कैसे एक स्वस्थ और तेज त्वचा (पुरुष) है

क्या आप अपनी माँ के सौंदर्य पत्रिकाओं में झांकना या अपनी बहन की सलाह के लिए पूछे बिना सुंदर और चमकीले त्वचा चाहते हैं? आप सही जगह पर हैं, इस लेख को पढ़ें।

कदम

1
सनस्क्रीन का उपयोग करें आपने शायद यह सलाह कई बार सैकड़ों बार सुना है, लेकिन इलाज से रोकथाम आसान है। अब जब आप युवा हैं, तो लंबे समय तक अपनी सुंदर त्वचा को रखने के लिए सौर सुरक्षात्मक कारक, एक बाल और उचित कपड़े के साथ एक क्रीम लागू करें।
  • 2
    अपना चेहरे और शरीर को दैनिक रूप से धो लें जब आप जागते हैं और सोने से पहले, अपना चेहरा धोने के लिए मत भूलना एक हल्के साबुन का प्रयोग करें, जो आपको शास्त्रीय साबुन से भिन्न होता है (जो कि चेहरे की त्वचा के लिए बहुत आक्रामक है)। कम से कम एक बार एक दिन, अपने शरीर को भी धो लें
  • 3
    एक विरोधी मुँहासे उत्पाद का उपयोग करें इस सलाह का उद्देश्य उन सभी लड़कों को करना है जो चेहरे पर उन भद्दा खामियों से छुटकारा चाहते हैं, अधिक या कम गंभीर हैं। बहुत से लोग प्रभावी रूप से सल्लिसिलिक एसिड और / या बैंजोल पेरोक्साइड युक्त उत्पादों का उपयोग करते हैं। एक अच्छी दिनचर्या में एक गुणवत्ता वाले साबुन का प्रयोग होता है जिसमें सल्लिसिल एसिड का कम से कम 2% होता है, इसके बाद सामयिक लोशन होता है जिसमें बेंज़ोइल पेरोक्साइड का 5 से 10% होता है। सुबह इन उत्पादों का उपयोग शुरू करें, फिर एक दिन में दो आवेदनों पर स्विच करें, और अपने चेहरे, कंधों, पीठ और किसी भी अन्य क्षेत्र में त्वचा को सावधानी से उपचार करें जहां त्वचा पर चकत्ते आम हैं।
  • 4
    हाइड्रेट। जब आप मॉइस्चराइजिंग चेहरे के उत्पाद की तलाश कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कॉमेडोजेनिक नहीं है। पैकेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें, एक कॉमेडोजेनिक उत्पाद मुंडन की उपस्थिति को बढ़ावा देने और छिड़कने में रोकता है। शरीर के उन हिस्सों के लिए जो मुँहासे नहीं करते हैं, आप सामान्य उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। घुटनों और कोहों के लिए एक शरीर के मक्खन की सिफारिश की जाती है



  • 5
    Exfoliates। सप्ताह में कम से कम एक बार, एक सब्जी स्पंज साबुन या मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए एक साफ़ उत्पाद का उपयोग करें और नए, चिकनी और नरम त्वचा के लिए अधिक जगह दे। आपका शरीर हर दूसरे दिन छूटना सहन कर सकता है। दूसरी तरफ, आपका चेहरा, सप्ताह में दो बार से अधिक नहीं छूट जाएगा। प्रत्येक exfoliating उपचार के बाद, अपनी त्वचा moisturize करने के लिए मत भूलना।
  • 6
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं फलों, सब्जियां, निश्चित रूप से आप जानते हैं कि यह क्या है। मांस बहुत महत्वपूर्ण है, आप अपना स्टेक खाने के लिए जारी रख सकते हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करते भोजन पिरामिड को छोडने का प्रयास करें दिन के अंत में लिया गया मल्टीविटामिन पूरक एक अच्छा विचार है।
  • 7
    आप व्यायाम करें। फुटबॉल खेलते हैं, बास्केटबॉल, आप जो भी पसंद करते हैं पैदल या मोटर साइकिल की सवारी ले लो प्रति दिन 30 मिनट के लिए ट्रेन।
  • 8
    पानी पी लो कम से कम 8 गिलास पानी एक दिन में आपके शरीर को अच्छी तरह हाइड्रेटेड होना चाहिए
  • टिप्स

    • धूम्रपान न करें, और अत्यधिक मात्रा में अल्कोहल लेने से बचें
    • एक सप्ताह में कम से कम एक बार शरीर और चेहरे के लिए प्रयोग किया जाने वाला तौलिया धो लें
    • जब आप दाढ़ी, बहुत सावधान रहें और धीरज रखो।
    • अपने बालों को हमेशा साफ रखें, रूसी और अधिक सेबम आकर्षक नहीं हैं।
    • असल में, चार प्रकार की त्वचा (चेहरे का) - सामान्य, शुष्क, तेलयुक्त और मिश्रित होते हैं। सामान्य त्वचा न सूखी और चिकना है, और पूरी तरह से या लगभग पूरी तरह से मुँहासे से मुक्त है। सूखी त्वचा दरार जाती है और किसी न किसी या निर्जलित प्रतीत होती है। तेल त्वचा मुँहासे से ग्रस्त है और चेहरे पर चमकदार इलाके बनाने के लिए प्रेरित करती है। एक मिश्रित त्वचा सूखी गाल प्रदान करती है, और एक टी क्षेत्र (ठोड़ी, नाक, माथे) वसा और संभवतः मुँहासे के लिए तैनात होती है। पता करें कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है और आपकी आवश्यकताओं के अनुकूल और आपकी त्वचा की विशेषताओं के लिए सफाई और मॉइस्चराइजिंग उत्पाद खरीदें। फार्मेसी या सुगंधशाला में सलाह के लिए पूछें आप सुरक्षात्मक सूर्य कारक (15 और 30 के बीच) के साथ मॉइस्चराइजिंग उत्पाद चुन सकते हैं। 30 से ऊपर एक सुरक्षात्मक कारक तेल त्वचा बना सकता है
    • एक सुखद और हल्का गंध के साथ दुर्गन्ध दूर करने का प्रयास करें, लोग आपके आस-पास रहने के लिए प्यार करेंगे।
    • एक होंठ बाम का प्रयोग करें, डरो मत यह लिपस्टिक या होंठ चमक नहीं है एक को 10 या अधिक की सुरक्षात्मक सौर कारक के साथ चुनें।
    • श्रृंगार से बचें जब तक आप एक लड़के बैंड या एक गुंडा बैंड का हिस्सा नहीं हो

    चेतावनी

    • ये युक्तियां सभी लड़कों के लिए प्रभावी नहीं हैं कुछ लोगों को, उदाहरण के लिए, अधिक आक्रामक मुँहासे की देखभाल और गहरी जलयोजन की आवश्यकता होती है। अनुशंसित दिनचर्या को कम से कम दो या तीन बार दोहराएं।
    • ये युक्तियां कुछ लोगों के लिए थोड़ी अधिक चरम हो सकती हैं, यह समझ में आता है कि आप नियमित रूप से एक्सफ़ोलीटिंग उत्पाद का उपयोग नहीं करना चाहते हैं कम से कम एक दिन स्नान करने और बेहतर परिणाम के लिए धीरे-धीरे शेष उपचार के करीब आने की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com