कैसे ब्लैक पॉइंट्स से छुटकारा पाने के लिए स्वाभाविक रूप से

ब्लैक स्पॉट का गठन तब होता है जब छिद्रों को भरा जाता है। वे आमतौर पर हार्मोनल परिवर्तन और असंतुलन के कारण होते हैं, विशेष रूप से यौवन के दौरान दोषों का इलाज करने के लिए क्षेत्र में विशिष्ट चिकित्सकों द्वारा प्रभावी और अनुमोदित होने के लिए कई तरीके ज्ञात हैं। यदि आप किसी त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क नहीं करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि प्राकृतिक समाधान भी हैं। हालांकि, उनमें से बहुत से परीक्षण नहीं किए गए हैं, इसलिए उनका प्रभाव स्पष्ट नहीं है।

कदम

विधि 1

ब्लैक पॉइंट का इलाज करें
गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
हर्बल औषधि में उपलब्ध मेलेलाका तेल, लागू करें। इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो कि छिद्र को साफ करने के लिए प्रभावी होते हैं। 5% के बराबर मेलेलीका तेल के प्रतिशत वाले एक जेल की तलाश करें ब्लैकहैड्स का इलाज शुरू करने के लिए दिन में एक बार उपयोग करें।
  • आप शुद्ध मेलेलिका तेल खरीद सकते हैं और इसे अन्य तेलों के साथ मिला सकते हैं। यदि आप इसे दबाने के बिना लागू करते हैं, तो आप त्वचा को परेशान करने का जोखिम लेते हैं, इसलिए आगे बढ़ने से पहले इसे वाहक तेल या फेस क्रीम के साथ मिश्रण करने की सिफारिश की जाती है।
  • चेहरे पर समाधान लागू करें और इसे रगड़ने से पहले 10 मिनट के लिए कार्य करें।
  • संवेदनशील त्वचा के मामले में, मेलेलिका तेल बहुत आक्रामक हो सकता है। एक अन्य विकल्प पर विचार करें
  • गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    बेंटोनाइट का उपयोग करें, ऑनलाइन उपलब्ध यह त्वचा के इलाज के लिए प्रभावी माना जाता है पानी की एक मात्रा के साथ मिक्स करें जिससे आप एक तन्य उत्पाद प्राप्त कर सकें जो चेहरे पर लागू करना आसान है। इसे एक पतली परत बनाने और इसे 10-25 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक ब्लैकहेड्स के स्वाभाविक रूप से 3 में जाओ
    3
    अपना चेहरा साफ करने के लिए एक यांत्रिक ब्रश का उपयोग करें आप इसे कई दुकानों में पा सकते हैं जो सौंदर्य उत्पादों को बेचते हैं। कॉस्मेटिक पैच के उपयोग के लिए उन्हें तैयार करने, ब्लैकहाइड को नरम करने की अनुमति देता है यह सुनिश्चित करने के लिए पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें कि आप इसे सही तरीके से उपयोग करते हैं
  • त्वचा पर इस्तेमाल होने से पहले ब्रश को हल्का होना चाहिए अपने चेहरे पर सफाई क्रीम लागू करें, फिर डिवाइस को चालू करें और उसे त्वचा पर मालिश करें यह एपिडर्मिस को उजागर करेगा और क्रीम को छिद्रों में गहरा घुसना करने की अनुमति देगा।
  • ब्रश सिर को साफ किया जाना चाहिए और इसे बार-बार बदल दिया जाना चाहिए।
  • ब्रश के विभिन्न मॉडल और प्रकार हैं। तेजी से सिर, अधिक प्रभावशीलता विभिन्न आकृतियां भी उपलब्ध हैं: चेहरे की सामान्य सफाई के लिए गोल ब्रश सबसे अच्छे होते हैं, जबकि छोटे ब्रश मुश्किल-से-पहुंच के कोने को आसानी से साफ करने में मदद करते हैं।
  • गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कॉस्मेटिक पैच बनाने के लिए दूध और शहद का उपयोग करें। उत्कृष्ट त्वचा गुणों के अलावा, दूध और शहद दोनों ब्लैकहैड्स को हटाने के लिए प्रभावी हैं। ब्लैकहैड्स के लिए पैच त्वचा से सीधे दोष उठाने का कार्य करता है। जैसा कि पहले कहा गया है, एक बार जब ब्लैकहैड्स ने नरम किया है, तो प्रक्रिया अधिक प्रभावी होगी
  • कार्बनिक कच्ची शहद की एक चम्मच और दूध का एक चम्मच मिलाएं। माइक्रोवेव ओवन में इसे लगभग 5-10 सेकंड तक गरम करें। एक बार मिश्रण ठंडा हो गया और एक सुखद तापमान पर पहुंच गया, इसे प्रभावित क्षेत्र में लागू करें कपास का एक छोटा टुकड़ा मिश्रण का पालन करें और इसे कम से कम 20 मिनट तक सूखने की अनुमति दें। इसे बंद करो और ठंडे पानी से कुल्ला।
  • गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक चीनी साफ़ करें यह सरल उपाय आपको त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने की अनुमति देता है। पानी के साथ दानेदार शर्करा मिलाएं और संभवतः, नींबू का एक चम्मच, फिर चेहरे पर मालिश करें मिश्रण त्वचा उबाल कर देना चाहिए। फिर, सबकुछ कुल्ला।
  • हालांकि यह एक ऐसी तकनीक है जो कोशिश करना आसान है, आपको सावधानी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। घर्षण यौगिकों मुँहासे के इलाज में उल्टा हो सकता है
  • गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    टमाटर का मुखौटा आज़माएं कुछ लोगों का दावा है कि यह चमत्कार करता है एक टमाटर का रस निचोड़ें और इसे सोने से पहले चेहरे पर लागू करें। इसे पूरी रात के लिए छोड़ दो और सुबह में कुल्ला।
  • गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    सेब सिरका की कोशिश करो यह एक बहुउद्देशीय डिटर्जेंट है जो चेहरे पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे कपास की गेंद पर डालें और उसे त्वचा पर टैप करें, फिर ठंडे पानी से कुल्ला।
  • छवि का शीर्षक ब्लैकहैड्स के गेट रिड्स स्वाभाविक रूप से चरण 8
    8
    बेकिंग सोडा की कोशिश करो मुट्ठी भर लो और इसे पानी में पतला करें। बहुत अधिक उपयोग न करें: आपको मोटी मिश्रण मिलना चाहिए। एक परिपत्र गति करके और इसे धोकर चेहरे पर नाजुक ढंग से मालिश करें। इसे 5 मिनट से अधिक समय तक कार्य न दें
  • बाइकार्बोनेट में भी संपत्तियों को चमकना पड़ता है
  • विधि 2

