कैसे सुंदर लग रहा है

जब यह सौंदर्य रहस्य की बात आती है, तो सबसे महत्वपूर्ण यह जानना निश्चित रूप से है कि आप पहले से ही बहुत ही सुंदर हैं! कभी-कभी, हालांकि, यह अभ्यास बिल्कुल सिद्धांत का पालन नहीं करता है और जब आप नहीं करते हैं, तो अपने आप पर विचार करने में सक्षम हो सकते हैं सुनता

ऐसा आसान नहीं हो सकता। इस लेख में कुछ सुझाव हैं जो आपको यह नहीं भूलने में मदद करेंगे कि स्वभाव से, आप हर पल में पहले से ही सुंदर हैं और हर दूसरे व्यक्ति अपने तरीके से सुंदर है।

कदम

भाग 1

सुंदर महसूस करना सीखें
छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
1
एक डायरी में अपने सकारात्मक गुणों का वर्णन करें कृतज्ञता की एक डायरी बनाएं जिसमें आपकी विशेषताओं को उजागर और प्रशंसा करने के लिए आपको सबसे अधिक पसंद है। अपने सकारात्मक गुणों पर अपने ध्यान को ध्यान में रखते हुए, अपने बाहरी सौंदर्य से संबंधित और अपनी आंतरिक सुंदरता से संबंधित, आपके गुणों को नहीं खोना आसान होगा। जब भी आप किसी से संदिग्ध महसूस करते हैं या किसी कठोर टिप्पणी का सामना करते हैं, तो आप अपने जर्नल पेजों के माध्यम से फ्लिप कर सकते हैं ताकि आप अपने बारे में बहुत सी चीजों को याद कर सकें। अपनी डायरी को यथासंभव प्रभावी बनाने के लिए, निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें:
  • इसमें सभी आवश्यक प्रयास करें हर बार जब आप अपनी डायरी के पन्नों पर अपने विचारों को मुक्त करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे एक सुखी व्यक्ति बनने के लिए और अपने सकारात्मक गुणों के लिए अधिक आभार व्यक्त करने में सक्षम होने के इरादे से करें।
  • आप मात्रा को गुणवत्ता पसंद करते हैं केवल अपने सकारात्मक विशेषताओं के बारे में विचार करने की एक सतही सूची बनाने के बजाय कुछ विशिष्ट विशेषताओं के विवरण पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आपका वर्णन करने का आपका तरीका यथासंभव व्यक्तिगत है।
  • अपने दैनिक जीवन के लाभों को बेहतर ढंग से समझने के लिए, अपने सकारात्मक गुणों को अनुकूल स्थितियों और रिश्तों को प्रभावित करने का तरीका जानें।
  • सोचें कि आपका सकारात्मक गुण अचानक कम क्यों आ जाएंगे और आपका जीवन कितना और कैसे बदल जाएगा। यह अभ्यास आपको अपने लिए तुरन्त अधिक आभारी महसूस करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    2
    लोगों के साथ अपने संबंधों का विश्लेषण करें प्यार और स्वीकार करने के लिए सीखना आपको एक ही आंखों से आपको देखने की इजाजत देगी कि जो लोग आपको प्यार करते हैं वे आप को देखते हैं। सावधान रहें, हालांकि, यदि आप लोगों की कंपनी में अपने समय का एक अच्छा हिस्सा खर्च करते हैं, तो आप अगले दिन गंभीर रूप से न्याय करने के लिए तैयार रहते हैं, तो आप अपने सख्त नियम अपनाएंगे। यदि आपका मन उन विचारों से भी भर जाता है, जो आपको लगता है कि वे बदसूरत या अयोग्य हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आपके पक्ष में कोई है जो आपको इस थीसिस का समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास मित्रों और अच्छे लोगों का समर्थन नेटवर्क है जो आपसे प्यार करते हैं। लोगों से घिरे रहने से बेहतर कुछ भी नहीं है जो आपको हमेशा आपकी सहायता करने के लिए तैयार है और आप मजबूत, कुशल और आकर्षक महसूस कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    3
