अपने बाल धोने के लिए कैसे

सुपरमार्केट अलमारियों पुरुषों और महिलाओं के लिए बाल देखभाल उत्पादों से भर रहे हैं अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त शैम्पू और कंडीशनर की पहचान करने में सक्षम होने से पहले लेना पहला महत्वपूर्ण कदम है। केवल सही प्रकार के शैम्पू का प्रयोग करके, वास्तव में, आपके बालों को सही लगेगा और स्पर्श के लिए नरम और चिकना होगा लेख पढ़ना जारी रखें और वास्तव में शानदार बालों को पाने के लिए सही धुलाई तकनीकों के साथ सबसे उपयुक्त शैम्पू और कंडीशनर को गठबंधन करना सीखें!

कदम

भाग 1

शैम्पू और कंडीशनर चुनें
1
यदि आपके बाल 7-8 सेमी से कम हैं, सामान्य बाल के लिए शैम्पू और कंडीशनर खरीदें। जिन लोगों ने शॉर्ट कट चुना है, सामान्य बाल के लिए शैंपू लगभग हमेशा प्रभावी होते हैं (10 में 9 लोग)। यदि आपके पास समस्याग्रस्त खोपड़ी है, उदाहरण के लिए, बहुत मोटी या बहुत सूखी है, आप तेल या विरोधी रूसी बाल के लिए एक विशिष्ट शैम्पू पसंद करते हैं।
  • 2
    यदि आपके बाल पतले, फ्लॉपी या वसा हैं, तो उन उत्पादों के लिए विकल्प चुनें जो वॉल्यूम बनाते हैं। सुपरमार्केट की अलमारियों पर लेबल शैम्पू या बाल्सम वॉल्यूमिंग के साथ हाइलाइट किया जाता है। इन उत्पादों का उद्देश्य बाल को अधिक शरीर देना है।
  • क्रीम के उत्पादों से बचें, इससे आपके बालों को और अधिक भार से दूर करने से बचा जा सकता है। एक कोमल शैम्पू को प्राथमिकता दें जिसे दैनिक या हर दूसरे दिन उपयोग किया जा सकता है।
  • यदि वसा वाले बाल आपकी चिंता है, तो एक धोने और दूसरे के बीच एक सूखी शैम्पू लगाने का प्रयास करें। यह महिलाओं के लिए आरक्षित उत्पाद नहीं है, यहां तक ​​कि पुरुष भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। शुष्क शैंपू पानी के उपयोग की आवश्यकता के बिना, कुछ मिनटों में बाल साफ दिखाई देने में सक्षम है। पूरी तरह से साफ दिखने के अलावा, ठीक बाल भी अधिक मात्रा और स्थिरता प्राप्त करेंगे।
  • यदि आपके पास वसा वाले बाल हैं, तो कंडीशनर का उपयोग आवश्यक नहीं हो सकता है। स्प्रे या हल्के उबाल का उपयोग करने के लिए मेलेलाका तेल के साथ अतिरिक्त सीबम को अवशोषित करने पर विचार करें।
  • 3
    एक प्रोटीन शैम्पू के साथ इलाज बाल मजबूत यदि आपके बालों का रंग या रासायनिक इलाज किया जाता है, तो गेहूं और सोया प्रोटीन या रेशम अमीनो एसिड में समृद्ध शैम्पू चुनें। आम तौर पर इन प्रकार के उत्पादों को महिला दर्शकों से संबोधित किया जाता है, लेकिन कोई कारण नहीं है कि कोई व्यक्ति अपने बालों के रंग को संरक्षित करने के लिए उन्हें क्यों नहीं खरीद सकता है बालों के रंग को जीवित रखने के लिए एक शैम्पू की तलाश करें या रंगीन कणों के नुकसान से बचने के लिए आम तौर पर बच्चों के लिए आरक्षित एक नाजुक उत्पाद का चयन करें।
  • यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो कंडीशनर को केवल लंबाई और समाप्त होने पर लागू करें जड़ क्षेत्र में खोपड़ी पर्याप्त प्राकृतिक तेलों का उत्पादन करती है ताकि उन्हें ठीक से हाइड्रेटेड रखा जा सके।
  • सिलिकॉन वाले बल्सम से बचें, ताकि उनके प्राकृतिक कवर के बालों से वंचित होने का खतरा न हो। यदि आप अपने बालों के रंग को संरक्षित करना चाहते हैं, तो सिलिकॉन वाले उत्पादों से बचें और हर दिन अपने बालों को न धोएं।
  • 4
    यदि आप चंचल या बहुत घुंघराले बालों वाले हैं, तो एक शैम्पू चुनें जो आपको नरम करने और उन्हें निपटाएं। इस प्रकार के बालों के लिए सबसे उपयुक्त उत्पादों में गेहूं के बीज, मैकडामिया या बादाम के तेल या शीआ मक्खन होते हैं। अपने बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए, आप एक शैम्पू या कंडीशनर के लिए भी विकल्प चुन सकते हैं जिसमें ग्लिसरीन या सिलिकॉन होते हैं।
  • यदि आप फ्रिज को नियंत्रित करना चाहते हैं, तो गर्म तेल उपचार के साथ नियमित रूप से अपने बाल फ़ीड करें।
  • प्रत्येक धोने के बाद एक पुनर्रचना मुखौटा लागू करने से गहराई से अपने बाल पोषण करें
  • 5
    यदि आपके बाल शुष्क या फ्रिज हैं, तो आप एक मलाईदार शैम्पू पसंद करते हैं। नारियल के तेल, argan तेल, अंगूर के बीज और avocados पर आधारित उपचार सूखी बाल मॉइस्चराइजिंग के लिए एकदम सही हैं। प्रत्येक शैम्पू के बाद, गहराई में उन्हें पोषण करने के लिए पुनर्गठन के मुखौटा भी लागू होते हैं।
  • उनके उच्च मॉइस्चराइजिंग और पौष्टिक गुणों को देखते हुए, जो सूखे और चंचल बाल हैं, वे सूखे या रंगीन बालों के लिए एक शैम्पू का विकल्प चुन सकते हैं।
  • 6
    यदि आपके पास रूसी है, वैकल्पिक रूप से इस्तेमाल किया शैम्पू के प्रकार। यह लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आप उन कष्टप्रद सफेद धब्बों को खत्म करना चाहते हैं, तो वैकल्पिक तीन अलग-अलग प्रकार के शैंपू हैं: सैलिसिलिक एसिड में से एक, जस्ता पिरीथियोन वाला एक और सेलेनियम सल्फाइड वाला एक समय-समय पर, यदि आप देखते हैं कि विरोधी उत्पादों को अपने बाल से अधिक सूखना पड़ता है, तो मॉइस्चराइजिंग शैम्पू या सामान्य बालों का भी उपयोग करें।
  • अगर रूसी शैम्पू के बाद खड़ा रहता है, तो सेब साइडर सिरका से कुल्ला और खमीरों और बैक्टीरिया की उपस्थिति का मुकाबला करने के लिए।
  • भाग 2

