श्रृंगार के बिना एक सुंदर परफेक्ट त्वचा कैसे है

सुंदर दिखने के कई तरीके हैं, उनमें से एक सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने के लिए एक उज्ज्वल और युवा दिखने का है, लेकिन यह केवल एक ही नहीं है यदि आप श्रृंगार उत्पादों से एलर्जी है, संवेदनशील त्वचा है या बस मेक-अप का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आपकी त्वचा चिकनी बनाने के लिए और यहां तक ​​कि कई अन्य विकल्प भी हैं।

कदम

भाग 1

एक नियमित रूप से त्वचा देखभाल दिनचर्या बनाए रखें
1
हर सुबह, शाम और शारीरिक गतिविधि के बाद अपना चेहरा धो लें आपको इसे हल्के डिटर्जेंट के साथ दिन में दो बार - सुबह और बिस्तर पर जाने से पहले - सामान्य के भाग के रूप में धोना चाहिए त्वचा देखभाल दिनचर्या. याद रखें कि हल्के डिटर्जेंट में अल्कोहल नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह पदार्थ सूखापन और flaking पैदा कर सकता है। पसीने से त्वचा को परेशान करने या परेशान करने से रोकने के लिए व्यायाम करने के बाद भी आपको अपना चेहरा धोना चाहिए।
  • हमेशा गर्म पानी का उपयोग करें - बहुत गर्म नहीं - जब आप अपना चेहरा धो लें - अन्यथा, आपकी त्वचा शुष्क, चिढ़ होती है और अलग होने लगती है।
  • रगड़ने के लिए प्रलोभन का विरोध करें अपनी उंगलियों का प्रयोग करें और धीरे से अपने चेहरे को धोने के लिए स्पर्श करें - इस तरह, जलन, सूखापन और अनियमित त्वचा टोन कम करें
  • 2
    आपकी त्वचा हर दिन हाइड्रेट करें इसे ठीक से रखते हुए हाइड्रेटेड एक सूखी, अनियमित, तना हुआ और पतला रूप ले जाने से बचें, एक ही समय में इसे छोटा और उज्ज्वल बनाकर, मुंह के गठन को भी कम किया जा सकता है। त्वचा को अपनी प्राकृतिक नमी बनाए रखने में मदद करने के लिए अपना चेहरा धोने या शॉवर लेने के तुरंत बाद क्रीम लागू करें
  • यदि आपकी त्वचा आम तौर पर तेलयुक्त होती है या आपके pores आसानी से अवरुद्ध हो जाते हैं, तो मॉइस्चराइजिंग उत्पाद देखें "गैर comedogenic" त्वचा को खामियों से मुक्त रखने के लिए
  • 3
    एक सप्ताह में एक या दो बार एपिडर्मिस निकालना। शुष्क और फ्लेक परत से छुटकारा दें जिससे चेहरे को और अधिक ज्वलंत और चमकीले रंग दिखाना चाहिए। आप अक्सर एक करते हैं मलना, सूक्ष्मदर्शी या भूजल गड्ढों का उपयोग करके छिद्रों को साफ करने और मृत कोशिकाओं को निकालने के लिए।
  • आप कुछ dermatological समस्या (जैसे rosacea के रूप में) से पीड़ित हैं, तो आप एक बहुत ही संवेदनशील त्वचा या मुँहासे है, तो आप नहीं गुजरना चाहिए इस उपचार-कभी कभी, वास्तव छूटना कुछ प्रकार की त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं।
  • 4
    ठंडा पानी के साथ कम बारिश लें गर्म पानी प्राकृतिक sebum को दूर कर सकता है और त्वचा को सूख सकता है, जिससे यह एक पुराने और कम स्वस्थ रूप दे सकता है। कम समय के लिए बौछार में रहने और गर्म पानी का उपयोग करते हुए, चेहरा स्वस्थ रहता है, साथ ही साथ पूरे शरीर की त्वचा।
  • 5
    हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करें 30 की सुरक्षा कारक के साथ एक उत्पाद के दैनिक आवेदन त्वचा की क्षति को रोकता है, जैसे वृद्धावस्था, झुर्रियाँ और दाग के लक्षण सूरज भी मुँहासे बिगड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें और अपने आप को सुरक्षित रखें - यदि आवश्यक हो, तो क्रीम हर कुछ घंटे निचोड़, खासकर यदि आप पसीना या तैरते हैं
