलित कर रहे हैं
  • स्कूल या कार्य चरण 8 से आनंद लें, एक सप्ताह का आनंद लें
    6
    नए दोस्त बनाएं. नए लोगों में शामिल होने से आप अपने व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं की सराहना कर सकते हैं। साथ ही, उन लोगों के साथ रहना जो आपके दिल की सराहना करते हैं, आपको स्वयं के कई सकारात्मक पहलुओं को देखने में मदद करेंगे।
  • कंट्रोल अस्थमा चरण 7 नामक छवि
    7
    पेशेवर मदद के लिए देखो अपने आप से घृणा अवसाद सहित कई बीमारियों का लक्षण है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com