नमक के साथ एक टैटू कैसे निकालें

क्या आपको एक टैटू पर पछतावा था? चूंकि टैटू एक व्यवसाय बन गए हैं, इसलिए जो लोग इस पर पछतावा करते हैं वे नाटकीय रूप से बढ़ रहे हैं अब उन्हें हटाने के लिए प्रक्रियाएं हैं और कई सफल हैं दुर्भाग्य से, बहुत से घरेलू उपाय आए हैं और आपको बनाते हैं, लेकिन वे न तो सुरक्षित हैं ना प्रभावी हैं टैटू निकालने के लिए नमक का उपयोग करने और अन्य तकनीकों के बारे में अन्य उपयोगी जानकारी के बारे में यहां आपको जानने की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1

पता नहीं क्या करना है
नमक चरण 1 के साथ गृह पर एक टैटू निकालें शीर्षक
1
नमक के साथ करीब ध्यान दें चाहे टैटू हाल ही में या पुराना है, यह हटाने के लिए नमक का उपयोग करना खतरनाक प्रस्ताव है। यहां क्यों है:
  • आपकी त्वचा की दो परतें हैं: त्वचा (सबसे गहरा हिस्सा) और एपिडर्मिस (सबसे बाहरी परत)। जब आप टैटू करते हैं, तो स्याही दोनों परतों में प्रवेश करती है। एपिडर्मिस पर नमक रगड़ करना बहुत आसान है, भले ही बहुत उपयोगी न हो। लेकिन आपको त्वचा तक पहुंचना है - भले ही आप त्वचा की सतह परत को निकाल सकते हैं, संभावनाएं अच्छी हैं कि यह अच्छी तरह से समाप्त नहीं होगी।
  • नमक रगड़ने से आपको एक बदसूरत खरोंच मिलेगा। यह त्वचा रंजकता, झुर्रियाँ और निशान पैदा कर सकता है पता है कि घर पर इस प्रक्रिया का अभ्यास करने के कई महत्वपूर्ण परिणाम हैं ... और टैटू के स्वरूप को बहुत बुरा बना सकते हैं।
  • नमक चरण 2 के साथ घर पर एक टैटू निकालें शीर्षक
    2
    जहां इस मिथक का जन्म हुआ था यद्यपि त्वचाविज्ञान प्रक्रियाएं हैं जो नमक को अपघर्षक के रूप में इस्तेमाल करती हैं, इसलिए एक स्पष्ट कारण है कि नमक को टैटू हटाने का एक अच्छा तरीका माना जाता है। जब आप एक टैटू करते हैं, तो आपको इसे गीला नहीं करने के लिए कहा जाता है, खासकर नमक पानी में। चूंकि इसे सलाह दी जाती है कि इसे नमक में न डुबा दें टैटू रखने के लिए, यह संभव है कि इसके लिए विसर्जित करने के लिए पर्याप्त है इसे हटा? यही कारण है कि यह विश्वास उत्पन्न क्यों हुआ।
  • नमक पानी में टैटू को गीला करते हुए, वास्तव में, स्याही, लुप्त होती या मलिनकिरण के फैलाव का कारण बनता है। लेकिन यह चमत्कारिक ढंग से गायब नहीं है। यह संभावना है कि आपका टैटू बदसूरत हो जाएगा यदि आप इसे नमक पानी में भिगो दें, जब इसे अभी तैयार किया गया हो। यदि आप कई हफ्तों या उससे अधिक के लिए गोदने वाले हैं, तो नमक पानी से भिगोकर किसी भी प्रभाव का कारण नहीं है।
  • नमक चरण 3 के साथ घर पर एक टैटू निकालें शीर्षक
    3
    एक अपघर्षक के रूप में नमक का उपयोग करने वाली प्रक्रियाएं मौजूद हैं एक ऐसा-यह-अपने आप को सलाखना एक अच्छा विचार नहीं है। जैसा कि पहले से ऊपर उल्लिखित है, आपको चोट पहुंचाने और चीजों को बदतर बनाने का एक अच्छा मौका है। हालांकि कुछ व्यावसायिक प्रक्रियाएं जो आशाजनक लगती हैं
  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के डेटाबेस पर किए गए एक जर्मन अध्ययन के मुताबिक, "स्वीकार्य या अच्छे परिणाम" टैटू हटाने में इस अध्ययन के अनुसार, त्वचा के झुर्रों को हो सकता है, लेकिन निशान नहीं।
  • सलाखों के दौरान, सामयिक संज्ञाहरण किया जाता है। एक प्रकार का एयरब्रश खारा समाधान तैयार करता है जो त्वचा को चोट पहुंचाता है और स्याही से आँसू डालता है। वास्तव में यह रिवर्स में टैटू करने जैसा है इसे ठीक करने में 6-8 सप्ताह लगते हैं। उन लोगों से पूछें जो इस प्रक्रिया को सबमिट करने से पहले ही ऐसा कर चुके हैं
  • भाग 2

