अपने बालों के प्रकार के लिए कंडीशनर कैसे चुनें

कई लगता है कि बालों की देखभाल करने के लिए उन्हें धोने और कभी कभी एक बाम किसी भी उपयोग करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन सिर्फ यह समझना होगा कि वास्तविकता में काफी ऐसा नहीं है इत्र या सुपरमार्केट में एक त्वरित गोद है। वॉशिंग एक आक्रामक प्रक्रिया है जो सेबम को सूखता है, स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक तेल पदार्थ। इसके बदले बाम उन्हें शैम्पू का पालन करने के लिए मोमबत्ती बनाना मुहैया कराता है, ताकि नुकसान की मरम्मत और स्टेम की रक्षा कर सके। बाजार में कई प्रकार के उत्पादों होते हैं, प्रत्येक विशेष प्रकार के बालों के लिए। जाहिर है एक ठीक और फ्लैट बाल की जरूरत है अफ्रीकी कर्ल से अलग हैं इसी तरह, तेल के बाल सूखे बालों की तुलना में अलग-अलग देखभाल की आवश्यकता होती है। एक स्वस्थ सिर रखने के लिए, पता करें कि किस तरह का कंडीशनर इसका इलाज करेगा

कदम

विधि 1

अपने स्वयं के बालों की जांच करें
अपने बाल प्रकार चरण 1 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
1
यदि आपके पास ठीक और सपाट बाल हैं, तो वॉल्यूमिंग बल्कम का उपयोग करें चिकना, रेशमी और फजीले बालों को एक उत्पाद की आवश्यकता होती है जो मात्रा बनाता है, अन्यथा यह सिर से चिपके दिखाई देगा। वाल्यूमिंग बल्सम सामान्य से हल्का होते हैं, इसलिए उन्हें नियमित रूप से अपने बालों का वजन कम नहीं करते हैं।
  • ठीक और सपाट बाल वाले के साथ सीधे सीधे बाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, नहीं तो वे और भी उतनी ही अधिक वजन करेंगे।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 2 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    2
    यदि आपके पास लहराते बाल हैं, तो मॉइस्चराइजिंग और लाइट कंडीशनर की तलाश करें। लहराए हुए बालों को संभालना मुश्किल होता है: जब हवा में नम होता है, तो यह सूख जाता है, जबकि जब यह सूख जाता है तो वे बंद हो सकते हैं जितना अधिक तीक्ष्ण घुमावदार होता है, सबसे सूक्ष्मता युक्तियों पर होगी, क्योंकि सीबूम से सिर की लम्बाई तक फैली हुई मुश्किल होती है। लहराती बाल घुंघराले लोगों के रूप में शुष्क नहीं होते हैं, लेकिन सुझावों पर सीबूम की कमी के लिए मॉइस्चराइजिंग बाम का उपयोग करना अभी भी आवश्यक है।
  • हालांकि, बाद से लहराते बालों अभी भी बाहर दिन या जब मौसम शुष्क है, बहुत ही पौष्टिक बाम, जो उन्हें appesantiranno से बचने के दौरान समतल कर सकते हैं।
  • घुंघराले बालों के बजाय लहराती के लिए विशिष्ट उत्पादों की तलाश करें
  • अपने बाल प्रकार के चरण 3 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    3
    यदि आपके मोटे घुंघराले बाल हैं, तो पौष्टिक बाम का उपयोग करें। अधिक कुरकुरा वे हैं, जितना अधिक वे सूख जाते हैं। चूंकि खोपड़ी से छोर तक सीबम वितरित नहीं किया जाता है, इसलिए आपको ऐसे उत्पाद की ज़रूरत होगी जो इसे उपाय करने के लिए गहराई से पोषण करती है। अन्यथा आप सूखे और सुस्त बाल के साथ समाप्त हो जाएंगे, फ्रुज के लिए तैनात होंगे।
  • घुंघराले बालों के लिए गहरा पौष्टिक या विशिष्ट बाम की तलाश करें
  • आपको सप्ताह में एक बार या हर 15 दिनों में मॉइस्चराइजिंग मुखौटा भी बनाना चाहिए। इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कुल्ला। नियमित उपयोग के साथ आप एक तेज बदलाव को देख सकेंगे: कर्ल लोचदार और परिभाषित होंगे, फ्रिज के बिना।
  • आपको बिना पिलकों के स्प्रे ब्लेमम भी खरीदना चाहिए। इसे सूखे या नम बाल पर स्प्रे करें ताकि इसे नरम और हाइड्रेटेड रखा जा सके।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 4 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    4
    एक पौष्टिक या तेल आधारित कंडीशनर के साथ अफ्रीकी कर्ल की रक्षा करें इस प्रकार के पत्ते बहुत ही अनियंत्रित हो सकते हैं। हालांकि, सही उत्पादों के साथ, यहां तक ​​कि सबसे घुंघराले बाल चमकदार और स्वस्थ बन सकते हैं। विशेष रूप से एआरएफओ बालों के लिए डिज़ाइन किए गए बाम की तलाश करें: वे दूसरों की तुलना में अधिक गहरा जलयोजन पेश करते हैं।
  • हम शराब के मक्खन या विभिन्न प्रकार के तेलों के आधार पर उत्पादों की सिफारिश करते हैं, नारियल से अरगन तक।
  • एक पल के लिए मन से बाहर जा रहा है, याद रखें कि आपको अधिक बार धोना नहीं चाहिए हर 7-10 दिनों में शैम्पू करो, हर पखवाड़े से भी बेहतर। एक्जिगेटिंग सेबिया को हटा दिया जाएगा, जिसके कारण अधिक सूखापन और जलयोजन अनुष्ठानों के लाभों का सामना करना पड़ता है।
  • विधि 2