    अपने घर को सुशोभित करें आप अपने कमरे को पोस्टर या तस्वीरों के साथ पत्रिकाओं से अलग कर सकते हैं या इसे स्मृति चिन्ह और अपने स्वाद के सामान के साथ सजाने कर सकते हैं। एक आकर्षक माहौल में रहने से आपको बहुत ही सुंदर लग रहा है। याद रखें कि महत्वपूर्ण बात यह है कि आप किस स्थान के साथ अपने स्थान को सजाने हैं आप आप खूबसूरत समझते हैं, इसलिए बस पल के फैशन या डिजाइन का पालन न करें।
  • एक प्रकाश और नरम प्रकाश की पसंद पर ध्यान केंद्रित करें, उदाहरण के लिए, सफेद रोशनी बल्ब, एक शांत और सुरुचिपूर्ण वातावरण बनाने के लिए जो पर्यावरण में अधिक सुखद रहने देता है। आप भी स्वाभाविक रूप से और अधिक सुंदर लग रहा होगा।
  • ध्यान दें कि रोशनी की स्थिति बहुत परिणाम को प्रभावित करती है। प्रकाश की बीम जो आपके चेहरे को सभी दिशाओं से रोशन करती है, वह लाइनों और छायाओं को देखने के लिए अधिक कठिन बना देती है बाथरूम में, उदाहरण के लिए, दो तरफ रोशनी के साथ दर्पण के ऊपर स्थित प्रकाश की जगह।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    4
    एक के साथ दिन शुरू करेंसकारात्मक प्रतिज्ञान. हर सुबह आप अपने गुणों को अपने आत्मसम्मान का समर्थन करने के लिए उपयोग करके सकारात्मक गुणों को पहचानते हैं। दिमाग को सबसे वास्तविक और विस्तृत तरीके से प्रस्तुत करें, उन्हें पेश करने की तैयारी करें और उन्हें दुनिया के लिए प्रदान करें। दर्पण और सूची को अपने गुणों को जोर से देखें (उदाहरण के लिए आपकी सुंदर मुस्कान या अपने तरह का रास्ता) सबसे पहले आप बेवकूफ या अभिमानी महसूस कर सकते हैं, लेकिन समय न दें, आप अपने सबसे भयानक प्रशंसक होने और रिश्तेदार लाभों का आनंद लेंगे।
  • पोस्ट-इट, दर्पण और ब्लैकबोर्ड के बारे में अपने सकारात्मक बयान लिखें ताकि वे हमेशा दिखाई दे सकें।
  • संभवतः सबसे ज्यादा आशावादी रवैया विकसित करने के लिए और सकारात्मक विचारों का समर्थन करने के लिए, अपनी याद दिलाएं ताकि आप उन्हें जितनी बार संभव हो सके देख सकें।
  • छवि सुंदर लग रही है चरण 5
    5
    आसन पर ध्यान दें। एक अच्छी अवस्था न केवल आपको आत्मविश्वास और सक्षम दिखती है, बल्कि अपने आप को सकारात्मक संदेश भी भेजती है। आपका दिमाग, वास्तव में आपकी भावनाओं को आपके शरीर में लगातार व्यक्त करता है जब आप अपने पीठ को ईमानदार बनाते हैं और फर्श के बजाय आगे देखते हैं, तो आपका मस्तिष्क समझता है कि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं और दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हैं। जो लोग एक विघटित ढंग से एक अच्छी तरह से स्थापित स्थिति में बैठते हैं, वे एक सुरक्षित और अधिक निर्धारित दृष्टिकोण रखते हैं।
  • अपनी पीठ को थोड़ा पीछे मुड़कर रखने की कोशिश करें और अपनी सीने खुली और प्रमुख। एक सही मुद्रा मानते हुए आप लम्बे, पतला और आपके से ज्यादा आश्वस्त दिखाई देंगे।
  • छवि सुंदर लग रही है चरण 6
    6
    बेहतर संगीत की तुलना में अधिक बार सुनो संगीत आपको जीवन की प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा करने में मदद करता है कुछ शोधों से पता चला है कि संगीत, भाषा से पहले भी, हमारे आस-पास की दुनिया की भावनाओं और संबंधों को प्रभावित करता है। संगीत शैली चुनें जो आपको सबसे ज्यादा उत्तेजित करते हैं, पॉप से, रॉक करने के लिए, जाज के साथ, देश के संगीत में। सकारात्मक कंपनों को लगातार सुनना आपके मनोबल को उच्च रखेगा और सुंदरता के लिए प्रशंसा के आपके विचारों का समर्थन करेगा।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    7
