प्रशंसा करने के लिए कोई मॉडल नहीं होने के तथ्य से निपटने के लिए

जब लोग एक मॉडल की तलाश कर रहे हैं और उनके आसपास के किसी भी व्यक्ति को नहीं मिल पा रहे हैं, तो उन्हें खो दिया और अकेला महसूस होता है, विशेष रूप से जीवन के सबसे कठिन क्षणों में, एक युग में रहने के बारे में जागरूकता से और अधिक बढ़ जाती है जिसमें मूल्य और संदर्भ।

सामग्री

कठिनाई, अगर मुख्य समस्या नहीं है, इस तथ्य में निहित है कि, एक मॉडल की तलाश में, असल में असुरक्षाओं और बड़ी समस्याओं के लिए हम स्वयं को बेनकाब करते हैं। अंत में, सबसे बड़ा लक्ष्य है कि आप वर्तमान में अधिक स्वतंत्र और खुश रहना है।

सौभाग्य से, हम स्थिति को एक गहरी दृष्टि से देख सकते हैं, जो लोग हमें प्रेरणा दे सकते हैं, लेकिन यह भी पता चलता है कि खुद को और दूसरों के लिए एक मॉडल और प्रेरणा का स्रोत बनना संभव है।

कदम

1
तुम अंदर देखो आमतौर पर यह पहला कदम सबसे कठिन है। डर के बिना किसी के आंतरिक आत्म का सामना करना आसान नहीं है और बहुत काम की आवश्यकता हो सकती है अक्सर अकेलेपन, हीनता, निराशा या किसी भी अन्य नकारात्मक भावना की भावना से सामना करने का जोखिम होता है जिसे आप लड़ने का प्रयास कर रहे हैं लक्ष्य आत्म ज्ञान के माध्यम से अपने स्वतंत्रता बढ़ाने के लिए है, लेकिन सबसे बड़ा लक्ष्य न केवल क्या कारण हमें ड्राइव कि किसी को तलाश करने के लिए देखने के लिए पीछे है देखने के लिए है, लेकिन है कि हम अपने पहले का एहसास है बाधाएं बढ़ाएं एक बार जब हम हमारे आत्मीयता की खोज में प्रगति करने के लिए शुरू करते हैं, हम जानते हैं कि एक मॉडल के लिए खोज खुश होने के लिए कम आवश्यक हो जाता है, क्योंकि हम सामाजिक दबाव हमें नेतृत्व कि अन्य प्रशंसा करने के लिए कर रहे हैं सुरक्षित और कम खो psicologicamente.Molte महसूस लोगों को, अक्सर बड़े पैमाने पर मीडिया के माध्यम से, बल्कि शैक्षिक और कार्य प्रणाली में भी। इसलिए, हमारा काम वैध लोगों से सीखना है ताकि अपनी गलतियों से बचने के लिए, भले ही हम उन लोगों के प्रति लगातार रहते हैं जो हम करना चाहते हैं। हालांकि, दूसरों के नक्शेकदम पर चलने की इच्छा नपुंसकता की भावना से अलग है जो उनके मार्गदर्शन और ड्राइव के बिना आती है। कभी-कभी, वास्तविकता यह है कि आपको बाहर निकलना होगा और कोई भी हमें कभी भी उन्मुख नहीं करेगा!
