कैसे मुँहासे की लालिटी को खत्म करने के लिए

मुँहासे तब होता है जब सेबम, मृत कोशिकाओं और जीवाणुओं के कारण बालों के रोम को अवरुद्ध कर दिया जाता है यह भद्दा कॉमेडोन, खामियों और लाल धब्बे के गठन का कारण बनता है मुँहासे मुख्यतः किशोरों को प्रभावित करता है, लेकिन हर कोई (बच्चों से बुजुर्गों तक) इस बहुत ही सामान्य त्वचा विकार से ग्रस्त हो सकता है सौभाग्य से, ऐसे उपचार होते हैं जो इससे लड़ने में मदद कर सकते हैं और लालिमा को कम कर सकते हैं जिससे इसका कारण बनता है।

कदम

विधि 1

मुँहासे की लालसा को कम करने के लिए गृह उपचार का उपयोग करें
मुँहासे लालच के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
एक हल्के डिटर्जेंट खरीदें कसैले, आक्रामक या सूखी त्वचा उत्पादों को खरीदना न करें। अल्कोहल वाले लोगों से भी बचें पैकेजिंग को इंगित करना चाहिए कि वे नाजुक हैं और शराब के बिना।
  • आमाशय और शराब मुँहासे से मुकाबला करने और त्वचा को सूखने में मदद नहीं करते हैं। शुष्क त्वचा के मामले में, लालिमा सहित लक्षणों में अधिक होने की संभावना अधिक होती है।
  • मुँहासे लालच के चरण 2 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। सुबह में एक मिनट और शाम को डिटर्जेंट को धीरे से मालिश करें। नाखूनों के बजाय अपनी उंगलियों या एक मुलायम कपड़े का उपयोग करें या किसी न किसी स्पंज व्यायाम करने से आपको पसीने को प्रोत्साहित करना चाहिए, जैसे व्यायाम करना। त्वचा को रगड़ या खरोंच न करें: याद रखें कि मुँहासे से ग्रस्त एक त्वचा काफी संवेदनशील और नाजुक हो सकती है। गर्म पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला, बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं है
  • मुँहासे लालच के चरण 3 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    हर दिन हाइड्रेटेड हालांकि यह उल्टा लगता है, मॉइस्चराइजर्स बदतर से मुँहासे को रोकने में मदद करते हैं। चूंकि यह विकार मृत कोशिकाओं के कारण अधिक हो सकता है, इसलिए स्वस्थ त्वचा होने से आपको इस प्रकोप से अधिक प्रभावी ढंग से लड़ने की अनुमति मिलती है। इसके अलावा, अत्यधिक शुष्क त्वचा सेबम का अधिक उत्पादन हो सकता है, जो मुँहासे को उत्तेजित करता है। एक गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पाद (लेबल को यह इंगित करना चाहिए) खरीदना सुनिश्चित करें: इसका मतलब है कि यह छिद्रों को रोकना नहीं होगा।
  • मॉइस्चराइज़र में ग्लिसरीन और हैलिकूरोनिक एसिड जैसे सामग्रियों को शामिल करना चाहिए। कोकोआ मक्खन, खनिज तेल और ठंडे क्रीम से बचें।
  • कुछ ब्रांड क्रीम और क्लीनर्स के पास विशेष फॉर्मूलेशन हैं जो त्वचा की लाली से लड़ने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यूकेरिन और एविएनो के लोग लाल रंग को कम करने और त्वचा को शांत करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन ब्रांडों की सिफारिश अमेरिकी त्वचा विज्ञान अकादमी द्वारा की जाती है।
  • मुँहासे लालच के चरण 4 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    एंटी-मुँहासे दवाएं खरीदें कई उत्पाद हैं जो मुँहासे की वजह से लाली से लड़ने में मदद कर सकते हैं। वे सभी उपचार सीधे त्वचा पर एक दिन में दो बार लागू होते हैं अधिक केंद्रित वाले लोगों पर जाने से पहले हल्के उत्पादों से शुरू करें
