एक बेल कैसे बस सजग उपस्थिति है

हो सकता है कि आपको नींद में परेशानी हो, आप पर्याप्त सोए या सिर्फ दिन का सामना करने के लिए तैयार महसूस न करें, किसी भी मामले में ताजा और विश्राम करने के लिए अलग-अलग उपचार होते हैं। हर कोई सपना है जैसे ही आप जागते हैं और एक सुंदर, जीवंत चेहरे को देखने के लिए दर्पण को देखने के लिए है। ऐसी आदतों को विकसित करने की कोशिश करें जो आपको हर सुबह विस्मित करने के लिए अपने मन, त्वचा और शरीर को ताज़ा करने में सहायता करें।

कदम

भाग 1

त्वरित समाधान
1
दिन की प्राकृतिक रोशनी में चलें सूर्य के प्रकाश शरीर को यह स्वीकार करने में मदद करता है कि जागने का समय है उसे अपने बेडरूम में प्रवेश करने से, आपको उठने के लिए कम प्रयास मिलेगा, आप शरीर के जैविक घड़ी को शून्य करेंगे और आपको अधिक विश्राम महसूस होगा और एक अच्छे मूड में
  • 2
    कुछ व्यायाम करके दिन शुरू करें शारीरिक गतिविधि शरीर के तापमान को बढ़ाता है और मस्तिष्क के एंडोर्फिन को छोड़ने का कारण बनता है: पदार्थ जो आपको जागने में मदद करते हैं मांसपेशी लचीलेपन और आंदोलनों के आयाम, विशेषकर पैरों और हथियारों के सुधार के लिए कुछ हल्का व्यायाम करने की कोशिश करें। विशेष रूप से, आप कुछ तरफ पैर कर सकते हैं, 1-2 ऊबड़ के सेट और कुछ वैकल्पिक हाथों के झूलों
  • 3
    आपको जागने के लिए गंध की भावना को प्रेरित करना कुछ सुगंध शरीर को प्रेरणा और पुनर्जन्मित करने में सक्षम हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • कॉफी। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि पीने के अलावा यह बहुत ही गंध करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है वास्तव में, ताज़ा कॉफी की गंध आपको तनाव को कम करने में मदद करती है और आपको हल्का शुल्क देने में सक्षम बनाती है।
  • Aromatherapy। शोधकर्ताओं को आवश्यक तेलों के इस्तेमाल और ऊर्जावान या थका हुआ महसूस करने के बीच संबंध मिले हैं। कुछ सुगंध, जैसे खट्टे फलों की तरह, मूड में सुधार और कुछ हार्मोन के लिए मन को उत्तेजित करते हैं: सेरोटोनिन और नॉरएड्रेनालाईन अधिक ऊर्जावान महसूस करने के लिए रोजामी आवश्यक तेल का उपयोग करने की कोशिश करें
  • 4
    सोप कॉफी कैफीन एडीनोसाइन की रिहाई को बदलने और बाधित करके मस्तिष्क को भ्रमित करता है: एक रासायनिक जो जागने वाले राज्य को विनियमित करने में मदद करता है। एडीनोसिन के स्तर के निचले स्तर, जितना अधिक आप जागते हैं। याद रखें, हालांकि, लंबे समय में, शरीर स्थिति को सामान्य बनाएगा ताकि वह सो सके।
  • 5
    ठंडा पानी का एक गिलास पीना सुबह में पीने के पानी का आपका चयापचय बढ़ने का एक अच्छा तरीका है। शीत जल शरीर को अपने सामान्य तापमान (37 डिग्री सेल्सियस) को बहाल करने के लिए सामान्य से थोड़ा अधिक काम करने के लिए मजबूर करता है।
  • 6
    ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें त्वचा के संपर्क में शीत जल प्रणाली में एक छोटा सा झटका उत्पन्न करता है - इसके अलावा, थकान को कम करने, चयापचय को गति देने और गति में केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को स्थापित करने के लिए इसके अतिरिक्त लाभ हैं।
  • भाग 2