  • 2
    एहसास क्यों तुम किसी को प्रशंसा की जरूरत महसूस करते हैं। कई मामलों में, लोगों को खुद के साथ अकेले नहीं होना पसंद है और इसलिए अकेलेपन की इस मजबूत भावना से खुद को विचलित करने के तरीकों की तलाश करें। स्वयं के रहने के लिए घृणा कई कारणों के कारण हो सकती है और संभवतः लोगों को यह भी पता नहीं है कि यह अधीरता कहां से आता है। हालांकि, यदि आप इस घृणा का विश्लेषण करते हैं, तो आप कारणों का एक विचार प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं। यहाँ पर विचार करने के लिए कुछ चीजें और सवाल पूछने के लिए हैं कि आपको मॉडल क्यों प्राप्त करने की आवश्यकता महसूस होती है या आपको लगता है कि आपके पास ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है:
  • जीवन में एक निश्चित क्षण में किसी को वह ऐसा करने में असमर्थ महसूस होता है जो वह चाहता है। ऐसा तब हो सकता है जब कुछ अनुभव या कौशल नहीं होने की चिंता होती है, लेकिन भावनात्मक क्षेत्र में भी, जब उनकी क्षमताओं पर थोड़ा विश्वास होता है। ज्यादातर मामलों में यह संवेदनाओं को पारित करने का मामला है, लेकिन जो गहराई से परेशान हो सकता है। वास्तव में, ऐसे कई मामले हैं जिनमें लोगों को लगता है कि उनके पास सही कौशल नहीं है और इसके परिणामस्वरूप, जीवन में कोई अर्थ नहीं है। जब हम जवान होते हैं और दूसरों की सफलता या आलोचना के बिना कुछ करने की कोशिश करते हैं, और हम आगे नहीं जाते हैं, तो अक्सर मन यह विश्वास में बढ़ता है कि दूसरों को हमारे अंतर में सक्षम हैं। इसलिए, जिसके अनुसार अवधारणा "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है" यह सिर्फ बयानबाजी नहीं है, लेकिन एक अच्छा समाधान प्रदान करता है, क्योंकि अभ्यास में डाले हुए कौशल से हम अपने कौशल को विकसित कर सकते हैं।
  • शायद आप वर्तमान और पिछले लोगों के व्यवहार से परेशान या निराश महसूस करते हैं और आप किसी और को अनुकरण के लिए देख रहे हैं। यह किसी पीढ़ी के लोगों के लिए किसी अन्य पीढ़ी या उसके स्वयं के नफरतवादी (या, विपरीत, रूढ़िवादी) रवैया से निराश होने के लिए असामान्य नहीं है, और फिर अलग-अलग मॉडल की खोज में जाना
  • इसके अलावा, हम सभी को आत्म-भोग के दो मुख्य रूपों के साथ अनुभव है जो मानव आत्मा में निहित है। , व्यक्तियों में दूसरा जो भावनात्मक पिशाच, सह निर्भर की तरह भाव के साथ विभिन्न हस्तियों लेबल करके दूसरों के स्वार्थ से ग्रस्त जाने का आनंद ले, एक doormat के रूप में और इतने पर सिंड्रोम से प्रभावित पहले जोड़ तोड़ या शोषक लोगों में दिखाई देता है। यह इन विषयों से बचने और किसी और व्यक्ति को और अधिक मनोवैज्ञानिक भाषा और उनके अहंकार पर केंद्रित लोगों की विशिष्टताओं की वर्गीकरण के आधार पर कम निर्भर खोजने के लिए इतना अयोग्य नहीं है।
  • क्या आप अपने या किसी घटना से डरे हुए हैं जो आपके जीवन में हुआ है? अतीत में फंसने में नरक हो सकता है, आपने जो कुछ किया या जो कुछ भी हुआ है और कभी-कभी यह अच्छा लगता है कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको बचा सकता है, आपको वर्तमान में वापस ला सकता है। बहुत से लोग मानते हैं कि कंपनी के बिना, दूसरों के प्रेरणा या समर्थन आगे नहीं बढ़ सकते। इस भावना के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जिसमें शर्म से लेकर सामाजिक फ़ोबिया और तालुओं तक की बात हो सकती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह समाधान हमारे भीतर रहता है (यद्यपि कठोर मानसिक कार्य के साथ), अन्य में नहीं। ऐसे मामले भी होते हैं जहां लोग अकेले रहते हैं, जब वे चिंतित होते हैं। यह अनगिनत पिछले अनुभवों से आ सकता है, लेकिन वैसे भी, जब आप अकेले ही मिलते हैं तो मन का एक हिस्सा सहज नहीं होता है
