मुँहासे के लिए मेललेका ऑयल का उपयोग कैसे करें

Melaleuca तेल pimples से छुटकारा पाने के लिए एक महान प्राकृतिक विकल्प है। इसमें अनूठे निस्संक्रामक और सुखदायक गुण हैं और मुँहासे के लिए अन्य उपचार के विपरीत, यह त्वचा पर मौजूद प्राकृतिक सीबूम को खत्म नहीं करता है और आगे के नुकसान का कारण नहीं है। यह कैसे मुकाबला के खिलाफ लड़ाई में प्रभावी रूप से उपयोग करना है

कदम

मुँहासे चरण 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
1
मुंह पर सीधे मेलेलायका तेल लागू करें मुँहासे के खिलाफ एक प्रभावी और प्राकृतिक उपाय प्राप्त करने के लिए इसे प्रत्यक्ष रूप से लागू किया जा सकता है इसमें प्राकृतिक जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो इसे आक्रामक सिंथेटिक रसायनों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाते हैं। तेल की एक छोटी सी मात्रा में अतिरिक्त सीब्राम, त्वचा की सूजन और सूखा मुंह, ब्लैकहैड्स, फफोले और अन्य खामियों को मुक्त करने के लिए त्वचा को घुसना होगा।
  • इसे लागू करने के लिए, एक कपास की गेंद पर या कुछ कपड़े पर तेल की कुछ बूंद डाल किसी भी मुँह या स्पॉट पर टेंपॉन धीरे कुछ घंटों या रात भर छोड़ दें। लालिनेस और सूजन कम होनी चाहिए।
मुँहासे चरण 1 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • हमेशा इसे साफ और सूखी त्वचा पर लागू करें
    मुँहासे चरण 1 बुलेट 2 के लिए इस्तेमाल की चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • 100% मेलेगलुका तेल का उपयोग करना सुनिश्चित करें, न कि उत्पाद जो आंशिक रूप से इसे शामिल करते हैं।
    मुँहासे चरण 1 बुलेट 3 के लिए चाय का प्रयोग करें चाय का शीर्षक
  • मुँहासे चरण 2 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    2
    इसे होममेड उपचार के साथ प्रयोग करें यदि आपको लगता है कि शुद्ध, निर्जलित तेल बहुत मजबूत है या आपकी त्वचा सूख जाता है, इसे घर-निर्मित उपचार के रूप में प्रयोग करने का प्रयास करें मुसब्बर वेरा जेल के कुछ चम्मच के साथ तेल की दो बूंदों को मिलाकर बस और दाने पर सीधे लागू करें जिसे आप खत्म करना चाहते हैं।
  • मुसब्बर वेरा के विकल्प के रूप में, इसे कार्बनिक कच्ची शहद के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें शहद में जीवाणुरोधी गुण भी होते हैं और त्वचा के उपचार की सुविधा होती है।
    मुँहासे चरण 2 बुलेट 1 के लिए चाय का प्रयोग करें चाय का शीर्षक
  • एक आसान आवेदन के लिए इन उपचारों को छोटे होंठ चमक कंटेनरों में रखने की कोशिश करें।
    मुँहासे चरण 2 बुलेट 2 के लिए चाय का उपयोग करें चाय का शीर्षक
  • मुँहासे चरण 3 के लिए इस्तेमाल की चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    3
    इसे एक मुखौटा में प्रयोग करें आप बैंगलोर को मारने के लिए और पीमलों को शुष्क करने के लिए घर से बने और वाणिज्यिक उत्पादों दोनों के लिए मेलेलेका तेल के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं। घर पर फेस मास्क बनाने के लिए यहां कुछ व्यंजन हैं:
  • पाउडर हरे मिट्टी के 2 tablespoons के साथ तेल के 3-4 बूंदों को मिलाएं - आप इसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर पा सकते हैं। मिट्टी को एक फैलते पेस्ट और मिश्रण में बदलने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें। चेहरा और गर्दन पर समान रूप से मुखौटा लागू करें कम से कम 20 मिनट तक मुखौटा को छोड़ दें, जब तक कि मिट्टी पूरी तरह से सूख नहीं हो और तेल ने इसके जीवाणुरोधी समारोह में प्रदर्शन किया हो। डबिंग से गर्म पानी और सूखे से कुल्ला।
  • जॉज़ेबा तेल के एक चम्मच के साथ तीन बूंदों का मिश्रण करें, फिर एक बहुत पतले कटा हुआ टमाटर का आधा हिस्सा लें। प्यूरी बनाने के लिए सब कुछ क्रश करें इस रीफ्रेशिंग मास्क को सीधे साफ त्वचा पर लागू करें और इसे 10 मिनट के लिए कार्य करें, फिर गर्म पानी से धो लें और सूखी पॅट करें।
    मुँहासे चरण 3 बुलेट 2 के लिए इस्तेमाल की चाय के पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
  • 1/4 कप सफेद दही के लिए तेल की 5 बूँदें जोड़ें और इसे एक मुखौटा के रूप में लागू करें। 15-20 मिनट के बाद गर्म पानी से कुल्ला।
    मुँहासे चरण 3 बुलेट 3 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • मुँहासे चरण 4 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि



