स्वस्थ बालों को कैसे करें

बाल हमारे जीवन का एक मूलभूत तत्व है कुछ लोगों में, वे अपने तरीके को परिभाषित करते हैं। उनके आकर्षण के लिए धन्यवाद, वे हमें एक सिर हमेशा स्वच्छ, स्वस्थ और उज्ज्वल होने की इच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं। सफल होने के लिए मुश्किल नहीं है, लेकिन यह जानना जरूरी है कि यह कैसे करना है।

कदम

1
एक संतुलित तरीके से खाएं, प्रोटीन और कैल्शियम से समृद्ध पदार्थ लेते हैं। जंक फूड से बचें! यह महत्वपूर्ण है अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल स्वस्थ हों। सेम, दही, बादाम और मछली जैसे पूर्ण, स्वस्थ और पौष्टिक भोजन चुनें, बहुत सारे पानी पीयें और यदि आवश्यक हो तो विटामिन बी पूरक ले।
  • 2
    शैंपूंग से पहले, अपने बालों को गर्म पानी से गीला करें और अपनी उंगलियों की मदद से अच्छी तरह कुल्ला। खोपड़ी पर शैम्पू और कंडीशनर को वितरित करने के लिए कभी नाखूनों का उपयोग न करें। अपनी उंगलियों और हथेलियों का उपयोग करें और कोमल परिपत्र आंदोलनों के साथ त्वचा मालिश। आप एक शानदार और सामंजस्यपूर्ण बाल का समर्थन करने वाले रक्त परिसंचरण में वृद्धि करेंगे।
  • 3



    पूरी तरह से राइनिंग करके किसी भी अवशिष्ट शैम्पू या कंडीशनर को हमेशा हटाने के लिए सुनिश्चित करें। कम से कम दो मिनट के लिए पानी के जेट को निर्देशित करके फोम के सभी निशान निकालें। यदि यह कदम ठीक से नहीं किया जाएगा तो आपके बालों को पिलपिला और सूखा होगा
  • 4
    गीले बालों को कभी ब्रश नहीं करें और इसे बाँध न करें। अन्यथा आप उन्हें नाजुक बनाकर विभाजित समाप्त होने की उपस्थिति का समर्थन करेंगे।
  • 5
    रिलैक्स। तनाव आपके बाल कमजोर कर सकते हैं अपना समय व्यतीत करें, कम से कम 30 मिनट का दिन, एक स्वस्थ सिर और एक सुखी जीवन पाने के लिए
  • 6
    तीव्र गर्मी औजारों के साथ रंगाई और स्टाइल से बचें अपने बालों को डाई न करें और लोहे न करें या इसे बार-बार घुमाएं। अन्यथा आप अपने बालों को स्थायी नुकसान पहुंचाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com