  • शायद आप अभी भी अपने सपने को पूरा करने की इच्छा महसूस करते हैं और हर कोई समृद्ध, खुश और सफल हो सकता है हममें से हर एक को दुनिया को बदलने, रोमांच तलाशने, पर्यावरण और मानव जाति को बचाने, समृद्ध, शक्तिशाली और प्रसिद्ध होने, सच्चे प्यार पाने या वैश्विक स्तर पर योगदान देने के सपने हैं। यदि एक तरफ, किसी के सपने को जीने की आकांक्षा प्रेरणा, अर्थ और सफलता का एक स्रोत हो सकती है, तो दूसरी तरफ सफलता की संभावना बहुत कम हो सकती है अगर सपने बहुत महान हैं। हम अक्सर मॉडल को कोक्सेस या गाइड के रूप में देखते हैं, जो हमें उस जादुई घटक या उस गुप्त नुस्खा को देने में सक्षम हैं जो हमें सफलता के लिए प्रेरित करेंगे।
  • शायद आपको लगता है कि जीवन इतने चुनौतियों से भरा है कि आज की दुनिया में हुई प्रगति को बनाए रखने के लिए समाज में रहने के लिए एक मैनुअल या एक सलाहकार कार्यक्रम होना चाहिए कि समस्याओं से निपटने के लिए और सफलतापूर्वक अपना कार्य कैसे करें - कभी-कभी , यहां तक ​​कि यह जानने के लिए कि क्या आप काम पर अच्छा कर रहे हैं, माता-पिता के रूप में, स्कूल में या किसी अन्य गतिविधि में कुछ बिंदुओं पर लगभग सभी लोगों को यह बताना चाहिए कि उन्होंने एक अच्छा काम किया है, या सही समय पर अच्छी सलाह प्राप्त की है, और शायद वे निराश या छोड़ दिया जब कोई हाथ या संरक्षक दूत उन्हें मार्गदर्शन नहीं करता है।
  • शायद आप भी कभी-कभी बाहरी दुनिया के दबाव में निराशा की भावना महसूस करते हैं। विज्ञापन लगातार कहते हैं कि आप इसे या उस उत्पाद को खरीदने के लिए जीत सकते हैं, राजनीतिक दबाव इस या उस पार्टी के लिए वोट देने का संकेत देता है, सहकर्मी के दबाव ने ऐसा करने का सुझाव दिया है या दूसरा, परिवार दबाव एक अच्छी स्थिति हासिल करने के लिए धक्का दे रहा है काम और एक अच्छा साथी, व्यक्तिगत दबाव के लिए हमें परिस्थितियों और जिन लोगों को हम मिलते हैं, उनके ऊपर रहने की आवश्यकता होती है। वास्तव में, इन मजबूत अनुरोधों की पीढ़ियों के लिए अस्तित्व में है और हमेशा एक ही चीजों को दोहराएं। जब तक हम अच्छी सलाह और अच्छे लोगों के मूल्यों को पहचानने में हमारी सहायता नहीं करेंगे तब तक हम वास्तव में स्वतंत्र नहीं होंगे।
  • 3
    अपना आत्म-सम्मान बनाएं अकेलेपन के प्रति प्रतिकार प्रतिरोध का एक तंत्र है जो अन्य अंतर्निहित समस्याओं से बचा जाता है, जैसे कम आत्मसम्मान या अपनी क्षमताओं में आत्मविश्वास की कमी। हालांकि नहीं सब कुछ है कि एक मॉडल के लिए देखो की ओर जाता है इन आंतरिक कठिनाइयों से प्रेरित है, शायद समय यह इतना और तो अपने जीवन के सभी पहलुओं कम आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर रहे हैं के सबसे, आप अपने आत्मविश्वास में सुधार के लिए प्रतिबद्ध करने की आवश्यकता होगी खुद। यह खुद के लिए प्रेरणा का स्रोत बन नहीं करने के लिए व्यर्थ है कि किसी स्थान spianarci जा रहा है में उम्मीद कर रखने के लिए तरीके खोजने के लिए महत्वपूर्ण है - हम यह अपने आप कर सकते हैं और किसी भी मदद के प्राप्त होने के बाद लाभ, नहीं एक आवश्यकता हो जाएगा। नतीजतन, अगले चरणों में निम्नलिखित सुझाव आपको अपने आप में और दूसरों में प्रेरणा प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं
  • 4
    अपने आप को शामिल करने दें सामाजिक या स्वयंसेवक समूहों में शामिल हों कभी-कभी आपके पास मॉडल को प्रेरित करने के लिए केवल इसलिए नहीं होता है क्योंकि आपको नहीं पता कि कहां और कभी-कभी, एक समूह का हिस्सा होना, आप दूसरों के लिए एक मॉडल बन सकते हैं यद्यपि यह सच है कि एक अंधा आदमी अन्य अंधा लोगों को नहीं चला सकता है, हम सभी के पास विभिन्न स्तरों के अनुभव और ज्ञान हैं, इसलिए हम दूसरों के लिए मदद का स्रोत हो सकते हैं, जो हमारी मदद कर सकते हैं अगर हम अपनी स्वार्थ को दूर करने को तैयार हैं विचार करें कि हर किसी को बेहतर रहने में मदद करने के लिए आप कुछ कैसे कर सकते हैं। अपनी समस्याओं के भार से बोझ लोगों को आप को प्रेरित कर सकते हैं ऐसा होने की संभावना है कि आप इसे पहली बार नहीं देखते हैं, क्योंकि आप सोचते हैं कि अगर किसी की व्यक्तिगत समस्या है, तो रचनात्मक जवाब देने में असमर्थ है। दुर्भाग्य से, यह एक पूर्वाग्रह है, क्योंकि वास्तव में यह स्वयं की तुलना में दूसरों की मदद करना आसान है। स्वयं को अपनी समस्याओं से दूर करना और उन्हें स्पष्ट रूप से विश्लेषण करना बहुत कठिन है। स्वयंसेवक के रूप में, आप देखेंगे कि अन्य लोग क्या कर रहे हैं - बदले में, आपकी समस्याएं और अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं और आपको सुधार के रास्ते दिखा सकते हैं! समस्याओं का भार आप समाधान नहीं कर सकते कंप्यूटर लेने के लिए नहीं हालांकि यह सबसे अच्छा है, वहाँ किसी और मदद करने के लिए कई तरीके हैं, शायद घर का काम के साथ, बागवानी, काम पर, किराना में या विषयों में जिसमें आप अंग्रेजी के रूप में shod कर रहे हैं कर रहे हैं, और इतने पर। अपने आप को देकर, आप अपने आत्मविश्वास को मजबूत करेंगे और आप अपने व्यक्ति के अच्छे पक्ष देखेंगे जो लंबे समय तक उभरा नहीं हैं।
  • 5
    एक पालतू जानवर को अपनाना। हालांकि यह सब बीमारियों, कुत्तों और बिल्लियों उन लोगों से सभी प्यार परस्पर आदान-प्रदान कर सकते हैं के लिए एक रामबाण नहीं है। हालांकि यह संपर्क और मानव बातचीत, की जगह नहीं होगी विभिन्न पहलुओं की पेशकश: न्यायाधीश नहीं है, आलोचना नहीं और अपनी जीवन शैली पर आधारित नहीं lamentano.In है, अपने काम प्रतिबद्धताओं या स्कूल, आप जाते की एक विस्तृत श्रृंखला से चुन सकते हैं या पालतू उदाहरण के लिए, कुत्तों और बिल्लियों सरीसृप, मूषक और पक्षियों, और अधिक विशेष ध्यान और देखभाल की जरूरत है, जबकि जो अपने आप में आप संतुष्टि की एक बहुत कुछ दे सकता है, अपेक्षाकृत सरल जाते हैं। आप घर एक पालतू जानवर नहीं ले जा सकते हैं, लेकिन जानवरों के साथ निकट संपर्क में रहने के लिए चाहते हैं, जंगली जानवरों की देखभाल करने के लिए, शायद एक बर्ड फीडर हैं स्थापित करने या एक जानवर आश्रय में मदद (एक साथ स्वयं सेवा पर विचार करने और सहायता) व्याप्ति जानवरों लोग हैं, जो विश्वास का स्तर कम है के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है, लेकिन यह भी जो लोग कठिनाई सामाजिक रूप से बातचीत के लिए (इस समस्या को दूसरों से दूर रहने की इच्छा से आ सकता है)। अंत में, जानवरों की देखभाल करने और अपने सभी प्यार दे रही है, अपने आप को और अन्य के बारे में अधिक पर कम ध्यान केंद्रित करने के लिए इस प्रकार अपने भलाई में सुधार में सक्षम हो।