  • बेंज़ोइल पेरोक्साइड, सैलिसिलिक एसिड, मेलेलाका तेल जैसे सामग्रियों के लिए देखो (चाय के पेड़ के तेल) और सल्फर बेंज़ोइल पेरोक्साइड से शुरू करना बेहतर होता है: अन्य उत्पादों की तुलना में, यह त्वचा को परेशान करने की कम संभावना है। त्वचा की सूजन से लड़ने के लिए और लड़ाई शुरू करने के लिए, हल्का तैयार करने से शुरू करें, जैसे कि 2.5% बैंजोल पेरोक्साइड।
  • पैकेज के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। कभी-कभी ये उपचार त्वचा को जला कर सकते हैं, जबकि अन्य कुछ दवाओं के साथ अच्छी तरह से संपर्क नहीं करते हैं। मतभेदों पर ध्यान दें और अगर आपको संदेह है, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें
  • आप प्रयोग के पहले कुछ हफ्तों में लालिमा और क्रैकिंग देख सकते हैं। हालांकि, अगर लक्षण बने रहें, तो यह उत्पाद को बदलने और / या अपने डॉक्टर से बात करने के मामले में हो सकता है
  • मुँहासे लालच के चरण 5 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    अपने त्वचा विशेषज्ञ के साथ हर्बल उपचार की चर्चा करें मुँहासे से लड़ने में मदद करने वाले कई उपचार हैं किसी भी मामले में, इनमें से कई परीक्षण नहीं किए गए हैं और कुछ के पास खतरनाक साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। याद रखें कि मूल "प्राकृतिक" किसी उत्पाद का स्वस्थ या सुरक्षित का हमेशा पर्याय नहीं है एक विशेषज्ञ से बात करने के लिए यह देखने के लिए कि इन उपायों का प्रयास करना उचित है या नहीं। यहां कुछ हैं:
  • मेललेका तेल (चाय के पेड़ के तेल)। प्रभावित जिलों में 5% मेलेलाका तेल युक्त जेल लागू करें। हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि इससे संपर्क जिल्द की सूजन हो सकती है या रोसैस को खराब कर सकता है, यदि आप पहले से ही पीड़ित हैं। इस मामले में यह आपके लिए नहीं हो सकता है
  • हरी चाय निकालने हर दिन 2 बार प्रभावित क्षेत्रों पर 2% हरी चाय निकालने के आधार पर एक समाधान लागू करें। आप ठंडे हरी चाय का एक कपड़ा भी गीला कर सकते हैं और इसे अपने चेहरे पर 1-2 मिनट के लिए छोड़ सकते हैं, फिर दिन में कई बार आवेदन को दोहरा सकते हैं। दो या तीन रातों में एक सप्ताह का इलाज करें।
  • मुसब्बर वेरा प्रभावित जिलों में 50% मुसब्बर वेरा युक्त एक जेल लागू करें। यह पौधे से सीधे इसे निकालने के लिए बेहतर होगा, फूलवाला से उपलब्ध होगा।
  • सीबीएस शराब बनानेवाला के खमीर 5926. शराब बनानेवाला के खमीर के इस तनाव मौखिक रूप से लिया जाना चाहिए याद रखें कि यह आंत्र गैस का उत्पादन बढ़ा सकता है
  • विधि 2

    मुँहासे लालसा से लड़ने के लिए क्लीनिकल उपचार
    मुँहासे लालच के छुटकारा पाने के चरण 6 के शीर्षक चित्र
    1
    त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें यदि आपने सफलतापूर्वक बिना-से-काउंटर के उपचार का प्रयास किया है और अपनी जीवन शैली में परिवर्तन किए हैं, तो आपको त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए। वह संभवत: आपको एक दर्जी-मेड उपचार सुझाएंगे। वास्तव में, यह आपके मुँहासे विशेष रूप से और इसकी गंभीरता का निदान कर सकता है