    बाल स्वास्थ्य राज्य की जांच करें
    अपने बाल प्रकार के चरण 5 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    1
    यदि आपने बालों को रंग दिया है, तो एक बाम का उपयोग करें जो रंग की रक्षा करता है या रंग का होता है धोने के बाद धुलाई, रंग अपनी प्रतिभा खो देता है जीवंत रंग बनाए रखने के लिए, उपयुक्त कंडीशनर चुनें
    • यह पानी है जो रंग को निर्वहन करता है जब धुलाई, कंडीशनर नहीं।
    • बाम जो रंग की रक्षा करते हैं, कटियन को बंद करते हैं, बाल को लंबे समय तक रखने के लिए बालों की अनुमति देता है। पैकेज से संकेत मिलता है कि उत्पाद सल्फ़ेट्स से मुक्त है, या रंग की रक्षा या इसके जीवन का विस्तार करने के लिए उपयुक्त है।
    • रंगीन बल्कम प्रत्येक बार उपयोग किए जाने पर रंजक को छिपाते हैं। न केवल वे रंग की प्रतिभा बनाए रखते हैं, वे भी अपरिहार्य regrowth छुपाएं।
    • बाल डाई के लिए उपयुक्त टोन के रंग का एक बाम चुनें



  • अपने बाल प्रकार के चरण 6 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    2
    यदि आपके पास वसा और सुस्त बाल हैं, बाम से बचें या वॉल्यूमिंग उत्पादों का उपयोग करें। शैंपूंग के बाद स्टेम को मॉइवरिजेट करना आवश्यक नहीं है। लेकिन अगर आप यह कदम नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो नमी या पौष्टिक उत्पादों से बचें, अन्यथा वे उन्हें और अधिक तेल और सपाट दिखेंगे।
  • उष्मीकरण, प्रकाश, मजबूत बनाने या उत्पादों को संतुलित करने के लिए देखें।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 7 के लिए एक बाल कंडीशनर चुनें
    3
    यदि आपके पास थोड़ा या मामूली सूखा बाल है, तो मॉइस्चराइजिंग, पौष्टिक या संतुलनयुक्त कंडीशनर का उपयोग करें। उन्हें गंभीर रूप से भंगुर या क्षतिग्रस्त नहीं होना चाहिए, बस थोड़ा सूखा। यदि वे लहराती या घुंघराले हैं, तो एक विशिष्ट मॉइस्चराइजिंग उत्पाद चुनें।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 8 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    4
    यदि आपके पास बेहद सूखा और फ्रिज़युक्त बाल हैं, तो एक मरम्मत बाम का उपयोग करें। आपको एक अमीर तैयार करने की आवश्यकता होगी। स्टाइल की गर्मी के लंबे लम्बे समय तक होने पर बाल अक्सर क्षतिग्रस्त हो जाता है और सूख जाता है, लेकिन यह केवल एकमात्र कारण नहीं है। सूखी भी इस तथ्य के कारण हो सकती है कि खोपड़ी लंबाई पर वितरित करने के लिए पर्याप्त सेबम का उत्पादन नहीं करता है। किसी भी मामले में, क्षतिग्रस्त बालों के लिए डिज़ाइन किए गए बल्कम सूखे बालों के लिए प्रभावी होते हैं, जो उष्णता या प्राकृतिक कारणों के कारण होता है।