  • आभासी पालतू जानवरों के साथ अनुप्रयोगों और ऑनलाइन गेम का उपयोग करने से सावधान रहें वे अस्थायी व्याकुलता के निर्माण के अलावा कोई फायदा नहीं देते हैं। समस्या यह है कि व्यतिक्रम से बचने के लिए आवश्यक हैं और मानव विकास के रूप में हमारे विकास को ख़तरे में डाल सकते हैं।
  • 6
    चीजों के बारे में सोचो या आप जिस काम को प्रशंसा करते हैं वैकल्पिक रूप से, आप जो कुछ जानते हैं, पर विचार करें, लेकिन जिस पर आप अधिक सीख सकते हैं। यह कला, संगीत, विज्ञान, ध्यान, कार्यक्रम अंतर्ज्ञान, नाटक और थियेटर, कविता, बागवानी, स्वास्थ्य, स्वास्थ्य, खेल और इतने पर केंद्रित है। विभिन्न क्षेत्रों को कवर करने वाले समूहों, संघों और पाठ्यक्रमों के बीच एक व्यापक विकल्प है। यह अजीब लगता है, लेकिन अज्ञानता नहीं है और कभी नहीं दिया है felicità.D`altro हाथ बौद्धिक रवैया केवल एक निश्चित बिंदु की ओर जाता है। वास्तविक लाभ सीखने से खींचा जा करने के लिए आत्मविश्वास और ज्ञान को बढ़ावा देने और महत्वपूर्ण ज्ञान और बेहतरीन प्रभेद के अधिग्रहण के माध्यम से अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सक्षम होना है। ज्ञान जीवन को आसान बनाता है और हमारे पास छोटे और उबाऊ समस्याओं को हल करने में मदद करता है। इतिहास का अध्ययन, हाल ही में या प्राचीन, आप जो लोग एक ही समस्याओं का सामना करना पड़ा है कि अभी भी रहते हैं मिलेगा और कितने कहानियों एक प्रोत्साहन जब हमें लगता है कि हम एक modello.È लोग हैं, जो क्षेत्र में बाहर खड़े की जीवनी में अपने आप को विसर्जित करने के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है हो सकता है आपकी रूचि को प्रोत्साहित करें जीवनी आपको इस बारे में बहुत कुछ सीख सकती हैं कि अन्य लोगों ने नकारात्मक अनुभवों और जीवन की चुनौतियों का सामना कैसे किया है इसके अलावा, बाहर खोज सभी विवरण, आपको एहसास होगा कि कोई भी एकदम सही है और यह है कि लोगों को आप प्रशंसा वहाँ पहलुओं कि सराहना करते नहीं है, बस क्योंकि हम में से हर एक से अधिक पक्षों और अभी भी बढ़ रहा के साथ एक जटिल व्यक्ति है किया जाएगा। केवल आप कर सकते हैं - यह समझना महत्वपूर्ण है कि कोई मॉडल कभी आप सभी अनुभव या उत्तर आप देख रहे हैं पेशकश कर सकता है।



  • 7
    अपनी भावनाओं और आपकी कल्याण को संतुलित करें जब आप अंदर दिखना शुरू करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को देखने आना शुरू कर देंगे। एक मॉडल की आवश्यकता इन अस्थिर उत्तेजनाओं में से एक के बराबर है, इसलिए आपके पास इसके साथ सौदा करने के लिए सभी उपकरण हैं जब वह खुद को प्रस्तुत करता है अन्य लाभ इस अनुभूति की जड़ खोजने में निहित है, जो होने की इच्छा से मेल खाती है हम जो हैं उससे भिन्न.

    यह करने की क्षमता के बारे में है विचारों और भावनाओं को छोड़ दें. हालांकि, जैसा कि दर्द के विपरीत पक्ष खुशी है, इच्छा के विपरीत उदारता है। गणितीय सूत्रों की तरह, जब आप एक नकारात्मक को एक सकारात्मक मान जोड़ते हैं, तो दोनों ही संतुलन या रद्द कर सकते हैं। इस तरह के संतुलन को ढूंढना मुश्किल है, क्योंकि यह मन को अन्य औजारों का उपयोग करने का कारण बनता है और जब आप नाखुश या असंतुष्ट होते हैं यह लगभग एक धोखे लगता है, लेकिन अक्सर जब हम नाखुश होते हैं, तो हम दुखी होना चाहते हैं और यह सूक्ष्म इच्छा है कि अगर हम अपनी भलाई में सुधार लाने का इरादा रखते हैं, विचार करने के लिए कुछ उदाहरण हैं:
