एक नए टैटू की देखभाल कैसे करें

एक पेशेवर टैटू कलाकार का चयन करना गर्व करने के लिए टैटू प्राप्त करने का पहला कदम है। उपचार उपचार टैटू से ले जाएगा, बस इतना महत्वपूर्ण हैं, यदि नहीं तो और अधिक। चिकित्सा के दौरान गरीबों के ध्यान के कारण भी टैटू का सबसे अच्छा नुकसान हो सकता है। प्रत्येक टैटू कलाकार वैयक्तिकृत निर्देश प्रदान करता है, जिसे वे उपचार के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं - इस लेख में हम कुछ दिशानिर्देशों की रिपोर्ट करते हैं जो इसे साफ, परिभाषित और चमकीले रंगों के साथ रखने के लिए करते हैं।

कदम

विधि 1

पहले सफाई और देखभाल
एक नई टैटू चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
सुनो क्या आपका टैटू कलाकार आपको बताता है यदि आपने एक अच्छा कलाकार चुना है, तो निश्चित रूप से आप अपने टैटू का ध्यान रखने के लिए सभी विस्तृत निर्देश दे देंगे। यह जरूरी है कि आप उनका अनुसरण सावधानी से करें हर टैटू कलाकार को आपके द्वारा अनुसरण की जाने वाली विधि के बारे में थोड़ी अलग राय हो सकती है, लेकिन चिंता न करें, गंभीर कलाकारों का अनुभव है, इसलिए वे एक परीक्षण प्रक्रिया पर आपको सलाह देंगे।
  • गारंटी के रूप में अपने टैटू के बारे में सोचें - अगर आप निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो वारंटी शून्य हो जाएगी और आप मुफ्त समायोजन के लिए नहीं पूछ पाएंगे।
  • याद रखें: टैटू कलाकार अपने टैटू को पूरी तरह से ठीक करना चाहते हैं और आप चाहते हैं जितना अच्छा लगेगा, इसलिए यह आपको अपर्याप्त या व्यर्थ सलाह नहीं देगा
  • आपके द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का पालन करने वाले निर्देश थोड़ा भिन्न हो सकते हैं, लेकिन एक अच्छी दिशानिर्देश हैं।
  • एक नई टैटू के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    2 से 24 घंटे के लिए पट्टी छोड़ दें टैटू पूरा हो जाने पर, टैटू कलाकार क्षेत्र को साफ करेगा, एक जीवाणुरोधी मरहम लगाएगा और टैटू को पट्टी या धुंध के साथ कवर किया जाएगा। जब आप अपना स्टूडियो छोड़ते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ अपनी नई टैटू दिखाने के लिए धुंध को हटाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इस पट्टी को हवा में बैक्टीरिया से त्वचा की रक्षा के लिए लागू किया गया है जो घाव से घुसना कर सकता है। धुंध एक के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए कम से कम इसे हटाने से दो घंटे पहले
  • मोटा, अवशोषित और गैर-चिपचिपा धुंध सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। वे बहुत प्रभावी हैं क्योंकि वे त्वचा को साँस देते हैं, लेकिन घाव की रक्षा के लिए वे काफी मोटी हैं। वे बेहद शोषक होते हैं और उन्हें हटाने के लिए आवश्यक होने के 24 घंटे पहले टैटू पर छोड़ दिया जा सकता है।
  • कई टैटू कलाकार हैं जो दृढ़ता से मानते हैं कि पारदर्शी फिल्म में टैटू को लपेटने का सबसे अच्छा तरीका है, जबकि दूसरों का कहना है कि यह सबसे बुरी चीज है जो आप अपने टैटू के लिए कर सकते हैं।
  • पारदर्शी फ़िल्म के अधिवक्ताओं का मानना ​​है कि यह सबसे अच्छा पट्टी है क्योंकि यह आसान है और टैटू पर चिपक न पाई। इसके अलावा, यह बैक्टीरिया के खिलाफ प्रभावी बाधा बनाता है
  • जो कोई भी पारदर्शी फिल्म का विरोध करता है वह दावा करता है कि उचित त्वचा पसीना को रोकने से उपचार प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देता है इसके अलावा, फिल्म नमी बरकरार रखती है और त्वचा के तापमान को बढ़ाती है, जिससे बैक्टीरिया के प्रसार के लिए अनुकूल माहौल तैयार हो जाता है।
  • चाहे आपके टैटूविस्ट चुनने वाली पट्टी के बावजूद, अपने निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। दोनों प्रकार की ड्रेसिंग ने सकारात्मक परिणाम दिए। बस याद रखें कि बैक्टीरिया प्रसार से बचने के लिए पारदर्शी फिल्म को अधिक बार बदलना चाहिए।
  • एक नया टैटू चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान से धुंध हटा दें पट्टी में समय की लंबाई के बारे में अभी भी बहुत गर्म बहस है। अधिकांश कलाकारों का मानना ​​है कि टैटू को कवर होना चाहिए कम से कम दो घंटे, लेकिन टैटू और व्यक्ति के आधार पर, समय 4 से 24 घंटे के बीच भिन्न हो सकता है। फिल्म में लिपटे टैटू एक अपवाद हैं, उन्हें दो घंटे बाद नवीनतम रिलीज़ किया जाना चाहिए।