    4
    इसे होममेड स्क्रब में इस्तेमाल करें। प्रभावी मुँहासे को साफ़ करने के लिए, अपनी रसोई से कुछ अन्य प्राकृतिक सामग्री के साथ तेल का मिश्रण करने की कोशिश करें। एक छोटी सी कटोरी में, 1/2 कप चीनी, 1/4 कप तिल या जैतून का तेल, 1 चम्मच शहद और मेलेलेका तेल के लगभग 10 बूंदों को मिलाएं। गीला चेहरे पर धीरे-धीरे मालिश, परिपत्र आंदोलनों के साथ, 2-5 मिनट के लिए। गर्म पानी से धोएं और चेहरे को सूखने के लिए दबाइए।
  • यह साफ़ सिस्टिक मुँहासे से पीड़ित लोगों के लिए थोड़ा `आक्रामक हो सकता है, लेकिन मध्यम-छोटे आउटलेट वाले लोगों के लिए यह सही है।
    मुँहासे चरण 4 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • चूंकि दोनों मेलेलाका तेल और शहद प्राकृतिक परिरक्षकों हैं, इसलिए आप इस मात्रा को बड़ी मात्रा में कर सकते हैं और आपकी दवा कैबिनेट में एक जार में इसे स्टोर कर सकते हैं।
    मुँहासे चरण 4 बुलेट 2 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • मुँहासे चरण 5 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    5
    इसे अपने cleanser और moisturizer में जोड़ें सबसे जिद्दी pimples से लड़ने में मदद करने के लिए आपके दैनिक न्यूरॉइराइजर और आपके क्लीनर में तेल के कुछ बूंदों को जोड़ा जा सकता है। आप इसे कितना मजबूत करना चाहते हैं, इसके आधार पर 2-6 बूँदें जोड़ें अपनी आंखों में इसे जाने की सावधानी बरतें!
  • 6
    इसे अपने बुलबुला स्नान में जोड़ें इस मामले में मेलेलाका तेल के कुछ बूंदों को जोड़ना, छाती, पीठ और शरीर के अन्य हिस्सों से मुँहासे को खत्म करने में मदद करता है। तेल आपके बाथरूम में सुगन्धित खुशबू भी जोड़ता है।
  • आप नाक की भीड़ को दूर करने के लिए एक जलसेक के वाष्पों को भी साँस ले सकते हैं, जब आपको ठंड आती है, तो आपको यह कोशिश करनी चाहिए!
    मुँहासे चरण 6 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • मुँहासे चरण 7 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    7
    मेलेलाका तेल पर आधारित चमड़े के उत्पादों को खरीदें कई उत्पादों ने मुँहासे उपचार के लिए जीवाणुरोधी गुणों का फायदा उठाया है यदि आपको लगता है कि शुद्ध तेल आपके स्वाद के लिए बहुत मजबूत है, उत्पादों को खरीदने में यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। डिटर्जेंट, मॉइस्चराइज़र और जैल बहुत आम हैं
  • टिप्स

    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो पानी के साथ तेल कम करें।

    चेतावनी

    • Melaleuca तेल केवल इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि यह गंभीर दुष्प्रभाव हो सकता है अगर निगल लिया

    संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com