  • आशावादी रहें जब आप निंदक महसूस करते हैं (चेतावनी: आशावाद अंधी आशा में न आने दें - यथार्थवादी होना, यहां तक ​​कि अपने सपनों का पीछा करते हुए)
  • जो कुछ भी आपने पूरा किया है, जो आपके पास है और जो आपके जीवन में मौजूद हैं, की सराहना (या सुखद विचार हैं), जब आपको लगता है कि आप असफल रहे हैं
  • उदार रहें जब आप दूसरों के साथ गुस्से में होते हैं, या खुद के साथ
  • जब आपको वजन से कुचल लगता है तो मज़ेदार रहें
  • रचनात्मक रहें जब चीजें उबाऊ लगती हों आप घर को सजाने, कविता लिख ​​सकते हैं या एक कहानी, पकाना, कुछ फूल उठा सकते हैं, रंग या आकर्षित कर सकते हैं
  • यह सोचने के लिए कि किसी को दूसरों से सीखने और सीखने में बहुत बढ़ता है, इसलिए एक बुद्धिमान व्यक्ति मार्गदर्शक और अनुसरण करके दोनों बढ़ता है अगर हम एक ही अर्थ में खुद को सीमित करते हैं, तो सिर्फ एक मार्गदर्शक या अनुयायी होने की कोशिश कर रहे हैं, हम अपनी रचनात्मकता और अनुभव की संभावना को सीमित कर देंगे।
  • जागरूकता के अभ्यास पर विचार करें और शायद ध्यान भी। यह वैज्ञानिक अध्ययनों से और सदियों से दिखाया गया है कि जीवन के लिए एक सचेत दृष्टिकोण ने कल्याण और दुनिया में होने की धारणा में सुधार किया है।
  • प्रार्थना, प्रतिबिंब और रहस्यमय साहित्य के अध्ययन के माध्यम से एक आंतरिक जीवन को विकसित करने के अवसर में मौन और एकांत के क्षणों को बदलने पर विचार करें। विभिन्न धर्मों की रहस्यमय परंपराओं के साथ संपर्क में जाओ आंतरिक रूप से निर्देशित रहें
  • 8
    तुम्हारा स्थापित करें उद्देश्यों. यह लक्ष्य निर्धारित करने के लिए बहुत उपयोगी है, साथ ही जीवन को उद्देश्य और अर्थ देने का एक तरीका है। आप अपना वजन कम स्की करने के लिए या खाना बनाना, एक परियोजना या एक उपहार के लिए पैसे बचाने के लिए या एक रचनात्मक काम शुरू जानने के लिए विचार कर सकते हैं। शुरुआत में यह लक्ष्य है क्योंकि आप अनुभव और समय सीमा और रणनीतियों के साथ लचीलापन हासिल करने के लिए की आवश्यकता होगी, दूसरों के साथ सहयोग करने से पहले अकेले रहना स्थापित करने के लिए, बेहतर है। आदेश दिया प्रतिबद्धता को पूरा करने में योजनाओं और अन्य लोगों (सुबह में एक रन लेते तरह, घर में या बगीचे में कुछ मरम्मत का काम करते हैं) दूसरों पर भरोसा मतलब है, के सहयोग से लक्ष्यों के निर्धारण करें - और हमेशा नहीं होगा। आप अब तक प्रशंसा की जा करने के लिए, कोई मॉडल है क्योंकि आप दूसरों पर भरोसा नहीं कर सकता है सुना है, तो यह अपने दम पर शुरू करने के लिए और उसके बाद लोगों को एक ही लक्ष्य के लिए काम करने का मौका दे सबसे अच्छा है। यह दृष्टिकोण आपको और दूसरों को आत्मविश्वास, क्षमता और अनुभव हासिल करने में मदद करेगा।
  • 9
    घर के करीब एक छुट्टी ले लो, इटली में रहना या विदेश जा रहा है यह आपको निराशाजनक सर्पिल से अपने मन को मुक्त करने में मदद कर सकता है, परिवर्तन को उत्तेजित कर सकता है, साथ ही आपको प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय प्रदान कर सकता है। जब आप वापस जाने के लिए, आप पुरानी आदतों और परिस्थितियों बनाया है कि आप अकेला महसूस से छुटकारा मिल सकता है, नकारात्मक है कि यात्रा से बहुत कुछ आता है करने के लिए सबूत superare.Fai के रूप में उन्हें का उपयोग कर भी ध्यान है, क्योंकि यह एक तरह से समस्याओं से बचने के लिए या किसी समाधान खोजने के लिए हो सकता है जादू - अगर वहाँ एक प्राचीन जादुई समाधान था, तो हम इसे जानते हैं और इसका इस्तेमाल करेंगे। यह बहुत आम है, जो बहुत से लोग यात्रा करते हैं और जो दुनिया के सभी भेदभाव दिखाते हैं जब वे कहते हैं कि इसमें शामिल चमत्कार बहुत तुच्छ हैं। इसलिए, समझदारी से यात्रा करें और अक्सर प्रतिबिंबित करें, और पता करें कि कब वापस घर लौटना है
