मानसिक टैटू कैसे निकालें

"मानसिक टैटू" वे मानसिक चिंतन हैं। वे बादल और आपके दिमाग को दूषित करते हैं, और कभी-कभी वे आपको खुश होने से बचाते हैं। यहां तक ​​कि अगर उन्हें नहीं देखा गया है, तो वे अपने कार्यों, प्रतिक्रियाओं, और मानसिक प्रक्रियाओं में खुद को प्रकट करते हैं, और अक्सर वे नकारात्मक छाप हैं। यदि शरीर पर टैटू प्रदर्शनियां हैं, तो क्या हम मानसिक टैटू को बाधाओं के रूप में मान सकते हैं?

यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें बहाने के साथ छिपाने की कोशिश करते हैं, distractions, या overlaps, मानसिक टैटू देखा और उनकी दृढ़ता से क्षतिग्रस्त कर रहे हैं हालांकि, आप उन्हें थोड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ समाप्त कर सकते हैं। सिद्धांत अभ्यास से ज्यादा आसान है, लेकिन एक बार जब आप मानसिक टैटू से छुटकारा पाने का फैसला किया है और आप वास्तव में शामिल हो जाते हैं, तो आपका जीवन बेहतर होगा।

कदम

छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 1
1
चलने की सरल विधि का उपयोग करें मानसिक टैटू और नकारात्मक मानसिक रुख शून्य में विकसित होते हैं। इस शून्यता को अपने दिमाग में बनाने की अनुमति न दें उन चीजों के लिए अपनी जिज्ञासा बढ़ाएं, जो आपको और उससे आगे की ओर बढ़े, और खुद को सोचने का विशेषाधिकार प्रदान करें। हर क्षण की नवीनता को अपने होश को उत्तेजित करने दें। अपने प्रश्न पूछिए, अपने आप को क्लासिक प्रश्न पूछते रहें: क्या, क्यों, कब, कहाँ और कैसे एक जिज्ञासु मन एक खुले दिमाग है, एक सर्वज्ञानी दिमाग नहीं है (जिसके बदले वह जल्द ही अहंकार और नवेली की ओर बंद हो जाता है)। केवल एक खुले दिमाग रचनात्मक हो सकता है एक मनोहर मन रचनात्मक नहीं हो सकता है
  • 2
    जब आप अपना मन खोलते हैं, तो यह रचनात्मकता से भरा जा सकता है, सकारात्मकता नवीनता है नकारात्मक मानसिक रुख और मानसिक टैटू को स्थानांतरित किया जा सकता है और हटाया जा सकता है।
  • एक अजीब रवैया एक विशेष रूप से दिमाग को संवेदनशील बनाता है, इससे उन चीजों को समझने में सक्षम हो जाता है जो अन्यथा अनदेखी कर लेते।
  • छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 2
    3
    हिरन करना बंद करो सबसे हानिकारक टैटू हर परिस्थिति के लिए बलि का बकरा ढूंढने और ढूंढने की प्रवृत्ति है। अपने आप को स्वतंत्रता से मुसीबत न करें और जिम्मेदारियों से दूर न करें। अपने आप को हर बार जब आप एक समस्याग्रस्त पेश हालांकि यह एक सक्रिय रवैया करने के लिए समस्याओं के बिना एक जीवन है, वास्तव में यह तभी संभव है यदि आप समस्याओं को दूर किया जा सकता है बनाने के लिए सहमत हैं, धन्यवाद आशा है कि करने के लिए उचित है यातना देने बंद करो। इसका मतलब यह है कि हर बार एक समस्या पैदा होने पर आपको अपनी आस्तीन को रोल करना पड़ता है, और आपको अपने जीवन की गुणवत्ता का प्रयास करने और सुधारने के लिए इसका सामना करना पड़ता है। समस्या होने से कभी समस्या नहीं होती है एक बार जब आप समस्याओं को अपने जीवन का एक अभिन्न हिस्सा यह अनायास आप मजबूत और अधिक सक्षम, और नकारात्मक मानसिक टैटू से अधिक मुक्त अनुभव होगा होगा हल करने के लिए प्रवृत्ति बना दिया है।
  • छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 3
    4
    मित्रों, परिचितों और यहां तक ​​कि अजनबियों के विचारों को अपना मन खोलें एक टैटू मन पूर्वाग्रहित विचारों के अधीन है और बाह्य सुझावों के लिए बंद है अपने विचारों को मित्रों, सहकर्मियों और अजनबियों के विचारों, विचारों और विचारों के बारे में खोलें। जब आप इन विचारों और मूल्य के वैकल्पिक बिंदुओं के मूल्य को महसूस करते हैं तो आप अपनी सोच और आपके फैसले की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए इस वृद्धि की समझ और सहानुभूति का उपयोग करना शुरू कर सकेंगे।
  • छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 4
    5
    प्राप्त लक्ष्यों की स्थापना करें, और उन तक पहुंचने के लिए सुनिश्चित करें। नकारात्मक सोच के मुख्य कारणों में से एक निजी क्षेत्र में विफलता है या नहीं professional- केवल विफलता लेकिन - सबक है कि जीवन हमें देता है के भाग के रूप में स्वीकार करने के लिए, लेकिन असफलता से सीखने और बढ़ने की अक्षमता,। जब नकारात्मक और व्यक्तिगत लक्ष्यों को पर्याप्त नहीं है, तो नकारात्मक सोच हमारे मन में पकड़ सकती है। किसी की ताकत या कमजोरियों का गलतफहमी अक्सर प्राप्त लक्ष्यों को स्थापित करने की ओर अग्रसर नहीं होता है, इसलिए किसी के जीवन में एक उद्देश्य बनाने से बचने के लिए कई बहाने की मांग की जाती है। अगर आप दूसरों को निर्णय लेते हैं और नियमों को बदलते हैं, तो आप अपने जीवन में महसूस करने के बदले बदनाम होंगे। इसके बजाय, अपने आप को जानने की कोशिश करें, अपने आप को समझें और लक्ष्यों को स्थापित करते समय अपने आप में रहें इस तरह आप सफल हो सकते हैं और आप अपनी दिवालियापन को दूर रख सकते हैं। इसके अलावा, असफलताओं से निराश मत हो, लेकिन उन्हें एक गलती पर विचार करें जो आपको सिखाता है कि अगली बार बेहतर कैसे करें।



  • छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 5
    6
    हमेशा असंतुष्ट महसूस करना बंद करो सतत असंतोष एक स्पष्ट संकेत आप एक मानसिक दृष्टिकोण negative- सकारात्मक व्यक्ति दूर एक किलोमीटर से आप पता लगा सकते हैं है और स्पष्ट परतों चलाने के (इसलिए सकारात्मकता के लिए और अधिक नकारात्मकता को आकर्षित करने) की कोशिश करेंगे कि है। अपनी असंतोष और आपकी अपूर्ण इच्छाओं से अवगत होने के लिए ठीक है, लेकिन यह जागरूकता आपको निराश नहीं करनी चाहिए या आपको हार मानना ​​चाहिए क्योंकि हमेशा की तरह "बहुत मुश्किल" या "समाप्त"। यहां तक ​​कि अगर आप निराश महसूस करते हैं तो आपको इसे दूसरों के प्रति रवैया दिखाने के लिए नहीं चाहिए दरअसल, आपको इस सजगता को अपने सपनों का एहसास करने की कोशिश करने के लिए प्रेरक के रूप में उपयोग करना चाहिए, और जो आपने पहले ही हासिल किया है उसके लिए आभारी होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 6
    7
    शिक्षा के अपने स्तर (या कमी) के प्रभाव को अधिक महत्व न दें अज्ञानी होने या पर्याप्त शिक्षित नहीं होने के बारे में सोचकर आप सबसे अधिक आत्म-विनाशकारी टैटू में से एक हो सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि उच्च स्तर की शिक्षा नकारात्मक टैटू को प्रभावित कर सकती है: अहंकार, अत्यधिक नैतिकता, सामाजिक स्थिति के साथ असंतोष या पिछली विफलताओं के प्रति संवेदनशीलता। जो भी आपके मामला है, आपको समझना चाहिए कि विद्यालय में प्राप्त शिक्षा शिक्षा से अलग है। शिक्षा जीवन के अनुभवों से प्राप्त होती है, जिन लोगों को आप मिलते हैं, वे चीजें जो आप खोजते हैं, और जिस वातावरण में आप प्रत्येक दिन चलते हैं और देख रहे हैं। जो लोग बहुत कम या नहीं सभी शिक्षित हैं वे अक्सर जीवन के तथ्यों के बारे में बेहतर जानकारी देते हैं। कम शिक्षित लोग अक्सर बहुत सफल होते हैं क्योंकि उनके दिमाग पूर्व-धारणा से मुक्त होते हैं, जो शिक्षा को पैदा कर सकते हैं। जिन लोगों ने उच्च शिक्षा का स्तर हासिल किया है और इसलिए उन्हें लगता है कि उनके पास एक है "उच्च सामाजिक स्थिति" असल में, वे नए विचारों और दूसरों के प्रति सहानुभूति की कमी को बंद कर सकते थे, फलस्वरूप वे सफल नहीं हो सकते। इन दोनों प्रकार के लोग बेहतर काम करेंगे
  • यह समझने के लिए कि विश्वविद्यालयों और डिग्री शिक्षा के स्तर की स्थापना नहीं करते हैं और किसी व्यक्ति की जानबूझकर या जीवन का सामना करने की उनकी क्षमता का निर्धारण भी नहीं करते हैं।
  • इसके बजाय, यह समझने की कोशिश करें कि उन्हें अभी सीखने का सबसे तेज़ तरीका सीखने और ढूंढने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 7
    8
    अपने समस्याग्रस्त स्थिति को देखने के अन्य बिंदुओं से पुन: स्वरूपित करें। अक्सर एक स्थिति निराशाजनक और समाधान के बिना दिखती है कई मामलों में, यह निराशावाद वास्तविकता के अनुरूप नहीं है, विशेषकर जब यह इस तथ्य पर आधारित होता है कि हम पीड़ितों पर विश्वास करते हैं और उन चीजों की कल्पना करते हैं जो मौजूद नहीं हैं। स्थिति को अलग तरह से सुधारने की कोशिश करें, जब तक कि आप उस दृष्टिकोण को समझें जो इसे स्वीकार्य बनाता है और शायद आपको सही फैसला करने की अनुमति दे।
  • छवि शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 8
    9
    जागरूक और सकारात्मक मानसिक टैटू के तथ्यों क्या हम शरीर पर टैटू मिलता है, और दूसरों को देख सकते हैं, हमारे दिमाग में हम टैटू के रूप में जितना महत्वपूर्ण नहीं है क्या हम मन में टैटू है की काफी आलोचना, उम्मीदों और सीमाओं कि अन्य जन कोई टैटू है कि हम चुना है या करना चाहता था द्वारा लगाए गए कर दिया है से आता है, लेकिन वे, कर्तव्य और निष्ठा की भावना से पैदा होते हैं खो आत्मविश्वास से , और दूसरों को खुश करने की अत्यधिक इच्छा इसके बजाय, सकारात्मक, सफल, और ऊर्जावान टैटू को सफलता हासिल करने के लिए बिल्कुल आवश्यक है और वे टैटू हैं जिन्हें हम चुन सकते हैं और जिनके लिए वे कामयाब हुए हैं। तो आपको जानबूझकर (और अनिवार्यतः अवचेतन) से टैटू बनाने को जारी रखने का प्रयास करना चाहिए जो प्रभावित करते हैं केवल जीत और अच्छी तरह से जीने। टैटू को छापने और पोषण करते हैं जो दर्शाते हैं कि आप क्या चाहते हैं, लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, और सफलताओं को हासिल करना चाहते हैं। बनाएँ और मानसिक रूप से चुनें कि आप प्रत्येक दिन क्या हासिल करना चाहते हैं।
  • सहायता के बिना एकाग्रता प्राप्त नहीं की जाती है इसके लिए प्रयास और जागरूक ध्यान की आवश्यकता है हालांकि, एक बार जब आप ध्यान केंद्रित कर लेते हैं तो आप अपनी कई इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं क्योंकि आप जरूरी काम करने के लिए एक सचेत प्रयास करते हैं, और आप अपने बेहोश अनुभवों को अधिक प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित करते हैं।
  • टिप्स