    नींद की गुणवत्ता में सुधार
    1
    रात में कम से कम आठ घंटे सो जाओ नींद आपके स्वास्थ्य को कड़ाई से सुधारता है, इसलिए जब आप जागते हैं तो आप बेहतर देख सकते हैं आप जितनी छोटी हो, उतनी ही आपको सोने की ज़रूरत है उदाहरण के लिए, किशोरों को रात में दस घंटे और बच्चों को और भी अधिक सोना पड़ सकता है।
  • 2
    उत्तेजक पदार्थों से बचें ज्यादातर लोग अलग-अलग उत्तेजक लेकर, पीने या खाने तक, शाम को देर तक करते हैं। दिन के आखिरी 4-6 घंटों में कैफीन वाले पेय से बचें, जैसे कि चाय, कॉफी और कुछ स्पार्कलिंग ड्रिंक, ठीक से आराम करने में सक्षम होने के लिए।
  • 3
    एक आदर्श बेडरूम वातावरण बनाएँ आसपास के वातावरण के उत्तेजनाओं पर हस्तक्षेप करके सोने की गुणवत्ता में सुधार के कई तरीके हैं। हो सकता है कि कुछ रातों आप आसानी से सो जाते हैं, जबकि कुछ न सो सकते हैं - किसी भी मामले में, वैज्ञानिकों ने दिशानिर्देश निर्धारित किए हैं जो बहुत उपयोगी हो सकते हैं।
  • कमरे में गर्मी को कम करें 15 और 21 डिग्री सेल्सियस के बीच का तापमान तेजी से सोते हैं और सामान्य रूप से बेहतर सोता है। एक शांत वातावरण एक लंबी और गहरी नींद को बढ़ावा देता है, जबकि यह पाया गया है कि आर्द्रता अनिद्रा पैदा कर सकती है और अलग-अलग तरीकों से नींद की गुणवत्ता में नकारात्मक रूप से हस्तक्षेप कर सकती है।
  • पूर्ण अंधेरे बनाएं जब आंखें प्रकाश की अनुपस्थिति को समझती हैं, तो वे मस्तिष्क को एक संदेश भेजते हैं, जिसके बदले में मेलाटोनिन का स्राव निकलता है। यह हार्मोन शरीर को बताता है कि यह रात है और इसलिए यह सो जाने का समय है। कमरे में प्रकाश की उपस्थिति इस प्रक्रिया को उलट देती है और अपने तापमान को बढ़ाकर और एक नए दिन के लिए तैयार करने के लिए, मेलाटोनिन के स्तर को कम करके शरीर को जगाने का कारण बनता है।
  • 4
    एक नींद की नियमित बनाएं सो जाने से पहले हर रात अभ्यास करने के लिए कुछ आराम वाली तकनीकों का चयन करें, जिससे कि शरीर को शांत महसूस करने के लिए प्रयोग किया जाता है और सो जाने के लिए तैयार हो जाता है। निम्न में से कुछ विचारों के साथ प्रयोग करें या गति में अपनी कल्पना सेट करें:
  • व्यायाम करें जो आपको बेहतर सोता है उदाहरण के लिए, योग नींद से पहले मन और शरीर को आराम करने के लिए एकदम सही है।
  • किसी पुस्तक के कुछ पन्नों को पढ़ें या अपनी डायरी में लिखें। जैसा कि आप अपने शरीर में तनाव के स्तर को पढ़ते हैं वे काफी कम हो जाते हैं। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि सिर्फ 6 मिनट की अच्छी पढ़ाई से आपको हृदय की दर को कम करने और अपने पूरे शरीर को आराम करने में मदद मिलती है।
  • एक शॉवर या गर्म स्नान ले लो जब आप गर्म पानी में भिगोते हैं तो आपके शरीर का तापमान सामान्य मूल्यों से अधिक है। एक बार जब आप टब से निकल जाते हैं, तो गर्मी तेजी से घट जाती है, जिससे मांसपेशियों को आराम मिलता है। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि तापमान में कमी और नींद की शुरुआत के बीच एक सीधा संबंध है।
  • भाग 3

