प्रार्थना पुस्तक कैसे रखो

प्रार्थना के माध्यम से भगवान को संबोधित करने के लिए कई तरीके हैं और यहां तक ​​कि कुछ चीजों से बचने के लिए प्रार्थना करने का एक तरीका एक डायरी लिखना है (ऐसा कुछ जो प्रार्थनाओं का संग्रह है) आप आश्चर्यचकित होंगे कि भगवान आपके अनुरोधों का उत्तर देंगे क्योंकि आप उन्हें ट्रैक करते हैं।

कदम

मेक ए प्रार्थना जर्नल चरण 01 शीर्षक वाली छवि
1
एक डायरी लें. कोई भी नोटबुक ठीक तब तक ठीक होगा जब तक कि इसमें मुफ्त पृष्ठ हों और कोई अन्य लिखित अंदर न हो। यह एक नोटबुक या एक डायरी हो सकती है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, मूल बात यह है कि इसमें कम से कम 70 पृष्ठ हैं, इसलिए यह थोड़ी देर तक चलेगा।
  • मेक ए प्रार्थना जर्नल चरण 02 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक छुपा स्थान खोजें. आप अपनी प्रार्थनाओं को डायरी में और व्यक्तिगत चीजें भी लिखेंगे जो आप दूसरों को नहीं जानना चाहते हैं। आपको किसी को नहीं बता देना चाहिए, जहां आप डायरी को छिपाते हैं बेहतर अभी तक: किसी को इसके अस्तित्व के बारे में पता होना चाहिए ऐसी चीज़ों को ढूंढना कठिन है जो आप नहीं ढूंढ रहे हैं।
  • मेक ए प्रार्थना जर्नल चरण 03 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने एनोटेशन लिखें. चाहे आप उन्हें कैसे लिखते हैं, बस इसे करें तिथि रखना सुनिश्चित करें भविष्य में, आपको यह जानना होगा कि आपने अपनी प्रार्थनाएं कब लिखी हैं। जब आप लिखते हैं, कुछ भी उपेक्षा न करें, अपनी प्रार्थना तैयार करें क्योंकि यह आपके सिर में पैदा होता है। लिखो जैसे कि आप उससे बात कर रहे थे। भगवान से बात करें



  • मेक ए प्रार्थना जर्नल चरण 04 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने नोट्स फिर से पढ़ना. एक बार जब आप अपना विचार लिखा करते हैं, तब तक उन्हें पढ़ने तक नहीं जाएं जब तक कि डायरी समाप्त नहीं हो जाती। इस बिंदु पर आप पन्नों में वापस जा सकते हैं और अपने शब्दों को कवर कर सकते हैं। आपको आश्चर्य होगा जब आपको पता होगा कि आपके सभी अनुरोधों का उत्तर दिया गया है। यह एहसास एक अद्भुत बात है कि प्रार्थना काम करता है जब ईश्वर आपके प्रश्नों का उत्तर देता है, कभी-कभी आप इसे ध्यान में रखते हैं, तो दूसरों को इसका जवाब नहीं मिलता है क्योंकि इसका जवाब आपसे उम्मीद कैसे करते हैं।
  • मेक ए प्रार्थना जर्नल चरण 05 का शीर्षक चित्र
    5
    प्रार्थना के दौरान जिन लोगों के बारे में आप सोचते हैं उनके नामों को लिखना और विशेष रूप से आपके अनुरोधों के कारण पर विचार करें, ताकि आप समझ सकें कि आप दूसरों के लिए मध्यस्थता लिख ​​सकते हैं। इन लोगों के लिए आशीषों को शामिल करके भगवान की स्तुति करो, न सिर्फ आपके लिए, क्योंकि आप चाहते हैं कि आप सभी को अपनी प्रार्थनाओं में क्या प्राप्त करें।
  • टिप्स

