कैसे जानते हैं कि एक नवजात शिशु की त्वचा को क्या होता है

नवजात शिशुओं में फिजियोलॉजी लगातार बदलती है और नए वातावरण में इस्तेमाल होने में कुछ समय लगता है। अनुकूलन की इस अवधि के दौरान, कुछ बच्चों में त्वचा के रंग में छोटे बदलाव होते हैं, जिनमें स्पॉट, स्वेिगिंग और स्राक्रण होते हैं, जिनमें से बहुत से विशेष रूप से दिखाई देते हैं।

कदम

नवजात शिशु में उम्मीद के बारे में जानने के लिए छवि`s Skin Step 1
1
त्वचा के असमान रंग से चिंतित मत बनो। शिशुओं में संचरण अभी तक पूरी तरह से कुशल नहीं है, कभी-कभी रक्त शरीर के निचले हिस्से में स्थिर हो सकता है, इसलिए यदि यह लंबे समय से झूठ बोल रहा है तो यह आधा लाल और आधा पीला दिखाई देगा। दूसरी बार परिसंचरण extremities तक नहीं पहुंच सकता है, इसलिए जब आप सोते हैं अपने हाथों और पैरों को ब्लफ़ किया जा सकता है। बस इसे ऊपर उठाएं और अपनी स्थिति बदल दें और त्वचा का रंग सामान्य में वापस आ जाएगा।
  • नवजात शिशु में उम्मीद के बारे में जानने के लिए छवि`s Skin Step 2
    2
    स्पॉट के प्रकार को पहचानना सीखें नवजात शिशुओं की त्वचा नाजुक है और नुकसान होने की संभावना है।
  • नवजात पित्ती (पित्ती नवजात में हिस्टामिन और मास्ट कोशिकाओं के अन्य मध्यस्थों की रिहाई की वजह से प्रतीत होते हैं त्वचा के लिए ऐसा करने के लिए, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है), यह छोटे लाल केंद्र है कि आते हैं और जाते के साथ एक विचित्र लाल चकत्ते में प्रकट होता है शरीर के विभिन्न हिस्सों में - वे केवल कुछ घंटों तक चले गए;
  • छोटे सफेद स्पॉट, आमतौर पर नाक और गाल पर, दूध या मिलिया स्पॉट कहा जाता है, वे कई हफ्तों तक चले रह सकते हैं, लेकिन ये आम तौर पर हानिरहित हैं
  • विषाक्त क्षय: एक सफेद केंद्र के साथ अनियमित लाल धब्बे जो कि कीट काटते हैं। वे लंबे समय तक बच्चे की त्वचा को कवर कर सकते हैं लेकिन वे खतरनाक नहीं हैं और उपचार की आवश्यकता नहीं है।
  • नवजात शिशु में उम्मीद के बारे में जानने के लिए छवि`s Skin Step 3
    3



    नीले स्पॉट के बारे में चिंता न करें, जिसे मंगोलियाई स्पॉट के रूप में भी जाना जाता है वे त्वचा के नीचे वर्णक के केवल अस्थायी रूप से जमा होते हैं। वे अफ़्रीकी या मंगोलियाई मूल के बच्चों में अधिक आम हैं, लेकिन भूमध्यसागरीय मूल के बच्चों या एक छोटे से काले रंग वाले किसी भी बच्चे में भी हो सकते हैं यह खाद्य समस्याओं से संबंधित नहीं है
  • नवजात शिशु में उम्मीद के बारे में जानने के लिए छवि`s Skin Step 4
    4
    जन्म लेने वाले दागों ने चिकित्सक द्वारा चेक किया है वहाँ birth- केवल डॉक्टर या दाई पर दाग के विभिन्न प्रकार बता सकते हैं कि स्पॉट है कि आप परेशान जन्म के दाग हैं अगर वे कर रहे हैं कि क्या वे प्रकार है कि खुद से है या नहीं गायब हो जाते हैं की कर रहे हैं और,,। याद रखें कि डिलीवरी के दौरान होने वाले दबाव का लाल धब्बे कभी-कभी होता है। इस प्रकार के दाग आमतौर पर कुछ दिनों के बाद गायब हो जाते हैं।
  • नवजात शिशु में उम्मीद के बारे में जानने के लिए छवि`s Skin Step 5
    5
    Desquamation चरण के लिए तैयार रहें। कई नवजात शिशुओं में जीवन के पहले दिनों में त्वचा का एक छिलका होता है। यह आमतौर पर हाथों के हाथों और पैरों के तलवों पर होता है। पूर्वकाल के बच्चों में आमतौर पर सूखे त्वचा होती है, क्योंकि एफ्रो-कैरेबियाई और एशियाई मूल के बच्चों में यूरोपीय मूल के बच्चों का सबसे सूखा और बाल है। डॉक्टर या प्रसूति-चिह्न से संकेत मिलेगा कि क्या मॉइस्चराइजिंग लोशन का इस्तेमाल करना आवश्यक है।
  • नवजात शिशु में उम्मीद के बारे में जानने के लिए छवि`s Skin Step 6
    6
    रूसी के लिए तैयार रहें यह एक सामान्य स्थिति है, जैसे त्वचा छीलने दूध की परत पर एक मोटी परत का गठन किया जाता है। कभी-कभी यह चीज आइब्रो तक फैली हुई है और कान के पीछे, चिकित्सक या दाई एक विशेष शैंपू या तेल के उपयोग को सलाह देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com