    • मुँहासे के अलावा यदि आप त्वचा के नीचे चेहरे, निशान, घावों और नोडल्स के विकास पर अनावश्यक बाल देख रहे हैं, तो आपको त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।
  • मुँहासे की लाल रंग की छुटकारा पाने के चरण 7
    2
    अपने त्वचाविज्ञानी से संपर्क करें और उससे पूछें कि नुस्खा सामयिक उपचार मुँहासे के साथ रोगियों के लिए निर्धारित चेहरे पर सीधे लागू होने वाले कई उत्पाद हैं एंटीबायोटिक दवाओं, रेटिनॉयड, सैलिसिलिक एसिड और बेंजोयल पेरोक्साइड के उपचार के लिए यहां कुछ सबसे आम हैं: इसके अलावा, एजेलाइक एसिड मुँहासे और रोसैसा के लिए इस्तेमाल कुछ क्रीम में मौजूद है। यह लालिमा और प्रकोप को कम करने में मदद कर सकता है।
  • रेटोनीड्स फफूसी होने से रोककर मुँहासे लालिमा का इलाज करने में मदद करते हैं। वे मुँहासे के इलाज के लिए बहुत प्रभावी हो सकते हैं, प्रकोप और लालिमा को रोकने के लिए।
  • एंटीबायोटिक्स त्वचा पर सूजन को कम करने और बैक्टीरिया को नष्ट करने से मुँहासे लालिमा का इलाज करने में सहायता करते हैं।
  • Benzoyl पेरोक्साइड एंटीबायोटिक प्रतिरोध विकास की संभावना को कम करने के द्वारा मुँहासे लालिमा का इलाज करने में मदद करता है। ऊपरी बाधा भी कम हो जाती है।
  • सैलिसिसिक एसिड आपको मृत कोशिकाओं की मात्रा को कम करके मुँहासे लालिमा का इलाज करने में मदद करता है, जिससे आप को समाप्त कर सकते हैं और छिद्रों को मुक्त कर सकते हैं।
  • मुँहासे लालच के चरण 8 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    सामयिक उपचार लागू करने के लिए अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। उपयोग की जाने वाली उत्पाद की मात्रा और अनुप्रयोगों की आवृत्ति कारण और मुँहासे की गंभीरता पर निर्भर करती है। आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें साइड इफेक्ट्स, प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं और अन्य दवाओं के साथ बातचीत के बारे में अपनी चेतावनियों को सुनना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप दवा लेते हैं, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ को बताएं अगर आप गर्भवती हैं या यदि आप गर्भवती होने की कोशिश कर रहे हैं तो भी यह चेतावनी दें उपचार निर्धारित करते समय यह आपके फैसले को प्रभावित करेगा।
  • मुँहासे लालच के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    अपनी त्वचा को धैर्यपूर्वक संभालो यदि आप एक सामयिक उपचार शुरू करते हैं, तो सुधार देखने के लिए 4-8 सप्ताह लग सकते हैं। कभी-कभी फीका शुरू करने से पहले लालच अधिक तीव्र हो जाती है। धैर्य रखें और आपकी त्वचा को उपचार शुरू करने में कुछ समय लग सकता है।
  • मुँहासे लालच के चरण 10 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    अपने त्वचाविज्ञानी से पूछें कि मौखिक डॉक्टरों की दवाओं के बारे में आपसे बात करनी है। उनका इस्तेमाल सामयिक लोगों या उनके स्थान के साथ संयोजन में किया जा सकता है। एंटीबायोटिक्स, हार्मोनल गर्भ निरोधकों और एंटीरद्रोजेन्स जैसे उत्पाद मुँहासे लालिमा को कम करने और भविष्य के प्रकोप को रोकने में मदद कर सकते हैं। याद रखें कि कुछ लोगों के गंभीर दुष्प्रभाव हैं। उन्हें केवल डॉक्टर की देखरेख में ले लीजिए हमेशा उन सभी दवाइयों को सूचित करें जिन्हें आप लेते हैं।
