तेलिन त्वचा के लिए एक न्यूरोराइज़र कैसे चुनना

तेल की त्वचा, किसी अन्य प्रकार की त्वचा की तरह, जलयोजन की आवश्यकता होती है मुँहासे या तेल त्वचा के मुकाबले त्वचा का इलाज करने के लिए बहुत मजबूत डिटर्जेंट का उपयोग करने वालों के लिए मॉइस्चराइजर्स विशेष रूप से उपयोगी होते हैं। नतीजतन, त्वचा स्वयं को बचाने के लिए और भी अधिक वसा पैदा करती है। तेल त्वचा के लिए एक विशिष्ट मॉइस्चराइज़र का उपयोग त्वचा को ठीक से हाइड्रेट करने में मदद करता है और एपिडर्मिस द्वारा वसा का उत्पादन कम करता है। जब आप अपनी तेल त्वचा के लिए मॉइस्चराइजर्स खरीदते हैं, तो तेल से मुक्त लोशन, जैल और सीरम देखें।

कदम

ऑइली स्किन चरण 1 के लिए ऊष्मक को चुनें
1
अपनी त्वचा की जरूरतों का निर्धारण करें
  • यदि आपके पास केवल टी-ज़ोन (माथे, नाक और ठोड़ी) वसा है, तो आपको मुँहासे से पीड़ित लोगों के समान उत्पाद की आवश्यकता नहीं है। टी-ज़ोन के लिए एक विशिष्ट उत्पाद और सुखाने वाला चेहरे के हिस्सों के लिए एक अमीर मॉइस्चराइजर होना बेहतर होगा।
  • अत्यधिक तेलिया त्वचा या खामियों के लिए, आपको एक सीरम के साथ एक मॉइस्चराइजिंग जेल की आवश्यकता हो सकती है जो नमी और नलिकाओं के लिए जांच कर सकती है।
  • ऑइली स्किन चरण 2 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
    2
    खोज "वसा त्वचा" पैकेजिंग लेबल पर आपको टाइप के संकेत भी मिलना चाहिए "पानी पर आधारित", "तेल से मुक्त" या "गैर comedogenic", जो एक ऐसा उत्पाद इंगित करता है जो छिद्र को नहीं खोलता।
  • तेल त्वचा के लिए लोशन हल्के होते हैं और अवशेषों को छोड़ने के बिना जल्दी से अवशोषित होते हैं। कई में मुँहासे का इलाज करने के लिए अल्फा-हाइड्रोक्सी एसिड जैसे पदार्थ भी होते हैं
  • एक एसपीएफ़ 15 या उससे अधिक के साथ तेल त्वचा के लिए एक न्यूरोराइज़र चुनकर त्वचा को सुरक्षित रखें
  • विधि 1

    जेल


    ऑइली स्किन चरण 3 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
    1
    यदि आप अपने चेहरे पर लोशन लागू करना पसंद नहीं करते तो एक जेल आज़माएं तेल त्वचा के साथ बहुत से लोग लोशन को जैल पसंद करते हैं क्योंकि वे अधिक सुखदायक होते हैं और लगभग तुरन्त अवशोषित होते हैं। जैल में हेमेक्टेंट उत्पाद होते हैं जो अन्य अतिरिक्त तेलों को बनाने के बिना त्वचा को नमी आकर्षित करते हैं।
    • मुसब्बर प्रवण त्वचा या टमाटर का इलाज करने में मदद करता है, जो अतिरिक्त वसा को नियंत्रित करता है, मुसब्बर की तरह प्राकृतिक अवयवों से बना तेल मुक्त मॉइस्चराइजिंग जैल की तलाश करें। प्राकृतिक अवयव मुँहासे और बहुत आक्रामक डिटर्जेंट के लिए रसायनों के उपयोग से सूजनयुक्त त्वचा का इलाज करने में सहायता करते हैं।

    विधि 2

    सीरा
    ऑइली स्किन चरण 4 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
    1
    त्वचा हाइड्रेट और अनुरूप बनाने के लिए वसा और विरोधी-अपरिपक्व धाराएं जोड़ें।
    • विशिष्ट समस्या के इलाज के लिए लोशन या तेल मुक्त जेल से पहले सीरम का उपयोग करें। तेलयुक्त त्वचा के लिए एक पानी आधारित सीरम विशिष्ट उपयोग करना सुनिश्चित करें सेरा में विटामिन और खनिज होते हैं जो त्वचा की जलयोजन को पुन: विकसित करने और खामियों को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। मुसब्बर, केल्पा, शैवाल, विटामिन सी, शहद, लहसुन या हरी चाय जैसे प्राकृतिक अवयवों को देखें।

    टिप्स

    • कई त्वचा देखभाल पेशेवरों, सौंदर्य प्रसाधन विशेषज्ञों और त्वचा विशेषज्ञों को मुँहासे और तेल त्वचा देखभाल के लिए उत्पादों के नमूने हैं किसी परीक्षक से इसे खरीदने से पहले उत्पाद का परीक्षण करने के लिए कहें।
    • कई खनिज आधारित चेहरे के उत्पादों में सूरज क्षति से बचाने के लिए यूवी फिल्टर होते हैं, और खनिज घटकों में अतिरिक्त त्वचा वसा को अवशोषित करने में मदद मिलती है। अगर आपकी त्वचा वसा प्राप्त करने के कारण आपको सनस्क्रीन पसंद नहीं है तो उन्हें आज़माएं जला अधिक तेल का उत्पादन करने के लिए आपकी त्वचा के लिए एक अतिरिक्त संकेत देगा
    • पानी आधारित और तेल मुक्त मॉइस्चराइज़र चुनें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com