कैसे गंभीर पर चीजों को कम करने के लिए

"जब तक आप कर सकते हैं आराम करो ..."

सामग्री

- ईगल्स, "इसे आसान ले लो" (1972)

क्या आप अपना जीवन गंभीरता से नहीं ले रहे हैं? शायद आपकी प्राकृतिक वृत्ति एक बहुत ही गंभीर टोन में सब कुछ का जवाब देना है, ताकि आप के आस-पास के लोगों की त्रुटियों को उजागर कर सकें और आपके पास किसी भी माहौल में अपने राजनीतिक रूप से सही दृष्टिकोण लागू कर सकें - यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक जन्मदिन की पार्टी, शादी या बिजनेस बैठक, हर अवसर आप के लिए अच्छा है कि आप को दयालु दिखाएं और उन पर जोर दें कि वे कितने बेवकूफ और अनुचित हैं! क्या यह वास्तव में आपका व्यवहार आपको एक अच्छे व्यक्ति की तरह महसूस करता है? शायद नहीं। बदलने के लिए मत डरो, यह लेख आपकी मदद करने के लिए यहां है, पढ़ना जारी रखें ...

कदम

इमेज का शीर्षक हल्की ऊपर चरण 1
1
सब कुछ पता चलाना बंद करो कोई भी सर्वज्ञ नहीं है, यहां तक ​​कि विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र में भी नहीं। जैसे ही आप मानते हैं कि आप सबकुछ जानते हैं, अन्य लोगों के विचारों को सुनना बंद करो और अहंकारी, जानने और दूसरों की भावनाओं को बेवजह दिखाना शुरू करें। इस अनुक्रम को रोकना सरल है, यह सोचने से रोकें कि दूसरों को आप सब कुछ जानना चाहते हैं, इस तरह आप स्वयं को समझाने से रोक देंगे कि यह सच है या कम से कम आपको चाहिए
  • लेटरन अप स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    अतिरंजना बंद करो अपने कौशल, योग्यता, ज्ञान, जुनून आदि को बढ़ाएं। वह जल्दी से श्रोता बोर जाएगा और जल्द ही लोगों को झूठ क्या है से वास्तविक है क्या अंतर जानने के लिए सीखना होगा। वास्तविक आत्म बढ़ाकर, आप अपने आत्म-महत्व से फंस पाएंगे और आप वास्तविकता की भावना खो देंगे। और जब हम वास्तविकता की भावना खो देते हैं और महानता उत्पन्न करते हैं, तो हम बेहद कठोर होते हैं।
  • इमेज शीर्षक से हल्के ऊपर चरण 3
    3
    चलो चलें चर्चा से बाहर जाना सामान्य है, जैसे कि गलतियों को करना सामान्य है जीवन में क्या मायने रखता है पराजय और दिवालिएपन से सीख रहा है - कोई भी सही नहीं है और अभी या बाद में जो कोई दिखावा करता है कि उसे ठुकरा दिया जाएगा पृथ्वी पर आपके अस्तित्व के बारे में विनम्र और मजाकिया होना बेहतर है जो लोग खुद पर हंसी कर सकते हैं और जो वास्तव में आम कल्याण में रुचि रखते हैं, उन लोगों द्वारा की गई गलतियों को क्षमा करने की संभावना अधिक होती है। जब आप अपने आप को बहुत सख्त होने के लिए दिखाते हैं, तो आप जिस व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं वह स्वयं है



