सतह के लिए एक उप-दाना कैसे लें

त्वचा के नीचे एक चिंराट एक छोटी सूजन गुलाबी / लाल रंग की पंख है जो त्वचा की सतह के नीचे होता है (स्थानीय या मध्य काला या सफेद स्थान के साथ)। इस प्रकार के दाना के लिए चिकित्सा शब्द एक बंद कॉमेडो या सफेद डॉट है। एक कॉमेडोनिक घाव एक सामान्य दाना के समान होता है, लेकिन ताकना बाधित होती है और इसलिए इसमें नहीं है "सिर"। इस प्रकार के दाना या बंद कॉमेडोन अक्सर बहुत दर्दनाक होते हैं, क्योंकि यह त्वचा के नीचे गहरे सूजन के कारण होता है। कॉमेडोन मुँहासे का इलाज करने के तरीके से सीखना आपकी त्वचा को इस दोष से साफ करने में मदद कर सकता है और आपको अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है।

कदम

भाग 1

एंटेना उपचार
दवा का उपयोग करने के बिना मुँहासे का छुटकारा पाने वाला छवि 14 कदम
1
एक exfoliant लागू करें Desquamation, यानी त्वचा की बाहरी परत को समाप्त करने की प्रक्रिया, त्वचा कायाकल्प के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है। एक नाजुक exfoliating उत्पाद के लिए धन्यवाद, आप मृत कोशिकाओं है कि एपिडर्मिस पर जमा कर रहे हैं से छुटकारा पा सकते हैं, ताकि आप pores खोल सकते हैं और उन्हें फिर से भरा होने से रोकें।
  • यदि आपके पास एक सामान्य या थोड़ी वसा वाली त्वचा है, तो आप हर एक या दो दिनों में इस उपचार का पालन कर सकते हैं। यदि आपकी त्वचा सूखने वाली और अधिक संवेदनशील है, तो आपको इसे सप्ताह में एक या दो बार दोबारा छूटने के लिए सीमित करना चाहिए।
  • दो प्रकार की एक्सफ़ोइलाइंट्स हैं: मैकेनिकल एक्शन जैसे वे हैं, जैसे कि चेहरे की स्कर्ब और एक्सफीयेटिंग डिस्क्स या रासायनिक वाले, जैसे हाइड्रॉक्सी एसिड दोनों प्रभावी हैं - वे मृत कोशिकाओं को समाप्त कर सकते हैं और खुले छिद्र सकते हैं।
  • आजकल बाजार पर कई अलग-अलग एक्सफ़ोलीटिंग उत्पाद हैं, लेकिन कुछ त्वचा एपिडर्मिस के प्रकार के आधार पर क्षति पहुंचा सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या उपयोग करना है, तो अपने विशिष्ट मामले के लिए सर्वोत्तम उपाय जानने के लिए किसी त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • खून बह रहा चरण 6 से स्टॉप ए ज़िट शीर्षक वाली छवि
    2
    काउंटर उत्पादों का उपयोग करें कई उत्पाद हैं जो आपको एक नुस्खे की आवश्यकता के बिना बिक्री के लिए मिल सकते हैं और जो आपको त्वचा के नीचे मुंह सहित विभिन्न प्रकार के मुँहासे से लड़ने में मदद कर सकता है। ऐसे उत्पादों का उपयोग करते समय, समस्या वाले क्षेत्रों को हल्के डिटर्जेंट के साथ दिन में दो बार धोना महत्वपूर्ण होता है (जब तक कि आपकी त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील नहीं है और दिन में एक से अधिक बार धोया नहीं जा सकता)। ब्लैकहैड और त्वचा के अन्य क्षेत्रों को कवर करने के लिए पर्याप्त उत्पाद लागू करें जिसके लिए उपचार की आवश्यकता होती है। इस समस्या के लिए नि: शुल्क बेचने वाले उत्पादों में आम तौर पर निम्न सामग्रियों में से एक या अधिक होते हैं:
  • बेंज़ोइल पेरोक्साइड: बैक्टीरिया को मारता है, मृत त्वचा कोशिकाओं को समाप्त करता है, अधिक सेबम और खुजली खोल सकता है। कारण त्वचा सूखापन, तराजू, जलती हुई और बालों को हल्का कर सकते हैं या कपड़े दाग सकते हैं।
  • सैलिसिसिक एसिड: पिओगिंग से छिद्रों को रोकता है। झुनझुनी और / या त्वचा की जलन का मामूली सनसनी का कारण हो सकता है।
  • अल्फाहाइड्रोक्सी एसिड: काउंटर उत्पादों में इन प्रकार के एसिड, ग्लाइकॉलिक और लैक्टिक दोनों प्रकार के इस्तेमाल होते हैं। दोनों मृत त्वचा कोशिकाओं को नष्ट करने, सूजन को कम करने और नई त्वचा वृद्धि को उत्तेजित करने के लिए प्रभावी हैं।
  • सल्फर: मृत कोशिकाओं को हटा देता है और छिद्र बाधा को रोकने के लिए अतिरिक्त सेबम निकाल देता है। यह त्वचा को बाहर सूख सकता है और एक अप्रिय गंध छोड़ देता है
  • किशोर मुँहासे चरण 10 के बारे में जानें
    3
    मजबूत सामयिक नुस्खे उत्पादों के लिए टेस्ट करें अगर काउंटर पर मौजूद आपकी समस्या का पर्याप्त रूप से इलाज नहीं होता है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें ताकि आपको और अधिक शक्तिशाली दवाएं लिख सकें। सामयिक लोगों को त्वचा (त्वचा की बाहरी सतह पर) पर लागू किया जाना चाहिए। अच्छे परिणामों के लिए, हल्के डिटर्जेंट के साथ त्वचा को धो लें और उपचार से पहले 15 मिनट पहले इसे सूखें। प्रिस्क्रिप्शन सामयिक दवाओं में आमतौर पर निम्नलिखित तत्वों में से एक या अधिक होते हैं:
  • रेटिनॉयड: बालों के रोम के अवरोध को रोकने के लिए, इस प्रकार प्रत्यारोपण को रोकने से प्रवण रोकना। शाम को इन उत्पादों को एक हफ्ते में तीन बार लागू करने से प्रारंभ करें, जब त्वचा को दवा लेने के लिए शुरू होता है, उन्हें हर दिन रख दिया जाता है।
  • एंटीबायोटिक्स: एपिडर्मिस पर मौजूद अतिरिक्त जीवाणुओं को मार डालें और लालिमा कम करें। सामयिक एंटीबायोटिक्स को अक्सर बेंज़ोइल पेरोक्साइड के साथ जोड़ दिया जाता है जो दवाओं के बैक्टीरिया के प्रतिरोध की संभावना कम करता है। सक्रिय सामग्री दोनों वाले सबसे आम में बेंज़ोयल पेरोक्साइड (ड्यूएक) और एरिथ्रोमाइसिन के साथ क्लेंडामाइसिन है जिसमें बेंज़ोइल पेरोक्साइड होता है।
  • Dapsone: जीवाणुओं को मारता है और बंद होने से pores रोकता है। त्वचा के सूखापन या लालिमा का कारण हो सकता है।
  • भाग 2