    अपने जीवन में एक जानवर के स्नेह का स्वागत करें जब हमारी सुंदरता को समझना सीखने की बात आती है, तो जानवर हमें दो तरीकों से मदद करते हैं। सबसे पहले, वे हमें कुछ बहुत अच्छा, एक हमेशा खुश प्राणी की तलाश में बहुत समय बिताने का मौका देते हैं, इस प्रकार एक परिपूर्ण कंपनी बनते हैं। वे यह भी जानते हैं कि कैसे विश्वसनीय दोस्त बनने के लिए खुद को साबित करना और, मनुष्यों के विपरीत, बिना शर्त तरीके से प्यार करने और हमें उनके स्नेह देने की क्षमता होती है।
  • अपने जीवन में एक जानवर लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास इसकी देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय है एक पशु होने का मतलब दैनिक प्रतिबद्धताओं और जिम्मेदारियों को लेना है, लेकिन इससे प्राप्त लाभ वास्तव में बहुत विशाल हैं।
  • भाग 2

    अपने आप को ठीक से ख्याल रखना
    छवि सुंदर दिखने वाला चरण 8
    1
    सक्रिय रखें आप अपना वजन कम करने के अलावा, अवसाद के लक्षणों और हृदय रोग के जोखिम में कमी से वैज्ञानिक रूप से व्यायाम जोड़ा गया है। एक नियमित शारीरिक गतिविधि की नियमितता स्थापित करना और बनाए रखना आपको अच्छे मनोदशा, ऊर्जावान और स्वस्थ में महसूस करने की अनुमति देगा। यदि आपको आरंभ करने के लिए प्रेरणा मिलना कठिन लगता है, तो छोटे चरणों के साथ शुरू करें, उदाहरण के लिए, अपने साप्ताहिक दिनचर्या में तेज चलकर प्रवेश करें। आप अपने कार्यक्रम और अपनी जीवनशैली के अनुसार धीरे-धीरे अपने वर्कआउट्स (हृदय और ताकत के लिए) की तीव्रता में वृद्धि कर सकते हैं
    • अधिक से अधिक प्राप्त करने का प्रयास करें लचीलापन शरीर का अधिक लचीला बनने के लिए प्रशिक्षण के साथ आप अपने शरीर को उस चीज़ पर विचार करना सीखेंगे जो निरंतर विकसित हो रहा है और बदल रहा है।
  • इमेज शीर्षक से फुज सुंदर चरण 9
    2
    आप मुस्कान। जब आप जागते हैं तो क्या आपको कभी प्रसन्नता से महसूस हुआ है? इतनी अधिक है कि जब आप शीघ्र ही पोस्ट ऑफिस पर अपने आप को मिलते-जुलते हुए भी मुस्कुराते हुए बंद नहीं कर सकते हैं? इस तरह के अनुभवों को आप अपने द्वारा और अन्य लोगों द्वारा जिस तरह से अनुभव किया गया है, उसे बदलने की वास्तविक संभावना प्रदान करते हैं उनकी मुस्कान दिखाने के लिए संघर्ष करने वाले लोगों की तुलना में, जो अधिक मुस्कुराते हैं, वे अधिक ईमानदार, वास्तविक, मिलनसार और सक्षम भी होते हैं। यहां तक ​​कि जब आपको लगता है कि आपको मुस्कुराहट करने का कोई कारण नहीं है, तो मुस्कुराहट आपको खुशहाल महसूस कर देगा।
  • याद रखें कि उचित दंत चिकित्सा देखभाल बनाए रखने से आप अधिक सुरक्षित रूप से मुस्कुरा सकते हैं ब्रश और दांत के फॉल्स को नियमित रूप से प्रयोग करें और हर भोजन के बाद अपना मुँह खा जाने के द्वारा क्षय के खतरे को कम करें और हर बार जब आप शर्करा में कुछ पी रहे हों
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है 10
    3
    जिन गतिविधियों में आपको लगता है कि आप कुशल हैं, समर्पित हैं। अपनी प्रतिभाओं और क्षमताओं को बाहर लाने वाली चीजें जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें। पूर्ति की भावना का क्या हिस्सा है जो हम आंतरिक सौंदर्य के रूप में देखते हैं इसका एक हिस्सा है। यह एक स्पष्ट अवधारणा की तरह लग सकता है, लेकिन कभी-कभी स्कूल या काम जिम्मेदारियों को अधिक ले सकते हैं और हमें उन गतिविधियों की उपेक्षा कर सकते हैं जिनमें हम वास्तव में कुशल हैं, जिससे हमें हमारी प्रतिभाओं को पोषण देने से रोका जा सके।