    अन्य विकल्प का मूल्यांकन करें
    नमक चरण 4 के साथ गृह पर एक टैटू निकालें शीर्षक
    1
    लेजर हटाने की कोशिश करो यह अवांछित टैटू को हटाने का सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावशाली तरीका है त्वचा विशेषज्ञ, स्याही पर एक उच्च एकाग्रता के साथ प्रकाश आवेगों को गोली मारता है, जो इसे टूटता है, इसे अधिक अपारदर्शी और कम दिखाई देता है।
    • टैटू के आकार के आधार पर, लेजर सर्जरी के लिए बहुत अधिक खर्च किया जा सकता है और सबसे महंगा उपचार हो सकता है।



  • नमक के साथ घर पर एक टैटू निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    डर्माब्रासन के बारे में कॉस्मेटिक सर्जन से बात करें। यह सीलब्राइज जैसी एक प्रक्रिया है, जिसमें स्याही को हटाने के लिए रेड को एक अपघर्षक एजेंट (एक पेशेवर डॉक्टर द्वारा) के रूप में प्रयोग किया जाता है।
  • यह एक कम खर्चीली लेजर पद्धति है, जो 1,000 से 2000 यूरो के बीच है। यह बल्कि दर्दनाक है और टैटू लेजर हटाने से अधिक दिखाई देगा।
  • नमक के साथ घर पर एक टैटू निकालें शीर्षक चित्र 6
    3
    क्रायोसार्जरी और रासायनिक छीलने का मूल्यांकन करें। क्रायोसर्जरी त्वचा को मुक्त कर देता है और तरल नाइट्रोजन के साथ स्याही को हटा दिया जाता है। रासायनिक छीलने त्वचा पर बुलबुले का कारण बनता है जिसके परिणामस्वरूप छीलने होते हैं, और कुछ टैटू हटा देते हैं। न तो विधि एक लोकप्रिय पसंद का प्रतिनिधित्व करता है, क्योंकि दोनों अत्यंत महंगी और दर्दनाक हैं यदि आप निराश हैं, तो अब भी उन पर विचार करने के लायक है
  • नमक चरण 7 के साथ घर पर एक टैटू निकालें शीर्षक
    4
    सर्जरी के बारे में अपने डॉक्टर या कॉस्मेटिक सर्जन से बात करें यह एक निश्चित विकल्प है एक स्केलपेल के साथ चिकित्सक टैटू के साथ त्वचा को हटाता है और टाइट्स डालता है एक नया निशान होगा और यह दर्दनाक हो सकता है, भले ही एक स्थानीय संवेदनाहारी लागू हो।
  • टिप्स

    • नाराज मत बनो अगर यह शुरुआत में काम नहीं करता है आपको रोगी होना चाहिए।
    • प्रत्येक आवेदन के बाद आपको संक्रमण को रोकने और बाँझ धुंध के साथ क्षेत्र को कवर करने के लिए कुछ एंटीसेप्टिक मरहम रखना चाहिए।
    • बहुत कठिन रगड़ें मत, यह चोट लगी है और आप खून बह रहा हो सकता है।

    चेतावनी

    • घावों को खोलने के लिए नमक लागू न करें
    • यदि आपने इंटरनेट पर या यूट्यूब पर बर्फ और नमक की चुनौतियों को देखा है, तो आप जानते हैं कि आपकी त्वचा पर नमक को नमक के कारण जल जाता है! तुम सच में करते हो बहुत सावधान!
    • यह अभ्यास खतरनाक है और दर्द और जलन उत्पन्न करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com