एक युगल रिश्ते में राजनीतिक विभेदों को कैसे प्रबंधित करें

एक संपूर्ण दुनिया में, हर कोई दूसरों की राजनीतिक प्रतिबद्धता का सम्मान करेगा और शांतिपूर्वक एक साथ रह जाएगा। वास्तव में, हालांकि, राजनीतिक विचार दोस्तों, परिवार के सदस्यों और यहां तक ​​कि जोड़ों और विवाहित लोगों को विभाजित करते हैं। यदि आप और आपके साथी पूरी तरह से विपरीत राजनीतिक दृष्टिकोण हैं, तो आप अपने आप को यह समझ सकते हैं कि आपका रिश्ता असफल हो गया है। सौभाग्य से, आपके पास इन मतभेदों को अपने आप का सम्मान करने, सकारात्मक को देखते हुए और आपकी असहमति को स्वीकार करने का प्रबंधन करने का अवसर है।

कदम

भाग 1

सम्मान दिखाएँ
छवि का शीर्षक परिपक्व चरण 15
1
आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टोन पर ध्यान दें जब विरोधाभास उठता है, तो लोग नाराज होते हैं क्योंकि हर कोई इस धारणा को मानता है कि दूसरे का सम्मान नहीं है। यह अक्सर होता है जब आप अपनी आवाज़ उठाते हैं या आक्रामक टोन का उपयोग करते हैं हालांकि, अहंकारी व्यवहार से बचने के द्वारा असंतोष को रोकना संभव है।
  • जब आप परेशान हो जाते हैं और शत्रुतापूर्ण हो जाते हैं, तो अस्थायी रूप से कुछ ऐसा कहकर वार्तालाप में बाधा डालते हैं: "मुझे थोड़ा ब्रेक लेना होगा मैं गुस्सा दिलाने शुरू कर रहा हूं और मैं उन चीजों को नहीं कहना चाहता हूं जो मुझे कष्टप्रद तरीके से नहीं लगता या व्यक्त नहीं करता"।
  • इन शब्दों के साथ चर्चा को छोड़कर, आप सम्मान दिखाएंगे और आप एक बुरी लड़ाई में बदलना नहीं छोड़ेंगे।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी और को शामिल न करें अपने साथी के साथ अन्य लोगों को राजनीतिक विरोधाभासों में न खींचें। आप अनुपस्थित होने पर अपने विचारों को बदनाम करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर अपने बच्चों के साथ। किसी और को शामिल करके इस समस्या को बढ़ने के बजाय, अपने भाषण को किसी तीसरे पक्ष के ब्योरे से बचना चाहिए।
  • आप अपने बच्चों के साथ राजनीति से बात कर सकते हैं, लेकिन सिर्फ अपने विचार बताएं, खासकर यदि वे आपके पिता के अलग हैं मूल बातें करने के लिए छड़ी और केवल तथ्यों की रिपोर्ट करें
  • यदि मित्र या रिश्तेदार राजनीति पर चर्चा करना चाहते हैं, तो बस जवाब दें: "मुझे इस विषय के बारे में मित्रों और परिवार के साथ बात करना पसंद नहीं है, तो हम कुछ और बात करते हैं"। अपनी राय को शांति से व्यक्त करते हुए, आप अपने संबंध को बरकरार रखना और जारी रखने में सक्षम होंगे।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    3
    खुद को अपमानित करने से बचें यह अक्सर दावों और विशेष रूप से बहस के दौरान अपमान करने वाले लोगों के बारे में सुनना होता है। हालांकि, यह अस्वीकार्य है अगर यह कुछ में होता है यहां तक ​​कि अगर आपके पास राजनीतिक क्षेत्र में अलग-अलग राय है, तो आपको अपने आप को अपमान करने से बचने और कम चलने से इनकार करना चाहिए।
  • याद रखें कि राजनीति एक काले या सफेद जमीन नहीं है, अच्छा या बुरा: वास्तव में, यह कई भूरे रंग के भूले हुए क्षेत्रों की विशेषता है अपने राजनीतिक पदों पर निर्भर रहने के द्वारा किसी व्यक्ति के विश्वासों या चरित्र का न्याय न करें आप जरूरी नहीं कि पार्टी के हर वर्तमान से सहमत हों। लोगों और राजनीतिक विचार जटिल हैं, इसलिए आप पूरी बंडल नहीं कर सकते
  • मधुमेह निदान के बाद अपना रिश्ते बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    जानने के लिए सुनना बात करने के बजाय लगभग कभी भी लोग एक-दूसरे के बारे में बात नहीं करते क्योंकि चर्चा के दौरान उन्हें करना चाहिए। वे बस बोलने को रोकने के लिए वार्ताकार की प्रतीक्षा करते हैं ताकि वह हस्तक्षेप कर सकें। यदि आप अपने साथी के भाषण पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आपको गलतफहमी का सामना करना पड़ता है और उसकी भावनाओं को चोट पहुंचाना पड़ता है। इस खतरे से बचने के लिए, उसके बारे में जो कुछ कहना है उसे सुनो और फिर उत्तर दें।
  • आप को शायद ही अभ्यास करना होगा और अपने सभी शक्तियों पर आत्म-नियंत्रण बनाए रखने और दूसरे व्यक्ति के बोलने से पहले अपने दृष्टिकोण को बचाने के लिए प्रलोभन का विरोध करना होगा। हालांकि, यदि आप इस क्षमता को प्राप्त करते हैं, तो आप पा सकते हैं कि आपकी चर्चा हमेशा झगड़े का कारण नहीं बनती है।
  • आप ऐसा करने के लिए अपने साथी को भी आमंत्रित कर सकते हैं। उसे बताने का प्रयास करें: "मेरी राय व्यक्त करने से पहले आपको क्या कहना है, इसके लिए मैं अपनी पूरी कोशिश करूँगा मुझे लगता है कि अगर हम एक दूसरे को सुन सकते हैं, तो हम एक दूसरे को बेहतर समझ सकते हैं"।
  • यदि आप एक विषय पेश करते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, तो इसे ईमानदारी से बताएं: "मेरे पास इस विषय पर ज्यादा जानकारी नहीं है, इसलिए मैं टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन मैं खुद को अपडेट करने की कोशिश करूंगा"।
  • अपने साथी के चरण 21 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि
    5
    मत भूलना कि आपका रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है इस सब में, याद रखें कि आप अन्य व्यक्ति के लिए क्या महसूस करते हैं। एक कारण है कि आप एक साथ हैं। चुभने वाले उत्तर के साथ उत्तर देने के बजाय, सोचें कि आप कितना प्यार करते हैं और खुद से पूछते हैं कि यदि अंतिम शब्द पाने के लिए अपने संबंधों को अपने संबंध में रखना बेहतर है।
  • एक गहरी साँस लेते हैं और कुछ समय के लिए अपवादों का निराशाजनक आदान-प्रदान करने में असहमति से बचने के लिए वार्तालाप में बाधा डालते हैं। इसके बजाय, परिपक्व व्यक्ति को समझें और पता चलता है कि आपका रिश्ता किसी भी राजनीतिक घटना से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    सकारात्मक पक्षों को देखो
    छवि का शीर्षक है एक महान वार्तालाप चरण 4
    1
    ध्यान दें कि आपके पास क्या आम है। राय के मतभेदों के बावजूद, निश्चित रूप से आप अन्य बिंदुओं के साथ मिलकर देखेंगे। यहां तक ​​कि अगर यह छोटी बारीकियों है, तो यह कुछ है जो आप पर जा सकते हैं। सम्मान के साथ तुलना करने के लिए इस आम जमीन का उपयोग करें
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है हम इस विषय से असहमत हैं, लेकिन जब हम किसी और चीज़ के बारे में बात करते हैं तो हम उसी राय को साझा करते हैं आइए हम क्या फर्क पड़ता है, इसके बजाय हम क्या एकजुट करते हैं पर ध्यान दें"। सकारात्मक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, आप और अधिक लाभदायक भाषण करने में सक्षम होंगे और अगर सब ठीक हो जाए, तो आप संघर्ष नहीं करेंगे।



