कैसे एक व्यक्ति के रूप में सुधार (लड़कियों)

हर एक व्यक्ति की खुद को सुधारने के बारे में एक अलग विचार है। हालांकि, इन चरणों के लिए धन्यवाद आप एक अधिक पूर्ति जीवन शैली का नेतृत्व कर सकते हैं और अपने आसपास की दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।

कदम

1
अपने शरीर और आपकी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना यह सिर्फ आपके स्वास्थ्य के लिए नहीं है: यदि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो आप मुश्किल निर्णय लेने के लिए अधिक इच्छुक होंगे जो आपको दीर्घकालिक लाभ देंगे।
  • 2
    उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप सुधार सकते हैं, जैसे कि शुष्क त्वचा, क्षतिग्रस्त बालों, कपड़े जो आप में सुधार नहीं करते हैं, बुरा गंध और इतने पर। यदि आप उन्हें समूहों में विभाजित करते हैं, जैसे बाल, चेहरा, हाथ, पैर और धड़, यह अधिक प्रभावी होगा।
  • 3
    सूची में कार्य करें वर्गों में सभी चीजों को समूह, जैसे कि त्वचा, शरीर, आसन, बाल, गंध, कपड़े, शिष्टाचार आदि का समूह बनाएं।
  • एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 1 के रूप में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    4
    वह अनुभाग चुनें, जो आपको अधिक चिंता करता है और उस पर कार्य करना प्रारंभ करें।
  • एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 2 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सावधानी से उस स्थान को व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित करें जिसमें आप रहते हैं, उस स्थान पर रहने से बचना करें जो आप परेशान या घृणा करते हैं यदि आप उस जगह को पसंद करते हैं जहां आप रहते हैं, तो आपका जीवन बहुत कम तनावपूर्ण होगा यदि आप कुछ वस्तुओं से छुटकारा पाने का फैसला करते हैं, तो आप उन्हें दान में दे सकते हैं यह भी याद रखें कि आप अपने दोस्तों से उन चीजों पर नज़र डालने के लिए कह सकते हैं जिनकी आपको अब और आवश्यकता नहीं है: उन्हें यह पसंद है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि सुंदर चीजें आपको सुंदर होने के लिए प्रेरित करती हैं। नतीजतन, अपने व्यक्तित्व और उस व्यक्ति के साथ लाइन में एक्सेसरीज़ या रंग चुनें, जिसे आपने चुना था
  • 6
    अपनी शक्तियों और कमजोरियों की एक सूची बनाओ यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, तो अपने चरित्र के गुणों का मूल्यांकन करने के लिए किसी विश्वसनीय मित्र या रिश्तेदार से सहायता मांगें उन दोषों पर विचार करें जो आप आसानी से ठीक कर सकते हैं और उन्हें सुधारने के लिए उन पर काम करने के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि कोई गुण हैं जो आप चाहते हैं, तो जांच लें कि आप उन्हें कैसे विकसित कर सकते हैं। एक बात याद रखें: आप सोचते हैं कि आप खुद पर अधिक शक्ति डालते हैं।
  • एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 3 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने दोष इस प्रक्रिया में अपने विचारों पर हावी न होने दें।



  • एक व्यक्ति के रूप में सुधार (शीर्षक) शीर्षक छवि 4
    8
    बोलने और अभिनय करने से पहले, बंद करो और सोचें आपके द्वारा किए गए विकल्पों और उन पर अपने आप, प्रभाव या किसी अन्य व्यक्ति की स्थिति पर विचार करें। यदि आपको कुछ करना पड़ रहा है, तो आप पर भरोसा करते हैं, भले ही चुनाव आपको लुभाने के लिए न हो, तो आपको परेशान महसूस हो रहा है अपने सभी कार्यों में सम्मान और जिम्मेदार रहें
  • छवि शीर्षक के रूप में एक व्यक्ति के रूप में सुधार (लड़कियों) चरण 5
    9
    ईमानदार और ईमानदार रहें, लेकिन एक ही समय में संपर्क रखें लोग उन लोगों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं जो उन्हें समझते हैं: यदि आपसे पूछा गया था, तो शांति से अपने कार्यों या कारणों से आप किसी के लिए कुछ क्यों करते हैं। चिल्लाओ या हमले मत करो लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अपना गुस्सा खोना चाहते हैं, तो स्थिति दूर रखें और फिर स्थिति का पुनः मूल्यांकन करें।
  • एक व्यक्ति के रूप में सुधार करने वाला चित्र (लड़कियां) चरण 6
    10
    आपके लिए रुचि रखने वाले शौक की खेती करें, लेकिन यह कि अभी तक आपको कोशिश करने का मौका नहीं मिला है। यदि आपको हिचकिचाहट है, तो उनको जांचें और याद रखें कि स्थगन का अर्थ है कि आप जिस चीज़ की खोज करना चाहते हैं उसे फिर कभी नहीं करने का जोखिम। आप हमेशा एक मनोरंजन को छोड़ सकते हैं जो आपको समझ नहीं पाता है, जबकि पहल करते समय अधिक कठिन होता है अपने जुनून के बाद आप जीवन में और अधिक फायदेमंद विकल्प प्रदान कर सकते हैं और आप अपने जैसा नए दोस्त ढूंढ सकते हैं।
  • एक व्यक्ति के रूप में सुधार (शीर्षक) शीर्षक छवि 7
    11
    एक सुनहरा नियम: कभी किसी को जिस तरह से आप इलाज नहीं करना चाहते
  • छवि शीर्षक के रूप में एक व्यक्ति के रूप में सुधार (लड़कियों) चरण 8
    12
    हमेशा अपने लिए समय कट
  • टिप्स

    • खुद की तुलना न करें, जिनकी आप प्रशंसा नहीं करते। आपको उन गुणों की ज़रूरत नहीं है जो आप नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, एक अच्छा व्यक्ति होने के लिए आपको लोकप्रिय या विशेष रूप से आकर्षक होने की ज़रूरत नहीं है
    • जब भी आप कर सकते हैं ईर्ष्या से बचें।
    • अपनी बौद्धिक रुचियों को कभी अनदेखा न करें
    • हमेशा उन चीजों को वापस याद रखना याद रखें जो आपको उसी स्थिति में ले गए हैं जिसमें आपको दिया गया था। यदि आप किसी वस्तु को टूट या क्षतिग्रस्त कर चुके हैं, तो संबंधित व्यक्ति को बताएं, मुझे माफ करें और यदि संभव हो तो इसे बदलें। जल्दी हो जाओ: अगर किसी ने आपको कुछ उधार दिया है, तो उसे बताएं कि आप नहीं भूल गए हैं

    चेतावनी

    • याद रखें कि वास्तव में क्या मायने रखता है आपका व्यक्तित्व और आपके कार्यों, आपकी शारीरिक उपस्थिति या आपके मालिक की नहीं।
    • यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो उन पर विचार करें कि आपके फैसले किस प्रकार प्रभावित होंगे। यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो बड़े बदलाव करने से पहले उन्हें अनुमति के लिए पूछिए, खासकर घर पर।
    • नवीकरण के दौरान अन्य लोगों की चीजों को फेंक या क्षति न करें।
    • इस प्रक्रिया के दौरान, आप अपने मित्रों और परिवार के साथ कैसे व्यवहार करते हैं, इस पर विचार करें कि आपके पारस्परिक संबंधों से जुड़े किसी भी फैसले के बाद आपके पश्चात संभावित पश्चात का वजन हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com