किशोरों के बीच का पालन करने के लिए आदर्श कैसे बनें

हालांकि कई लोग अपने मॉडल को प्रसिद्ध या ऐतिहासिक पात्रों के बीच पालन करने के लिए पहचानते हैं, हम में से प्रत्येक को रोजमर्रा की जिंदगी में एक अनुकरणीय व्यक्ति बनने का अवसर मिलता है। यहां तक ​​कि अगर आप एक किशोरी हैं, तो आपके पास आपके साथियों और आपके जितने युवा हैं, उनके लिए प्रेरणा का एक स्रोत बनने का मौका है। इस विषय पर कुछ संकेत दिए गए हैं

कदम

एक किशोरी भूमिका मॉडल शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
अनुसरण करने के लिए एक मॉडल चुनें यदि आप प्रेरणा बनना चाहते हैं, तो उन सभी लोगों के बारे में पहले सोचें जिन्हें आप प्रेरित हैं। सावधानी से प्रतिबिंबित करें तुम उसे इतना क्यों प्रशंसा करते हैं? वे संदेश जो उनके व्यवहार के माध्यम से भेजते हैं? आप दूसरों पर ऐसा प्रभाव कैसे कर सकते हैं?
  • एक किशोरी भूमिका मॉडल चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप में आत्मविश्वास फ़ीड करें जब आप सोचते हैं कि आप दूसरों के लिए एक मॉडल कैसे बना सकते हैं, तो अपने आप में विश्वास को मजबूत करने का प्रयास करें आपकी ताकत क्या है? यह अच्छा है कि आप क्या कर रहे हैं? याद रखें कि सरलतम सुविधाओं का भी दूसरों पर कट्टरपंथी प्रभाव पड़ सकता है अपनी ताकत का विश्लेषण करें और आप कौन हैं और कौन बनना चाहेंगे की छवि विकसित करें।
  • स्कूल वर्ष के दौरान अधिक लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 6
    3
    अपने होने का तरीका विकसित करें जब आप अपने आप में आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, तो इसे सही दृष्टिकोण के साथ दिखाएं कुछ लोगों के लिए अनुकूलन करने का प्रयास न करें "उपसंस्कृति"। यहां तक ​​कि अगर दोस्तों के एक समूह के साथ कुछ भी गलत नहीं है जिसमें हर कोई एक ही हित है, अपने आप को अलग करने का प्रयास करें, लेकिन बिना "बल" कुछ भी नहीं। दूसरों के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन आप के बारे में चिंता करें आप दूसरों को एक मॉडल के रूप में स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। होना स्वयं. याद रखें कि इनमें से कोई भी आपके साथ नहीं होगा किसी के लिए बदलने की कोशिश मत करो, लेकिन विश्वास हासिल करें तुम्हारे अंदर धीरे-धीरे हर दिन!
  • बस अपने आप हो और आप क्या कर रहे हैं के बारे में आश्वस्त लग रहा है। दूसरों की नकल न करें, लेकिन खुद को अलग करने का प्रयास करें कौन प्रतियां केवल असुरक्षित और अनौपचारिक व्यक्ति साबित होता है, आप के विपरीत!
  • स्टॉप गैंगबैंिंगिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    4
    अगर आप एक अनुयायी की बजाय एक अग्रणी हैं तो आप दूसरों को प्रेरित करने में सक्षम होंगे। अन्य लोगों द्वारा किए गए दबाव के बजाय लोग अपनी पसंद पर निर्णय लेने वालों की प्रशंसा करते हैं हमेशा सोचें कि आप कैसा होना चाहते हैं अपने आप को और खुद को सुधारने की कोशिश करो। अमीर होने के लिए हमेशा अंतरिक्ष और तरीका होता है
  • एक किशोरी भूमिका मॉडल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यह विनम्र रहता है जो किसी मॉडल का प्रतिनिधित्व करता है, वह इसे हासिल की गई सफलताओं का दावा नहीं करता है। कभी-कभी दूसरों में अपने व्यवहार के परिणाम देखने की उम्मीद न करें आप लोगों को जीवन का एक उदाहरण के रूप में चुनने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। अक्सर जो आपको सबसे प्रशंसा करते हैं वे शर्मीली और असुरक्षित हैं। दूसरों के लिए कौन सा उदाहरण है, वह तलाश नहीं करता "प्रशंसक" और लोकप्रियता, लेकिन बस एक अच्छा व्यक्ति होने का प्रयास करें दूसरों को हताशा न करें और उनको मत छोड़ें, क्योंकि आपको खुद पर विश्वास प्राप्त हुआ है, अन्यथा आप उन्हें प्रेरणा देने के बजाय उन्हें चोट पहुँचाने का जोखिम लेते हैं। अहंकारी मत बनो "शैली" और व्यक्तित्व को उस सम्मान के लिए धन्यवाद होना चाहिए जिससे वह लोगों को लाए। विश्वास न करें कि एक आदर्श होने के नाते आप अपने आप को एक आसन पर डालते हैं।
  • एक किशोरी भूमिका मॉडल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    आपके द्वारा बनाई गई भूमिका में लगे एक बार जब आप स्वयं की सकारात्मक छवि प्राप्त कर लेते हैं और दूसरों के साथ आपकी बातचीत करते हैं, तो इसे रखें! याद रखें कि यह एक कल्पना नहीं है, लेकिन जीवन का एक तरीका है। खेल में सगाई करने के लिए ड्रग्स और अल्कोहल के फैसले से लोगों के लिए जीवन के एक मॉडल बनने की इच्छा को आप अपनी हर चीज में मार्गदर्शन करें। आपके जीवन का हर पहलू प्रेरणा का स्रोत हो सकता है!
  • टिप्स

    • अहंकारी मत बनो "शैली" और व्यक्तित्व को उस सम्मान के लिए धन्यवाद होना चाहिए जिससे वह लोगों को लाए। विश्वास न करें कि एक आदर्श होने के नाते आप अपने आप को एक आसन पर डालते हैं।
    • होना स्वयं. याद रखें कि इनमें से कोई भी आपके साथ नहीं होगा किसी के लिए बदलने की कोशिश मत करो, लेकिन विश्वास हासिल करें तुम्हारे अंदर.
    • बस अपने आप हो और आप क्या कर रहे हैं के बारे में आश्वस्त लग रहा है। दूसरों की नकल न करें, लेकिन खुद को अलग करने का प्रयास करें कौन प्रतियां केवल असुरक्षित और अनौपचारिक व्यक्ति साबित होता है, आप के विपरीत!
    • नहीं "बल" कुछ भी नहीं। दूसरों के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन आप के बारे में चिंता करें आप दूसरों को एक मॉडल के रूप में स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, एक अनुकरणीय व्यक्ति ईर्ष्या और ईर्ष्या की भावना पैदा कर सकता है। किसी व्यक्ति को अपने जीवन में दिखाए जाने वाले ध्यान और ध्यान को ईर्ष्या कर सकते हैं। निराश मत हो
    • दूसरों को अपने कदमों का पालन करने के लिए मजबूर मत करो!
    • कभी किसी को आप के लिए कुछ करने के लिए मजबूर न करें "पालन ​​करने के लिए एक मॉडल बनें"। आजादी से लोगों को मज़बूती से ज्यादा प्रेरणा मिली
    • अपने मन को सुनो, लेकिन अपने दिल का पालन करें!
    • दूसरों को बताओ कि आपको कौन का पालन करना चाहिए! अपने साथियों द्वारा दबाव डाले हुए हैं! अपने जीवन का उदाहरण स्वयं चुनें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com