टूथपेस्ट के साथ ब्लैकहेड्स को हल्का कैसे करें

कोई भी उम्र या सेक्स से कोई फर्क नहीं पड़ता: शायद आपको हाल ही में ब्लैकहैड्स के साथ समस्याएं आ रही हैं, जो तब उत्पन्न होती हैं जब अतिरिक्त सीबम, मृत कोशिकाओं और बैक्टीरिया के कारण बालों के रोम अवरुद्ध होते हैं उन्हें यथासंभव प्रभावी ढंग से व्यवहार करने के लिए, उन्हें पहली जगह में आने से रोकने के लिए निवारक उपाय करने के लिए अच्छा अभ्यास है। हालांकि, त्वचा की देखभाल में अत्यंत सावधानी के बावजूद, यह अभी भी संभव है कि समय-समय पर एक ब्लैक स्पॉट बनाई जाती है और जितनी जल्दी हो सके इसे से छुटकारा पाने की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1

टूथपेस्ट के साथ ब्लैकहैड्स से लड़ने
टूथपेस्ट स्टेप 1 के साथ स्पष्ट ब्लैकहेड्स शीर्षक वाला इमेज
1
सही टूथपेस्ट चुनें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप किसी उपयुक्त उत्पाद का उपयोग करें यह अच्छा है कि यह सफेद और पास्ता है, जेल में उन लोगों से बचा जाता है। यह टूथपेस्ट का एक सामान्य प्रकार भी होना चाहिए, इसलिए सूखा नहीं होना चाहिए या संवेदनशील मसूड़ों के लिए, शायद टकसाल के साथ।
  • टूथपेस्ट पद्धति को बहुत-से-अपने-अपने विशेषज्ञों और बहुत सामान्य लोगों द्वारा काफी सलाह दी जाती है, लेकिन डॉक्टरों द्वारा इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है यह उत्पाद आपको ब्लैकहैड्स और पेम्पल्स से छुटकारा पाने की अनुमति देता है क्योंकि इसमें ऐसे तत्व होते हैं जो संक्रमित पियर्स सूखने में मदद करते हैं। हालांकि, जैसा कि आप अच्छी तरह से कल्पना कर सकते हैं, यह अन्य पदार्थ भी पेश करता है जो एलर्जी की प्रतिक्रियाओं सहित त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकता है। आप इस उपाय की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि शायद आपका त्वचा विशेषज्ञ इसे स्वीकार नहीं करेंगे। यदि आप चिंतित हैं, तो अन्य तरीकों की कोशिश करें जो केवल शुद्ध सामग्री के उपयोग की आवश्यकता होती है
  • टूथपेस्ट स्टेप 2 के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपना चेहरा धोएं और टूथपेस्ट लागू करें गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें और इसे सूखें, जैसे आप हर रोज करते हैं। नाक या ठोड़ी जैसे प्रभावित क्षेत्रों में टूथपेस्ट की एक परत लागू करें इसे पूरी तरह सूखा। इस बिंदु पर, pores से blackheads को हटाने में मदद करने के लिए त्वचा पर नाजुक मालिश करें। अपना चेहरा फिर से धो लें और इसे सूखा।
  • अपनी उंगलियों का उपयोग करने के बजाय, आप जैतून का तेल या मिठाई बादाम में भिगोए गए छोटे तौलिया के साथ आवेदन कर सकते हैं। आप तौलिया की मदद से कुछ मिनट के लिए त्वचा पर टूथपेस्ट मालिश कर सकते हैं।
  • टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    परिणाम तेजी से प्राप्त करने के लिए, टूथपेस्ट में नमक जोड़ें। अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें और इसे हमेशा की तरह शुष्क करें टूथपेस्ट के 1 भाग और 1 नमक के साथ एक मिश्रण तैयार करें (यदि यह बहुत मोटी है, तो इसे कम करने के लिए पानी की कुछ बूंदें जोड़ें)। इसे अपने चेहरे पर फैलाएं और इसे 5-10 मिनट तक छोड़ दें इसे फिर से नरम करने के लिए pores से blackheads हटाने, तो कुल्ला। अपना चेहरा सूखें, फिर अपने सामान्य मॉइस्चराइज़र को लागू करें।
  • पूरी प्रक्रिया के लिए आपका चेहरा नम होना चाहिए
  • आप नमक के बजाय बेकिंग सोडा का उपयोग कर सकते हैं
  • Hydrating से पहले, आप अपने चेहरे पर बर्फ क्यूब्स पास कर सकते हैं ताकि पिरेस को बंद कर सकें और जीवाणु वृद्धि से बच सकें।
  • भाग 2