  • यदि pores आसानी से अवरुद्ध कर रहे हैं, लेबल पर लेबल के साथ एक सनस्क्रीन की कोशिश करें "गैर comedogenic"यही है, यह तेल आधारित नहीं है और इसलिए छिद्र को रोकने की संभावना कम है।
  • 6
    एक विरोधी शिकन क्रीम का उपयोग करें यह उत्पाद झुर्रियों को खत्म नहीं करता है, लेकिन कभी-कभी मुखौटा त्वचा को चिकनी और नवसिखुआ दिखता है। इस प्रकार की क्रीम के साथ बहुत सारी उम्मीदें मत बनें, हालांकि यह त्वचा को क्षणभर स्वस्थ दिखाई देने में मदद कर सकता है। उन उत्पादों का चयन करें जिनमें रेटिनॉल, चाय के अर्क, नियासिनमाइड और विटामिन सी होते हैं, जो सभी पदार्थ चेहरे की लोच को सुधारते हैं और क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को निकालते हैं।
  • 7
    चेहरा स्पर्श न करें यदि आप इसे छूना जारी रखते हैं, तो बैक्टीरिया और सीबूम फैलाते हैं, इस तरह से चकत्ते, संक्रमण या निशान भी होते हैं। यदि आप स्वच्छ, उज्ज्वल त्वचा चाहते हैं जो अपूर्णता से मुक्त है, तो आपको अपने चेहरे को स्पर्श या रगड़ना नहीं पड़ता है
  • 8
    कभी कुचल न दें pimples आप उन्हें कुचल करके उन्हें छुटकारा पाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन आप निशानों से खुद को खोजने के जोखिम के साथ मुंह और बदमाशों को बदतर बनाने के लिए कुछ नहीं करेंगे। आप को धैर्य रखें और अपने आप से पंपें गायब हो जाएं - त्वचा स्वस्थ रहती है और लंबे समय तक बेहतर दिखती है।
  • भाग 2

    स्वस्थ आदतें बनाए रखना
    1
    सूरज को निर्यात न करें सूर्य की क्षति न केवल त्वचा के कैंसर के खतरे को बढ़ाता है, बल्कि उम्र, झुर्रियाँ और खामियों के कारण ठीक लाइनें विकसित करने की संभावना भी बढ़ जाती है। यदि आप इसे स्वस्थ और सुंदर रखना चाहते हैं, हर दिन 30 सुरक्षा कारक के साथ एक सनस्क्रीन का उपयोग करें, एक टोपी और सुरक्षात्मक कपड़े डालें, धूप का चश्मा पहनें और छाया में रहने का प्रयास करें सूर्य 10:00 और 14:00 के बीच समय की स्थिति में सबसे खराब क्षति का कारण बनता है, इसलिए दिन के इन दिनों विशेष ध्यान देने की कोशिश करें।
  • 2
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान करने वालों के पास अधिक झुर्रियां और उम्र बढ़ने के संकेत हैं जिनके पास इस आदत नहीं है। धूम्रपान से शरीर की त्वचा की क्षति की मरम्मत और घावों को ठीक करने की क्षमता को धीमा कर देती है, जिसके कारण जलन होती है। निकोटिन रक्त वाहिकाओं को भी बल देता है, एपिडर्मिस को ठीक से ठीक करने से रोकता है। इसके अलावा, धूम्रपान करने वालों द्वारा उठाए गए चेहरे का भाव (जैसे कि जब धूम्रपान को चूसने के लिए होंठ कर्लिंग करता है) मुंह के चारों ओर झुर्रियां लगाने का कारण बनता हैधूम्रपान बंद करो जितनी जल्दी हो सके, त्वचा को अपने युवा और स्वस्थ स्वरूप को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति दें
  • कई कारण हैं कि आपको इस अस्वास्थ्यकर आदत को क्यों छोड़ना चाहिए: धूम्रपान से त्वचा सहित कैंसर की संभावना बढ़ जाती है - यह सिर्फ सौंदर्यशास्त्र का प्रश्न नहीं है, बल्कि स्वास्थ्य भी है
  • 3
