त्वचा और बालों की देखभाल कैसे करें मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल पहले

क्या आपकी त्वचा की स्थिति और आपके बाल चिंता करते हैं? आप इसे सभी संभव और कल्पनाशील तरीकों से ध्यान में रखते हैं, फिर भी आप स्पॉट, काले घेरे और बालों के झड़ने से ग्रस्त हैं क्या आपने कभी संभावना के बारे में सोचा है कि आपके मानसिक स्वास्थ्य के साथ कोई सहसंबंध है? यह सही है: एपिडर्मिस का स्वास्थ्य आंतरिक रूप से मन से संबंधित हो सकता है अपनी मानसिकता की देखभाल से आपके बाल और आपकी त्वचा को स्वस्थ बना सकते हैं।

कदम

आपकी मानसिक स्वास्थ्य चरण 1 से देखभाल करके आपकी त्वचा और बालों की देखभाल के नाम पर चित्र
1
गुस्से में नियंत्रण न खोएं गुस्सा एपिडर्मिस के स्वास्थ्य को बहुत प्रभावित कर सकता है और यह वृद्ध हो सकता है। जैसे ही आपका क्रोध आपको मारता है, जैसे ही आप को नियंत्रित करना सीखें एक गहरी साँस लें और आराम करने का प्रयास करें। धीरज रखो यह समझने की कोशिश करें कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी और जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा याद रखें कि यह केवल एक गुजर रहा है त्वचा की जाँच करें और सोचें
  • आपकी मानसिक स्वास्थ्य चरण 2 की देखभाल करने से आपकी त्वचा और बालों का ख्याल रखना शीर्षक वाला चित्र
    2
    देर तक मत रहो कुछ मामलों में, छोटे घंटों में त्वचा के लिए विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं: समय से पहले उम्र बढ़ने, झुर्रियां, अंधेरे स्पॉट आदि। फिर कम से कम सात घंटे एक रात के लिए जल्दी काम करना और सोने की कोशिश करें।
  • आपकी मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने से आपकी त्वचा और बालों का सेवन करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    चिंता से डर नहींें त्वचा और बालों के स्वास्थ्य के लिए तनाव बेहद हानिकारक हो सकता है चिंता और चिंताएं एक हार्मोनिक प्रतिक्रिया के कारण बालों के झड़ने का कारण बन सकती हैं, इसलिए आशंका मत करो और आशावाद के साथ जीवन का सामना करें।
  • आपकी मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने से आपकी त्वचा और बालों का ख्याल रखना शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    नियमित रूप से व्यायाम करें यह सामान्य रूप से शरीर को लाभ देगा, लेकिन त्वचा और बालों के लिए भी। नियमित व्यायाम उचित रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देता है, जिससे एपिडर्मिस की स्थिति में सुधार होता है। प्रत्येक दिन कम से कम आधे घंटे के लिए ट्रेन।
  • टिप्स

    • हंसमुख होने का प्रयास करें संगीत सुनें, किताबें पढ़ो और प्रकृति के साथ सुसंगत हो जाओ इस तरह आप आराम करेंगे और मन की शांति पाएंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप त्वचा और बालों की समस्याएं जारी रखते हैं, तो इसका कारण हार्मोनल लगभग निश्चित रूप से होता है इसे इलाज के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com