  • 10
    अपने जीवन में छोड़ने वाली चीजों के बारे में चयनात्मक रहें बहुत अधिक सांसारिक पत्रिकाओं या ब्लॉगों को पढ़ना और टीवी को बंद करना यदि केवल नगण्य कार्यक्रम प्रसारित किए जाते हैं। इन स्रोतों का "इंफोटेनमेंट" उनमें कई मॉडल शामिल नहीं हैं जिनसे प्रेरित हो। दूसरी ओर, कल्पना तो असली हमें धक्का विभिन्न पात्रों और storie.Inoltre के साथ खुद को पहचान करने के लिए अन्य लोगों या प्रदर्शन के अल्पकालिक प्रतिबिंब हो सकता है, टीवी पर प्रस्तावित मॉडल के सबसे एक जीवन है कि किसी भी बेच नहीं किया की ओर जाता है रोटारगावर, क्योंकि यह हमेशा इतनी अविश्वसनीय विदेशी या दिलचस्प नहीं है हालांकि, अगर यह ईमानदार है, तो हम प्रेरणा उन लोगों से आकर्षित कर सकते हैं, क्योंकि अवसाद, आलोचना, उत्पीड़न, थकान और दुर्भाग्य के बावजूद, हमें खड़े हो जाओ और कम जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए संवेदनशील होना सिखाते हैं।
  • पत्रिकाओं, कहानियां, किताबें और असली लोगों या आपके साथियों के बारे में कहानियां खोजें जो आपके जीवन के समान हैं। यदि एक ओर वे संदर्भ का एक बिंदु है, दूसरे पर वे आपको आश्वस्त कर सकते हैं और आपको समझ सकते हैं कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं और यदि आपकी पसंद सही हैं
  • 11
    दूसरों से बात करें, लेकिन उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आपको लगता है कि वह बुद्धिमान है। विचारों और विचारों को साझा करने में सक्षम होने के लिए, बातचीत करना आवश्यक है। कभी-कभी यह मौका है कि आप एक सहयोगी के साथ कॉफी के लिए घर छोड़ते हैं और आपको पता चलता है कि आप उस व्यक्ति से काम कर रहे हैं जो अपने जीवन में अतिरिक्त मूल्य लाता है। जिनके साथ आप सोचते हैं कि आप बिना किसी कारण के तुच्छ या न्याय कर सकते हैं, उनकी उपस्थिति में चर्चा करने के लिए विषयों के बारे में चयनात्मक होने की कोशिश करें - चुपचाप बहुत ही गहराई के बिना बातचीत करते हैं। अन्य बातों के अलावा, यह कैसे जानना चाहिए कि जो लोग आपको आलोचना करते हैं, उनके लिए यह एक अच्छा कारण है? यह एक प्रश्न है जिस पर हर व्यक्ति को प्रतिबिंबित करना चाहिए।

    ध्यान रखें कि किसी को वह गलत कर रहा है यह बताने में आसान नहीं है, इसलिए केवल जो लोग वास्तव में आपके बारे में ध्यान रखते हैं, वे ईमानदारी से आपको बताएंगे कि आप एक गलती कर रहे हैं हम अक्सर इन लोगों को अस्वीकार करते हैं क्योंकि हम दूसरों की मदद पर निर्भर नहीं करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, बल्कि यह भी कि हम इस विचार से असहज हैं कि हम गलतियां कर सकते हैं। अक्सर मदद के लिए पूछें यह एक बड़ी चुनौती है, लेकिन यह मनुष्य की सामाजिक प्रकृति का हिस्सा है।
