कैसे बालों के पतन और नुकसान से बचने के लिए

बालों का जीवन चक्र 2 से 3 वर्ष के बीच रहता है। इस अवधि के दौरान प्रत्येक बाल एक माह के बारे में एक सेंटीमीटर बढ़ता है। आपकी त्वचा पर लगभग 90% बालों को बढ़ रहा है। शेष 10%, इसलिए, आराम के चरण में इस क्षण में है। आराम के 3 या 4 महीने के बाद, बाल गिर जाता है और उसके स्थान पर एक नया बाल विकसित होता है।

कदम

छवि शीर्षक शैली गीले बालों चरण 3
1
अपने बालों को सावधानी से व्यवहार करें उन्हें ब्रश और धीरे उन्हें गुना। विस्तृत ब्रितर्स के साथ नरम ब्रश का प्रयोग करें, ताकि आप अपने बालों को खींच न सकें। इस तरह बल्ब कमजोर नहीं होंगे और बालों के झड़ने से रोका जा सकेगा।
  • छवि का शीर्षक है एक अधिक बीयरable अवधि चरण 3
    2
    ठीक से खाओ उचित पोषण बालों के झड़ने को रोकता है स्वस्थ खाओ और प्रोटीन खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं क्योंकि वे बाल विकास और स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं। अपने नाश्ता अनाज में कुछ किशमिश जोड़ें: यह आपके बालों के लोच और प्रतिरोध में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    3
    हमेशा बहुत सारे पानी पीने से इस तरीके से आप पोषक सिद्धांतों को अपने बालों को अधिक आसानी से प्राप्त करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, पानी इष्टतम स्तर पर सिर का तापमान रखता है, बाल विकास के लिए एक आवश्यक शर्त।
  • छिपाना बालों के झड़ने और नुकसान चरण 4 में छवि
    4
    अपने बालों को भी तंग मत टाई यह जरूरी हर संकीर्ण केश विन्यास से बचा जाता है, इसलिए पिगेट, टॉनीटेल या चिचन भी अक्सर नहीं बनाते हैं इस तरह से आप दबाव में अपने बाल रखने से बचें और उन्हें स्वतंत्र रूप से उगने दें।
  • टाइट स्टेप टू टाईम इमेज टू टाइट स्केयर चरण 2
    5



    आपके बालों के विकास के लिए जरूरी सभी पोषक तत्वों पर ताजा फल और सब्जियां खाएं। संतरे, केले, सेब, खुबानी और अनानास जैसे बहुत सारे फल खाएं क्योंकि वे जस्ता, लोहा, विटामिन सी, विटामिन ए और कैल्शियम प्रदान करते हैं, बाल विकास के लिए जरूरी है।
  • छवि शीर्षक कर्ली बाल स्वस्थ चरण 4 रखें
    6
    अपने बालों के लिए एक विशिष्ट तेल लागू करें, लेकिन केवल एक सप्ताह में दो बार। तेल बालों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह तंतुओं को चिकना और मजबूत करता है हालांकि, यह हर रोज़ इसे लागू करने से बचा जाता है, क्योंकि यह बालों के छिद्रों को अपने विकास को और अधिक कठिन बना देगा। सबसे अच्छा तेल नारियल है
  • छवि को नियंत्रित करें आपका हेयर चरण 1 को नियंत्रित करें
    7
    अपने बालों को एक सप्ताह में कम से कम तीन बार धो लें इस तरह आप धूल और गंदगी को समाप्त कर देते हैं जो वहां एकत्र होते हैं। बाहरी प्रदूषण की वजह से उन्हें धोने से अक्सर नुकसान कम होता है अपने आप को हर दिन न धोएं क्योंकि आप जड़ें कमजोर करते हैं।
  • छवि को नुकसान पहुँचाए जाने वाला बाल स्वस्थ चरण 4 बनाएं
    8
    एक हर्बल या अन्यथा प्राकृतिक शैम्पू का प्रयोग करें यदि आप कर सकते हैं रसायनों का उपयोग न करें जो बालों को नुकसान पहुंचाते हैं और इसके गिरने के पक्ष में हैं।
  • रोकथाम बालों के झड़ने और नुकसान चरण 9 छवि
    9
    खतरनाक धूप से अपने बालों को सुरक्षित रखें जब आप सूरज में हों, खासकर दोपहर के घंटे में टोपी या स्कार्फ का उपयोग करें। तापमान बहुत अधिक हानिकारक है क्योंकि यह बालों को डिहेड्रेट करता है, जो पतले और भूरे रंग के होते हैं, जब तक यह गिर जाता है। निर्जलीकरण से बचने के लिए, उचित बाल जलयोजन बनाए रखने में मदद करने के लिए कंडीशनर का उपयोग करें।
  • रोकथाम बालों के झड़ने और नुकसान चरण 10 छवि
    10
    हेयर ड्रायर के उपयोग को सीमित करें इसे मध्यम शक्ति और एक सामान्य तापमान पर उपयोग करें इसके अलावा, गर्मी को एक ही बिंदु पर बहुत लंबे समय तक नहीं बताएं, क्योंकि आप जड़ों को कमजोर कर सकते हैं। अपने बालों को सूखने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें नरम तौलिया के साथ डब करना और स्वाभाविक रूप से शुष्क होने के लिए उन्हें छोड़ देना है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com