दलालों पर टूथपेस्ट कैसे लागू करें

टूथपेस्ट को सूखने के लिए और उनके उपचार समय को कम करने के लिए मुंह के खिलाफ एक आपातकालीन उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, यह उत्पाद त्वचा को काफी परेशान कर सकता है, इसलिए यह केवल इस उपाय पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है और सही तकनीक का उपयोग करना। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

सही टूथपेस्ट चुनें
1
एक सफेद टूथपेस्ट चुनें जब इस उत्पाद को मुँहासे के लिए उपचार के रूप में चुनते हैं, तो पूरी तरह से सफेद संस्करण चुनें, लाल, नीली या हरी धारियों से मुक्त। इसका कारण यह है सामग्री है कि मदद इस तरह के बेकिंग सोडा, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और triclosan के रूप में बाहर सूखी फुंसी,, टूथपेस्ट के सफेद हिस्से में शामिल हैं, जबकि रंग का वर्गों पदार्थों कि त्वचा irriterebbero होते हैं।
  • 2
    टूथपेस्ट्स को धुलाई करने से बचें इन उत्पादों विरंजन पदार्थ (जो दांत सफेद करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) कि प्रभावी ढंग से कर सकते थे "ब्लीच" त्वचा में होते हैं या जला, धब्बे के कारण। यह गहरे रंग रंग के लोगों के लिए विशेष रूप से सच है क्योंकि त्वचा में अतिरिक्त मेलेनिन यह अधिक उत्तरदायी है और इसलिए अधिक अंक और खामियों से ग्रस्त बना रही है। हल्के त्वचा वाले लोग इन सामग्रियों से कम प्रभावित हो सकते हैं, हालांकि टूथपेस्ट को सफेद करने से सबसे अच्छा बचा है।
  • 3
    जेल टूथपेस्ट से बचें इन उत्पादों के वास्तविक टूथपेस्ट की तुलना में एक अलग सूत्रीकरण है, इसलिए वे वास्तव में pimples को बाहर निकालने के लिए आवश्यक सामग्री नहीं हो सकते हैं। उनका उपयोग न करें: वे आपकी त्वचा के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेंगे।
  • 4
    कम फ्लोराइड एकाग्रता के साथ एक टूथपेस्ट चुनें। यह पदार्थ 95% से अधिक टूथपेस्ट में जोड़ा जाता है क्योंकि यह दंत पट्टिका को हटाने और गम विकारों को रोकने में मदद करता है। हालांकि, कई लोग थोड़ा सा सामयिक एलर्जी से फ्लोराइड तक पीड़ित होते हैं, जो त्वचीय त्वचा के संपर्क में आने पर जिल्द की सूजन (त्वचा पर चकत्ते) पैदा कर सकता है। इस कारण से, त्वचा की जलन के जोखिम को कम करने के लिए इस पदार्थ की न्यूनतम संभव सामग्री (या यदि बिना संभव हो) के साथ टूथपेस्ट ढूंढना बेहतर होता है।
  • 5
    जैविक को स्विच करें कार्बनिक टूथपेस्ट शायद फुंसी के इलाज के लिए है क्योंकि वे फ्लोरीन (जब तक निश्चित रूप से प्राप्त किया गया नहीं) या वृद्धि हार्मोन, कीटनाशकों या अन्य रसायन होते हैं आपका सबसे अच्छा विकल्प है। दूसरी ओर, इस तरह के सोडियम बाइकार्बोनेट और melaleuca के आवश्यक तेल के रूप में फुंसी, ऐसे मुसब्बर, लोहबान और नीलगिरी के तेल के रूप emollients और जीवाणुरोधी पदार्थ, के अलावा के साथ, सूख करने के लिए आवश्यक सामग्री है ।
  • विधि 2