  • मौखिक एंटीबायोटिक काम सामयिक लोगों की तरह काम करते हैं वे बैक्टीरिया को नष्ट करके लालिमा और सूजन से लड़ने में सहायता करते हैं वे पेट को परेशान कर सकते हैं और हार्मोनल गर्भनिरोधक तरीकों के साथ नकारात्मक बातचीत कर सकते हैं, इसलिए उन्हें लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें।
  • हार्मोनल गर्भनिरोधक धमनी प्रवाह में टेस्टोस्टेरोन को कम करके मुँहासे के लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं। वे इसलिए मुँहासे से ग्रस्त एक त्वचा के लिए प्रभावी हैं यह उपचार केवल महिलाओं के लिए वैध है और दीर्घकालिक में यह एंटीबायोटिक से भी अधिक प्रभावी हो सकता है। दुष्प्रभावों में वजन, स्तन दर्द और संभव रक्त के थक्कों शामिल हैं
  • एंटीमेंटजन महिलाओं के लिए एक इलाज हो सकता है, लेकिन पुरुषों के लिए नहीं। वे वसामय ग्रंथियों द्वारा सीबम उत्पादन को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।
  • मुँहासे लालच के चरण 11 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें आपको कॉर्टिकोस्टोराइड इंजेक्शन के बारे में बताएं वे मुख्य रूप से सबसे स्पष्ट comedones और गहरी मुँहासे घावों को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है। वे विस्तारित मुँहासे, या विशेषकर त्वचा की सतह के नियंत्रण के लिए प्रभावी नहीं हैं। यदि आप सूजना कॉमेडोन, नोद्यूल्स या अंडरराज घावों को देखते हैं, तो कॉर्टिकॉस्टिरॉइड का एक इंजेक्शन उनको खत्म करने में मदद कर सकता है और संभावनाएं कम कर सकता है कि वे ठीक हो जाएंगे।
  • कॉर्टिसोन इंजेक्शन कुछ साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकता है, जैसे कि सफेद त्वचा के धब्बे, रक्त वाहिकाओं की दृश्यता बढ़ जाती है और त्वचा का पतलापन वे अस्थायी दर्द भी पैदा कर सकते हैं।
  • मुँहासे लालच के चरण 12 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    लेजर उपचार के बारे में आप से बात करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें मुँहासे से जुड़े लालिमा और सूजन एक बुलाया बैक्टीरियम के कारण होता है पी। मुंहासे. यह कुछ हल्के आवृत्तियों, विशेष रूप से नीले रंग लगाने के द्वारा समाप्त या सीमित किया जा सकता है। उपचार एक त्वचाविज्ञान अध्ययन में किया जा सकता है, लेकिन कभी-कभी घर पर भी। इसके अलावा, कुछ लेजर तकनीक चकत्ते और निशान को कम करने के लिए प्रभावी हो सकती है (लालिमा और सूजन के अलावा)
  • त्वचा विशेषज्ञ, प्रभावित क्षेत्र पर लेजर के सामने उजागर होने से पहले एक विशेष उत्पाद को लागू कर सकते हैं। यह दवा त्वचा के लिए सहजता बढ़ेगी
  • एकाधिक सत्रों की आवश्यकता होती है
  • आप साइड इफेक्ट्स जैसे कि फोटोसिसिटिविटी, सूखी त्वचा और अस्थायी लालिमा देख सकते हैं।
  • यह उपचार दूसरों की तुलना में अधिक महंगा हो सकता है यह तय करने से पहले कि ऐसा करने के लिए, अपने बजट पर विचार करें और अपने त्वचाविज्ञानी के साथ अच्छी तरह से चर्चा करें।