    से बचें भोजन "कचरा". फीडिंग समग्र रूप को प्रभावित करती है जो आहार रक्त शर्करा को बढ़ाता है, वे मुँहासे, झुर्रियाँ और परेशानी पैदा कर सकते हैं। चीनी में समृद्ध खाद्य भी त्वचा की लोच को कम कर सकता है, जिससे यह अधिक स्पष्ट हो जाता है। यदि आप कर सकते हैं, सफेद आटे के साथ बने उत्पादों और अतिरिक्त चीनी के साथ नहीं खाते।
  • यदि आप उदाहरण के लिए, पका हुआ जामुन अपने मीठी दाँत संतुष्ट कर सकते हैं, साथ ही साथ भुना हुआ बादाम निबल के लिए इच्छा को संतुष्ट कर सकते हैं घर पर स्वस्थ खाद्य पदार्थ और squisiti- का एक बहुत रखने के यह इन खाद्य पदार्थों से बचने के लिए आसान है। अपने दैनिक आहार में फलों और सब्जियों को शामिल करने के लिए दर, उन्हें ओटमील, पिज्जा या सैंडविच जैसे अपने पसंदीदा व्यंजनों में जोड़ने के लिए। जितना अधिक आप अस्वस्थ और समृद्ध लोगों के स्वस्थ भोजन और कम इच्छा को खा सकते हैं खाली कैलोरी.



  • 4
    एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध पदार्थ खाएं वे स्वस्थ भोजन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इसमें ताजे फल और सब्जियां शामिल हैं, जिनमें अक्सर चमकीले रंग होते हैं - उदाहरण के लिए, ब्लूबेरी, गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां, नट और गाजर स्वस्थ त्वचा बनाए रखने के लिए उत्कृष्ट समाधान होते हैं। ये खाद्य पदार्थ हैं जो सामान्य रूप से अच्छे नहीं हैं, बल्कि मुक्त कणों को कम करने में भी मदद करते हैं, त्वचा की क्षति को कम करते हैं।
  • 5
    रिलैक्स। तनाव और त्वचा की उपस्थिति के बीच एक संबंध है। भावनात्मक तनाव त्वचा की चक्कर, झुर्रियों और काले घेरे के लिए अतिसंवेदनशील एपिडर्मिस बनाता है शिथिल रहने से, माथे को भ्रष्ट करने के लिए भी बचें, जो समय के साथ भद्दा झुर्रियों के विकास की ओर जाता है। यदि आपके तनाव में कोई कठिनाई हो रही है, तो आप इसका मूल्यांकन कर सकते हैं:
  • ध्यान. इस अभ्यास से तनाव कम करने और जीवन में संतुलन बहाल करने में मदद मिल सकती है।
  • सड़क पर चलना 20-30 मिनट के लिए प्रकृति में चलना - विशेष रूप से धूप वाले दिन - आपको अधिक आराम और खुश महसूस करने में सहायता कर सकते हैं हालांकि, यह विचार करते हुए कि आप पूरी तरह से सूरज की क्षति से बचने, सनस्क्रीन लागू करने के लिए सुनिश्चित करें, एक टोपी लगाओ, कपड़े जो कि यूवी किरणों से बचाता है और जितना संभव हो उतना छाया में रहने का प्रयास करें। यदि आप सड़क पर 10:00 बजे से पहले और 2:00 बजे के बाद चलते हैं, तो सूर्य के जोखिम के कारण आपको नुकसान होने की संभावना कम है।
  • दीप साँस लेना घर में एक शांत स्थान खोजें जहां आप आराम से बैठ सकते हैं और अच्छे आसन ले सकते हैं - नाक के माध्यम से धीरे-धीरे श्वास ले लें, कुछ सेकंड के लिए अपनी सांस रखें और फिर धीरे-धीरे अपने मुंह से छिपाना हर सुबह सुबह 10 मिनट के लिए इस अभ्यास को एकाग्रता हासिल करें और तनाव से छुटकारा पाएं।
  • 6
    शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें एक टॉनिक बॉडी ने त्वचा को कम और कम चमकदार बना दिया है - कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग व्यायाम करते हैं, यह नवसिखुआ और स्वस्थ रहता है यह स्पष्ट नहीं है कि इन परिणामों को हासिल करने के लिए कितना गतिविधि आवश्यक है - आम तौर पर बोलते हुए, यह अभी भी सलाह दी जाती है कि प्रति हफ्ते कम से कम 75 मिनट की तीव्र एरोबिक गतिविधि और सप्ताह में दो बार ताकत प्रशिक्षण करना।