  • छवि शीर्षक से मिलकर मिलनसार चरण 6
    2
    वह इस तथ्य की प्रशंसा करता है कि आपके प्रियजन के विचार और विचार हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने दृष्टिकोण को साझा नहीं करते हैं, तो कम से कम आपके पास एक भागीदार है जो आपको सूचित करता है और आपको लगता है कि वह क्या सोचता है।
  • आप शायद आपके पक्ष में ऐसा व्यक्ति नहीं चाहेंगे जो आपकी सोच को स्वीकार करता है और आपकी हर राय से सहमत है इस तथ्य के लिए आभारी रहें कि वह जन का पालन नहीं करता है और वह बोलने के लिए स्वतंत्र महसूस करता है, भले ही उनके पास राय है जो कोरस से बाहर आती है।
  • विभिन्न राजनैतिक विचारों के साथ एक मित्र या भागीदार एक के खुलेपन की जांच करने का एक महान अवसर है। असहमति के लिए बस बहस के बजाय, अपने मतभेदों को खज़ाने की कोशिश करो आपके पास जानकारी का लाभ उठाएं और कुछ सीखने के लिए उनका उपयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में आपके साथ फिर से कदम 9
    3
    एक तरह से चर्चा करना सीखें "स्वस्थ"। अगर आपका साथी आपसे क्या कहना से सहमत नहीं है, तो आपके पास सम्मान के साथ खुद की तुलना करना सीखने का अवसर है। आप समझ सकते हैं कि अपमान को पार करने और शब्द को हटाने के बिना विचारों का आदान-प्रदान कैसे करें। इस तरह से, आप अन्य स्थितियों में इसके साथ काम करने के लिए, उदाहरण के लिए काम पर या परिवार में भी भाग लेंगे।
  • अपने विचारों को व्यक्त करते हुए, अपनी आवाज उठाने और शांत रहने के लिए सावधान रहें इसके अलावा, एक घृणास्पद टोन का इस्तेमाल करने से बचें और दूसरे व्यक्ति को जिस तरह से आपसे बात करना चाहते हैं, उससे संबोधित करने का प्रयास करें यदि आपको इस धारणा है कि आप अपमानजनक हैं, तो उसे विनम्रतापूर्वक नोट करें ताकि वह समझ सकें कि उनके शब्दों या व्यवहार अनुचित क्यों हैं और यदि सब ठीक हो जाए, तो वे दोहराएंगे नहीं।
  • भाग 3