    सही धोने का प्रदर्शन करें
    1
    अपने बालों को गर्म पानी से अच्छी तरह धो लें शैम्पू लगाने से पहले, बालों को पूरी तरह गीला होना चाहिए। गर्म पानी का उपयोग महत्वपूर्ण है क्योंकि गर्मी बाल कटनी के उद्घाटन के अनुकूल है। इस पहले कुल्ला के दौरान, बाल गंदगी और संचित sebum को जारी करना शुरू कर देंगे। गर्म पानी कंडीशनर में मौजूद तेलों को बालों और खोपड़ी को अधिक प्रभावी ढंग से घुसना करने की अनुमति देगा।
    • शैम्पू लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि बालों को समान रूप से छिड़क दिया गया है
    • पानी फिल्टर का उपयोग करने पर विचार करें जिससे आप संभवतः जितना संभव हो उतना हानिकारक खनिजों को बनाए रख सकें। एक फिल्टर का उपयोग नरम और क्लीनर बालों की गारंटी देता है
  • 2
    यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो शैम्पूिंग से पहले कंडीशनर को लागू करें। यह एक विचित्र विधि की तरह लग सकता है, लेकिन आपके कंधों के ऊपर आने वाले बालों के लिए मजबूत और स्वस्थ रहने के लिए गहरी जलयोजन की आवश्यकता होती है अपने हाथों के हथेलियों पर एक छोटी मात्रा में बाम लगाने और बालों के छोर पर उत्पाद को धीरे से मालिश करें। इस उपचार से आपको विभाजन समाप्त होने के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी और आपके बाल उज्ज्वल होंगे!



  • 3
    शैम्पू को धीरे से जड़ों में मालिश करें अपने बालों की लंबाई और मोटाई के आधार पर, अपने हाथ की हथेली में उत्पाद की सटीक मात्रा खोएं, फिर अपने हाथों में इसे रगड़ें और फिर धीरे से जड़ों को लागू करें। याद रखें कि आपको मालिश करना, रगड़ना, अपने बालों और खोपड़ी की आवश्यकता होगी। नीप के क्षेत्र को मत भूलना।
  • नम्र रहें, रगड़ें और बड़े, परिपत्र आंदोलनों मत बनो! अन्यथा आप बाल के कटनी को नुकसान पहुंचाएंगे।
  • 4
    यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो शैम्पू को सिरे पर लागू नहीं करें तेलों को जड़ क्षेत्र में केंद्रित किया जाता है, ताकि आप को शैम्पू की सबसे अधिक मात्रा में आवेदन करना पड़े। युक्तियाँ बाल के सबसे पुराने और सबसे खराब हिस्सों हैं और न्यूनतम मात्रा या यहां तक ​​कि कोई शैम्पू भी नहीं है।
  • एक शुद्ध शैम्पू के साप्ताहिक उपयोग से बालों के उत्पादों के किसी भी संचय को समाप्त किया जा सकता है।
  • 5
    अपने बालों को कुल्ला और फिर अतिरिक्त पानी निकालें गर्म पानी से गहरा कुल्ला करें, सुनिश्चित करें कि शैम्पू के सभी निशान निकालें। यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो आप किनारों के माध्यम से अपनी उंगलियों को स्लाइड करके अतिरिक्त पानी को खत्म कर सकते हैं। यदि आपके पास लंबे या मध्यम बाल हैं, तो बहुत अधिक विनम्रता के साथ लंबाई निचोड़ें और कंडीशनर को लागू करने के लिए तैयार करें
  • भाग 3

