वाणिज्यिक उत्पाद के साथ काले और सफेद बिंदुओं से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

अधिक सेबम, ब्लैकहैड्स और बंद कॉमेडोन के कारण आमतौर पर नाक, गाल, ठोड़ी और माथे जैसे क्षेत्रों में बने होते हैं। दुर्भाग्य से, पियर्स के आकार को कम करना या रोकना रोकना असंभव है, लेकिन आप यह सुनिश्चित करने के लिए गंदगी को कम कर सकते हैं कि त्वचा हमेशा ताजा और साफ हो। यदि आप उत्पादों युक्त सामग्री का उपयोग करते हैं जो अतिरिक्त सेबम से लड़ने में मदद करते हैं और दैनिक सफाई नियम का पालन करते हैं, तो आप जल्दी से ब्लैकहैड और बंद कॉमेडोन से छुटकारा पा सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

सही उत्पाद चुनें
वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 1
1
आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें. अश्वेतों से छुटकारा और बंद करने के लिए comedones अंक, आप उत्पादों है कि भंग करने और मृत त्वचा त्वचा की सतह पर पाया कोशिकाओं को नरम कर सकते हैं का उपयोग करना होगा, तो यह pores में जमा नहीं करता है। आपकी त्वचा का प्रकार (सामान्य, तेलयुक्त या मिश्रित) आपको उन उत्पादों को चुनने में सहायता करेगा जिनकी आप अशुद्धियों से मुक्त होने के लिए उपयोग करना चाहिए। यदि आपके एपिडर्मिस के बारे में अनिश्चितताएं हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ आपको स्पष्ट करने में सहायता करेगा।
  • यदि आपके पास सामान्य त्वचा है, तो यह संभावना है कि यह विशेष रूप से त्वचा देखभाल उत्पादों के प्रति संवेदनशील नहीं है। आप शायद पहले से ही ऐसे उत्पादों का उपयोग करते हैं जो आपको सुपरमार्केट, सुगंध या फ़ार्मेसी में मिलते हैं त्वचा में सुधार करने के लिए, आपको ब्लैकहाइड को खत्म करने और कॉमेडोन बंद करने के लिए लक्षित लोगों को चुनना होगा।
  • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो यह संभवतः टी क्षेत्र (माथे, नाक और ठोड़ी) में अधिक सेबम के अधीन है। शायद आप उन उत्पादों का उपयोग करते हैं जो त्वचा विशेषज्ञ द्वारा आपके द्वारा निर्धारित किए गए हैं, और तेल की वजह से, यह संभव है कि आपकी त्वचा मुँहासे से ग्रस्त है
  • यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो इसमें सामान्य क्षेत्रों और वसा वाले हिस्से होंगे। यह विशेष रूप से सर्दियों के महीनों में, सुखाने के अधीन भी हो सकता है, और ओवर-द-काउंटर उत्पादों के प्रति संवेदनशील होगा। शायद आप मुँहासे से लड़ने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित शुक्लर और क्रीम का उपयोग करें
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    सैलिसिलिक एसिड, बेंज़ोइल पेरोक्साइड या ग्लाइकोलिक एसिड वाले उत्पादों को देखें। इन सामग्रियों को मृत कोशिकाओं को समाप्त करने के लिए त्वचाविज्ञान का परीक्षण किया गया है, यह भी ब्लैकहैड और बंद कॉमेडोन को हटाने के लिए दिखाया गया है। इस उद्देश्य के लिए सबसे प्रभावी काउंटर उत्पादों में इन तीन अवयवों में से केवल एक या तीन पदार्थों के संयोजन शामिल हो सकते हैं। हालांकि, कुछ लोगों को इन सक्रिय तत्वों से एलर्जी हो सकती है या उनकी कार्रवाई के कारण सूखापन से पीड़ित हो सकता है। यदि आपको इन पदार्थों से एलर्जी की प्रतिक्रिया होने से डर लगता है, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें
  • यदि आपके पास सामान्य या तेलयुक्त है और विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा नहीं है, तो आप सल्लिसिलिक एसिड, बैन्जॉयल पेरोक्साइड और ग्लाइकोलिक एसिड की उच्च एकाग्रता वाले उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। उन सभी उत्पादों को लागू करना जो सभी तीन अवयवों को शामिल करते हैं, वे जल्दी से ब्लैकहेड्स गायब हो जाएंगे।
  • आप सैलिसिलिक एसिड (जो कारण खुर और सूखापन को इस मामले में), आप अभी भी बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड या glycolic एसिड, या दोनों के संयोजन युक्त उत्पादों का उपयोग कर सकते के प्रति संवेदनशील एक संभावित एलर्जी त्वचा है।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 3