    • जैसा कि आप परिवर्तन की इस प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं, आपके आस-पास के लोग सबसे बड़ी बाधा हो सकते हैं। उनके साथ धैर्य रखें और अपने लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए निर्धारित करें। कभी-कभी दूसरों की आशंका और असुरक्षा का मतलब यह है कि वे नहीं चाहते हैं कि हम बदलाव और सुधार करें: आप अपने बोझ नहीं ले सकते, आप केवल अपने लिए सुधारना चुन सकते हैं।
    • सफल होने के नाते दूसरों की कीमत पर जीत से बेहतर है आप बेहतर सोयेंगे और आपके पास भविष्य में और अधिक संसाधन होंगे। यदि आप लोगों का लाभ उठाते हैं या आप अपनी सफलता के लिए चढ़ाई के दौरान बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो सफलता तब खत्म हो जाएगी जब आप विलुप्त हो जाएंगे, और उन्हें याद होगा कि आप कौन हैं
    • नकारात्मक टैटू हटाने के दौरान बहुत सावधानी बरतें भावनाओं और आवेगों को बे पर रखा जाना चाहिए।
    • अपने साथियों और वृद्ध लोगों की सलाह और मार्गदर्शन स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर आप कहा जा रहा है कि सभी ऐसा करने के लिए नहीं है, अन्य लोगों के अनुभवों को जानकारी और मार्गदर्शन के महत्वपूर्ण स्रोत सबसे अच्छा मार्ग गलतियों को पहले से ही दूसरों के द्वारा किए गए से बचने के लिए पर avviarti कर रहे हैं। याद रखें कि जो कुछ पहले से मौजूद है वह खोजना समय की बर्बादी है: पीढ़ियों के अनुभव का लाभ उठाएं जो आपने पहले किया था।

