ब्लैकहैड से छुटकारा कैसे प्राप्त करें जब आपके पास संवेदनशील त्वचा होती है

मुँहासे कई लोगों पर पड़ता है और सफेद धब्बे, ब्लैकहैड्स और पंपों के गठन का कारण बनता है काले धब्बे दिखाई देते हैं जब बालों के रोम, या छिद्र, अवशेषों और सीबम से अधिक के साथ भरा हो जाता है, त्वचा प्राकृतिक रूप से त्वचा द्वारा उत्पादित होती है। वे कहते हैं "काले बिंदु" उनकी उपस्थिति के कारण - वे खुले कॉमेडोन हैं, जिसका मतलब है कि अवशेषों और उन sebum जो उन्हें बाधित करते हैं, उन्हें हवा में उजागर किया जाता है। नतीजतन, अवरोध ऑक्सीडिज और काले हो जाता है, लेकिन यह गंदगी के कारण नहीं है। आप ब्लैकहेड्स का इलाज कर सकते हैं भले ही आपके पास संवेदनशील त्वचा हो। आप उन्हें कुछ निवारक उपायों के लिए भविष्य में सुधार करने से रोक सकते हैं।

कदम

विधि 1

प्रकोप का इलाज
जब आपका त्वचा संवेदी चरण 1 होता है तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
1
सैलिसिलिक एसिड की कोशिश करो यद्यपि यह उत्पाद संवेदनशील त्वचा के लिए कुछ जलन का कारण हो सकता है, यह काले और सफेद स्थानों के लिए सबसे अच्छा बेंच क्लिनर है - इसकी कार्रवाई सूजन और स्पष्ट छिद्र को कम करना है। झिझक डिटर्जेंट की तलाश करें जिसमें यह शामिल है। आप इस पदार्थ को क्रीम, जैल या मलहम के माध्यम से भी लागू कर सकते हैं।
  • क्योंकि त्वचा संवेदनशील है, चेहरे के एक छोटे से क्षेत्र पर पहले उत्पाद का सिर। यदि आप एक दाने या खुजली पर ध्यान देते हैं, तो दूसरे समाधान पर जाएँ
  • सैलिसिसिक एसिड त्वचा की सूखे या चिड़चिड़ापन कर सकता है, विशेष रूप से पहले प्रयोग पर। इसे केवल छोटी मात्रा में ही लागू करने की कोशिश करें और धीरे-धीरे खुराक में वृद्धि करें क्योंकि एपिडर्मिस अनुकूलन।
  • जब आप एक मुँहासे ब्रेकआउट होते हैं तो अपना चेहरे धोने के लिए दिन में एक या दो बार इस कूंसर्स का उपयोग करें। सबसे पहले, अपने चेहरे को पानी से फूट लें और फिर आपकी त्वचा पर क्लीनर को रगड़ें। आप कपड़े का भी उपयोग कर सकते हैं, जब तक आप बहुत मुश्किल नहीं रगड़ते हैं अंत में, चेहरे को कुल्ला करने के लिए साबुन को हटाने और त्वचा को सूखा।
  • जब आपका त्वचा संवेदी चरण 2 है तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें यदि आपके पास सैलिसिलिक एसिड की नकारात्मक प्रतिक्रिया है, तो बायकार्बोनेट का प्रयास करें यह उत्पाद प्रभावी है क्योंकि यह सूख और मृत त्वचा को नष्ट करने के लिए एक उजागर के रूप में कार्य करता है जो ब्लॉकों को छिद्रता है। हालांकि, यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो उपचार एपिडर्मिस को सूख सकता है, इसलिए हर दिन इसे इस्तेमाल करने से बचें
  • एक आटा बनाने और चेहरे पर रगड़ने के लिए पानी के साथ थोड़ा बिकारबोनिट मिलाएं।
  • जब आपने सावधानी से पूरी सतह का इलाज किया है, तो त्वचा को कुल्ला।
  • छवि का शीर्षक
    3
    दालचीनी और शहद पर आधारित सफाईकर्ता की कोशिश करें यह एक और प्राकृतिक उपाय है जो मुँहासे का इलाज करने में सक्षम है। दोनों तत्वों को प्राकृतिक जीवाणुरोधी गुण हैं, इसलिए वे मुँहासे प्रकोपों ​​के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मार सकते हैं। बस कच्चे शहद के साथ बराबर भागों में पीसा हुआ दालचीनी मिश्रण करें और चेहरे पर मिश्रण को रगड़ें। वैकल्पिक रूप से, आप दालचीनी तेल के कुछ बूंदों का उपयोग कर सकते हैं। आवेदन के अंत में, कपास की एक पट्टी या मोटी कागज तौलिया के साथ अपना चेहरा कवर करें। कपड़े हटाने और अपना चेहरा धोने से पहले पांच मिनट प्रतीक्षा करें
  • हनी बैक्टीरिया को समाप्त करती है और एक चिपकने वाला कार्य करती है "चीर दूर" काले अंक
  • दालचीनी त्वचा को स्वस्थ और उज्ज्वल बनाती है, क्योंकि इससे चेहरे पर रक्त की आपूर्ति बढ़ जाती है।
  • छवि का शीर्षक, ब्लैकहैड्स का रिज ऑफ करें जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 4 है
    4
    इसे भाप के साथ एक प्रयास करें यह विधि व्यापक है और ब्लैकहैड्स के साक्ष्य को कम करता है। एक कटोरे में उबलते पानी डालो लगभग 10 मिनट के लिए चेहरे पर भाप के प्रवाह को ध्यान में रखने के लिए, एक तौलिया के साथ सिर को कवर करें और इसे कंटेनर पर मोड़ दें। वाष्प ब्लैक स्पॉट में मिली सामग्री को नरम करता है और आपको इलाज के अंत में धीरे-धीरे गर्म पानी से त्वचा को धोने की जरूरत होती है।
  • भाप के सफाई प्रभाव को बढ़ाने के लिए आप जरूरी एंटीबायोटिक तेल के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं। लैवेंडर, थाइम, टकसाल और कैलेंडुला में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं।
  • छवि का शीर्षक: ब्लैकहैड्स के गेट रइड जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 5 है
    5
    मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करें यद्यपि यह उलझन में लग सकता है, चूंकि आप अपने छिद्रों को भरा हुआ रखने की कोशिश कर रहे हैं, वास्तव में आपकी त्वचा को moisturize महत्वपूर्ण है चाबी मुख्य रूप से उन तेल उत्पादों से बचने के लिए है जो बालों के रोम को अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • लेबल पढ़ें और शब्दों के साथ एक मॉइस्चराइज़र चुनें "गैर comedogenic", "बिना तेल" या "गैर acnegenic"।
  • विधि 2