    काले अंक की रोकथाम
    टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपना चेहरा 2 बार एक दिन धो लें यदि आपके पास बहुत से ब्लैकहैड्स हैं या मुँहासे से पीड़ित हैं, तो आप एक डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं जिसमें सैलिसिलिक एसिड होता है। इसे लागू करने से पहले, अपने चेहरे को गर्म पानी के साथ कुल्ला करना ताकि खुजली खुल सकें। धुलाई खत्म हो जाने पर, न्यूरूरिज़र लगाने पर कभी भी मत भूलना।
    • अपना चेहरा धोने से पहले छिद्रों को आगे बढ़ाएं, उबलते पानी का कटोरा भरें और भाप को अपना चेहरा दिखाएं।
    • किसी भी गतिविधि के बाद चेहरे को हमेशा धोया जाना चाहिए जिससे गहन पसीना आ रहा हो।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स शीर्षक चरण 5
    2
    हफ्ते में एक बार कम से कम एक बार अपने चेहरे को उबालें। यदि बहुत बार किया जाता है, तो खुजली त्वचा को परेशान कर सकती है, इसलिए शुरू करने के लिए, सप्ताह में एक बार से अधिक बार दोहराना न करें। यदि त्वचा परेशान नहीं दिखती है, तो आप सप्ताह में 2-3 बार स्विच कर सकते हैं।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स शीर्षक चरण 6
    3
    अपना चेहरा न छूएं हाथ कई सतहों के संपर्क में आते हैं, इसलिए अपने चेहरे को छूने से बचें, अन्यथा आप सीबम, गंदगी और जीवाणुओं के साथ छिलकों को संक्रमित करने का जोखिम लेते हैं। यदि संभव हो तो, यह भी न करें कि बालों का चेहरा स्पर्श करें: sebum त्वचा पर समाप्त हो सकता है और pores को रोक सकता है।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    4
    सनस्क्रीन हर दिन लागू करें सभी मॉइस्चराइजिंग बॉडी क्रीम जिन्हें आप उपयोग करते हैं, में एसपीएफ़ शामिल होना चाहिए, और आपके चेहरे के लिए आप सभी वर्ष दौर में सूरज-संरक्षण क्रीम का उपयोग करना चाहिए।
  • टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    5



    तेल मुक्त या खनिज चालें का उपयोग करें इसके अलावा, क्रीम में उन लोगों के लिए पाउडर उत्पाद बेहतर हैं हमेशा बिस्तर पर जाने से पहले अपने आप को अच्छी तरह से साफ़ करना याद रखें
  • यह भी याद रखें कि नियमित रूप से ब्रश और मेक-अप स्पंज को धोने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि बैक्टीरिया और गंदगी समय के साथ जमा होते हैं। गुनगुने पानी और हल्के साबुन का उपयोग करें
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    बहुत पानी पी लो सामान्य रूप से त्वचा के लिए हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है, और त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने का सबसे अच्छा तरीका बहुत सी पीना है
  • भाग 3

