कैसे अधिक करिश्मा है

यदि आप एक अच्छा व्यक्ति, अस्थिर और वास्तविक होना चाहते हैं तो दान बहुत उपयोगी है जो लोग स्वभाव के पास नहीं होते हैं वे इसे विकसित करने के लिए आवश्यक कौशल सीख सकते हैं। कई लोग मानते हैं कि करिश्मा के लिए बहिष्कृत होना आवश्यक है, लेकिन यह सच नहीं है। आपको केवल एक आदत बनने तक कुशलता की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है। दानवाद पारस्परिक संबंधों में सुधार, आदेश और आत्मविश्वास की क्षमता।

कदम

भाग 1

अपने खुद के आत्मसम्मान को दूध पिलाने
1
शारीरिक गतिविधि करो खेल आपको फिट रखता है, आपकी उपस्थिति में सुधार करता है और आपकी व्यक्तिगत कल्याण को बढ़ाता है इसके अलावा, यह शरीर शरीर से एंडोर्फिन या हार्मोन को छोड़ने की अनुमति देता है "सुख", जो आपको अधिक खुशहाल और ऊर्जावान महसूस करता है
  • यदि आप सप्ताह में 3 या 4 बार प्रशिक्षित करते हैं, तो शारीरिक गतिविधि के लघु और दीर्घकालिक लाभ अधिक प्रभावी होते हैं।
  • 2
    अधिक आशावादी होने की कोशिश करें अपने जीवन के सबसे सुंदर पहलुओं, जैसे आपके परिवार, मित्रों, काम और इतने पर, के बारे में सोचो। उदाहरण के लिए, आप अपने कार्यालय में उत्कृष्ट कार्य करते हुए और ईमानदार दोस्तों में शामिल होने के लिए बधाई देते हैं। अन्य नकारात्मक विचारों के साथ सभी नकारात्मक विचारों को बदलने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि कोई भी कार्य बहुत मुश्किल है, तो इसे एक अलग परिप्रेक्ष्य से देखें और इसे किसी अन्य तरीके से निपटने के बारे में सोचें।
  • सकारात्मक तरीके से हर दिन सोचने के लिए उपयोग करें, ताकि इस तरह का दृष्टिकोण अधिक प्रभावी हो।
  • 3
    दूसरों के साथ तुलना करना बंद करो यह समय की बर्बादी है आप खुद को किसी के साथ तुलना नहीं कर सकते, क्योंकि आपके जीवन के अनुभव और आपके द्वारा विकसित किए गए कौशल दूसरों की तुलना में अलग हैं। यदि आप हमेशा दूसरों के लिए नीच महसूस करते हैं, तो आपका आत्मसम्मान एक गंभीर झटका लगा सकता है, इसलिए पता चलता है कि आप एक अद्वितीय और अद्वितीय व्यक्ति हैं।
  • 4
    अच्छी तरह से पोशाक हर सुबह, एक उपयुक्त और वर्तमान संगठन चुनें ताकि आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से आत्मविश्वास महसूस कर सकें। अच्छी तरह से ड्रेसिंग करके, आप अपनी उपस्थिति में सुधार करेंगे और परिणामस्वरूप, आप आत्मविश्वास का पालन करेंगे। दिन के दौरान आपको क्या करने की आवश्यकता के आधार पर कपड़ों का मिलान करें उदाहरण के लिए, यदि आपको दोस्तों के साथ दोपहर का भोजन करना है या यहां तक ​​कि व्यवसाय की बैठक में खुद को जींस और शर्ट में पेश करना है, तो यह पेशेवर या सुरुचिपूर्ण पोशाक पहनने की सिफारिश नहीं है।
  • आप पहनने वाले रंगों पर गौर करें उदाहरण के लिए, नीले रंग में आम तौर पर शांति और रचनात्मकता पैदा होती है, जबकि हरे रंग की ताजगी को प्रेरित करती है
  • भाग 2