    गृह उपचार की कोशिश करें
    खून बह रहा चरण 2 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    1
    गर्मी या ठंडा चिकित्सा का प्रयोग करें। त्वचा के प्रकार और बंद कॉमेडोन की गंभीरता के आधार पर, आप दो उपचारों में से एक का पालन कर सकते हैं। एक गर्म पैक द्रोही को सूखा सकता है, जबकि बर्फ पैक दाना के क्षेत्र में दर्द और सूजन को कम करने में मदद करता है।
    • आप गर्म या उबलते पानी में साफ कपड़ों को डुबोकर एक सरल गर्म पैक तैयार कर सकते हैं (लेकिन खुद को जला नहीं लें) और कुछ मिनटों के सत्र में इसे लागू कर लें- आप इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं जैसे कि आपको दिन के दौरान ज़रूरी चाहिए।
    • यदि आप ठंडे चिकित्सा का लाभ लेना चाहते हैं, तो एक बर्फ के बैग का उपयोग करें या एक साफ तौलिया या तौलिया में कुछ क्यूब्स लपेटें। इसे लगातार 10 मिनट से ज्यादा के लिए क्षेत्र में लागू करें, दिन में चार बार तक।
  • गर्दन के मुँहासे चरण 13 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    सेब और शहद के एक मुखौटा तैयार करें यह माना जाता है कि इन दो तत्वों मुंह (त्वचा के नीचे मुंह से पीड़ित) के उपचार के कारण उनकी संपत्तियों के कारण मूल्यवान हैं। सेब में मैलिक एसिड होता है, जो त्वचा को मजबूत और अधिक प्रतिरोधी बनाने में मदद करता है, जबकि शहद में रोगाणुरोधी गुण होते हैं जो बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करते हैं (जो कि छिद्रयुक्त छिद्रों का कारण हो सकता है)।
  • लुगदी बनाने के लिए एक सेब को कुचलने के लिए फिर मिश्रण को मोटा करने के लिए धीरे-धीरे शुद्ध शहद जोड़ें और आसानी से फैल जाने योग्य मिश्रण बनाएं।
  • मुर्गे के मिश्रण को लागू करें और इसे कम से कम 10 मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में, समाधान को साफ या कुल्ला और हल्के चेहरे की सफाई के साथ त्वचा को धो लें
  • औषधि के उपयोग के बिना मुँहासे का मुक्ति पाने का शीर्षक 24
    3
    मेलेलाका तेल की कोशिश करो यह अक्सर विभिन्न त्वचा समस्याओं के उपचार के लिए एक प्राकृतिक उपाय के रूप में प्रयोग किया जाता है। इसे कॉमेडोन पर लागू करने से आप मृत कोशिकाओं, सेबम और गंदगी को समाप्त कर सकते हैं जो छिलछाते हैं।
  • दरिद्र पर तीन बार एक दिन में बहुत छोटी मात्रा में तेल डालें। यह उपाय अधिक प्रभावकारी होता है जब अन्य त्वचा देखभाल विधियों, जैसे एक्फ्फ़ॉलियंट्स या हल्के डिटर्जेंट के संयोजन में इस्तेमाल किया जाता है।