  • विधि 3

    मुँहासे लालिमा को कम करने के लिए लाइफस्टाइल बदलें
    मुँहासे लालच के चरण 13 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    मुंह को कुचलने की प्रलोभन में मत दो। यह क्रिया मुँहासे के प्रसार को उत्तेजित कर सकती है, संक्रमण का कारण बन सकती है, लाली को खराब कर सकता है और दर्द का कारण बन सकता है। यह विरोध करना कठिन हो सकता है, लेकिन मुँहासे को ठीक करने के लिए इंतजार करना बेहतर है।
  • मुँहासे लालच के चरण 14 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    अपना चेहरा छूने से बचें यह बैक्टीरिया फैल सकता है जो मुँहासे का कारण बनता है, चेहरे पर सीबूम बढ़ाता है और संक्रमण का कारण होता है। यह सब मुँहासे के लक्षणों को भी बदतर बनाते हैं, जिसमें लाली शामिल है। अपने आप को दोहराएं कि आपके चेहरे को छूने से समस्या ही बढ़ जाएगी यदि आप नहीं कर सकते, तो आप दस्ताने पहन सकते हैं, अपने हाथों पर बैठ सकते हैं या आपको याद दिलाने के लिए अपनी कलाई पर रबर बैंड पहन सकते हैं।



  • मुँहासे लालच के चरण 15 में छुटकारा पाने वाला छवि
    3
    अपने चेहरे के आसपास के क्षेत्र को साफ रखें बालों, फोन, टोपी और सिर के मुंह मुँहासे से ग्रस्त त्वचा को परेशान कर सकते हैं। वे पसीना पैदा कर सकते हैं और पियर्स को रोक सकते हैं। स्वच्छ त्वचा रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें हैंडसेट के बजाय सेलफोन या हैंडस्फ़्री हेडसेट का प्रयोग करें, टोपी पहनना बंद करो और अपने चेहरे से अपने चेहरे से दूर रहें जब तक स्थिति ठीक नहीं हो जाती।
  • मुँहासे के लाल रंग के छुटकारा पाने के चरण 16
    4
    तेल आधारित उत्पादों का उपयोग करना बंद करें लाकर्स, जैल, सनस्क्रीन और तेल आधारित चालें लाली को बदतर बना सकती हैं। इसका प्रयोग बंद करो गैर-कॉमेडोजेनिक या पानी आधारित उत्पादों को प्राथमिकता दें।
  • मुँहासे लालच के चरण 17 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    शैम्पू नियमित रूप से करें बाल की सीबूम मुँहासे से भी बदतर हो सकती है। उन्हें नियमित रूप से धोने के द्वारा अतिरिक्त मात्रा को हटा दें हर दूसरे दिन या हर दिन ऐसा करने की कोशिश करें और देखें कि क्या यह मुँहासे लालिमा को कम करता है।
  • मुँहासे लालच के चरण 18 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    अपने आप को सूरज से बचाओ जले हुए और सूखी त्वचा अधिक मुँहासे से ग्रस्त है। गैर-कॉमेडोजेनिक और गैर-तेल सनस्क्रीन का उपयोग करें या निवारक उद्देश्यों के लिए छाया में रहें। यदि आप एंटी-मुँहासे दवाएं ले रहे हैं जो जलने के जोखिम को बढ़ाते हैं, तो आपकी त्वचा को सूरज से बचाने में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है
  • मुँहासे लालच के चरण 19 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    डेयरी उत्पादों को वनस्पति उत्पादों के साथ बदलें आहार और मुँहासे के बीच का संबंध विवादास्पद है। किसी भी मामले में, कई अध्ययन बताते हैं कि कुछ विषयों के लिए डेयरी उत्पादों मुँहासे के घावों की वृद्धि में योगदान कर सकते हैं। सोया आधारित विकल्प और सूखे फल का उपयोग करने की कोशिश करें अपने आहार से जितना संभव हो उतना दूध निकाल दें, और देखें कि आपकी त्वचा के लाभ