  • उदाहरण के लिए, यदि लेखन आपके वर्कहार्स है, तो गद्य और कविता के लिए समर्पित है जब आपके पास खाली समय है यदि आप खेल में कुशल हैं, तो प्रतियोगिता की एक स्वस्थ खुराक की गारंटी के लिए सप्ताहांत पर चलने वाली टीम में शामिल हों।



  • छिपी सुंदर चरण 11 नाम की छवि
    4
    स्वस्थ भोजन याद रखें कि स्वस्थ भोजन बिल्कुल भी परहेज़ नहीं है। आहार दीर्घकालिक पर अस्थायी और अस्थिर हो जाते हैं। स्वस्थ भोजन का मतलब है कि खाने की आदतों को बदलना है, उदाहरण के लिए खरीदारी की सूची में अधिक मात्रा में फल, सब्जियां और साबुत अनाज शुरू करने और पकाया व्यंजनों की विविधता के विस्तार के द्वारा। यदि आप आमतौर पर वसा, शर्करा और नमक से भरपूर व्यंजन खाते हैं, तो मात्रा को काफी कम करने की कोशिश करें।
  • कुंजी संतुलन में है, इसलिए कुछ यादृच्छिक रियायतें ठीक से खाने का हिस्सा हैं। यदि आप कभी-कभी आइसक्रीम की इच्छा से मोहभंग महसूस करते हैं, तो इसे किसी गंभीर तरीके से नकार दें, इस बिंदु पर यह विनियमन की अवधारणा को खेलने में आता है।
  • अपने आप को कुछ देना जो आपको पसंद है यह महसूस करने में सक्षम होने का एक तरीका है कि जिस तरह से आप अपने आप का इलाज करते हैं वह बहुत ही आपके मन और आत्मसम्मान को प्रभावित करता है।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    5
    आराम करने के लिए जानें जब आप आरामदायक और आराम से महसूस करते हैं, तो आपके आसपास के लोग सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, जिससे आप आकर्षक और महत्वपूर्ण महसूस कर सकते हैं। प्रतिबिंबित करें, जब आप एक आत्मविश्वासवान व्यक्ति देखते हैं, तो आप सहायता नहीं कर सकते हैं, लेकिन एक आराम से रहने के लिए चाहते हैं। निम्नलिखित तकनीकों को शरीर के तनाव को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इस पर आपका ज्ञान गहरा है:
  • प्रगतिशील मांसपेशी छूट
  • योग
  • सचेत श्वास
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है 13
    6
    उपयुक्त कपड़े चुनें जब आप जो पहनते हैं वह आपको शारीरिक रूप से असहज महसूस करता है, आपके शरीर के साथ दुश्मनी के संबंध विकसित करना शुरू करता है, नकारात्मक चित्र प्राप्त करता है उन कपड़े पहनने का प्रयास करना जो आपके आंकड़े को बढ़ाने में सक्षम नहीं हैं, केवल आपको गलत महसूस करने के लिए मजबूर करेंगे: बहुत मोटी, बहुत पतली, बहुत अधिक या बहुत कम
  • विशेष रूप से, एक महिला होने के नाते, आपके आंकड़े के अनुकूल कपड़े पहने हुए आपकी खुद की धारणा को सुधारने में मदद कर सकते हैं और सामाजिक, व्यक्तिगत और व्यापार में आपके बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने दृष्टिकोण को और अधिक सुंदर महसूस करने के लिए बदलें
    छवि सुंदर दिखने के चरण 14
    1
    सौंदर्य की मूल बातें जानने के लिए जानें सुंदरता का विचित्र पहलू यह है कि हम यह सोचने के लिए कभी भी रोकते हुए बिना एक बहुत ही उच्च मूल्य देते हैं कि सामान्य रूप से, पारंपरिक रूप से आकर्षक लोगों को माना जाता है दूसरों की तुलना में खुश नहीं होता है याद रखें कि जो हमारी खुशी को प्रभावित करता है वह हमारी उद्देश्य और आशा की भावना है, साथ ही साथ हमारे रिश्तों से पूरा होने की भावना भी है। इसका अर्थ यह है कि, महान सार्वभौमिक डिजाइन में, भौतिक पहलू से अधिक महत्वपूर्ण कारक हैं जो हमारे जीवन की कल्याण और खुशी को प्रभावित करते हैं।