    लोगों से बाहर निकलने से बचें
    1
    सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर चुप मोड सक्रिय करें और उन्हें एक तरफ सेट करें जब आप लोगों में होते हैं, तो फोन, टैबलेट, कंप्यूटर और किसी भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को एक तरफ रखकर आपको विचलित कर सकते हैं यदि आप लगातार अपने उपकरणों से चिपक कर रहे हैं तो आप दूसरों के साथ बातचीत करने में सक्षम नहीं होंगे। इन परिस्थितियों में, आपको अपने सामने और आपके सामने के लोगों के लिए कुल और पूर्ण ध्यान देना चाहिए। आप बाद में दूसरे लोगों से संपर्क कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास आईफोन है, तो सुविधा को सक्रिय करने का प्रयास करें "विमान में उपयोग करें" कॉल और संदेशों को प्राप्त न करने तक नहीं, जब तक कि उनको निष्क्रिय करने का समय न हो। इस तरह आप लगातार फोन की जांच करने की कोशिश नहीं करेंगे।
  • 2
    आसानी से शारीरिक रूप से जाओ आप पूरी तरह से उपस्थित नहीं होंगे और किसी स्थिति में भाग लेंगे यदि आप जींस की एक जोड़ी को बंद करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं जो आपको या एक ड्रेस जो आपको खुजली देती है। उचित और आरामदायक कपड़े पहनें, ताकि आप अपने चारों तरफ क्या ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • 3
    वार्तालाप में हस्तक्षेप करने से पहले कम से कम दो सेकंड प्रतीक्षा करें। जब किसी के साथ चैट कर रहे हों, तो आप के बारे में सोचना नहीं है कि आपसे क्या जवाब देना चाहिए जबकि दूसरा बात कर रहा है। बल्कि, आप क्या कह रहे हैं पर ध्यान दें और जब आपकी बारी आती है, तो उत्तर देने के लिए दो सेकंड लें।
  • उदाहरण के लिए, वह अपने कुत्ते के साथ बनाया है, एक समान अनुभव आप जबकि वह अभी भी बात कर रही है अपने कुत्ते के साथ किया है के बारे में सोच नहीं है, तो अपने साथी के लिए एक यात्रा के बारे में आप एक कहानी कह रहा है। इसे क्या कहते हैं, ध्यान से सुनो, फिर अपनी कहानी साझा करें।
  • अपने वार्ताकार के साथ सहानुभूति करें और अपनी भावनाओं को साझा करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि उसकी कहानी ने आपको मारा है क्योंकि यह आपको एक समान अनुभव की याद दिलाता है।
  • 4
    घर में अभ्यास करने के लिए वर्तमान में अधिक जागरूक होना यदि आप लोगों के बीच भी होना चाहते हैं तो आपको अपने साथ अधिक उपस्थित होना चाहिए। शांत जगह चुनकर ध्यान की कोशिश करें, अपने आप को आसानी से और सांस लेने में गहराई से डालें। जब आप श्वास और साँस छोड़ते हैं तो शरीर की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें। किसी शब्द या वाक्यांश को दोहराएं या दोहराए जाने वाले गीत को सुनें जो आपको शांत कर सकता है और अपने दिमाग को मुक्त कर सकता है।
  • दिन में कम से कम पांच मिनट खर्च करें और अपने साथ शांति से रहें।
  • भाग 3

    मौखिक संचार को अच्छी तरह से जानना
    1
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें जब आप किसी से बात करते हैं, तो आपके प्रश्नों के लिए मोनोसेलेबिक जवाबों की बजाय स्पष्ट उत्तर की आवश्यकता होती है। बातचीत के बारे में प्रश्न पूछें उदाहरण के लिए, उसे एक फिल्म के बारे में पूछें, जब वह यात्रा करने का समय पाया या किसी निश्चित स्थिति में हुआ।
    • ओपन-एंड प्रश्न लोगों को स्वयं को अधिक विस्तार से व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, बातचीत की सीमाओं को चौड़ा करते हैं।
    • कुछ और व्यक्तिगत प्रश्न पूछें हर कोई खुद के बारे में बात करना पसंद करता है एक के चेतना को बढ़ाने का सबसे आसान तरीका है कि दूसरों को अपनी सफलता का दावा करने का मौका देना। जब आप पहली बार किसी से मिलते हैं, तो उससे पूछें कि उनके लक्ष्य क्या हैं, जहां उन्होंने यात्रा की है, उनके पेशेवर विकल्प क्या किए गए हैं, या उनके साथी हैं? यदि आप एक व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं कि उसे आइस-ब्रेकर के सवाल पूछने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो उससे पूछें कि आखिरी यात्रा क्या थी या उसके साथी कैसे हैं
  • 2