  • इमेज शीर्षक है हल्के ऊपर चरण 4
    4
    हँसो। अगर यह मूर्खतापूर्ण लगता है, तो इसका मतलब है कि किसी और की तुलना में किसी को हंसी की जरूरत है। पिछली बार जब आप हँसे थे? बाहर जाओ और एक अजीब फिल्म किराया या थिएटर जाने के लिए एक प्रफुल्लित करने वाला कॉमेडी देखने के लिए हँसी का एक योग वर्ग लो। एक गंभीर दृष्टिकोण और दूसरे के बीच हँसी के लिए कुछ जगह बनाने के लिए परिवर्तन की ओर बढ़ो।
  • लेटरइन अप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रतिनिधि। बेहद कठोर लोग अक्सर खुद को अपरिहार्य मानते हैं और किसी को भी अपना काम करने की अनुमति नहीं देते हैं यह खतरे का एक स्पष्ट संकेत है, अगर आप अपने काम के किसी हिस्से को मदद या किसी परिवार, काम या स्कूल में नहीं दे सकते हैं, तो कठिनाइयों का विकास होगा, उम्मीदें बहुत बड़ी हैं और आप खुद को मिल जाएंगे एक सुनहरा पिंजरे में बंद हो गया जिसमें से आपको महसूस होगा कि आप बाहर नहीं जा सकते। जिन लोगों को अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना है और उन्हें अपने लिए सब कुछ रखने की बजाए सीखने की अनुमति प्रदान करने के लिए कार्य और गतिविधियां नियुक्त करें न केवल आप लोगों के साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे, आपको किसी तरह से हल्का और आराम मिलेगा। अन्य लोगों को ऐसी चीजों को ठीक करने की उम्मीद मत करो जैसा आप करते थे, उन्हें अपने तरीके से ऐसा करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है हल्का अप चरण 6
    6
    नियमों पर इतना ध्यान केंद्रित करना बंद करो नियम एक उद्देश्य के लिए मौजूद हैं, अर्थात, मार्गदर्शन करने में सहायता करने के लिए और उन का पालन करने वालों को मार्गदर्शन करने के लिए। काम पर, सहयोग की स्थितियों में, किसी समुदाय में और कई अन्य संदर्भों में, नियमों और सामान्य ज्ञान के पैरामीटर प्रदान करने के लिए मौजूद हैं। हालांकि, जब नियम आपके द्वारा अन्य लोगों से संबंधित होते हैं, वे आपको कठोरता, हठ और अतिक्रमण के व्यवहार के लिए प्रेरित करते हैं, जिसमें आप फंस जाते हैं। नतीजतन, जो कुछ मानदंडों को तोड़ने और खुद को अद्यतन करने के महत्व को मानते हैं, वे आपकी कठोरता के कारण प्लेग की तरह से बचेंगे। नियमों पर पूरी तरह से निर्भर होने से रोकें और कम गंभीर दिखाए।
  • टिप्स

    • अपने दोस्तों को बहुत गंभीरता से न लें उनके साथ हँसते हैं और खुद पर हंसी सीखना
    • आक्रोश के साथ घटनाओं पर प्रतिक्रिया न करने की कोशिश करना वास्तव में उपयोगी है। यह अक्सर हमारे व्यक्तिगत विचारों और दूसरों पर विश्वासों को लागू करने का एकमात्र तरीका है बहुत से लोग नैतिकता का इस्तेमाल करते हैं ताकि वे अपने दृष्टिकोणों की आलोचना कर सकें और अपने विश्वासों की रक्षा करने से बच सकें। सबसे अच्छी बात यह समझने की है कि दुनिया में कई अलग-अलग रायओं के लिए जगह है। अनुचित रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए क्योंकि आपकी भावनाओं की धमकी के साथ टकराकर देखने का कोई मुद्दा किसी भी तरह से सुधार या सुगमता नहीं करेगा। अपने डर और चिंताओं को पहचानें और आतंक के साथ प्रतिक्रिया देने के बजाय समझौता करने का प्रयास करें, विश्वास करो कि आपका दृष्टिकोण अन्य की तुलना में स्पष्ट रूप से अधिक सटीक है। आपका दृष्टिकोण सिर्फ अलग है, कुछ ज्यादा नहीं, न ही बेहतर और न ही बदतर, सिर्फ अलग।
    • कभी-कभी लोग आपको खुद को कम कठोर दिखाने का सुझाव देंगे, भले ही आपका व्यवहार यहाँ वर्णित तरीकों से उनके साथ हस्तक्षेप न करे। अक्सर यह इसलिए होता है क्योंकि उन्हें सामाजिक स्थान से आपकी असहमति है, उदाहरण के लिए जब आप खुद को खुले, मुस्कुराते हुए या बातचीत में दूसरों के रूप में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। इस मामले में, कम कठोर होने का अर्थ अपने स्वयं के विचारों के बारे में एकीकरण / चिंता करना होगा। उन व्यवहारों से बचने की कोशिश करें जिन्हें अनुपलब्ध (बंद मुद्रा, गंभीर अभिव्यक्ति, हंसी की प्रवृत्ति की कमी आदि) के रूप में माना जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com