    त्वचा की उपस्थिति में सुधार
    1



    अपनी त्वचा का ख्याल रखना पराबैंगनी किरणें विभिन्न त्वचा के नुकसान के कारण होती हैं, जैसे स्पॉट या झुर्रियां। जब आप जागते हैं, तो अच्छे दिखने के लिए, आपको सूर्य के प्रकाश के जोखिम को कम करने की कोशिश करनी चाहिए।
    • सनस्क्रीन का उपयोग करने में कठोर रहें सूरज संरक्षण कारक (एसपीएफ़) 15 से कम नहीं होना चाहिए। क्रीम नियमित रूप से फिर से लागू करना याद रखें, विशेष रूप से व्यायाम के दौरान।
    • सबसे घंटों के दौरान छाया में रहें। दिन के मध्य भाग के दौरान सूरज में रहने की कोशिश न करें। यदि आप अपनी त्वचा को युवा और स्वस्थ रहने के लिए चाहते हैं, तो इसे सुरक्षित रखें
    • आपकी त्वचा पर दया करो इसे साफ़ करने के लिए घर्षण साबुन या कठोर रसायनों का उपयोग न करें रेजर का उपयोग करते समय, काउंटर से बचने के लिए परेशान न करें या गले हुए बाल का कारण बनें। जब यह सूखने का समय होता है, तो धीरे-धीरे इसे तौलिया के साथ दबाकर इसे रगड़ने के बजाय कठिनाई से दबाएं।
  • 2
    इसे रेटिनॉयड्स के साथ सुरक्षित रखें ये बहुमूल्य अणु कई सीरम और सौंदर्य क्रीम में निहित हैं, क्योंकि वे झुर्रियाँ, मुँहासे, मुहर, स्पॉट को कम करने और कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करने की अनुमति देते हैं।
  • 3
    मेकअप के बारे में अपनी आदतों को बदलें कॉस्मेटिक उत्पादों और सहायक उपकरण त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर या खराब कर सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप उनका उपयोग कैसे करते हैं। इन युक्तियों का पालन करें ताकि आप स्वस्थ रहें, भले ही आप चालें आदतें हों।
  • ब्रश को नियमित रूप से धो लें दुर्भाग्य से, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि अधिकांश महिलाओं ने इस तथ्य को अनदेखा किया है कि ब्रितों में बैक्टीरिया की एक अनंत संख्या है। एक सप्ताह में एक बार गर्म पानी और मेकअप रिमूवर की एक छोटी राशि के साथ उन्हें धोने की आदत करें
  • सोने से पहले हर रात मेकअप करें त्वचा पर मेकअप छोड़ने से बैक्टीरिया, उत्तेजना और मिलिया को विकसित करने की अनुमति मिलती है, जो कि कुंठित छोटे प्रोटीब्रेंस या सफेद सिस्ट्स का कहना है। मेकअप के सभी निशान हटाने के लिए पानी आधारित डिटर्जेंट का उपयोग करें।
  • तेल आधारित सौंदर्य प्रसाधन से बचें ज्यादातर लोगों के चेहरे के कुछ हिस्से होते हैं जहां त्वचा चिकना हो जाती है, इसलिए समस्याओं को अधिक तेल जोड़ने से केवल खराब हो सकता है तेल आधारित उत्पादों से बचने से ताकनाओं का खतरा और मुँहासे या अन्य खामियों के निर्माण का खतरा कम होता है।
  • 4
    त्वचा उबालें. जब उन्हें ठीक से साफ नहीं किया जाता है, तो pores चौड़ा कर सकते हैं और रोकना एक नरम ब्रिस्टल ब्रश और एक हल्के डिटर्जेंट के साथ एक्सबायटिंग करके त्वचा से सीबम और अशुद्धियों को निकालें।
  • 5
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें तुरंत शाम शावर के बाद विभिन्न प्रकार के होते हैं, आम तौर पर विभिन्न प्रकार की त्वचा की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार होते हैं: सामान्य, शुष्क, चिकना या संवेदनशील। मॉइस्चराइजर के कई कार्य हैं, उदाहरण के लिए खामियों का इलाज और त्वचा की रक्षा करने के लिए इसे और अधिक वर्दी दिखाई देती है।
  • 6
    काले घेरे का इलाज करें. निम्नलिखित समाधानों में से एक के साथ प्रयोग: चाय बैग, चम्मच या ककड़ी के स्लाइस। पहले मामले में आप आँखों पर चाय के दो बैग ठंडा और गीला रख सकते हैं, क्योंकि चाय के पौधे में मौजूद टनीन सूजन को कम करते हैं। यदि आप ककड़ी या दो चम्मच के दो स्लाइस का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो उन्हें आंखों पर रखने से कुछ घंटों के लिए फ्रिज में डाल दें। तापमान अंतर एक छोटे से आइस बैग के रूप में कार्य करेगा, सूजन को कम करेगा और अंततः दर्द होगा। उस उपाय का उपयोग करें जिसे आप कुछ मिनटों के लिए पसंद करते हैं।
  • भाग 4