    टूथपेस्ट लागू करें
    1
    अपना चेहरा धो लें खामियों के खिलाफ किसी भी अन्य इलाज के साथ, साफ और शुष्क त्वचा को टूथपेस्ट लागू करना आवश्यक है यह सुनिश्चित करता है कि त्वचा पर गंदगी या अधिक सेबम का कोई निशान नहीं है, जो उपचार की प्रभावशीलता को सीमित कर सकता है। अपने चेहरे को गर्म पानी और अपने पसंदीदा सफाईदार के साथ धो लें और फिर इसे तौलिया के साथ पैट कर दें।
  • 2
    अपनी तर्जनी या आपके हाथ की पीठ पर टूथपेस्ट का थोड़ा सा निचोड़ें। इसका आयाम एक मटर के बराबर होना चाहिए। प्रत्येक दाना के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं जिसे आप इलाज करना चाहते हैं।
  • 3
    मुंह में एक छोटी सी टूथपेस्ट लागू करें आपको खामियों पर बहुत कुछ करना होगा ताकि इलाज प्रभावी हो। बस सुनिश्चित करें कि आप टूथपेस्ट को लागू करते हैं सीधे दाना पर, आसपास के क्षेत्र पर नहीं
  • टूथपेस्ट नहीं होना चाहिए कभी त्वचा पर फैल हो या मुखौटा के रूप में इस्तेमाल किया जाए यह उत्पाद वास्तव में त्वचा को सूखने के लिए काम करता है, जो लालिमा, चिड़चिड़ापन और desquamation पैदा कर सकता है अगर यह दाना को छोड़कर हर जगह लागू किया जाता है।
  • 4
    टूथपेस्ट को एक या दो घंटे या रात भर के लिए काम करने दें। इसे बेहतर परिणामों के लिए त्वचा पर सूखने के लिए छोड़ दें हालांकि, यदि आपके पास बेहद संवेदनशील त्वचा है, तो त्वचा की प्रतिक्रिया को धीमा करने के लिए 15 मिनट या आधे घंटे के बाद इसे हटाने के लिए बेहतर होगा अगर यह उत्पाद को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देने लगता है, तो आप इसके बजाय इसे अधिक समय तक छोड़ सकते हैं
  • कुछ लोग टूथपेस्ट को जगह रखने के लिए दाना पर पैच लगाते हैं। हालांकि, यह सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि पैच उत्पाद को त्वचा पर फैल सकता है, जिससे जलन होती है और उसे सांस लेने के कारण नहीं।
  • 5
    इसे धीरे से कुल्ला। आप टूथपेस्ट को एक नम कपड़े से निकाल सकते हैं, छोटे परिपत्र आंदोलनों का उपयोग कर सकते हैं। इसे धीरे से करना सुनिश्चित करें क्योंकि रगड़ना त्वचा को परेशान या क्षति पहुंचा सकती है सभी उत्पाद हटा दिए गए, अपने चेहरे को गुनगुने जल के साथ धो लें और इसे साफ और नरम तौलिया के साथ डब करने से शुष्क करें यदि त्वचा खींचती है या बहुत शुष्क महसूस करती है,
  • 6



    सप्ताह में चार बार से अधिक बार दोहराएं। जैसा कि पहले बताया गया है, टूथपेस्ट परेशान हो सकता है, खासकर अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा हो, तो इस इलाज का एक दिन में कई बार प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। इस दैनिक देखभाल के लिए चयन करने और एक पंक्ति में दो या तीन दिनों के लिए इसका पालन करने के बाद, आप दाना के आकार और रंग में सुधार देख सकते हैं। इस बिंदु पर, आपको अपने आप से अपूर्णता को चंगा करने देना चाहिए।
  • विधि 3