  • सामान्य बाम के अलावा, आपको एक पौष्टिक मुखौटा भी खरीदना चाहिए, जिसका प्रयोग सप्ताह में कम से कम एक बार किया जाना चाहिए।
  • एक नारियल के तेल का मुखौटा बेहद शुष्क बालों के लिए एक और प्रभावी साप्ताहिक उपचार है।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 9 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    5
    यदि आपने अंतिम इस्त्री किया है, तो बल्कम और विशिष्ट मुखौटे देखें कई महिलाएं जो घुंघराले बाल रासायनिक इस्त्री करते हैं, एक प्रक्रिया है जो एकदम सही चिकनी प्राप्त करने की अनुमति देती है, लेकिन यह भी स्टेम को सूख सकता है। समस्या का मुकाबला करने के लिए, अधिक मात्रा में धुलाई मत करना: सप्ताह में दो बार से ज्यादा शैम्पू न करें। धुलाई करते समय, आपको पौष्टिक मुखौटा या कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए जो स्थायी रूप से इस्त्री के साथ इलाज किए गए बालों के लिए तैयार किए गए हैं। आप शैम्पू को काऊशु के साथ वैकल्पिक भी कर सकते हैं, ऐसी तकनीक जो आपको कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोने देती है।
  • सुपरमार्केट में या इंटरनेट पर, इस प्रकार के बलबैम सुगंधशाला में आसानी से उपलब्ध हैं
  • जब आप एक मुखौटा बनाते हैं, इसे कम से कम 10-15 मिनट के लिए रगड़ने पर छोड़ दें, अन्यथा यह आपके बाल को नमी रखने का समय नहीं होगा।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 10 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    6
    हल्के बाम और बिना सुगंध के साथ रूसी व्यवहार करता है। रूसी एक विकार है जो खोपड़ी को प्रभावित करता है, बालों को नहीं। सिर की त्वचा सामान्य से अधिक तेज दर से बढ़ती है और मर जाती है, जिससे बाल और कंधे पर सफेद तराजू होते हैं। इसे लड़ने के लिए, बाम की तुलना में शैंपू की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, लेकिन इस समस्या के लिए अब भी तैयार किए गए कई उत्पाद हैं।
  • पौष्टिक या तेल वाले को हल्के बल्म्स को प्राथमिकता देते हैं, जो समस्या को भी बदतर बना सकते हैं
  • बल्कि गहन सुगंध वाले बाल उत्पादों को अक्सर खोपड़ी को परेशान करना होता है, खाशियों को बिगड़ता है और रूसी पैदा होता है, इसलिए उनसे बेहतर ढंग से बचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com