    काले बिंदुओं के गठन को रोकना
    गेट रइड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    दिन में दो बार से ज्यादा साबुन और पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। ब्लैकहैड्स का गठन खराब स्वच्छता के कारण नहीं है: यह केवल एक मिथक है त्वचा को साफ रखा जाना चाहिए, लेकिन दिन में दो बार से अधिक इसे धोने पर हमला कर सकते हैं और मुँहासे के प्रभावों में वृद्धि कर सकते हैं।
  • गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखें आप सुपरमार्केट, फार्मेसी या परफ्यूमरी में लोशन, क्लीनर्स और मॉइस्चराइजर्स खरीद सकते हैं। पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। उनका कार्य सूखापन और अन्य त्वचा के नुकसान को रोकने के लिए है।
  • गेट रड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    घर्षण क्रीम से बचें कई लोग मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए आक्रामक स्क्रब का उपयोग करने की सलाह देते हैं। हालांकि, वे आपके चेहरे को परेशान कर सकते हैं और स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं। नाजुक साबुन का उपयोग करें
  • गेट रइड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    काले बिंदुओं को कुचलने न दें यह लगभग कई किशोरों के लिए बीतने का एक संस्कार है, लेकिन इसे टाला जाना चाहिए ब्लैकहैड को कुचलने और चिढ़ाने से केवल निशान नहीं निकल सकते हैं, बल्कि मुंह को भी बढ़ा सकते हैं और मुँहासे का विस्तार भी कर सकते हैं। धैर्य के साथ अशुद्धियों का इलाज करें
  • गेट रिड ऑफ ब्लैकहैड्स स्वाभाविक रूप से चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    पसीने की कोशिश न करें यह आमतौर पर माना जाता है कि पसीना, सौना या शारीरिक गतिविधि के माध्यम से ब्लैकहैड्स को खत्म करना संभव है। वास्तव में, यह दिखाया गया है कि उच्च तापमान और आर्द्रता मुँहासे बढ़ सकती है, इसलिए इन उपचारों से बचने के लिए बेहतर है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नाजुक डिटर्जेंट
    • मॉइस्चराइजिंग क्रीम
    • प्राकृतिक सामग्री जैसे शहद, चीनी और इतने पर
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com