    विकल्पों पर विचार करें
    1
    सावधान रहें कि टूथपेस्ट एक त्वचीय रूप से स्वीकृत मुँहासे उपचार नहीं है। यद्यपि यह जल्दी से एक अपूर्णता को दूर करने के लिए उपयोगी है और साल के लिए एक लोकप्रिय घर उपाय है, कई विशेषज्ञों, शायद कोई भी, इसे इलाज के रूप में सुझाएंगे। इसका कारण यह है कि टूथपेस्ट त्वचा को सुखा सकती है, जिससे लाली, चिड़चिड़ापन और यहां तक ​​कि जलता है।
    • इसके अलावा, नियमित टूथपेस्ट में जीवाणुरोधी तत्व नहीं होते हैं जो खामियों के उपचार और रोकथाम के लिए उपयुक्त क्रीम को चिह्नित करते हैं।
    • इस कारण से, टूथपेस्ट केवल एक आपातकालीन उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए और यदि आपकी त्वचा बुरी तरह से प्रतिक्रिया करती है तो आपको इसका तुरंत उपयोग करना बंद कर देना चाहिए टूथपेस्ट की तुलना में कई अन्य विरोधी-अपर्याप्त उपचार, सुरक्षित और अधिक प्रभावी होने की कोशिश कर रहे हैं
  • 2
    बैंजोल पेरोक्साइड की कोशिश करो यह मुँहासे के खिलाफ एक महान उपचार है जो काले धब्बे, सफेद धब्बे और बड़े pimples से लड़ता है। यह pores में बैक्टीरिया को मारकर और मुँहासे की शुरुआत को रोकने के द्वारा काम करता है। हालांकि इस उत्पाद को प्रभावित करना त्वचा को शुष्क और स्केल कर सकता है, इसे कम से कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए यह फार्मेसियों में पाया जाता है और इसे क्रीम, लोशन, जैल, औषधीकृत पैच और डिटर्जेंट तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • 3
    सैलिसिलिक एसिड का मौका दो। इसके अलावा फार्मेसियों में उपलब्ध यह उपचार मुँहासे के खिलाफ प्रभावी है यह सूजन और लालिमा को कम करने और त्वचा को छूट देता है। मुँहासे के लिए सबसे अधिक उपचार के विपरीत, सैलिसिलिक एसिड वास्तव में त्वचा को शांत करने और शांत करने में मदद करता है, इसलिए संवेदनशील त्वचा के लिए आदर्श है। यह विभिन्न सांद्रता और रूपों में बेचता है, तो अपने मामले के लिए सही उत्पाद जानने के लिए सलाह के लिए अपने फार्मासिस्ट या आपके त्वचा विशेषज्ञ से पूछें।
  • 4
    सल्फर का प्रयोग करें, संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए मुंह का एक उत्कृष्ट "विध्वंसक" यह अत्यंत नाजुक है, लेकिन खामियों को सुखाने के लिए बहुत प्रभावी भी है यह pores में फंसे हुए सीबूम को निकालने और इसके उत्पादन को नियंत्रित करने के द्वारा करता है। शुद्ध सल्फर का एकमात्र दोष यह है कि यह सड़ा हुआ अंडे की तरह खुशबू आ रही है, इसलिए आप इसे दूसरे मुखौटा के साथ संयोजन में उपयोग कर सकते हैं इसे मुखौटा।
  • 5
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें यह सुखद गंध तेल मुँहासे के लिए एक प्राकृतिक उपाय है प्रभावी एंटीसेप्टिक, मौजूदा मुंह के आकार को कम करने में मदद करता है और खामियों की उपस्थिति को रोकने में मदद करता है। चूंकि यह एक तेल है, यह त्वचा के प्राकृतिक जलयोजन पर नकारात्मक प्रभाव नहीं डालता, और इसलिए सूखी त्वचा वाले लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है। Melaleuca तेल कपास कली के साथ सीधे pimples पर लागू किया जाना चाहिए।
  • 6
    मुंह से कटा हुआ एस्पिरिन लागू करें एस्पिरिन का आधिकारिक नाम एसिटिलेलिसिलिक एसिड होता है, जो उपरोक्त सैलिसिलिक एसिड के करीबी रिश्तेदार होता है। एस्पिरिन एक शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ है और आकार को कम करने और खामियों को कम करने के लिए एक प्रभावी उपचार है। आप एक या दो गोलियाँ काट कर पानी के साथ मिश्रण कर सकते हैं एक घोल बनाने के लिए, pimples पर सीधे लागू किया जाना है, या 5:00 8:00 एक मुखौटा बनाने के लिए चेहरा लालिमा को कम कर सकते हैं पानी की कुछ बूँदें में गोलियाँ भंग करने के लिए कर सकते हैं और त्वचा चमकदार छोड़ दें
  • 7
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें मुँहासे का इलाज करने के लिए यह उत्पाद सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित घरेलू उपचार में से एक है। विरोधी भड़काऊ और एंटीसेप्टिक गुणों और प्रभावी exfoliating द्वारा प्रतिष्ठित, आप एक आटा बनाने के लिए पानी के एक चम्मच मिश्रण द्वारा इसका उपयोग कर सकते हैं फिर, इसे व्यक्तिगत खामियों पर या पूरे चेहरे पर लागू करें जैसे कि यह मुखौटा था
  • 8
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें एक मुँहासे आपके लिए उपयुक्त उपचार ढूँढना एक मुश्किल प्रक्रिया और त्रुटियों से भरा हो सकता है, लेकिन अगर आप मुँहासे की एक गंभीर रूप से पीड़ित हैं, तो आप जो एक सामयिक और मौखिक देखभाल की सलाह होगा एक पेशेवर से बात करनी चाहिए। एक बार मुंह से छुटकारा पायें और सभी के लिए आपको खुद पर ज्यादा आत्मविश्वास मिलेगा और आपको आपकी त्वचा पर गर्व महसूस होगा!
  • टिप्स

    • जितना संभव हो उतना चेहरे को छूने से बचें। चिढ़ा pimples संक्रमण का कारण बन सकता है और इसे ठीक करने के लिए बहुत मुश्किल होगा।

    चेतावनी

    • यदि आपकी त्वचा टूथपेस्ट के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया करती है, तो इसे तुरंत उपयोग करना बंद करो, क्योंकि एक ओवरडोज त्वचा को जला कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com