  • याद रखें कि दूध और डेयरी उत्पाद कैल्शियम और आवश्यक विटामिन प्रदान कर सकते हैं, खासकर किशोरों के लिए अपने आहार को बदलने से पहले, अपने चिकित्सक से बात करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अच्छी तरह संतुलित आहार है
  • मुँहासे लालच के चरण 20 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    8
    स्वस्थ और निम्न ग्लिसेमिक खाद्य पदार्थ खाएं ग्लाइसेमिक इंडेक्स रक्त में ग्लूकोज की एकाग्रता बढ़ाने के लिए ग्लूकेड की क्षमता को मापता है। कई अध्ययनों से पता चला है कि उच्च ग्लायसेमिक इंडेक्स वाला आहार कम ग्लिसेमिक सूचकांक वाले आहार की तुलना में अधिक मुँहासे पैदा करता है। इसके अलावा, उच्च ग्लाइसेमिक इंडेक्स वाले खाद्य पदार्थ आम तौर पर कम स्वस्थ होते हैं। वास्तव में, वे आमतौर पर औद्योगिक रूप से इलाज किए जाने वाले खाद्य पदार्थों को शामिल करते हैं, जो बड़ी मात्रा में सफेद आटा और चीनी के साथ तैयार होते हैं। कम ग्लाइसेमिक सूचकांक वाले खाद्य पदार्थ फाइबर में समृद्ध हैं, जैसे पूरे अनाज, सब्जियां और फल
  • विधि 4

    प्रसाधन सामग्री का प्रयोग करें मुँहासे लालच को कम करने के लिए
    मुँहासे लालसा चरण 21 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    यदि आपके मुँहासे-प्रवण त्वचा है, तो युक्तियों के लिए देखें यह विशेष रूप से संवेदनशील हो सकता है, इसलिए सौंदर्य प्रसाधन उसे और भी अधिक परेशान कर सकते हैं। कुछ उत्पाद pimples को कवर करने के लिए डिज़ाइन कर सकते हैं अभी भी मुँहासे पैदा कर सकता है याद रखें कि मेकअप पहनना आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। यह जानने के लिए कि क्या यह करने के लिए या नहीं, अपने त्वचाविज्ञानी से बात करें। मुँहासे के उष्मायन की आवृत्ति को बढ़ने वाली युक्तियों का उपयोग करना बंद करो
    • यदि आप चाल करते हैं, तो हमेशा बिस्तर पर जाने से पहले मेक-अप निकाल दें।
  • मुँहासे लालच के चरण 22 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    सौंदर्य प्रसाधन खरीदें जो तेलों पर आधारित नहीं हैं केवल पानी आधारित और खनिज प्रसाधन सामग्री चाल का प्रयोग करें सिलिका, जस्ता ऑक्साइड और डायमिथिकोन जैसी सामग्री देखें वे लाली को कम करने में मदद करते हैं।
  • नींव के बजाय आप तेल और गैर-कॉमेडोजेनिक के बिना एक रंगीन मॉइस्चराइज़र का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • मुँहासे की लालसा 23 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    दाना पर छिपाने वाले की एक पतली परत को लागू करें ब्रश के साथ अपूर्णता पर इसे टैप करें, इसे थोड़ा घूमते हुए। इसे पूरी तरह से कवर करने के लिए जारी रखें सुधारक को एक्स बनाकर लागू करें, ताकि आप इसे मिश्रण करने के लिए अधिक वर्दी कवरेज प्राप्त कर सकें।
  • आपके रंग के जैसा ही एक छाया खोजने की कोशिश करें
  • सफ़ेद और तेज ब्रितों के साथ एक सुधारक ब्रश का उपयोग करके आप त्वचा पर उत्पाद की एक पतली परत फैल सकते हैं।