    टूथपेस्ट के बिना काले अंक से लड़ने
    टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    अंडा सफेद पर आधारित मुखौटा तैयार करें अपने चेहरे को सामान्य रूप से धोएं और शुष्क करें अंडा को तोड़ो और अंडे की जर्दी को अलकाबले से अलग कर दें, बाद में एक छोटी कटोरी में डालना। ब्रश के साथ इसे अपने चेहरे पर लागू करें अंडा सफेद की पहली परत पर रूमाल, टॉयलेट पेपर या नैपकिन लागू करें। जब तक यह सूख न हो जाए, तो रूमाल, टॉयलेट पेपर या नैपकिन पर अंडा सफेद की दूसरी परत लागू करें 3 और बार के लिए प्रक्रिया दोहराएँ सभी परतों को अच्छी तरह से सूखने दें, फिर पेपर हटा दें। अंडा अवशेषों को निकालने के लिए फिर से अपना चेहरा धो लें और सूखें।
    • आप एक और मुखौटा भी आज़मा सकते हैं: ओट फ्लेक्स के 2 tablespoons और सफेद दही के 3 बड़े चम्मच मिश्रण। यदि आप चाहते हैं, तो आप नींबू के रस के 1-2 चम्मच जोड़ सकते हैं। इसे ठंडे पानी से हटाने से पहले केवल 5 मिनट के लिए इसे छोड़ दें।
    • आप एक टमाटर का मुखौटा भी बना सकते हैं एक टमाटर को कुचल दें और इसे अपने चेहरे पर दो मिनट के लिए मालिश करें, फिर इसे धोने से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    दूध और शहद के साथ ब्लैकहैड्स के लिए पैच तैयार करें एक छोटे कांच के कटोरे में, 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच कच्ची शहद मिलाएं। 5-10 सेकंड के लिए माइक्रोवेव ओवन में गर्मी। एक पेस्ट प्राप्त किया, इसे शांत करने दें ब्रश के साथ चेहरे पर इसे लागू करें, फिर सूखी कपास का एक टुकड़ा त्वचा का पालन करें। पूरी तरह से सूखने के लिए इसे छोड़ दें अंत में सूती पास्ता के अवशेषों को दूर करने के लिए कपास की पट्टी को हटा दें और ठंडे पानी से चेहरे को कुल्ला दें।
  • दूध के स्थान पर आप दालचीनी के 1 चम्मच का उपयोग कर सकते हैं, फिर इसे 1 चम्मच कच्ची शहद के साथ मिलाएं। इसके अलावा इस मामले में आपको पेस्ट लेना होगा, लेकिन इसे गरम नहीं किया जाना चाहिए। कपास पट्टी को हटाने से पहले इसे 3-5 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    छिद्रों को बंद करने के लिए नींबू का रस का प्रयोग करें। अपने चेहरे को सामान्य रूप से धोएं और शुष्क करें एक ताजा नींबू का रस निचोड़ो और इसे एक छोटी सी बोतल में डालें। नींदने से पहले कपास झाड़ू के साथ अपने चेहरे पर इसे लागू करें सुबह में, अपना चेहरा कुल्ला और अपने सामान्य मॉइस्चराइज़र को लागू करें
  • नींबू का रस एक छोटी सी बोतल में रखा जा सकता है और फ्रिज में एक सप्ताह तक रखा जा सकता है।
  • यदि शुद्ध रस आपकी त्वचा के लिए बहुत आक्रामक है, तो इसे लागू करने से पहले पानी के साथ पानी कम करें।
  • वैकल्पिक रूप से, नींबू के रस के 3 चम्मच और दालचीनी के 1 चम्मच मिश्रण को मिलाएं। उसी पद्धति के बाद इसे अपने चेहरे पर लागू करें और इसे सारी रात काम करें।
  • आप नींबू के रस के 4 चम्मच और दूध के 2 tablespoons मिश्रण कर सकते हैं। धोने से पहले लगभग 30 मिनट तक चेहरे पर कार्य करने के लिए छोड़ दें। इसे रात भर जगह में मत छोड़ो
  • टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स शीर्षक 13 चित्र स्टेप 13
    4
    बेकिंग सोडा के साथ अपना चेहरा धो लें एक छोटी कटोरी में, एक पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ एक बेकिंग सोडा का मुट्ठी भर मिलाएं। इसे अपनी अंगुलियों से चेहरे पर लागू करें और इसे एक परिपत्र दिशा में मालिश करें। अपना चेहरा कुल्ला, इसे शुष्क करें और अपने सामान्य मॉइस्चराइज़र को लागू करें।
  • वैकल्पिक रूप से, 1 चम्मच चीनी और 1 चम्मच जैतून का तेल या नींबू का रस मिलाएं। एक मिनट के लिए चेहरे पर मालिश करें और कुल्ला।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 14 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ब्लैकहैड्स को हटाने के लिए एक विशेष उत्पाद खरीदें कई कंपनियां मुँहासे और ब्लैकहैड्स के लिए विशिष्ट उत्पादों को बेचती हैं जिनके लिए कोई नुस्खे नहीं होती है इनमें अक्सर रेटिनॉल, विटामिन सी, मेलेलिका तेल और अन्य जैसे पदार्थ होते हैं। संभवत: आपके पसंदीदा सौंदर्य प्रसाधन लाइन में ऐसा उत्पाद है जो आपको एक लक्षित तरीके से समस्या से निपटने में मदद कर सकता है।
  • टिप्स

    • ब्लैकहैड्स की समस्याएं भी पुरुषों पर न सिर्फ महिलाओं को प्रभावित करती हैं। नियमित रूप से धोने और जलयोजन की नियमितता का पालन करें इसलिए लड़कों के लिए भी महत्वपूर्ण है! ब्लैकहैड्स के लिए सभी उपचार पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए अच्छा है।

    चेतावनी

    • प्रत्येक त्वचा में विशेष विशेषताओं और संवेदनशीलताएं हैं। सभी विधियां किसी के लिए प्रभावी नहीं हैं और कहा जाता है कि वे हमेशा काम करते हैं। अगर आपकी त्वचा चिढ़ या चोदना शुरू हो जाती है, उसके पास एक erythema है या इसके अन्य दुष्प्रभाव हैं, उपचार तुरंत बंद करें अगर समस्या जल्दी से गायब नहीं होती है, सलाह के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से पूछें
    • यदि आपके मुँहासे हैं, तो बस अपने त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित उपचार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com