कैसे मुँहासे को रोकने के लिए

मुँहासे एक त्वचा की स्थिति है जो मुंह, ब्लैकहैड्स और पुस्टूल का कारण बनती है हालांकि यह मुख्य रूप से युवा लोगों को प्रभावित करता है, 40 से 50 लोगों के बीच कई लोग मुँहासे से ग्रस्त हैं इस समस्या के कुछ कारणों में अतिसक्रिय वसामय ग्रंथियां, हार्मोन, जीन, खराब त्वचा देखभाल और तनाव शामिल हैं। यहां तक ​​कि मुँहासे से छुटकारा पाने से लगभग असंभव हो सकता है, एक निष्पक्ष मात्रा में शिथिलता को रोकने या सीमित करने में मदद मिल सकती है।

कदम

प्रतिरक्षित मुँहासे प्रकोप चरण 1 छवि का चित्र
1
त्वचा के संचलन में सुधार के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें। प्रशिक्षण के बाद, जितनी जल्दी हो सके एक शॉवर लेना क्योंकि पसीने त्वचा के छिद्रों को रोकता है। यदि आप बौछार नहीं ले सकते, तो अपना चेहरा बहुत अच्छी तरह धो लें।
  • प्रतिरक्षित मुँहासे प्रकोप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    मुंह, पुस्टूल और ब्लैकहैड्स को रोकने के लिए अपना चेहरा 2 बार धो लें। हल्के साबुन या चेहरे की सफाई का उपयोग करें और त्वचा को परेशान करने से बचने के लिए धीरे से अपना चेहरा धो लें। अपनी गर्दन, पीठ, कंधों और मुँहासे से प्रभावित किसी भी अन्य क्षेत्र को धोने के लिए मत भूलना बहुत बार धोना न करें क्योंकि अत्यधिक रगड़ मुंह से भी बदतर हो सकता है।
  • प्रतिरक्षित मुँहासे प्रकोप चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    पानी आधारित और गैर-कॉमेडोजेनिक कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करें, जो छिद्रों में बाधा नहीं डालते हैं। तेल या लैनोलिन युक्त उन उत्पादों से बचें बहुत पुराने उत्पादों का उपयोग करने से बचने के लिए अक्सर सौंदर्य प्रसाधन बदलें त्वचा का सांस लेने के लिए उन्हें हमेशा उपयोग न करें और ब्रेक लें। सोने के लिए जाने से पहले श्रृंगार निकालें
  • प्रतिरक्षित मुँहासे प्रकोप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सनस्क्रीन के बिना तेल के साथ और एसपीएफ़ 15 या उच्चतर के साथ अपनी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि अगर सूरज मुँहासे को रोकने में मदद करता है तो सूर्य की रोशनी से त्वचा की रक्षा करना महत्वपूर्ण है जलने से बचने के लिए दिन के केंद्रीय घंटों के दौरान सूरज में रहने से बचें, जो मुँहासे को बदतर करेगी।



  • प्रतिरक्षित मुँहासे प्रकोप चरण 5 छवि शीर्षक छवि
    5
    अपने चेहरे से बाल निकालें और रबर बैंड या बैंड के साथ कानूनी करें। वास्तव में, बाल वसा मुँहासे को बदतर बना सकता है जब आप सोते हैं कि जब आप सोने के दौरान अपने चेहरे पर नहीं जाते (आप सावधान रहें कि आपके बालों को भी तंग नहीं करने के लिए सावधान रहें) जब आप सोने के लिए अपने बाल बाँध लेंगे
  • प्रतिरक्षित मुँहासे प्रकोप चरण 6 छवि शीर्षक छवि
    6
    पौष्टिक खाद्य पदार्थ खाएं जो आपकी त्वचा को स्वस्थ रखेंगे अनाज, फलों और सब्जियों को खाएं और चीनी, तली हुई खाद्य पदार्थ, कैफीन या परिरक्षकों में समृद्ध पदार्थों से अधिक मत बनें। यहां तक ​​कि अगर भोजन सीधे मुँहासे का कारण नहीं बनता है, उन उत्पादों से बचें जो आपको लगता है कि आपके मुँहासे भी बदतर हो जाएंगे आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए, बहुत कम पानी, कम से कम 8 गिलास एक दिन पीना ..
  • प्रतिरक्षित मुँहासे प्रकोप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    तौलिये हर दिन धो लें सप्ताह में 2-3 बार एक सप्ताह में कम से कम एक बार शीट और कुशन कवर धो लें, यदि आपके पास बहुत मोटी त्वचा और बाल हैं तौलिए और गंदा चादरें बैक्टीरिया को जमा करती हैं जो मुँहासे पैदा करती हैं और आपकी त्वचा पर व्यवस्थित होती हैं।
  • 8
    अपने परिवार के डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से बात करें, खासकर यदि मुँहासे खराब हो जाती है, यदि यह दर्द होता है, खुजली होती है या सूजन हो जाती है वास्तव में, डॉक्टर विशिष्ट मुँहासे दवाओं या त्वचा देखभाल उत्पादों को लिख सकते हैं

  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सौम्य साबुन या चेहरे की सफाई
    • गैर-कॉमेडोजेनिक और पानी आधारित सौंदर्य प्रसाधन और त्वचा उत्पादों
    • सनस्क्रीन बिना तेल
    • बाल या बैंड के लिए एलैस्टिक्स
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com