    असहमति को स्वीकार करें
    इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 26
    1
    इसके बारे में बात करने से बचें यदि आप बिना किसी बहस के बहस के राजनीति पर चर्चा करने में सक्षम होने के मुद्दे पर आ गए हैं, तो आपको जरूरी तर्क से बचने चाहिए। कुछ समय के लिए इसके बारे में बात न करें और तय करें कि यह विराम कब तक खत्म होगा। एक बार समाप्त होने पर, शायद आप तुलना करने के लिए वापस आ सकते हैं।
    • हमें एक कटौती देने के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे लगता है कि हमें थोड़ी देर के लिए राजनीति के बारे में बात करना बंद करना होगा। मेरे पास यह धारणा है कि हम अतिरंजना कर रहे हैं, लेकिन मैं आपको बहुत ही प्यार करता हूं कि हमारे मतभेदों को रिश्ते को बर्बाद कर दें"।
    • समझाते हुए कि यह निर्णय इस तथ्य से प्रेरित है कि आप अपने रिश्ते के बारे में चिंतित हैं, आप यह दिखाएंगे कि आप अपने स्वास्थ्य की देखभाल करेंगे और आप जो भी एक साथ निर्माण कर रहे हैं उसे ख़तरे का इरादा नहीं करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक प्रेम आपकी प्रेमिका चरण 25
    2
    अपने साथी की सहायता करें क्योंकि वह अपनी प्रतिबद्धता विकसित करने की कोशिश करता है। यह संभावना है कि यह एक निश्चित राजनीतिक दल का समर्थन करता है, लेकिन इस बीच में यह बहुत व्यक्तिगत विचारों को विकसित कर सकता है। यदि आप इसे आलोचना और निर्णय लेने के बिना समर्थन करते हैं, तो आप इसे अपने मूल्यों और इसकी राजनीतिक सोच से अवगत करा सकते हैं।
  • एक रिश्ते होने का मतलब साथी को बेहतर बनाने में मदद करना है। उसे पता है कि आप उसे समर्थन करते हैं और आपकी व्यक्तिगत राय को अलग कर देते हैं, जब तक कि आपसे पूछा न जाए।
  • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "हालांकि हमारे पास अलग-अलग राय हैं, मैं इस तथ्य की सराहना करता हूं कि आप अपने राजनीतिक प्रतिबद्धताओं का विश्लेषण करने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। मैं आपकी सहायता करने और किसी भी तरह से आपकी सहायता करने के लिए तैयार हूं"। अपने विकास और उनके प्रयासों को प्रोत्साहित करके, आप उसे समझ सकेंगे कि आप एक महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 25
    3
    दूसरों की राजनीतिक राय के बारे में बुरी तरह से बात करने से बचें यदि आपके पास दो अलग-अलग राजनैतिक दृष्टिकोण हैं, तो आप शायद यह जानना नहीं चाहते हैं कि आप उन लोगों के बारे में क्या सोचते हैं जो आपके विचारों को अपनाते हैं जो आपके सामने हैं। न केवल आप सोचेंगे कि आप उसकी आलोचना कर रहे हैं, लेकिन आप उन लोगों के लिए अपमानजनक होने का अपमान भी कर सकते हैं जो आपके जैसा नहीं सोचते।
  • इसके बजाय, टिप्पणी करने से बचें, जब कोई अलग राजनीतिक विचार व्यक्त करता है, खासकर यदि यह आपके साथी के लिए एक गर्म विषय है तो
  • राजनीतिक क्षेत्र में अपनी प्रतिबद्धता की आलोचना न करें, आप उसे भी अपमान न करने के लिए कह सकते हैं। म्युचुअल सम्मान आप अपने रिश्ते को मजबूत करने की अनुमति दे सकते हैं
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 13
    4
    भविष्य को देखो एक बार पानी शांत हो जाने पर, आपके रिश्ते के लिए पहल या राजनीतिक प्रकृति की घटनाओं से प्रभावित होना मुश्किल है। आप शायद हमेशा के लिए अपनी जिंदगी जारी रखेंगे और आप उन क्षणों का आनंद लेंगे जो आप एक साथ बिताते हैं। आप अगले चुनाव तक राजनीति के बारे में शायद ही बात करेंगे। याद रखें कि एक गर्म बहस पैदा हो जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com