  • छवि का शीर्षक फुला सुंदर चरण 15
    2
    अपनी नकारात्मक आंतरिक बातचीत को बदलें यह किसी एक कंपनी में हमारे दिनों का सामना करने के लिए असामान्य नहीं है "आवाज़" आंतरिक रूप से निराशावादी और महत्वपूर्ण विचारों को दोहराते हुए हमें याद दिलाते हैं, उदाहरण के लिए, कैसे गलफुल्लाह हमारे गाल हैं, या हमारे आंदोलनों को अजीब रूप से सकारात्मक बात ये है कि हमारे निपटान में हमारे पास एक हथियार है, हमारे पास इस तरह के प्रतिकूल विचारों का जवाब देने का अवसर है। उन कठोर संदेशों को एक ही विषय के बारे में तटस्थ विचारों से बदलें, उदाहरण के लिए अपने गालों के गुलाबी रंग के बजाय उनके आकार की ओर ध्यान केंद्रित करना।
  • समय के साथ आप एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं और पहलुओं को उजागर करके उस आवाज़ को चुनौती देने की कोशिश कर सकते हैं कि आप इसे खुद को बंद करने के लिए सबसे अधिक पसंद करते हैं उसे पता करें कि लोग आपको आकर्षक क्यों विचार कर सकते हैं, उदाहरण के लिए आपको कामुक होंठ या चुटकुले को बताने की एक असाधारण क्षमता हो सकती है।
  • जल्द ही आप यह देख पाएंगे कि भौतिक गुण और विशेषताएं क्या हैं जो आपको आकर्षक बनाती हैं।
  • छवि सुंदर दिखने के चरण 16
    3
    अपने बाहरी रूप को स्वीकार करें. आपके बाहरी रूप को स्वीकार करने में सक्षम होने के लिए एक आसान काम नहीं हो सकता है, खासकर यदि आप दूसरों के फैसले को ज्यादा वजन देते हैं और इसके बारे में चिंता करने के लिए करते हैं आप चाहिए दिखाई देते हैं। अपने आप के लक्षणों के बारे में सोचें और जो आप बदलना चाहते हैं और उनको समझने का प्रयास करें, आपकी राय क्या है, यह उन सभी विशेषताओं का संयोजन है जो स्वयं को आकार देते हैं जब आप अपनी विशिष्टताओं को पारंपरिक मानकों से खुद को दूर करते हैं, तब भी उस व्यक्ति पर गर्व रहें, जो आपके पास है और आपके पास है।
  • अपने ध्यान को अन्यत्र स्थानांतरित करके, अपने शारीरिक स्वरूप से दूर रखें अपने दर्पण को बहुत अधिक समय न दें! जिन लोगों के पास नकारात्मक छवि होती है वे हमेशा उनकी विशेषताओं और दोषों पर केंद्रित रहती हैं, और स्वयं पर भी ध्यान केंद्रित करते हुए वे अत्यधिक आत्म-आलोचक बनने का जोखिम उठाते हैं।
  • छवि सुंदर लग रही है 17 चरण
    4
    यथार्थवादी रहें अपने आप की तुलना करना बंद करो आप दूसरों को कैसे सोचते हैं जब आप एक मॉडल या एक प्रसिद्ध व्यक्ति को देखते हैं, अपने आप के साथ तुलना करने की बजाय, इसे एक आनुवांशिक विसंगति के रूप में समझने की कोशिश करें और न ही सुंदरता के मानक के रूप में। हम एक ऐसी संस्कृति में रहते हैं जो सुंदरता के पूरी तरह अवास्तविक सिद्धांतों को स्थापित करता है, इस कारण यह हमारी असाधारणता को रोशन करने में सक्षम होने के लिए मौलिक महत्व का है।
  • अपनी कमी के बजाय अपनी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो और सभी अनूठी विशेषताओं का संग्रह करें जो आप दुनिया की पेशकश करने में सक्षम हैं।
  • जब भी आप अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति से तुलना करने के लिए प्रलोभन महसूस करते हैं, तो ईर्ष्या के साथ इसे देखने के बजाय उसके गुणों की सराहना करने का प्रयास करें। कई मतभेदों से हैरान रहें, जो कि दुनिया की विशेषताएँ हैं और सोचें कि जीवन को उबाऊ कैसे होगा यदि हम सभी को समान उपहार मिले।