    • हर दिन लिखने का प्रयास करें भगवान आपके पूरे ध्यान और एक पूर्ण संबंध के हकदार हैं। रिश्ते बनाने का एकमात्र तरीका निरंतर प्रतिबद्धता है।
    • डायरी को छिपाने के लिए याद रखें जब आप लिखते हैं तो कुछ भी मत भूलना, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह शर्मनाक है, भगवान आपके पास क्या कहने के लिए सब कुछ सुनना चाहता है। लोगों को डायरी पढ़ना न दें, यह आपके और भगवान के बीच एक निजी बात है।
    • यदि आप नहीं जानते कि क्या लिखना है, तो नियमित रूप से एक प्रामाणिक प्रार्थना लिखें
    • समय-समय पर (एक महीने या हर तीन बार) एक बार फिर से देखने के लिए डायरी पढ़ने के लिए कि आपकी प्रार्थना का उत्तर दिया गया है या नहीं।
    • हमेशा एक ही शब्द दोहराना न करें, एक लंबे समय के लिए सावधानीपूर्वक प्रार्थना करो। "देखो, यहोवा का हाथ बचने के लिए बहुत छोटा नहीं है, न उनके कानों को सुनना बहुत कठिन है" (यशायाह 59: 1)। इसलिए, विश्वास रखिए कि भगवान सुनता है और जानता है, जैसे यीशु ने सिफारिश की:

      "और प्रार्थना करते वक्त, पूंजीवादियों की तरह अत्यधिक अफवाहों का इस्तेमाल न करें, जो सोचते हैं कि वे अपने शब्दों के बहुत से शब्दों के लिए पूर्ण हैं। इसलिए उन के समान न हो, क्योंकि तुम्हारे पिता उससे पूछने से पहले आप की ज़रूरतों को जानते हैं।" (मैथ्यू 6: 8)।
    • यदि आप "लेखक के ब्लॉक" का आरोप लगाते हैं तो बस बाइबल से एक उद्धरण का उद्धरण करें, इसका अध्ययन करें और इसे तब तक काम करें जब तक कि आप प्रेरणा नहीं पाते।
    • यदि आपके परिवार के किसी भी सदस्य को डायरी मिलती है (क्योंकि आप उन्हें अपने रहस्यों को नहीं जानना चाहते हैं), उन्हें नम्रता से न पढ़ें और न ही डायरी के अस्तित्व के बारे में किसी और को बताने के लिए कहें। उन्हें सूचित करें कि यह एक विशेष बात है और आप इस तथ्य की सराहना करेंगे कि आपके लेख आपके और भगवान के बीच एक निजी मामला बने रहे।
    • स्तुति के रूप में कुछ प्रार्थनाओं का सूत्र और आप जिस तरह से जीते हैं, उसे भगवान की महिमा के लिए याद रखें।
    • ईमानदारी से प्रार्थना करो और भगवान की कृपा में शेष के द्वारा अपने जीवन में अपनी सफलता से समझौता करने से बचें विश्वास करना जारी रखें, निराशा न करें

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आपको परवाह नहीं है कि अन्य लोगों ने डायरी पढ़ी है, तो इसे किसी भी तरह छिपाएं।

      "और जब आप प्रार्थना करते हैं, तो कपटियों की तरह मत बनो - क्योंकि वे सभाओं में खड़े हुए और सड़कों के मंत्रियों के सामने खड़े प्रार्थना करना पसंद करते हैं। मैं आपको सच्चाई में बताता हूं कि यह वह पुरस्कार है जो कि उनके पास है। परन्तु जब आप प्रार्थना करते हैं, तो अपने कमरे में जाएं, और अपने पिता को गुप्त में प्रार्थना करने के लिए दरवाजा तोड़ दें - और जो गुप्त में देखता है, वह तुम्हारा प्रतिफल देगा।" (मैथ्यू 6: 5-7)

      भगवान नहीं चाहता कि आप अपनी प्रार्थनाओं को दिखाए, इसलिये इस बारे में घमंड मत करना।
    • किसी को अपनी डायरी खोजने की अनुमति न दें, जब तक आपको पढ़ना मन न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com