    कंडीशनर को लागू करें
    1
    यदि आपके बाल 7-8 सेंटीमीटर से कम हैं, कंडीशनर समान रूप से वितरित करें थोड़ी सी राशि का प्रयोग करें और उत्पाद को लगभग 2 मिनट और ½ के लिए छोड़ दें, जबकि आप प्रतीक्षा करते हैं आप शरीर के शेष हिस्सों की स्वच्छता का ख्याल रख सकते हैं। सामान्य बालों के लिए कंडीशनर भी दैनिक इस्तेमाल किया जा सकता है
    • अपने बालों को गुनगुना पानी से सावधानी से कुल्ला। कंडीशनर के आवेदन के बाद बालों में कॉस्मेटिक उत्पादों का संग्रह एक सतही कुल्ला के कारण हो सकता है।
  • 2
    यदि आपके पास मध्यम या लंबे बाल हैं, तो कंडीशनर को केवल लंबाई और समाप्त होने पर लागू करें अपने हाथ की हथेली पर उत्पाद डालो, अपने बालों की लंबाई और मोटाई के अनुसार राशि समायोजित करें रूट क्षेत्र से बचें, खोपड़ी उन्हें पोषण देने के लिए पर्याप्त तेल उत्पन्न करता है।
  • बालों को इकट्ठा करो और शावर को भरें कंडीशनर लंबे समय तक रहेगा, गहरा उत्पाद घुसना और बाल अधिक हाइड्रेटेड हो जाएगा। स्नान में अपने बालों को इकट्ठा करने के लिए हाथों को कपड़े पहने रखें।
  • आप एक रबर बैंड के साथ क्लिप की जगह ले सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि बालों को बाधित करने से बचने के लिए बालों को भी तंग न करना। याद रखें कि जब वे गीला हो जाते हैं तो सामान्य से अधिक नाजुक है।
  • जब आप अपने शरीर के बाकी हिस्सों को कुल्ला करते हैं, तो आप इसे अपने स्नान के शौकीन एक स्नान टोपी में पानी से बचा सकते हैं।
  • 3
    यदि आपके पास लंबे या बहुत शुष्क बाल हैं, तो कंडीशनर को 10 मिनट के लिए छोड़ दें। शॉवर से बाहर निकलने के लिए बहुत ज्यादा पानी बर्बाद करने से बचें और अपने बालों को एक तौलिया में कपड़ेपीन के साथ बंधन के बाद लपेटें। बिछाने के इस अतिरिक्त समय के दौरान, कंडीशनर में निहित तेलों को बालों में गहरा प्रवेश करने का अवसर मिलेगा।
  • 4
    ठंडे पानी से आखिरी कुल्ला करें, खासकर यदि आपके पास लंबे बालों हों ठंडा पानी नमी और तेलों को अंदर से सील करके छलकों को बंद करने को बढ़ावा देता है। यदि आप नियमित रूप से इस कदम को पूरा करने के लिए याद करते हैं, तो इसे अपने सौंदर्य दिनचर्या में डालें, आप एक उज्ज्वल बाल की गारंटी देंगे।
  • अपने बालों से बाम के सभी निशान हटाने का ध्यान रखें कोई भी उत्पाद अवशेष उन्हें वेटेड और वसा दिखाएंगे।
  • 5
    बिना कंडोम के कंडीशनर को लागू करें बिना धोने वाले बाम किसी भी प्रकार के मुकुट, महिला और पुरुष दोनों के लिए उपयुक्त हैं। उनका लक्ष्य बाल को मजबूत करना और इसे अधिक लोचदार बनाना है। एक बार शावर से बाहर, बालों को नम बाल पर बिना रगड़ने के लिए लागू करें
  • ल `ऑरियल, कील, मार्लियों मोलर और केरास्टेज़, कुछ ऐसे ब्रांड हैं जो बिना रेशों के प्रभावी उत्पादों की पेशकश करते हैं।
  • शैम्पू का दैनिक उपयोग करने वाले कई पुरुष यह पुष्टि करते हैं कि बिना रगड़ के बाम उनके बालों को अधिक प्रबंधनीय बनाता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com