कैसे पतन के बाद बाल फिर से बढ़ाना (महिलाओं के लिए)

मध्य युग के दौरान, कई महिलाएं बालों के एक भयानक नुकसान से पीड़ित हैं और खुद को गंजा त्वचा या बहुत ही विरल बाल के पैच के साथ मिलती हैं अक्सर यह प्रक्रिया महिलाओं के लिए गहरा झटका है, जो असहाय महसूस करते हैं, जबकि प्रक्रिया केवल समय के साथ खराब हो जाती है।

कदम

रिजोव बालों के बालों के झड़ने के बाद शीर्षक वाली छवि (महिला) चरण 1
1
अपने परिवार के डॉक्टर से संपर्क करें और उन्हें रक्त के नमूने के माध्यम से टेस्टोस्टेरोन के स्तर के माप या लिखने के लिए कहें। महिलाओं में, उच्च टेस्टोस्टेरोन का स्तर गंजापन का कारण होता है, बस पुरुषों की तरह। यदि आपके टेस्टोस्टेरोन बहुत अधिक है तो आप चिकित्सक से पूछ सकते हैं कि आपको सर्पोनोलैक्टोन निर्धारित करने के लिए कोई शर्त है, एक ऐसी दवा जो महिलाओं में टेस्टोस्टेरोन स्तर को कम करने में मदद करती है। यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर बालों का नुकसान एण्ड्रोजन स्तर से संबंधित है, तो आप इस समस्या को सीधे रूट पर इलाज कर सकते हैं।
  • रिजोव बालों के बालों के झड़ने के बाद शीर्षक वाली छवि (महिला) चरण 2
    2
    ब्रश फेंकें अब से आप केवल अपने दांतेदार बाल के लिए एक विस्तृत दांतेदार कंघी का प्रयोग करेंगे। बहुत अक्सर विरल बाल कमजोर होते हैं और ब्रश आसानी से उन्हें छीनते हैं। आप किसी भी निजी स्वच्छता दुकान में एक व्यापक दांतेदार कंघी प्राप्त कर सकते हैं।
  • रिजोव बालों के बाद बालों के झड़ने का शीर्षक (महिला) चरण 3
    3
    यदि आप सुपरमार्केट में खरीदे गए उत्पादों के साथ अपने बालों का रंग लेते हैं, तो अमोनिया युक्त उन लोगों से बचें आम तौर पर इन उत्पादों को "स्थायी" लेबल किया जाता है, और 6-8 सप्ताह के लिए आखिरी है। अमोनिया ने बालों को कम कर दिया, टूटने के चक्र को खिलाया। तो आप अपने बालों को रंगाने के लिए किस उत्पाद का इस्तेमाल करना चाहिए? आपको अमोनिया के बिना रंगीन उत्पादों पर स्विच करना होगा। रंगीन उत्पादों के कुछ सबसे प्रसिद्ध ब्रांड अमोनिया के बिना लाइनें हैं (बॉक्स पर लिखा जाएगा कि वे अमोनिया मुक्त हैं)। इन रंगों के उत्पादों में अमोनिया शामिल नहीं है, लेकिन हाइड्रोजन पेरोक्साइड, जो अमोनिया के रूप में ज्यादा बाल क्षति नहीं पहुंचाता। इन उत्पादों को आम तौर पर "अर्द्ध-स्थायी" के रूप में चिह्नित किया जाता है और औसतन 28 शैंपू तक औसत होता है। आप एक रंगीन उत्पाद खरीद सकते हैं जो अमोनिया से मुक्त है और बिना हाइड्रोजन पेरोक्साइड इन उत्पादों को बेची जाती हैं, गंध नहीं करते हैं और अक्सर ग्रे इलाके को छूने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, उदाहरण के लिए हेयरलाइन के आसपास अमोनिया और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के बिना उत्पाद आम तौर पर 6 शैंपू तक रह जाते हैं, और "अस्थायी" लेबल होते हैं।
  • आपको बालों के रंग के लिए इस पद्धति को लागू करना चाहिए: प्रत्येक 2-3 महीनों में आपके सिर पर अर्ध-स्थायी बालों के लिए उत्पाद का उपयोग करें। इस समय के दौरान हर 2-3 सप्ताह में ग्रे क्षेत्र को कवर करने के लिए अस्थायी डाई का उपयोग करें। महीनों के बाद बाल मजबूत हो जाते हैं, और वे तोड़ने से रोकेंगे!