    चेतावनी

    • जल्दी में मत हो अगर आपको बहुत जल्दी से अच्छे परिणाम होने की उम्मीद है तो आप निराशा और हताशा का अनुभव कर सकते हैं।
    • आपकी मानसिक टैटू अच्छी तरह से निहित हैं और अंत में उन्हें समाप्त करने के अंत होगा आपको निरंतर और आत्मविश्वास होना चाहिए आप इसे से छुटकारा पाने में सक्षम हैं, और आप ऐसा करेंगे
    • परीक्षण से आगे बढ़ें और आपको दी गई सलाह को फ़िल्टर करें। कुछ की कोशिश करें जो आपके लिए अनुशंसित है, लेकिन अगर आपको नतीजे नहीं मिलते तो समझने की कोशिश क्यों करें कुछ चीजें अन्य लोगों के लिए उपयुक्त हो सकती हैं लेकिन आपके लिए नहीं। आसीन लोग बीमार महसूस कर सकते हैं क्योंकि वे व्यायाम नहीं करते हैं, लेकिन यदि वह ट्रेन करता है तो एक विकलांग व्यक्ति बीमार हो सकता है यदि उन अन्य लोगों के पास अपना मानसिक टैटू है, तो वे अक्सर कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि उन्हें मजबूत करेंगे - वे अकेले नहीं पैदा हुए थे वही पूर्वाग्रहों को आप का स्वागत न करें, शायद किसी तरह से तर्कसंगत हो। आपके मानसिक टैटू कहीं जन्म लेते हैं, इसलिए मूल्यांकन करें कि वे कहां से आते हैं और उन विचारों का वजन करते हैं जो वे हैं।
    • अगर दोनों दोस्तों और दुश्मनों से आपकी चिंता करने वाली किसी चीज पर सहमति हो, तो यह शायद सच है या आप में ऐसा कुछ है जो उस छवि को देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com