    विनम्र हो, लेकिन अपने आप को यकीन है निश्चित रूप से आप उन लोगों से मिलेंगे जो आपकी हाल की सफलता पर आपको बधाई देना चाहते हैं। नम्रता के साथ अपनी प्रशंसा को स्वीकार करते हैं, लेकिन अन्य लोगों का भी उल्लेख करते हैं जिन्होंने अपना योगदान दिया है उदाहरण के लिए, आप अपनी कड़ी मेहनत को उजागर करने के लिए आपके वार्ताकार को धन्यवाद दे सकते हैं और यह जोड़ सकते हैं कि यह परियोजना आपके सहयोगियों की मदद के बिना नहीं हो सकती थी। इस तरह से एक उत्तर दिखाता है कि आप अभिमानी न होने के बावजूद आपको गर्व है कि आपने क्या किया है।
  • आप एक अत्यधिक विनम्र दृष्टिकोण और नम्रता की कमी के बीच सही माध्यम को ढूंढना चाहिए। अगर अत्यधिक विनम्रता से आप अपने पैरों पर अपने आप को एक कुदाल देते हैं, तो आप अपनी तुलना में नाखुशी बयान कर सकते हैं, दूसरों को लगता है कि आपने कुछ भी नहीं किया है। हालांकि, यदि आप खुद के बारे में भी निश्चित हैं, तो वे आप को अभिमानी और अभिमानी मान सकते हैं, यदि आप ने कहा कि आप एक परियोजना दिन और रात को अभूतपूर्व परिणाम प्राप्त करने के लिए काम करते हैं तो ऐसा होगा।
  • सही विनम्रता के साथ जवाब और दूसरों के प्रयासों को पहचानने के लिए, आप दिखा देंगे कि आप एक उदार और प्रशंसनीय व्यक्ति हैं।
  • 3
    आपके वार्तालाप ने अपने स्वयं के शब्दों में सुधार करने के लिए कहा है कि आप उसे सुन रहे हैं। लोगों की सराहना करते हैं जब वे सुनते हैं बातचीत के दौरान, अपने भाषणों में दोहराएं, जो आपको एक भाषण के बारे में समझ में आता है। उदाहरण के लिए, अगर किसी ने आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं के बारे में बताया है, तो उसने यह स्वीकार कर जवाब दिया कि उसके रिश्तेदारों ने उन्हें कितना गलत समझा।
  • वह शायद आप स्वीकार करते हैं कि आप सही हैं या अन्य भावनाओं को बाहरी कर रहे हैं। आपने जो कुछ सुना है, अपने स्वयं के शब्दों में समझाते हुए, आप वार्तालाप और जिंदा रहने के लिए दिखाएंगे।
  • 4
    हर किसी को उपस्थित करने की कोशिश करो कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक आत्मविश्वास रखते हैं। ध्यान रखें और अपनी बातचीत से किसी को बहिष्कृत न करें यदि आप एक ऐसे व्यक्ति को देखते हैं जो भाग नहीं लेता है, तो उन्हें एक प्रश्न पूछने का प्रयास करें और हर किसी को बोलने का मौका देने के लिए हर किसी से विचार करें।
  • गैर-मौखिक संकेतों के लिए देखें, जैसे नीचे की तरंग या जोड़ों की बाहों, यह आकलन करने के लिए कि किसी व्यक्ति को आसानी से रखने के लिए आपको कितना ध्यान देना चाहिए।
  • सबसे विवादास्पद या संवेदनशील विषयों से दूर रहें, जैसे राजनीतिक राय या प्रेम जीवन, क्योंकि वे कुछ लोगों को शर्मिंदा कर सकते हैं
  • 5
    यह व्यक्तिगत उपाख्यानों को बताता है अपने बचपन के दौरान या जिस तरह से आप काम में एक बाधा को दूर कर चुके हैं, उन समस्याओं के बारे में एक कहानी साझा करके, आप लोगों से संबंधित होने में मदद करेंगे। आपके वार्ताकारों को यह पता चलेगा कि आप कौन हैं और आपकी सोच का तरीका है, इसलिए वे आपको एक उदाहरण के रूप में देखेंगे।
  • भाग 4