    3
    तय करें कि आप केवल एक उत्पाद या विभिन्न का उपयोग करना पसंद करते हैं यह आपकी त्वचा के प्रकार और उसकी आवश्यकताओं पर निर्भर करता है यदि आपके पास कुछ ब्लैकहैड्स और क्लोज कॉमेडोन के साथ सामान्य त्वचा है, तो आप प्रभावित क्षेत्र में सैसिलिकलिक एसिड, बेंजोयल पेरोक्साइड और ग्लाइकोलिक एसिड वाले उत्पाद को लागू कर सकते हैं। त्वचा की सतह से मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए अपने चेहरे के साथ अपने चेहरे को धोने के बाद इसे लागू करें।
  • यदि आपके पास मुर्गी, ब्लैकहैड्स और बंद कॉमेडोन के लिए प्रयुक्त तेल या मिश्रित त्वचा है, तो आपको अलग-अलग उत्पादों का उपयोग करना चाहिए। आप कठोर सुंदरता का अनुष्ठान का पालन कर सकता है, या एक cleanser सैलिसिलिक एसिड, बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड या glycolic एसिड (या इन सामग्री का एक संयोजन) युक्त उपयोग करते हैं, और एक बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड आधारित टोनर के साथ जारी है और एक मॉइस्चराइजर सब `के साथ खत्म ग्लाइकोलिक एसिड इससे आपको सामान्य रूप से त्वचा की बनावट में सुधार करने में मदद मिलेगी, लेकिन ब्लैकहैड और बंद कॉमेडोन से छुटकारा पाने में भी मदद मिलेगी।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 4
    4
    मिट्टी के मास्क का उपयोग करें वे त्वचा की सतह से अधिक सीबम को अवशोषित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं और त्वचा को उबाल कर सकते हैं, मोटे पदार्थों को हटाने, ब्लैकहैड्स और बंद कॉमेडोन के कारण ये शुद्ध करने वाले मुखौटे नियमित रूप से एक सप्ताह में कम से कम एक बार उपयोग किए जाने चाहिए, ताकि वे प्रभावी हो सकें।
  • यह सुपरमार्केट या हर्बल चिकित्सा में उपलब्ध उत्पाद है आप अपने त्वचा विशेषज्ञ को यह भी पूछ सकते हैं कि मिट्टी पर आधारित औषधीय मुखौटा
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 5
    5
    ब्लैकहैड्स के पैच को आज़माएं आप उन्हें सुपरमार्केट में पा सकते हैं इस उत्पाद का उपयोग करने से स्पष्ट भरा हुआ छिद्र हो सकता है, लेकिन नियमित सौंदर्य प्रथाओं के बिना ब्लैकहैड्स वापस आ जाएगा। पैच तुरंत काले धब्बों को खत्म करने की अनुमति देता है, लेकिन अतिरिक्त सेबम से निपटने के लिए अन्य विशेष उत्पादों के समान उनके पास प्रभाव नहीं है।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 6
    6
    अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि आप रेटोनीड्स वाले उत्पादों के बारे में बताएं प्रिस्क्रिप्शन पर रेटिनॉयड (विटामिन ए डेरिवेटिव) (सबसे अधिक केंद्रित) सबसे प्रभावी उत्पादों में से एक भरा हुआ छिद्रों को मुक्त करने और बनाने से काले धब्बे को रोकने के लिए। आपका त्वचा विशेषज्ञ उन्हें गोलियों के रूप में या सामयिक उपयोग के लिए लिख सकते हैं यह प्रयोग की मात्रा और आवृत्ति का भी संकेत देगा।
  • रेटिनॉयड के पास सेल नवीकरण और नवीकरण को अनुकूलित करने का कार्य है, ताकि त्वचा मुँहासे से कम प्रवण हो। यहां तक ​​कि बाहरी त्वचा परत, यह एपिडर्मिस, वर्दी है और मृत कोशिकाओं को निकालने के लिए त्वचा की मदद करता है। जब आप उनका इस्तेमाल करना शुरू करते हैं, तो आप चिढ़ना देख सकते हैं, लेकिन चार से छह सप्ताह के लिए सप्ताह में तीन से सात बार नियमित रूप से उपयोग करते हैं, आपकी त्वचा को क्लीनर और अधिक सजातीय दिखना चाहिए



  • वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 7
    7
    अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि आपको माइक्रोप्रोर्मैब्रेशन और रासायनिक पेल्स के बारे में बताएं। Microdermabrasion एक पेशेवर तकनीक धीरे, एक घर्षण उपकरण के साथ त्वचा की मालिश करने एपिडर्मिस की सबसे बाहरी परत, अश्वेतों अंक और बंद comedones सहित को हटाने है। आपका त्वचा विशेषज्ञ इलाज कर सकता है या घरेलू उपयोग के लिए एक उपकरण सुझा सकता है।