  • चुनौतीपूर्ण एरोबिक अभ्यासों में चल रहे हैं, तैराकी और साइकिल चलाना। आप दो बार के लिए प्रशिक्षण से समान लाभ प्राप्त कर सकते हैं जब तक आप कम प्रभाव वाले एरोबिक व्यायाम करते हैं, जैसे कि एक सप्ताह चलने में 150 मिनट।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रशिक्षण सत्र के अंत में स्नान कर लें और अपने चेहरे को धो लें क्योंकि पसीने आपकी त्वचा को परेशान कर सकती है और आपके pores को रोक सकता है।
  • 7
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें एक दिन में आठ गिलास पानी पीने से कम तनावपूर्ण, शुष्क और परतदार त्वचा होती है। हालांकि हाइड्रेशन और एपिडर्मिस की उपस्थिति के बीच कोई स्पष्ट सहसंबंध नहीं है, ठीक से पीने से अब भी सामान्य स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है और निश्चित रूप से त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  • 8
    रात के दौरान ठीक से आराम करें कह रही है "नींद आपको सुंदर बनाता है" यह पूरी तरह गलत नहीं है यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, तो आपकी त्वचा सग्न हो सकती है, काले घेरे, स्पॉट और उम्र बढ़ने के लक्षण बन सकते हैं। एपिडर्मिस खुद को रातोंरात मरम्मत करने में सक्षम है - इसका मतलब यह है कि आपको शरीर के समय को ठीक करने और पुनर्जन्म करने के लिए आपको आराम देना होगा। हर रात कम से कम 7-8 घंटे सोते रहें, यदि आप युवा और नए सिरे से देखना चाहते हैं यदि आपके पास सो रही परेशानी है, तो सुनिश्चित करें:
  • नियमित रूप से एक का सम्मान करें "शुभ रात्रि दिन" हर शाम;
  • सोना से पहले मोबाइल फोन, टेलीविजन और कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उज्ज्वल स्क्रीन से बचें;
  • शाम के घंटे में कैफीन और अल्कोहल पीना न करें;
  • एक शांत, शांत और अंधेरी स्थान पर सो जाओ
  • भाग 3

    मेकअप के बिना त्वचा की समस्याओं का इलाज
    1
    मेक-अप का उपयोग किए बिना मुँहासे की उपस्थिति कम करें इसके लिए तरीकों हैं पीमल्स के आकार और लाली को कम करना उन्हें सौंदर्य प्रसाधन के साथ छिपाने के लिए बिना, वास्तव में, समस्या को भी बढ़ सकता है यदि आपके पास भद्दा पंप हैं, तो आप यह कर सकते हैं:
    • ठंड संकोचन या बर्फ के क्यूब्स को लागू करें - ठंडा मुँहासे के प्रकोपों ​​की लाली और सूजन को कम करने में मदद करता है;
    • हरी चाय की थैली लागू करें - इस पौधे के मुंह के आकार को कम करने में मदद मिलती है;
    • मालालेका तेल पर आधारित एक मरहम लागू करें, जो प्राकृतिक एंटीबायोटिक गुण हैं और मुँहासे के प्रसार को रोक सकते हैं;
    • निवारक उपाय लागू करें Pimples की समस्या को कम करने का सबसे प्रभावी तरीका है उन्हें बिल्कुल टिक न करें. अपनी त्वचा को साफ, हाइड्रेटेड रखें और परेशान करने वाले उत्पादों को मेकअप पर डाले बिना अच्छे दिखें।
  • 2
    मेक-अप के बिना एक्जिमा गायब हो जाएं यह त्वचीय रोग, कभी-कभी एटोपिक जिल्द की सूजन के रूप में भी जाना जाता है, सूखापन, तराजू और खुजली का कारण बनता है- मेकअप पर भरोसा किए बिना आउटलेट को कम करने और शुष्क और लाल रंग की त्वचा को नरम करने के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • दलिया के साथ एक स्नान ले लो अपने आप को पानी में विसर्जित करें जहां आप जलन से राहत देने के लिए बेकिंग सोडा और कच्चे दलिया जोड़ चुके हैं और एक्जिमा के कारण लाली को कम करते हैं।