  • सच्चाई यह है कि जब आप किसी दूसरे व्यक्ति से तुलना करते हैं तो आप अपनी उपस्थिति की तुलना कर रहे हैं आंतरिक उसकी उपस्थिति पर बाहर. इसलिए आपको निराश होना चाहिए क्योंकि आप अपने बारे में बहुत व्यापक ज्ञान रखते हैं, खासकर जब उन छोटे और घृणास्पद रहस्यों की बात आती है, जो हर किसी को निजी रखना पड़ता है।
  • इमेज का शीर्षक, फुला सुंदर चरण 18
    5
    प्रशंसा स्वीकार करना सीखें सुंदर महसूस करने में सक्षम होने के लिए आप स्वयं को दूसरों से व्यक्त सकारात्मक राय का स्वागत करने के लिए सीखने से मुक्त नहीं कर सकते। कभी-कभी एक अप्रत्याशित तारीफ प्राप्त करने से आश्चर्य या भ्रम पैदा हो सकता है, इतना कि कोई अप्रिय संकेत दिखाई देता है शर्मिंदगी से लिया गया, लोग कहकर जल्दबाजी का जवाब देते हैं "ओह ..." या "यह सच नहीं है"। अगली बार जब आप एक बधाई प्राप्त करते हैं, तो आपको एक सकारात्मक धन्यवाद के साथ जवाब देने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए एक साधारण एक "धन्यवाद", भूलने के बिना कि समय महत्वपूर्ण है।
  • एक विलम्बित धन्यवाद-आप भ्रम पैदा कर सकते हैं, जबकि एक बहुत ही समय पर एक दूसरे व्यक्ति के शब्दों को अतिव्यापी कर सकता है।
  • कुछ मामलों में आप एक सरल धन्यवाद से परे जाने में सक्षम होंगे, विषय को गहरा कर दें या एक नए वार्तालाप को जीवन देने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यदि आप चाहें, तो आप खुद को बधाई देने के द्वारा पक्ष वापस कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    6
    अपनी प्रगति का आनंद लें वर्षों से की गई प्रगति को पहचानने में सक्षम होने के नाते हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि अतीत के कई परिस्थितियों में आप विकसित करने और परिपक्व होने के प्रबंधन के द्वारा आप में से सबसे अच्छे भाग्य में सफल रहे। हो सकता है कि आपने अपनी त्वचा को सफलतापूर्वक संभालने में कामयाबी हासिल कर ली है या कार्यस्थल या निजी में अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर लिया है। प्राप्त किए गए कई लक्ष्यों को पुनः प्राप्त करने के लिए पुराने फोटो एलबम ब्राउज़ करें। मुस्कुराहट, यह देखकर कि आप वर्तमान के मुकाबले अजीब और अजीब कैसे देखते हैं और आपके द्वारा बनने वाले व्यक्ति की प्रशंसा करते हैं
  • टिप्स

    • याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप आकर्षक मानते हैं वह आपको ध्यान नहीं देता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप सुंदर नहीं हैं
    • लंबे समय के लिए अपने आप को आईने में देखने के बारे में शर्मिंदा महसूस न करें, अपने आप में मुस्कुरा कर और उस व्यक्ति के बारे में अच्छा महसूस करें जिसे आप कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • अपने स्वास्थ्य की कीमत पर वजन कम करने की कोशिश मत करो, खतरनाक गोलियां लेना या भोजन छोड़ना। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो इसे संतुलित तरीके से करें, संतुलित आहार और व्यायाम करें। पतला होने का मतलब जरूरी नहीं कि सुंदर होने का मतलब है, जबकि स्वस्थ होने के कारण निश्चित रूप से सौंदर्य के मुख्य सिद्धांतों में से एक को दर्शाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com