  • एक मनोचिकित्सक आपको समर्थन दे सकता है, लेकिन यदि यह स्थिति में सुधार करने के लिए आपको कोई उपकरण नहीं देता है, तो यह आपकी समस्या को हल करने में मदद नहीं करता है। किसी भी प्रकार के चिकित्सा पर ज्यादा निर्भर रहने से बचें - यह एक ड्राइविंग टूल है, लेकिन यह आपके प्रयासों की जगह नहीं लेता है अंत में, हर मनोवैज्ञानिक ने रोगी को यह एहसास करने की कोशिश की है कि केवल स्वयं अपने कल्याण में सुधार कर सकते हैं।
  • 12
    एहसास क्यों तुम महसूस करने के लिए आप प्रशंसा करने के लिए कोई नहीं है। अक्सर सभी का सबसे कठिन प्रश्न यह है कि क्या आपको असंभव जीवन की उम्मीदें हैं? जब हम जवान होते हैं, तो हम सभी नई चीजों की खोज करने का सपना देखते हैं, करियर और हमारे अपने हाथों से निर्मित जीवन, "दुनिया को बदलना" या "अंतर बनाओ"। हालांकि, जीवन उतना आसान नहीं है जितना हम चाहते हैं। पूर्णता की खोज, अधिक शक्ति की स्थिति, अधिक से अधिक आराम, अधिक प्रेरणा या खुशी का एक अतुलनीय स्रोत यथार्थवादी नहीं है और बहुत दर्दनाक हो सकता है जब जीवन एक रेगिस्तान और अब खुशियों हो जाता है, वहाँ तुम्हारे पास क्या है के साथ संतुष्ट नहीं होने का खतरा है - भले ही यह molto.In अंत में है, लक्ष्य को महसूस आप लोगों से घिरे रहे हैं करने के लिए है, जहां से आप वह हर परिस्थिति में कुछ सीख सकता है, जबकि वह अपने जीवन की यात्रा की यात्रा कर रहा है। आप क्या हासिल किया है और प्राप्त की है की संतुष्टि Savoring और ज्ञान है कि आप को जानने के लिए जारी रहेगा बनाए रखने और है कि जीवन के अनुभवों किसी और के उन लोगों के रूप में मान्य हैं, प्रेरणा और उत्साह आप के सर्वश्रेष्ठ देने के लिए और आप दूर कभी नहीं हो पाती हूँ अपने आप को स्वयं के पक्ष को खोजने के लिए तैयार रहना चाहिए, बिना किसी प्रसन्नता का अनुभव करना या किसी मॉडल की कमी के लिए खुद को रोकना। अपने आप को अपने संदर्भ के बिंदु बनाओ और छोटे प्रोत्साहनों के लिए खुला रहें जो लोग आपको हर दिन दे सकते हैं - बस अपनी आँखें खोलें और दिल खोलें
  • टिप्स

    • इस विषय पर कोई सलाह नहीं है, क्योंकि दूसरों के नारे या कोटेशन का इस्तेमाल करने के बिना, अपने आप में गहराई से जांच किए बिना, कोई उपयोगी योगदान नहीं है। वास्तव में, हम अक्सर हमारी भावनाओं और हमारे अनुभवों को व्यक्त करने की इच्छा से मार्गदर्शन करते हैं, परन्तु हमारे अनुभवों और ज्ञान ने हमें प्राप्त नहीं किया है. हम सभी को विकसित करने की अंतर्निहित क्षमता है और खुद को और दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनना है।

      यह क्षमता हमें कई चीजें प्रकट कर सकती है, जैसा हर बार होता है जब हम खुद की परीक्षा देते हैं। करने के लिए - जो कोई सतह पर एक लेख लिखा है, आप को जानने के लिए इरादा नहीं है क्या, तो कुछ राय देने और एक लेख या यह पहले पेज संपादित कर सकते हैं पर गुजर समाप्त हो गया है, के लिप्यंतरण और जोड़ने की खातिर view- के एक बिंदु पर बल या कुछ में प्रवेश इसके विपरीत जब आप वर्तनी, व्याकरण या विराम चिह्न का एक वैध सुधार करते हैं तो क्या होता है ये सभी दृष्टिकोण दिमाग की तरह काम कर सकते हैं।

      हमारे ज्ञान और विवेक की क्षमता विकसित करने के लिए, हम देख सकते हैं कि जब कोई एक पाठ में इन प्रकार के परिवर्तन करता है और प्रत्येक परिवर्तन निष्पक्ष रूप से जांचता है, तो इसके इरादे पर ध्यान दें। इस प्रकार, हम अपने दृष्टिकोणों का मूल्यांकन करने और सुधार करने के लिए रिवर्स में इस दृष्टिकोण का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com