हेनना टैटू की देखभाल कैसे करें

जब हम एक हेनना टैटू बनाते हैं तो हम इसे जितना संभव हो उतना अच्छा रहने के लिए चाहते हैं। हेना स्याही 1 से 3 हफ्ते पहले रखती है इससे पहले कि यह फीका और फ्लेक बंद हो जाता है। इस अवधि के दौरान, त्वचा को मॉइस्चराइज करते रहें ताकि टैटू लंबे समय तक चले, अपघर्षक डिटर्जेंट के साथ धोने से बचें और रगड़ने की कोशिश न करें। यदि आप अपने टैटू का ख्याल रखते हैं, तो आपको इसे कई हफ्तों तक या अधिक लंबे समय तक बनाने के लिए अधिक अवसर मिलेगा।

कदम

भाग 1

हिना मजबूत करने के लिए छोड़ दें
केयर फॉर अ हेर्न डिज़ाइन चरण 1
1
ऐसा करने के तुरंत बाद टैटू को छूने से बचें लागू होने पर, हन्ना पेस्ट नम है, इसलिए आवेदन के बाद आप को क्षेत्र में किसी भी प्रकार के संपर्क से कपड़े, बाल और पर्यावरणीय कारकों से दूर रखना चाहिए - ताकि आप डिज़ाइन में धूमिल न हों। आटा आम तौर पर 5-10 मिनट में सूख जाता है, लेकिन सावधानी से अधिक होना बेहतर होता है। इससे शुष्क होने से करीब आधे घंटे लगेंगे, इसलिए आपको किसी भी धब्बा के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • केयर फॉर ए हेना डिज़ाइन चरण 2 नामक छवि
    2
    जितना लंबे समय तक त्वचा पर हेना पेस्ट छोड़ दें। अब यह त्वचा के संपर्क में रहता है, गहरा डिजाइन होगा। इसे कम से कम 6 घंटे तक सूखने के लिए छोड़ दें और उसे रातोंरात जगह में छोड़ने पर विचार करें। इसे न धोएं, रगड़ें न करें और गलती से रगड़ें न करें।
  • केयर फ़ॉर ए हेना डिज़ाइन चरण 3
    3
    चीनी और नींबू का रस का प्रयोग करें जैसे ही आटा सूखना शुरू हो जाता है, इसे चीनी और नींबू के रस के मिश्रण से कवर करें। त्वचा इसे कुछ घंटों या पूरी रात के लिए भी अवशोषित करे: यह पास्ता को लंबे समय तक बनाए रखेगा और डिजाइन भी गहरा होगा। नींबू के रस के साथ एक छोटी कटोरी भरें, फिर इसे चीनी के साथ मिला लें जब तक समाधान मोटी और चिपचिपा नहीं हो जाता। शुष्क डिजाइन पर डब करने के लिए एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें।
  • यह समाधान हेनना को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है और इसे ठीक करने और उसे सुरक्षित करने में मदद करता है। नींबू की अम्लता भी टैटू का रंग बाहर लाने में मदद कर सकती है।
  • सावधान रहें न कि डिजाइन को गर्भवती न करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सिर्फ गीला है: यदि आप अत्यधिक मात्रा में मिश्रण का उपयोग करते हैं, तो हेनना लार और ड्रिप कर सकता है, खासकर शुरुआत में
  • यदि आप समाधान को रात भर में छोड़ने का फैसला करते हैं, तो टैटू लपेट करना महत्वपूर्ण है या अन्यथा किसी भी अन्य रगड़ और धुरंधर से इसे सुरक्षित रखें।
  • केयर फ़ॉर ए हेना डिज़ाइन चरण 4 नामक छवि
    4
    त्वचा को गर्म और नम रखने की कोशिश करें शरीर का तापमान जितना ऊंचा होगा, जितना तेज होना ठीक हो जाएगा। यदि आपके पास कम तापमान है, तो टैटू प्राप्त करने से पहले कुछ गर्म पीने से पहले कोशिश करें। यहां तक ​​कि प्रभावित हिस्से को धीरे से भाप तक उजागर करने से इसकी गर्मी और जलयोजन बढ़ने में मदद मिल सकती है।
  • केयर फॉर ए हेर्न डिज़ाइन चरण 5
    5
    टैटू लपेटें सुखाने, हिना का पेस्ट टूट और टुकड़े टुकड़े हो जाएगा, इसलिए फ्लेक्स को फैलाने से बचने के लिए प्रभावित हिस्से को कवर करने पर विचार करें। यह प्रक्रिया टैटू को गहरा बनाने, त्वचा की गर्मी और जलयोजन को बनाए रखने में भी मदद करेगी। आप सर्जिकल टेप या टॉयलेट पेपर के साथ, एक लोचदार पट्टी के साथ क्षेत्र लपेट सकते हैं। इसे ठीक करने के लिए एक जुर्राब के साथ पट्टी को कवर करने का प्रयास करें।
  • टैटू पर टॉयलेट पेपर के एक टुकड़े को फैलाने की कोशिश करें और इसे एक लोचदार पट्टी के साथ कवर करें। यदि आप पारदर्शी फिल्म का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, तो पसीने को अवशोषित करने के लिए पहले टॉयलेट पेपर के साथ क्षेत्र को लपेटने के लिए सुनिश्चित करें और स्कूडिंग को रोकने के लिए।
  • पता है कि मेहंदी कपड़े, चादरें और तौलिए को दाग सकता है। अगर आप रात भर काम करने के लिए आटा छोड़ देते हैं, तो एक पट्टी चादरों की रक्षा के लिए उपयोगी हो सकती है।
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह केवल एक हीन टैटू की रक्षा करने का एकमात्र तरीका है, जबकि दूसरों का कहना है कि यह केवल एक विशेष रूप से विस्तृत टैटू के मामले में आवश्यक है।
  • केयर फॉर हेर्न डिज़ाइन चरण 6
    6
    मैदा के गुच्छे को धो लें। कमरे के तापमान और हल्के साबुन पर पानी का उपयोग करें एक हल्के कपड़े के साथ डिजाइन को थोड़ा छानना। यदि आप इसे ठीक से रगड़ते हैं, तो यह तेजी से फीका शुरू हो सकता है
  • भाग 2