  • रिजिव हेयर फॉर हेयर लॉस (महिला) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आवृत्ति कम करने की कोशिश करें, जिसके साथ आप अपने बालों को धो लें। यदि आप इसे हर दो या तीन दिन कर सकते हैं यह तेलों को स्वाभाविक रूप से त्वचा से स्रावित करता है ताकि आपके बालों को चमक और शरीर को जोड़ दिया जा सके। शैंपू के बाद आपको बहुत ही मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए। व्यापक दांतेदार कंघी के साथ बौछार में बालों को कंघी करना आसान होगा। अपने बालों से कंडीशनर कुल्ला, या आप चिपचिपा अवशेष महसूस करेंगे प्रत्येक धोने के बाद आपको प्रोटीन आधारित बाल मरम्मत उत्पाद का उपयोग करना चाहिए। इस तरह के उत्पादों को क्षतिग्रस्त और तनावग्रस्त बालों में फिर से वापस आना पड़ता है, इस तरह आप अपने बालों को स्वस्थ और मजबूत कर सकते हैं, बिना कट कर! एक आखिरी चीज है, अगर आप अपने बालों को ठीक करने के लिए एक हेयर ड्रायर या प्लेट का उपयोग करते हैं, तो पहले गर्मी संरक्षण का उपयोग करें इस तरह आप गर्मी के नुकसान से अपने बालों की रक्षा करेंगे।
  • रिजोव बालों के बालों के झड़ने के बाद शीर्षक वाली छवि (महिला) चरण 5
    5
    इस प्रक्रिया के दौरान, उत्पादों का उपयोग करें, जो आपकी त्वचा को गंजापन से प्रभावित क्षेत्रों या स्पष्ट त्वचा के कारण दिखाई देने वाली त्वचा को छिपाने में मदद करता है। इस प्रक्रिया में थोड़ी देर लगती है, लेकिन कुछ महीनों में आप देखेंगे कि आपके बाल ज्यादा मजबूत होते हैं!
  • टिप्स

    • क्षतिग्रस्त बालों में कटौती न करें! यदि आप ऊपर लिखी गई विधि का उपयोग करते हैं तो आप थोड़े समय में अपने बालों की मरम्मत कर पाएंगे। क्षतिग्रस्त बालों का सेवन करना मनोभावना और बेकार है। यदि आप चाहें, तो आप हर 4-6 सप्ताह का विभाजन समाप्त कर सकते हैं।
    • अपने बालों को हल्का मत करो, यह उन चीजों में से एक है जो बालों को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं।
    • अपनी प्रगति की निगरानी करें बालों के झड़ने की जानकारी प्राप्त करें, गंजापन से प्रभावित क्षेत्रों पर गौर करें, ध्यान दें कि आप तलाशी करते समय कितना बाल खो देते हैं जैसा कि आपके बाल मजबूत होते हैं, आप देखेंगे कि वे इसे कम-से-कम तोड़ देते हैं
    • धीरज रखो इसे वापस आने के लिए कई महीनों लगते हैं, और स्वस्थ और मजबूत वापस आने के लिए महीनों
    • अपने बालों को डाई (अर्द्ध स्थायी रंगों के साथ) शायद ही कभी, हर दो या तीन महीने में एक बार। अगर आपको इसकी आवश्यकता होती है तो उसे केवल रंग दें अर्ध-स्थायी रंग रंगों में, अमोनिया और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के बिना उत्पादों का उपयोग करें।
    • हर बार जब आप शैम्पू के लिए बालों की मरम्मत के उपचार का उपयोग करें
    • बहुत मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का प्रयोग करें आपके बाल अधिक आसानी से कंघी करेंगे (याद रखें कि आप बाल टूटना को कम करना चाहते हैं)।
    • वह शायद ही कभी शैम्पू के साथ अपने बालों को धोता है, एक बार हर दो या तीन दिन। यदि आप केवल उन्हें गीला करते हैं तो आप शैंपू की संख्या कम कर सकते हैं। एक नाजुक उत्पाद, एक उत्पाद का उपयोग करें जिसे आप छोटी मात्रा में उपयोग कर सकते हैं। इस तरह से आप ज्यादा उपयोग नहीं करेंगे और स्वाभाविक रूप से गुप्त तेलों के बाल वंचित नहीं करेंगे।
    • बालों के झड़ने के ट्रिगर कारणों की जांच करने के लिए खुद को एक चिकित्सक द्वारा जांचें। जड़ के कारणों का इलाज करना महत्वपूर्ण है यदि आपका नुकसान हार्मोनल कारक के कारण होता है, तो मिनोक्सिड जैसी दवाओं का कोई प्रभाव नहीं होगा।
    • यदि आप हेयर ड्रायर या प्लेट का इस्तेमाल करते हैं, तो अपने उत्पाद को गर्मी से बचाने के लिए हमेशा एक उत्पाद का उपयोग करें

    चेतावनी

    • किसी भी असामान्य बालों के झड़ने के लिए अपने परिवार के डॉक्टर से परामर्श करें यह महत्वपूर्ण है कि आपका डॉक्टर ट्रिगरिंग कारण समझता है।
    • यह लेख चिकित्सा जानकारी प्रदान नहीं करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com