    अधिक स्वस्थ आदतें विकसित करना
    1
    शारीरिक गतिविधि करो! हम सभी जानते हैं कि शरीर के लिए आंदोलन अच्छा है, लेकिन यह स्पष्ट करना अच्छा है कि यह त्वचा के लिए भी अच्छा है। व्यायाम और मांसपेशियों को टोन और फर्म, इसलिए त्वचा को और अधिक सुंदर लग रहा है इसके अलावा, रक्त परिसंचरण में भी सुधार होता है, इसलिए त्वचा कोशिकाओं को अधिक ऑक्सीजन और पोषक तत्व प्राप्त होते हैं, जो सूजन से लड़ने में मदद करते हैं और त्वचा चिकनी और अधिक आराम से प्रकट होते हैं। शारीरिक गतिविधि आपको बेहतर तरीके से देखने में बहुत मदद कर सकती है।
    • पियर्स मुक्त रखने के लिए कसरत शुरू करने से पहले त्वचा को साफ करने के लिए याद रखें
    • अपनी त्वचा को ताजा और साफ रखने के लिए सांस कपड़े का उपयोग करें यह मुँहासे की उपस्थिति को रोकने का एक प्रभावी तरीका है, उदाहरण के लिए पीठ पर।
    • शरीर के तापमान को अत्यधिक से बढ़ने से रोकने के लिए एक शांत जगह में व्यायाम करें। यह कुछ त्वचा विकारों की उपस्थिति या उत्तेजना को रोकने के लिए एक प्रभावी तरीका है।
    • प्रशिक्षण से पहले और बाद में एक मॉइस्चराइज़र लागू करें पहले मामले में यह आपको पसीने को नियंत्रण में रखने की अनुमति देता है, दूसरे में यह त्वचा को सूखने या चाप से रोकता है, खासकर पूल में तैराकी के बाद। याद रखें कि एक हाइड्रेटेड त्वचा का एक सुंदर और स्वस्थ स्वरूप है
    • व्यायाम चिंता और तनाव को कम करता है इसके अलावा, यह स्वास्थ्य, आत्मसम्मान और स्वास्थ्य में सुधार लाता है यहां तक ​​कि एक दिन में केवल 15 मिनट की शारीरिक गतिविधि चिंता का स्तर कम करने में मदद कर सकती है।
  • 2
    हाइड्रोथेरेपी लाभों का लाभ उठाएं कुछ विद्वानों ने पाया है कि सौना सहित गर्म और ठंडे उपचार, वैकल्पिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। रक्त के प्रवाह में सुधार, चयापचय तेजी से बढ़ता है, अवसाद कम हो जाता है और शरीर को उत्तेजित किया जाता है। धोने के बाद, बारीकी से गर्म और ठंडे पानी (सबसे ऊंचे और सबसे कम तापमान पर आप पूरे शरीर पर) को ठंडे पानी के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • 3
    धूम्रपान बंद करो शोधकर्ताओं ने पाया है कि धूम्रपान न केवल त्वचा की उम्र बढ़ने की अलग-अलग अभिव्यक्तियों से जुड़ा है, बल्कि कुछ त्वचा रोगों जैसे कि छालरोगों से जुड़ा हुआ है सिगरेट द्वारा जारी गर्मी सीधे त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, इसके अलावा रक्त वाहिकाओं के संकुचन के कारण त्वचा लोच बिगड़ जाती है। क्या अधिक है, धूम्रपान से विटामिन ए के स्तर में कमी आ जाती है
  • 4
    आहार का पालन करें स्वस्थ। अपने भोजन को शरीर के लिए स्वस्थ भोजन के साथ लिखें, जैसे फाइबर में समृद्ध और कम वसा (विशेष रूप से संतृप्त वसा)। स्वस्थ और प्राकृतिक अवयवों पर आधारित आहार महत्वपूर्ण ऊर्जा को बढ़ाता है और मूड में सुधार करता है, जबकि जंक फूड आपको कमजोर और दुखी बनाता है।
  • अवसाद के लक्षणों को कम करने के लिए, डॉक्टर खाद्य पदार्थ खाने की सलाह देते हैं जो फोलिक एसिड और विटामिन बी 12 के साथ शरीर को आपूर्ति करते हैं, जैसे हरी पत्तेदार सब्जियां और फलियां।
  • बहुत सारे फल खाएं कुछ अध्ययनों से यह पता चला है कि स्वस्थ महसूस करने के तथ्य के कारण फल के खाने के लिए एक के स्वास्थ्य में सुधार और अच्छी तरह से अच्छा होने की भावना के बीच एक मजबूत सहसंबंध है।
  • वह अक्सर मछली खाती है कई अध्ययनों से पता चला है कि मछली में समृद्ध आहार और अवसाद के क्षीणन के बीच एक कड़ी है। आदर्श आहार में मछली को शामिल करना है जो ओमेगा -3 फैटी एसिड में अमीर हैं।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त पानी पीते हैं आपको लगभग तीन लीटर प्रति दिन लेना चाहिए। अध्ययनों के परिणाम बताते हैं कि बहुत से पानी पीने से रक्त का प्रवाह और त्वचा की लोच बढ़ जाती है, जिसके फलस्वरूप अधिक हाइड्रेटेड, पूर्ण और स्वस्थ दिखाई देता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com