    पास्ता को निकालें
    केयर फॉर ए हेना डिज़ाइन चरण 7
    1
    6-24 घंटों के बाद हिना का पेस्ट बंद करें। उद्देश्य के लिए उपयुक्त किसी भी साफ, गैर-तेज उपकरण का उपयोग करें: एक टूथपीक, एक नाखून, एक कील फ़ाइल या एक चाकू के गैर-तेज तरफ। अधिकांश पेस्ट को हटाने के बाद कमरे के तापमान पर पानी के साथ त्वचा को कुल्ला। ताजा हेन्ना पर साबुन का उपयोग करने से बचें
    • त्वचा की सफाई के बाद, इसे सूखा। फिर धीरे से थोड़ा तेल या लोशन के साथ डिज़ाइन को हल्का रखें।
  • केयर फॉर ए हेना डिज़ाइन चरण 8



    2
    टैटू क्षेत्र को गीला न करें और 24 घंटों के लिए साबुन का प्रयोग न करें। आटा को हटाने के बाद कम से कम 6-12 घंटों के लिए इसे गीला न करने की कोशिश करें, भले ही परिणाम बेहतर हो जाए, अगर आप 24 घंटे इंतजार करते हैं। जल ऑक्सीकरण की प्रक्रिया को बाधित कर सकता है और डिजाइन को अंधेरे से रोक सकता है।
  • केयर फॉर ए हेन्ना डिज़ाइन चरण 9
    3
    देखें कि रंग गहरा हो। पट्टी हटाने और सूखे आटे को हटाने के बाद, आप अपने अंतिम आकार में स्याही का पालन करने में सक्षम होंगे। डिजाइन पहले एक चर रंग के उज्ज्वल नारंगी से कद्दू रंग में दिखना चाहिए, जबकि निम्न 48 घंटों में इसे लाल रंग का भूरा रंग में अंधेरा होना चाहिए। इस प्रक्रिया के अंत में धारियाँ नारंगी-भूरा, गार्नेट लाल और चॉकलेट ब्राउन के बीच छाया की होनी चाहिए। डिजाइन आवेदन के 2-3 दिनों के भीतर अपने सबसे गहरे टन तक पहुंच जाएगा।
  • अंतिम रंग आपकी त्वचा के प्रकार और आपके शरीर की रासायनिक विशेषताओं पर निर्भर करेगा। आमतौर पर टैटू हाथों और पैरों पर गहरा होता है।
  • भाग 3