    गैर-मौखिक संचार को जानने का तरीका
    1
    आंखों के लोगों को देखो। हमेशा आपके सामने लोगों के साथ प्रत्यक्ष और महत्वपूर्ण दृश्य संपर्क की तलाश करें इस तरीके से, आप यह प्रदर्शित करेंगे कि आप जो कहते हैं, उनके प्रति आप ध्यान रखते हैं। जब आप बात कर रहे हों तब भी आँख से संपर्क रखना महत्वपूर्ण है। अगर यह मजबूत और प्रत्यक्ष है, तो यह आत्मविश्वास व्यक्त करता है।
    • इसके अलावा, जब यह गहन होता है, तो यह आपके वार्ताकारों के भाषण को याद रखने में आपकी मदद करता है।
  • 2
    जब आप बोलते हैं तो थोड़ा झुकाएं यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उस व्यक्ति को अपना शरीर बढ़ाते हैं, तो आप अपनी भागीदारी को सूक्ष्म तरीके से प्रदर्शित करेंगे। बातचीत के दौरान भी शारीरिक रूप से प्रतिक्रिया करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आपको कुछ आश्चर्य की बात है, तो अपने शरीर को अपने सभी आश्चर्यों को व्यक्त करने के लिए आगे बढ़ें!
  • 3
    आपको यह दिखाने के लिए मंजूरी है कि आप सुन रहे हैं जब कोई बात कर रहा है, तो अपने सिर को मंजूरी दें ताकि दूसरे व्यक्ति यह समझ सके कि आप इसे सुन रहे हैं। सिर की मंजूरी आपको समझने देगी कि आप चर्चा में भाग ले रहे हैं और आप अधिक जानना चाहते हैं। हालांकि, यदि कोई कारण नहीं है तो लगातार हिला से बचें - इस समय उचित समय पर इस संकेत का उपयोग सुनिश्चित करें।
  • 4
    अपने पैरों को खोलकर, अपने कंधों को चौड़ा कर और अपने कूल्हों पर हाथ डालकर अपनी मुद्रा को प्रभावित करने की कोशिश करें। इस तरह, आप दूसरों के लिए सुरक्षित और अधिक खुला लगेंगे अपने कूल्हों पर अपने हाथों के साथ खड़े होकर, अपनी सीने को अपनी सीने को पार करने की बजाए, आप अधिक सुखद लगेगा।
  • इस स्थिति में होने पर, आप अपने आप में अधिक आत्मविश्वास प्रसारित करेंगे और आप स्पष्ट रूप से बात करेंगे।
  • एक सुरक्षित और समृद्ध चरित्र लोगों को आकर्षित करता है और उन्हें अधिक करिश्माई बनाता है
  • 5
    शारीरिक भाषा का उपयोग अधिक स्पष्ट रूप से करें अपने कार्यों को आकर्षित करने की कोशिश करें अगर विपुल, शरीर की भाषा आपको लोगों को आकर्षित करने की अनुमति देती है क्योंकि इससे पता चलता है कि आप भावुक प्रकार हैं इसके अलावा, लोग आपको अधिक स्वेच्छा से स्मरण करेंगे, क्योंकि वे जो इशारों को आप कहते हैं उसे आप संबद्ध करेंगे।
  • टिप्स

    • डंपर्स से दूर रहें अपने आप को हर्षित लोगों के साथ चारों ओर से घेर लें और आप अपने मनोदशा से अपने आप प्रभावित होंगे।
    • करिश्मा के लिए, आपको समय और अभ्यास की ज़रूरत है तो, अगर आप बहुत ही करिश्माई तुरंत नहीं लग सकता है, तो निराश मत बनो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com