  • त्वचा को हाइड्रेटेड रखें। दिन में दो बार मॉइस्चराइज़र लागू करें, जब आप घर पर हो तो humidifier को चालू करें और पीड़ित क्षेत्रों में गर्म संकुचन लागू करें। इन सभी तकनीकों में त्वचा की जलयोजन होती है और खुजली के कारण आपको खरोंच करने के लिए प्रलोभन कम हो जाती है, जिससे समस्या बढ़ जाएगी। एक मॉइस्चराइज़र लें, जिसमें कोई सुगंध, इत्र या एसिटालसलिसिसिक एसिड नहीं होता है, क्योंकि यह रासायनिक स्थिति को बदतर बना सकता है
  • कॉर्टिकॉस्टिरॉइड के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें मौखिक उपयोग के लिए मलहम या कॉर्टिसोस्टोरॉइड में कॉर्टिसोन खुजली और एक्जिमा प्रकोप को नियंत्रित कर सकते हैं - हालांकि, ये दवाएं दुष्प्रभावों का कारण बनती हैं और उनमें से कई मुफ्त बिक्री के लिए नहीं हैं यदि आपको लगता है कि यह आपके विशिष्ट मामले के लिए सही समाधान है, तो अपने परिवार के डॉक्टर या मजबूत त्वचा विशेषज्ञों के लिए त्वचा विशेषज्ञ से बात करें।
  • 3
    श्रृंगार पर निर्भर बिना रोसेएशिया को कम करें। यह त्वचा रोग त्वचा पर भद्दा लालिमा और pimples का कारण बनता है - कोई निश्चित इलाज नहीं है, लेकिन यह दवाओं के साथ प्रबंधित किया जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे कारकों से बचें जो इसे बढ़ा सकते हैं, जैसे कि सूरज की क्षति, शराब और एक्सफ़ोलीटिंग स्क्रब इस त्वचाविराम को नियंत्रित करने के लिए यह एपिडर्मिस की रक्षा के लिए बहुत गरम होने के बजाय गुनगुने स्नान करने के लिए उपयोगी है।
  • विशिष्ट एंटीबायोटिक, जैसे मीट्रोनिडाजोल, हल्के रोसैसिया को कम करने के लिए प्रभावी हो सकता है - अपने विशिष्ट त्वचा की समस्या के लिए सही दवाएं ढूंढने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
  • 4
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • अपने आप को विश्वास करो यदि आप अपने आप को खुश, स्वस्थ और आत्मविश्वास दिखाते हैं, तो दूसरों को ये आपकी विशेषताओं की जानकारी होगी और आपको यह भी पता ही नहीं होगा कि आप मेकअप नहीं पहन रहे हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा उत्पाद लेबल पढ़ें और निर्देशों का पालन करें। त्वचा की देखभाल के लिए इस्तेमाल कुछ पदार्थ आंखों में परेशान कर सकते हैं, अन्य उत्पादों के साथ नकारात्मक बातचीत कर सकते हैं या सनबर्न के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
    • कुछ त्वचा संबंधी विकारों का इलाज घरेलू उपायों के साथ नहीं किया जा सकता है। यदि आप पुटीय मुँहासे, रोसैसा, मौसा या अन्य त्वचा की समस्याओं से पीड़ित हैं, तो आपको किसी विशिष्ट चेहरा देखभाल दिनचर्या को परिभाषित करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।
    • यदि त्वचा के उत्पादों में जलन, लालिमा या चकत्ते का कारण होता है, तो तुरंत एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं - आपको कुछ पदार्थों से एलर्जी हो सकती है और वैकल्पिक उत्पादों को खोजने के लिए आपको अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com