  • रासायनिक छीलने एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें त्वचा को रासायनिक उपायों को लागू करने और बाहरी त्वचा की परत को समाप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। फिर आपके पास एक नई और पुनर्जन्मित त्वचा होगी, मृत कोशिकाओं से मुक्त, ब्लैकहैड्स और बंद कॉमेडोन। उपचार के दौरान, यह विशेष रूप से सहज हो जाएगा, लेकिन आपको अनाज में पर्याप्त सुधार देखने चाहिए। रासायनिक त्वचा की खुराक हमेशा एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा किया जाना चाहिए
  • भाग 2

    दैनिक सौंदर्य अनुष्ठान
    व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 8
    1
    कभी ब्लैकहैड्स या बंद हास्य कलाकारों को नहीं रोकना आप उन्हें निचोड़ने का मोहक हो सकते हैं, खासकर अगर सूजन या प्रमुख, लेकिन उन्हें चिढ़ा और निचोड़ने से त्वचा को भी और भी सूखा जाएगा। आप संक्रमण या झुर्रियां भी पैदा कर सकते हैं। इसके बजाय, अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लें और खामियों के इलाज के लिए विशिष्ट उत्पादों को लागू करें।
    • कभी भी त्वचा पर तेज यंत्रों का उपयोग न करें, भले ही उन्हें ब्लैकहेड्स हटाने के लिए विशिष्ट माना जाए। वे स्थायी क्षति का कारण बन सकते हैं जो उपाय करना मुश्किल हो सकता है, समस्या का समाधान करने के लिए अधिक गहन उपचार की आवश्यकता होगी।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 9
    2
    दिन में कम से कम दो बार अपना चेहरा धो लें। सुनिश्चित करें कि आप मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए, आपको दिन में कम से कम दो बार अपना चेहरा धोना चाहिए, एक सुबह में और दूसरे शाम को। एक क्लैंसर का उपयोग करें जिसमें सैलिसिलिक एसिड, बैन्जॉयल पेरोक्साइड या ग्लाइकोलिक एसिड होता है, जिससे ब्लैकहैड्स और बंद कॉमडोन को प्रभावी ढंग से निकाल दिया जाता है।
  • यदि आप हर दिन चाल करते हैं, तो आपको हमेशा अपना चेहरा अच्छी तरह धोना चाहिए और बिस्तर पर जाने से पहले इसे पूरी तरह से छुटकारा पाना चाहिए। यह त्वचा पर गंदगी और मृत कोशिकाओं के संचय को रोकता है, और यह भी सुनिश्चित करता है कि रात में कोई काला धब्बे या ब्लैकहैड्स बंद नहीं किए जाएंगे।
  • वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 10
    3
    दिन में कम से कम दो बार चिरायता का अम्ल युक्त टॉनिक का उपयोग करें। अपना चेहरा धोने के बाद इसे लागू करें टॉनिक, आमतौर पर एक कपास पैड के साथ टेप किया जाता है, मृत कोशिकाओं और गंदगी को दूर करने में मदद कर सकता है, जिससे ब्लैकहैड के विकास और बंद कॉमेडोन का विकास हो सकता है।
  • यदि आपकी त्वचा असहिष्णु है या चिरायता का अम्ल से एलर्जी है, तो आप अपने त्वचाविज्ञानी से बेंज़ोइल पेरोक्साइड या ग्लाइकोलिक एसिड टॉनिक लिख सकते हैं।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 11
    4
    यह त्वचा को कम से कम तीन बार एक सप्ताह से छूट देता है। छिलके हुए छिद्रों को मुक्त करने के लिए स्लोलिसिक एसिड, बेंज़ोइल पेरोक्साइड या ग्लाइकोलिक एसिड युक्त एक्सफ़ोन्यूएफ़ चुनें। ब्लैकहैड्स और बंद कॉमेडोन, जैसे नाक, माथे और ठोड़ी से प्रभावित क्षेत्रों पर परिपत्र आंदोलनों के साथ इसे लागू करें।
  • छूटना मृत कोशिकाओं को खत्म करने और त्वचा पुनर्जनन को बढ़ावा देने की अनुमति देता है, जिससे आपको चिकनी त्वचा मिल सकती है। यह आगे के प्रकोपों ​​की उपस्थिति को रोकता है, मुँहासे के कारण अशुद्धियों और pigmentation स्पॉट घट जाती है।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 12
    5
    त्वचा को सुखाने से रोकने के लिए एक मॉइस्चराइज़र लागू करें। कई उत्पाद सूख सकते हैं, खासकर यदि आप अभी भी सक्रिय सामग्री के लिए उपयोग कर रहे हैं सूखापन या क्रैकिंग को रोकने के लिए, तेल रहित और गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। ये गुण गारंटी देते हैं कि यह त्वचा को रोकना, या त्वचा को परेशान नहीं करेगा।
  • बहुत तेलयुक्त मॉइस्चराइजिंग क्रीम, जैसे वेसलीन या खनिज तेलों के उपयोग से बचें। ये उत्पाद केवल त्वचा पर सीबम और गंदगी के संचय को बढ़ाते हैं, वे अन्य ब्लैकहैड और बंद कॉमेडोन के विकास का भी कारण होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com