    ब्लैक पॉइंट का मुकाबला करने के लिए दैनिक रोजमर्रा का पालन करें
    जब आपका त्वचा संवेदी चरण 6 है तो ब्लैकहैड्स के गेट रइड नाम वाली छवि
    1
    एक वेंट और दूसरे के बीच उपयोग करने के लिए हल्के डिटर्जेंट चुनें। जब आपके मुँहासे के घाव नहीं होते हैं, तो विशिष्ट उत्पादों का उपयोग न करें। हर दिन अपना चेहरा धोने के लिए, एक न्यूरूरिज़र के साथ समृद्ध नाजुक साबुन ठीक है। कुछ उदाहरण हैं कबूतर, एविएनो और न्यूटोरगेना
    • साबुन से बचें, जिसमें अल्कोहल है, खासकर यदि आप चिरायता का अम्ल का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि वे त्वचा को सूखते हैं जिससे लालिमा और सूजन होती है।
    • अगर आप अक्सर मुँहासे से पीड़ित होते हैं और आपकी त्वचा विशिष्ट शुद्धियों पर नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो आप पुनरावर्तन को रोकने के लिए रोज़ाना उनका उपयोग करना जारी रख सकते हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ ब्लैकहेड्स नामक छवि जब आपका स्किन संवेदी चरण 7 है
    2
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। सुबह और शाम को मुलायम साबुन के साथ डिटर्जेंट - हालांकि, इसे अधिक नहीं करें अन्यथा स्थिति को भी बदतर बना लें।
  • यदि आप बहुत अधिक या ट्रेन को पसीना करते हैं, तो अपनी शारीरिक गतिविधि के अंत में अपना चेहरा धो लें। यह एक जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह सामान्य से अधिक प्रभावी साबित नहीं करता है।
  • त्वचा को छूटने के लिए प्रलोभन का विरोध करें या डिटर्जेंट का इस्तेमाल करें जिसमें माइोग्रोग्रैनल होते हैं - इन उत्पादों से अधिक परेशान होते हैं, जिससे गहरे खामियों या निशान निकल जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक ब्लैकहैड्स का रिज ऑफ करें जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 8 है
    3
    शुद्ध। दिन के अंत में आप अपना मेक-अप नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन आपको बिस्तर पर जाने से पहले अपना चेहरा धोना होगा। प्रसाधन सामग्री के pores रोकना और blackheads कारण
  • जब आपका त्वचा संवेदी कदम 9 होता है तो ब्लैकहैड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र
    4
    शब्द के लिए लेबल की जांच करें "कॉमेडोजेनिक नहीं"। आप देख सकते हैं कि कुछ त्वचा देखभाल उत्पादों और कुछ युगों में यह शब्दांकन है व्यवहार में, इसका मतलब है कि वे छिलकों को रोकते नहीं हैं और नतीजतन, ब्लैकहैड के गठन को बढ़ावा नहीं देते हैं, कम से कम सामान्य त्वचा देखभाल नियति की वजह से। उदाहरण के लिए, एविने की श्रेणी में उत्पाद मुँहासे त्वचा के लिए विशिष्ट हैं, गैर-कॉमेडोजेनिक और साथ ही Cetaphil के उत्पादों।
  • जब आपका त्वचा संवेदी चरण 10 होता है तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    5