  • पीले और हरे रंग के ध्रुवीकरण के साथ सुधारकर्ता विशेष रूप से मुँहासे लालिमा को छिपाने के लिए प्रभावी हैं। जब आप विस्फोट हो जाते हैं तो उनका उपयोग करने के लिए उन्हें प्राप्त करें
  • मुर्दा लालच के चरण 24 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    अपनी उंगलियों के साथ छिपाने वाले को टैप करें और फीका करें दाना के केंद्र से काम करना शुरू करो, इसे बाहरी रूप से सम्मिश्रित करें पट्टियाँ बनाने से रोकने के लिए, रगड़ने के बजाय दबाने या टैप करने की कोशिश करें दाना के पूरे परिधि के आसपास छिपाने वाले को लागू करना सुनिश्चित करें
  • मुँहासे लालच के चरण 25 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    मेकअप स्पंज के साथ बाकी चेहरे पर नींव डालें जैसा कि आप छिपाने वाले के साथ किया था, उसी तरह अपने रंग के जितना संभव हो, उसे प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि कवरेज वर्दी है नींव को दाना के किनारों तक फैलाएं, ताकि पूरे चेहरे एक सजातीय रंग का हो।
  • यदि आपको अतिरिक्त कवरेज की आवश्यकता है, तो आप नींव पर पीले या हरे रंग की छिपकर की दूसरी परत लागू कर सकते हैं।
  • मुर्दा लालच के चरण 26 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    मेकअप को ठीक करने के लिए मुंह पर पाउडर पाउडर मारो। विशेष ब्रश का उपयोग करें आप कॉर्न स्टार्च या टैल्कम का इस्तेमाल पिछले छोर को छिपाने के लिए कर सकते हैं, खासकर गर्म और आर्द्र दिनों पर। पारदर्शी पाउडर आदर्श हैं क्योंकि वे रंग की एक और परत को जोड़ने के बिना मेकअप को ठीक करते हैं,
  • मुँहासे लालच के चरण 27 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    यदि आवश्यक हो तो उत्पादों को पुन: लागू करें। यह संभवतः पूरे दिन काम पर, स्कूल या अन्य जगहों पर नहीं रह जाएगा। उत्पाद minitages अपने साथ ले लो, ताकि आप उन्हें अपनी आवश्यकताओं के अनुसार पूरे दिन reapply कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • रोकथाम मुँहासे को नियंत्रित करने का रहस्य है एक का पालन करें सामान्य नाजुक और निरंतर सुंदरता का
    • कुछ ब्लॉग जो घरेलू उपचार के साथ सौदा करते हैं, मुँहासे का इलाज करने के लिए टूथपेस्ट की प्रशंसा करते हैं, लेकिन कई त्वचा विशेषज्ञ इसके खिलाफ सलाह देते हैं। बेशक, इसमें सुखदायक अवयव हैं, लेकिन अपघर्षक परेशानियां जो कठोर हो सकती हैं, सूख सकती हैं और एक अपूर्णता को लाल कर सकती हैं।
    • अस्थायी राहत प्राप्त करने के लिए, विशेष रूप से लाल और सूंघित घावों पर लाल आंखों के बूंदों को लगाने का प्रयास करें। आप प्रभावित क्षेत्र पर बर्फ भी डाल सकते हैं।
    • हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम भी अस्थायी रूप से मुँहासे के घावों को राहत देते हैं। आप लालिमा और सूजन को कम करने के लिए दो या तीन दिनों के लिए दिन में दो बार आवेदन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी भी जलन, सूजन या खुजली का पालन करते हैं, तो किसी भी उपचार का उपयोग बंद करो, या तो घर का बना या सुपरमार्केट में खरीदा है।
    • यदि आपको कॉर्टिसोन, लेजर या एंटीबायोटिक इंजेक्शन के कारण कोई दुष्प्रभाव दिखाई पड़ता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com