    टैटू का ख्याल रखना
    केयर फ़ॉर ए हेना डिज़ाइन चरण 10 नामक छवि
    1
    टैटू एक से तीन सप्ताह तक चलना चाहिए। आपकी त्वचा की देखभाल के संबंध में यह अवधि बहुत अधिक निर्भर करती है। यदि आप इसे हाइड्रेटेड रखते हैं और अन्य ऑब्जेक्ट्स के खिलाफ रगड़ने से बचते हैं, तो यह तीन सप्ताह या उससे भी ज्यादा लंबा हो सकता है। यदि आप बिल्कुल परवाह नहीं करते हैं, तो यह पहले सप्ताह से फीका या अलग हो सकता है।
    • टैटू की अवधि भी शरीर के उस बिंदु पर निर्भर करती है जिसमें यह बना था। स्याही हाथों और पैरों पर गहरा दिखाई देता है, लेकिन इन क्षेत्रों को भी अक्सर बाहरी तत्वों के साथ रगड़ के अधीन किया जाता है।
  • केयर फॉर ए हेर्न डिज़ाइन चरण 11
    2
    Idratalo। पेस्ट हटाने के बाद, प्राकृतिक तेल, मक्खन या लोशन की एक परत लागू करें। जब तक त्वचा पर हेन्ना दिखाई दे, तब तक टैटू की रक्षा के लिए और छूटने को रोकने के लिए इसे नियमित रूप से मॉइस्चराइज करें। भंडार में उपलब्ध कई मॉइस्चराइज़र में रासायनिक एजेंट होते हैं जो डिजाइन को हल्का करने में मदद कर सकते हैं, इसलिए प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना बेहतर है।
  • न्यूरूरिज़र का उपयोग न करें जिसमें हल्के एजेंट और / या फलों के एसिड (अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड) होते हैं। ये घटक त्वचा की जलयोजन को कम करते हैं और पोषक तत्वों की त्वचा को वंचित करते हैं और समय से पहले हीना को फीका कर सकते हैं।
  • डिजाइन में आवश्यक तेल की एक परत को लागू करें यह त्वचा को नम बनाए रखेगा, हेनना को लुप्त हो जाना या समय से पहले लीक से बचा जाना चाहिए। होंडा बाम, नारियल के तेल या जैतून का तेल या हर्नका उपचार के लिए विशिष्ट तेलों का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • केयर फॉर ए हेर्न डिज़ाइन चरण 12
    3
    टैटू को हटाने की कोशिश न करें छूटना डिजाइन फीका कर सकते हैं यहां तक ​​कि एक बहुत जोरदार धोने और कपड़ों के कारण रगड़ना तेजी से गायब हो सकता है। इसलिए यह प्रभावित क्षेत्र जितना संभव हो उतना छोटा छूता है। यदि आपने अपने हाथों पर टैटू लिया है, तो बर्तन धोने पर विचार करें।
  • केयर फॉर ए हेर्न डिज़ाइन चरण 13
    4
    हल्के साबुन से त्वचा को धो लें इसे अपने हाथ से या एक नरम तौलिया के साथ लागू करें और यदि संभव हो तो इसे डिज़ाइन के किनारों के साथ वितरित करें, लेकिन सीधे इसकी सतह पर नहीं। एसीटोन (नेल पॉलिश रिमूवर का एक घटक) और हाथ से सेनेटिवर्स का उपयोग करने से बचें: ये रसायनों त्वचा को उबालने के लिए काफी ताकतवर हैं और डिजाइन को तेजी से मिटाना
  • टिप्स

    • रात को टैटू लगाने के बाद, इसे जैतून का तेल और नींबू का रस के साथ रगड़ो, फिर एक प्लास्टिक बैग के साथ लपेटो। जब आप सोते हैं और अगले दिन डिजाइन गहरा दिखाई देगा, तो इसे जगह में छोड़ दें।
    • वेसलीन या किसी अन्य उत्पाद का उपयोग करना जिसमें तेल शामिल है, टैटू को तेज़ी से फीका कर देगा वैकल्पिक रूप से, प्राकृतिक तेलों का उपयोग करें

    चेतावनी

    • हिना दाग कपड़े: सावधान रहें जब आप इसे लागू करते हैं।
    • यदि टैटू ऐसा करने के बाद नारंगी या लाल नहीं दिखता है, तो उस पर नज़र रखें। बहुत से लोग खतरनाक रसायनों का उपयोग हिना के लिए मारकर करते हैं। यदि आप फ्लो के लक्षणों या त्वचा के फफड़ों और खुजली के साथ जलन विकसित और उन्हें बताओ कि आप अपनी त्वचा के लिए रासायनिक एजेंटों को लागू किया है, तो डॉक्टर के पास जाओ इन लक्षणों को अनदेखा करने से त्वचा को स्थायी रूप से नुकसान हो सकता है
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com