  • इमेज शीर्षक एक्स्ट्राक्ट एलो वेरा चरण 7
    4
    मुसब्बर वेरा लागू करें यह पौधे लंबे समय तक त्वचा रोगों के लिए एक उपाय के रूप में इस्तेमाल किया गया है और बहुत से लोगों का मानना ​​है कि यह त्वचा के नीचे प्रत्यारोपण कर सकता है। यदि आप बाजार पर उपलब्ध जेल का उपयोग करते हैं, तो सीधे प्रभावित क्षेत्रों पर इसे लागू करें यदि आप इसके बजाय संयंत्र में उपस्थित लिम्फ का उपयोग करना चाहते हैं, तो स्टेम के साथ एक पत्ती तोड़ दें और इसे अपने कुछ जेलेटिनस रस को निकालने के लिए निचोड़ दें।
  • फिर प्रभावित साइट पर सीधे इसे लागू करें और इसे कम से कम 20 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें। इस समय के बाद, अपने चेहरे को गर्म पानी से कुल्ला, यह अवशिष्ट जेल से मुक्त करने के लिए।
  • भाग 3

    पंप को रोकना उप-त्वचा
    छवि का शीर्षक किशोर मुँहासे चरण 2 के जाओ जाओ
    1
    अच्छा स्वच्छता का अभ्यास करें अपना चेहरा साफ रखने से बंद कॉमेडोन के गठन को रोकने के सर्वोत्तम तरीके हैं। इसका कारण यह है कि ज्यादातर मुँहासे गंदगी, बैक्टीरिया और सेबम से बाधित पियर्स का परिणाम है, सभी तत्व जिन्हें उचित सफाई से समाप्त किया जा सकता है। हर बार जब आप चेहरे को स्पर्श करते हैं, तब भी अपने हाथों को ठीक से धोना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर वे गंदे हैं तो वे नए बैक्टीरिया को छिद्रों में पेश कर सकते हैं।
    • हल्के डिटर्जेंट चुनें गैर-अपघर्षी उत्पादों के लिए विकल्प चुनें जिनमें शराब न हो।
    • गर्म पानी के साथ अपना चेहरा गीला करें डिटर्जेंट को लागू करने के लिए अपनी उंगलियों (अपने हाथ धोने के बाद) का उपयोग करें त्वचा को रगड़ें मत, क्योंकि आप जलन पैदा कर सकते हैं और त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • गर्म पानी से कुल्ला और चेहरा नरम और साफ तौलिया के साथ डब करने से।
    • अपने चेहरे को दिन में दो बार धोएं और हर बार जब आप अत्यधिक पसीना करते हैं
  • लेज़र केयर ऑफ योर स्किन चरण 8
    2
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें शरीर की उचित जलयोजन त्वचा की लोच को बेहतर बनाने में मदद करता है। यद्यपि एक लोचदार त्वचा सीधे मुँहासे में कमी से संबंधित नहीं होती है, हालांकि यह अच्छी दिखती है और इसलिए आपकी त्वचा देखभाल की एक नियमित अंग के एक अभिन्न अंग के रूप में अच्छी हाइड्रेटिंग के बारे में सोचने में लायक है।
  • एक दिन में आठ गिलास पानी पीने की तैयारी करें। यदि आप निर्जलीकरण से बचना चाहते हैं तो चीनी, शराब और बहुत अधिक कैफीन लेने से बचें
  • लेज़र केयर ऑफ योर स्किन चरण 9
    3
    स्वस्थ आहार का पालन करें उन खाद्य पदार्थों से बचें, जो चीनी या वसा में बहुत अधिक हैं और उन प्रक्रियाओं को कम करते हैं जो संसाधित होते हैं। स्वस्थ खाएं, फलों और सब्जियों की खपत को पसंद करना। हालांकि कोई निर्णायक सबूत नहीं है, कुछ शोध मुँहासे और खाद्य पदार्थों के बीच एक सीधा संपर्क दिखाते हैं जिनमें परिष्कृत शर्करा, वसा या डेयरी उत्पादों के उच्च स्तर होते हैं।