    चेहरे पर आगे बढ़ने से बाल सीबूम को रोकता है यदि आपके बाल विशेष रूप से वसा वाले हैं, तो कानूनी है कि यह चेहरे से बहुत दूर है, क्योंकि उस पर हाथी या उंगलियों की तरह सीबूम, छिद्र को रोक सकता है।
  • इसके अलावा अपने बाल नियमित रूप से धोने के लिए याद रखें, खासकर यदि आप बहुत वसा वाले होते हैं
  • सीबम को बालों से चेहरे पर स्थानांतरित किया जाता है जिससे स्थिति खराब हो जाती है।
  • छवि का शीर्षक
    6
    तनाव कम करें भावनात्मक दबाव मुँहासे के विकास में योगदान कर सकते हैं क्योंकि यह टेस्टोस्टेरोन स्राव को बढ़ाता है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक निश्चित अनुक्रम का सम्मान करके प्रत्येक मांसपेशी समूह को आराम करने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी आँखें बंद करें, होशपूर्वक अनुबंध करें और प्रत्येक मांसपेशी समूह को आराम करो, एक समय में एक। इस तकनीक में आपको समग्र समग्र अधिक आराम महसूस करने में मदद मिलती है।
  • साँस लेने पर भी ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। अपनी आँखें बंद करने के लिए कुछ समय निकालना, 4 सेकंड तक की गिनती के माध्यम से गहरा गहरा श्वास लें और फिर अपने मुंह से 4 बार गिनती करें। जब तक आपको अधिक आरामदायक महसूस न हो, तब तक सांस पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखें।
  • विधि 3

