गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने की रोकथाम

बालों के झड़ने एक गर्भवती महिला के लिए एक प्राकृतिक घटना है। इस परिस्थिति के लिए चिकित्सा शब्द `` टेलोजेन फ्लूलिविल `` है, और लगभग 50% महिलाओं ने जन्म दिया था। बालों का यह नुकसान एक अस्थायी स्थिति है, जिसे गंजापन या दिखाई देने वाले स्पॉट स्पॉट का कारण नहीं होना चाहिए। गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने को कम करने या रोकने के लिए इन सुझावों का प्रयोग करें।

कदम

गर्भधारण चरण 1 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
1
बालों को खींच या फैलाने वाली हेयर स्टाइल से बचें Braids, braids और curlers बाल खींच सकते हैं और तनाव और त्वचा के लिए आघात का कारण। ओवरटेक्ट बाल अधिक स्वाभाविक रूप से गिरने की संभावना है, हालांकि टेलोजेन फफूवियियम उनके विकास चक्र को प्रभावित नहीं करता है।
  • गर्भधारण चरण 2 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    2
    एक स्वस्थ आहार का पालन करें जिसमें फल और सब्जियां शामिल हैं फलों और सब्जियां न केवल स्वाभाविक रूप से स्वस्थ हैं, इसमें फ्लेवोनोइड्स और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो बालों के रोम की रक्षा करते हैं। ये खाद्य पदार्थ बाल वृद्धि को बढ़ावा देते हैं, और गर्भावस्था के बाद नुकसान का विरोध कर सकते हैं।
  • गर्भावस्था के चरण 3 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    3
    अपने आहार में विटामिन और पोषक तत्व जोड़ें बी विटामिन, विटामिन ई और सी, जिंक और बायोटिन आपके बालों की ताकत और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। पूरक आहार या इन पोषक तत्वों और विटामिनों में समृद्ध पदार्थ प्राप्त करें ताकि आप अपनी गर्भावस्था से पहले सुंदर बाल रख सकें।
  • गर्भावस्था चरण 4 के बाद बालों के झड़ने रोकें
    4



    गुणवत्ता सामग्री के साथ एक शैम्पू चुनें शैंपू जिसमें बायोटिन या सिलिका युक्त बाल स्वास्थ्य में सुधार होता है और कूप की वृद्धि को उत्तेजित करता है। इस प्रकार के एक नियमित शैम्पू का प्रयोग करें और अपने बालों को ठंडे पानी से कुल्ला।
  • गर्भधारण चरण 5 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    5
    एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ गीले बालों का मुकाबला करें ये कॉम्ब्स आपके बाल धोने के बाद जब आप गाँठों को ढीला करने की कोशिश करते हैं, तब बाल कम कर देते हैं। अपने बालों को बहुत ज्यादा खींचकर इसे खोने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
  • गर्भावस्था चरण 6 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    6
    हेयरस्टाइल के लिए गरम उपकरण के उपयोग को कम करें लोहे को कर्ल के लिए प्लेटें और बाल dryers बाल सूख सकते हैं हवा में अपने बालों को सूखने दें और उन्हें स्वाभाविक रूप से पोशाक दें यदि आप इन उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो अपने हेयर ड्रायर से ताजे हवा के साथ ठंडा सेटिंग्स संभव या शांत करें।
  • गर्भावस्था चरण 7 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    7
    अपने बाल काटें
  • काट विभाजन समाप्त होता है स्प्लिट समाप्त बाल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं और अस्वस्थ बाल अधिक गिर जाएगी।
  • अपने बाल को छोटा करें लम्बे बाल अपने वजन के कारण त्वचा पर ज्यादा दबाव डालते हैं। एक छोटी केश फर्श पर कम दबाव बनाता है और इसलिए बालों के झड़ने को सीमित करता है। इसके अलावा, आपके बालों को फुलर और स्वस्थ दिखेंगे, और इलाज के लिए आसान होगा।
  • गर्भधारण चरण 8 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    8
    तनाव से बचें एक नवजात शिशु का ख्याल रखना आपको अधिक तनाव महसूस कर सकता है, लेकिन परिस्थितियों या भावनाओं से बचने का प्रयास करें जिससे आपको अधिक तनाव हो। तनाव बालों के झड़ने या thinning हो सकता है अपने खूबसूरत प्री डिलीवरी बालों को बनाए रखने की संभावना बढ़ाने के लिए इसे बचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com