  • उच्च रक्तचाप (जैसे शर्करा और कार्बोहाइड्रेट) के कारण खाद्य पदार्थ इंसुलिन को छोड़ने के लिए शरीर को उत्तेजित करते हैं, जो एक पदार्थ है जो वसामय ग्रंथियों को ओवरस्टिम्यूज कर सकता है। एक हाइपोग्लाइसेमिक आहार मुँहासे की उपस्थिति को रोकने में मदद कर सकता है।
  • औषधि का इस्तेमाल बिना मुँहासे के छुटकारा पाने वाली छवि चरण 33
    4
    तनाव कम करें यह मुँहासे के नए मामलों के साथ सख्ती से जुड़ा नहीं है, लेकिन यदि आप इस त्वचा विकार से ग्रस्त हैं, तनाव खराब विस्फोटों को हटाने के लिए योगदान देता है। यदि आप भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक दबाव के स्तर को कम कर सकते हैं, तो आप मुँहासे के प्रकोपों ​​को भी कम कर सकते हैं, जिसमें मुँहासे के मुंह शामिल हैं
  • ऑटोजेनिक प्रशिक्षण का प्रयास करें इस विश्राम तकनीक में मानसिक रूप से शब्दों और वाक्यांशों को दोहराते हैं जो शरीर की उत्तेजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए शांत हो जाते हैं। अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करने या अनुक्रम में प्रत्येक अंग को आराम करने की कोशिश करें क्योंकि आप शांत मंत्र खेलते हैं।
  • प्रगतिशील पेशी विश्राम की कोशिश करो इस पद्धति में एक अनुबंध के अनुसार, तनाव को बनाए रखने और फिर एक निश्चित क्रम के अनुसार शरीर के मुख्य मांसपेशी समूहों को आराम करना शामिल है। सिर से शुरू करो और शरीर या इसके विपरीत नीचे आगे बढ़ें कम से कम 5 सेकंड के लिए मांसपेशी संकुचन बनाए रखें, फिर नए समूह पर काम करने से पहले 30 सेकंड के लिए मांसपेशियों को आराम और आराम करो।
  • आराम की स्थिति / जगह देखें अपनी आँखें बंद करो और एक शांत जगह में अकेले बैठो। एक शांतिपूर्ण परिदृश्य या जगह की कल्पना करते समय, अपने सभी इंद्रियों को शामिल करने का प्रयास करें महसूस करने के बारे में सोचो कि आप फर्श / जमीन / बिस्तर पर बैठे हैं, समुद्र की तरंगों की आवाज़ (उदाहरण के लिए), नमक के पानी की गंध जो आपके चारों ओर से है
  • ध्यान। एक शांतिपूर्ण वातावरण में अकेले बैठो आप अपने पैरों को अपने नीचे जोड़कर बैठ कर बैठ सकते हैं या फर्श पर अपने पैरों के साथ सीधे खड़े हो सकते हैं (जो सबसे ज्यादा आरामदायक है)। अपनी आँखें बंद करें और अपनी सांस लेने पर ध्यान दें। छाती के बजाय डायाफ्राम (पेट के निकट ट्रंक के निचले हिस्से में स्थित) के साथ साँस लें। धीमे और गहरी साँस लें और सांस ले जाएं और मंत्र सम्मिलित करने का प्रयास करें (यदि आप उन्हें पढ़ने में सहज महसूस करते हैं) यह स्वयं का दावा (मैं खुद से प्यार करता है) या आराम (मैं पूरी तरह से शांति महसूस करता हूँ) की सजा हो सकती है - जो कुछ भी आपको आराम और शांत करने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • यदि आप बहुत बार धुलाई या रसायनों का इस्तेमाल करते हैं जो बहुत आक्रामक और मजबूत होते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन मुँहासे बढ़ते हैं और त्वचा को परेशान करते हैं।
    • हल्के डिटर्जेंट का प्रयोग करें और चिकना या तेलयुक्त सौंदर्य प्रसाधनों से बचें।

    चेतावनी

    • दाना को कुचलने मत करो, आप केवल सूजन को बढ़ा सकते हैं और दर्द को बढ़ा सकते हैं। ब्लैकहैड्स या सामान्य पेंपल्स के विपरीत, त्वचा के नीचे वाले को कुचल नहीं किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com