    क्या जानने से बचने के लिए
    छवि का शीर्षक
    1
    रगड़ना या अपने चेहरे को नहीं छूटना यद्यपि कुछ उत्पादों को यह कहते हुए बेचा जाता है कि "मृत त्वचा को हटा दें" या जो अन्य लाभ लाते हैं, चेहरे को साफ़ या छूटना कुछ भी नहीं करता है बल्कि त्वचा को परेशान और बदसलूकी से बदतर स्थिति बना देता है। घर्षण कपड़े या स्पंज का प्रयोग न करें, अपने चेहरे को सख़्त से रगड़कर न करें और डिफ्जिएन्ट एक्सफ़ोलीटिंग न करें।
  • छवि का शीर्षक ब्लैकहैड्स के गेट रइड जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 13 है
    2
    काले बिंदुओं को कुचलने न दें आप इसे से छुटकारा पाने के लिए ऐसा करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं। हालांकि, आपको अपने आप को रोकना होगा क्योंकि इन खामियों को अपनी उंगलियों से या एक घर के उपकरण के साथ कुचल, चुटकी या फैलाए जाने से कुछ भी नहीं है, लेकिन बाधाओं को एपिडर्मिस की गहरी परतों में धकेलना पड़ता है। इसके अलावा, संक्रमण फैल गया है और आप scarring कारण हो सकता है
  • यदि ब्लैकहेड्स वास्तव में एक समस्या है, तो त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं वे एक पेशेवर उपकरण के साथ पूरी सुरक्षा में उन्हें निकालने में सक्षम हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ ब्लैकहेड्स नामक छवि जब आपका स्किन संवेदी चरण 14 है
    3
    छिद्रों को साफ करने के लिए स्ट्रिप्स पर पुनर्विचार हालांकि वे एक वैध समाधान की तरह लग सकते हैं, संवेदनशील त्वचा की स्थितियों वास्तव में खराब हो जाती हैं। चिपकने वाला एपिडर्मिस को परेशान कर सकता है और स्ट्रिप्स पूरी तरह से अवरोध को हटाने के बिना, ब्लैक स्पॉट की सतह परत निकाल सकता है। आप उन्हें समय-समय पर उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप जलन के लक्षणों को देखते हैं, तो उनका उपयोग करना बंद करो
  • जब आपका त्वचा संवेदी चरण 15 है, तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    जाँच करें कि तकिया sebum के साथ गंदा नहीं है त्वचा के तेल कुशन पर ऊपर का निर्माण कर सकते हैं और pores को पकड़कर चेहरे पर वापस ले जाते हैं। एक सप्ताह में कम से कम एक बार तकिए को धो लें।
  • जब आपका त्वचा संवेदी चरण 16 है तो ब्लैकहैड्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    5
    फिटिंग टोटियों से बचें कपड़ों के इन मदों से त्वचा के संपर्क में सेबम को मजबूर किया जाता है। सीबम और मृत त्वचा के कारण छिद्रों को भरा जाता है, इसलिए यदि टोपी बहुत तंग है, तो आप ब्लैकहाइड से पीड़ित हो सकते हैं।
  • जब आपका त्वचा संवेदी चरण 17 है, तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    6
    शक्कर में समृद्ध पदार्थ न खाएं हालांकि विशेषज्ञ पूरी तरह से सहमत नहीं हैं कि खाद्य पदार्थ मुँहासे को पैदा कर सकते हैं, उनमें से ज्यादातर इस बात से सहमत हैं कि कार्बोहाइड्रेट और मीठे खाद्य पदार्थ डेयरी उत्पादों के साथ समस्या में योगदान करते हैं। इस खाद्य श्रेणी में सफेद ब्रेड और आलू शामिल हैं मुँहासे नियंत्रण के लिए खपत को कम करने की कोशिश करें।
  • हालांकि, कैल्शियम की अच्छी आपूर्ति सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है, यदि आप लगातार मुँहासे से ग्रस्त हैं, तो आपको दूध की खपत को कम करना चाहिए।
  • जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 18 है तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    7
    अपना चेहरा न छूएं यह इशारा गंदगी के अलावा, चेहरे पर sebum और बैक्टीरिया स्थानांतरित करता है - ये सभी पदार्थ ब्लैकहैड के विकास के जोखिम को बढ़ाते हैं।
  • अपने सेल फोन अक्सर साफ स्क्रीन चेहरे पर सीबम और धूल के साथ गंदे हो जाते हैं, जो छिलकों को खटखट कर और ब्लैकहेड्स के कारण त्वचा में वापस स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • गेट रिड ऑफ़ ब्लैकहेड्स नामक छवि जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 19 है
    8
    त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं यदि उपचार कार्य नहीं करता है या यदि मुँहासे गंभीर या मध्यम है आपको यह उम्मीद करने के लिए अपने आप को सीमित करना नहीं है कि उपचार प्रभावी हैं यदि आप दो सप्ताह तक समस्या का इलाज कर रहे हैं और कोई सुधार नहीं देखा है, तो फ़ैमिली डॉक्टर पर जाएं या त्वचा विशेषज्ञ के पास अपॉइंटमेंट करें।
  • अगर आपके पास गंभीर या मध्यम मुँहासे का मामला है तो आपको विशेषज्ञ जाना चाहिए मध्यम मामले का मतलब है कि 20-100 कॉमेडोन (सफेद या काले बिंदु) या 15-50 मुँहासे की उपस्थिति। मुंह को गंभीर रूप से परिभाषित किया जाता है, अगर 5 से अधिक सिस्ट (सूजन और सूजन मुँहासे), 100 से अधिक कॉमेडोन या 50 से अधिक मुंह
  • टिप्स

    • हालांकि यह लंबे समय से माना गया है कि फैटी खाद्य पदार्थ मुँहासे के विकास में योगदान करते हैं, कई विशेषज्ञ वर्तमान में इस बात से सहमत हैं कि कोई कारण-प्रभाव संबंध नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com