मुँहासे कोरपोरा को रोकना

सबसे आम त्वचा रोग जिसमें अंधाधुंध रूप से पुरुष और महिला दोनों शामिल हैं मुँहासे। यह चेहरे, छाती, पीठ, गर्दन और कंधे को प्रभावित करता है अधिकांश रोगी चेहरे का मुँहासे विकसित करते हैं क्योंकि यह शरीर का हिस्सा है जो प्रदूषण और अन्य पर्यावरणीय कारकों से अवगत कराया जाता है, लेकिन कई अन्य लोग शरीर के मुँहासे से ग्रस्त हैं।

सामग्री

कदम

प्रतिरक्षित शरीर मुँहासे कदम 1 शीर्षक छवि
1
एक हल्के cleanser, सुबह और शाम, और शारीरिक गतिविधि के बाद धीरे से अपना चेहरा गीला। अपने चेन को पूरी तरह अपनी ठोड़ी के नीचे से शुद्ध करें, नेत्र के स्तर पर रोकें और फिर कुल्ला। आपके मामले में उपयोग करने के लिए सबसे उपयुक्त क्लीनशर्स के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
  • प्रतिरक्षित शरीर मुँहासे चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    शरीर के लिए अत्यधिक आक्रामक साबुन का प्रयोग न करें यदि आप उनका उपयोग करते हैं या उन्हें बहुत अधिक रगड़ते हैं, तो वे समस्या को बढ़ सकते हैं और न ही उल्टा हो सकते हैं। कसैले गुणों वाले डिटर्जेंट की सिफारिश नहीं की जाती जब तक कि त्वचा बहुत ही तेल न हो, इस मामले में उन्हें केवल चिकनाई बिंदुओं पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अपने बालों को बहुत साफ रखना महत्वपूर्ण है यदि आपके पास वसा वाले बाल हैं, तो आपको इसे हर दिन धोना चाहिए।
  • प्रतिरक्षित शरीर मुँहासे चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    त्वचा को भी अक्सर छूने से बचें
  • प्रतिरक्षा शरीर मुँहासे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    त्वचा के घावों को रगड़ने और छूने से बचें। कुचलने, रगड़ या लगातार छूने के कारण खामियों या ब्लैकहैड्स पैदा हो सकता है।
  • प्रतिरक्षित शरीर मुँहासे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अलग-अलग प्रकार के रेज़र, इलेक्ट्रिक या मैनुअल का प्रयास करें, जो आपके लिए सही है। मैन्युअल रेजर का उपयोग करते समय, हमेशा सुनिश्चित करें कि ब्लेड तेज और धीरे से शेविंग फोम लगाने से पहले अपनी दाढ़ी को साबुन और पानी का उपयोग करके सोखें। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए यदि धीरे-धीरे और धीरे धीरे दाढ़ी।
  • इमेज शीर्षक से रोकें शरीर मुँहासे चरण 6
    6
    सौर erythema से बचें
  • मुँहासे का इलाज करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कई दवाएं सहज होती हैं एक सौर erythema या एक कमाना दीपक दोष कम दिखाई दे सकता है और त्वचा शुष्क। हालांकि, ये फायदेमंद प्रभाव केवल अत्यधिक सूरज जोखिम के ज्ञात खतरों के लिए अस्थायी और अप्रासंगिक हैं, जैसे त्वचा की समयपूर्व उम्र बढ़ने और मेलेनोमा के विकास के जोखिम में वृद्धि, इसलिए यह इसके लायक नहीं हो सकता है
  • छवि को रोकें शरीर मुँहासे चरण 7
    7
    रिलैक्स। तनाव से मुँहासे को खराब करने में मदद मिलती है यदि आप हमेशा चिंतित रहें तो आप इसे बदतर बना लेंगे मुँहासे को एक सीमांत महत्व दें, जीवन में सोचने के लिए अन्य चीजें हैं
  • चेतावनी

    • जब आप मुँहासे का इलाज करते हैं, तो आपको कुछ सौंदर्य प्रसाधनों को बदलना पड़ सकता है सभी सौंदर्य प्रसाधन, जैसे नींव, आँख छाया, मॉइस्चराइजिंग लोशन और बालों के उत्पादों को तेल से मुक्त होना चाहिए। गैर-कॉमेडोजेनिक के रूप में चिह्नित उत्पादों को चुनें (वे छेद नहीं रोकना चाहिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com