  • हकीकत में, बार-बार पट्टी के प्रकार और स्याही को इंजेक्शन लगाने वाली गहराई के अलावा, आकार और शरीर के बिंदु के अनुसार भिन्न होता है। सबसे अच्छी बात टैटू कलाकार की राय और निर्देशों का पालन करती है और सामान्य ज्ञान का उपयोग करती है।
  • धुंध को हटाने के लिए, इसे गर्म पानी से पोंछकर त्वचा को चिपकाने से रोकने के लिए यह गीला होने पर बेहतर होना चाहिए। इस्तेमाल की गई धुंध फेंको
  • एक नए टैटू के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    टैटू धीरे से धो लें कई कलाकार एक कोमल स्प्रे और सुगंध से मुक्त जीवाणुरोधी साबुन के साथ गुनगुने पानी का उपयोग करने की सलाह देते हैं। अवशिष्ट स्याही, प्लाज्मा और रक्त को हटाने के लिए धीरे से अपने हाथों से टैटू को रगड़ें। बहुत ज्यादा हिंसा के साथ इसे रगड़ने से बचें कपड़ों या स्पंज का उपयोग न करें, वे बैक्टीरिया से भरा हो सकते हैं
  • टैटू को पानी की सीधी धारा के तहत न रखें। अपने हाथों पर पानी फेंककर इसे गीला करने की कोशिश करो। टैप से पानी का प्रवाह आपके नए टैटू के लिए बहुत आक्रामक हो सकता है।
  • अगर टैटू बहुत बड़ा है, तो शॉवर लेना आसान हो सकता है।
  • एक नया टैटू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    टैटू को हवा में सूखने दें एक बार जब आप इसे अच्छी तरह से धो लें, तो इसे एक कागज तौलिया के साथ पट दो। रगड़ो मत, आप जलन पैदा कर सकते हैं जब आप अधिक नमी अवशोषित कर लेते हैं, तो इसे 20 से 60 मिनट तक सूखा होने के लिए छोड़ दें।
  • टैटू हर बार जब आप इसे धो लो साँसें।
  • एक नई टैटू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    एक मरहम लागू करें जब यह पूरी तरह से सूख जाता है और आपकी त्वचा खींचने लगती है, तो आप बेसिट्रैसिन जैसे मलम को लागू कर सकते हैं। केवल एक छोटी परत को लागू करना सुनिश्चित करें और क्षेत्र पूरी तरह से अवशोषित होने तक मालिश करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मरहम को अधिक से अधिक न निकाला जाए ताकि त्वचा को दबाने और बैक्टीरिया पैदा न हो।
  • जब भी आप 3-5 दिनों में तुरंत टैटू धोते हैं, या जब तक टैटू छील नहीं शुरू होता है, तब तक आपको मलम को लागू करना चाहिए। इस बिंदु पर आप खुशबू के बिना एक सामान्य मॉइस्चराइज़र पर स्विच कर सकते हैं।
  • वेसलाइन जैसे उत्पादों का उपयोग न करें क्योंकि वे बहुत भारी हैं और टैटू पर संभावित आउटेजिंग के कारण छिद्र को रोक सकते हैं। वे पूरी तरह से चंगा होने से पहले भी टैटू स्याही को लुप्त होती हैं।
  • बाजार पर कुछ विशिष्ट उत्पाद हैं, जो थोड़ा महंगे हैं, लेकिन वे उपचार प्रक्रिया में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। एक को बुलाया जाता है "टैटू गोओ", एक गैर चिकना सब्जी क्रीम है। एक और महान उत्पाद है "H2Ocean" (आप इसे अमेज़ॅन पर पा सकते हैं) और यह एक फोम है जो संक्रमण को रोकने के लिए नमक एकाग्रता का उपयोग करता है।
  • एक नया टैटू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    एक दिन में 3-5 बार टैटू को धोने और हाइड्रेट करना जारी रखें। आप इसे पूरी तरह से इलाज तक पूरी तरह से एक जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी से धो लें। यह होने के लगभग 3-6 सप्ताह पहले टैटू के आकार और स्थान के आधार पर ले जाएगा। आपको इसे कम से कम 3 बार एक दिन और भी अधिक बार धोना चाहिए यदि यह आपके हाथ, कलाई, पैर या किसी भी क्षेत्र में रोगाणुओं के संपर्क में है।
  • 3-5 दिनों के लिए जीवाणुरोधी मरहम लगाने के बाद, आप एक सामान्य मॉइस्चराइजर का उपयोग कर सकते हैं। कई कलाकार सुगंधित क्रीम, रंग या चमक से युक्त नहीं इस्तेमाल करते हैं हमेशा क्रीम की एक पतली परत को लागू करने के लिए याद रखें
  • टैटू हीलिंग का पहला चरण कुछ हफ्तों में पूरा हो गया है। इस समय के दौरान, टैटू छील या फ्लेक से शुरू हो जाएगा जैसे ही आप सूरज में खुद को जलते समय ऐसा होता है रंग की त्वचा के कुछ टुकड़े एक छील की तरह छील सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से सामान्य है
  • इस प्रक्रिया के बाद, आपका टैटू चमकदार और तनावपूर्ण होगा। आपके अपारदर्शी या सफेद त्वचा के छोटे हिस्से हो सकते हैं, उन्हें हटाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। वे कहते हैं "प्याज की खाल" और वे स्वयं के द्वारा दूर आएंगे।
  • यदि आपने अपने टैटू का सही ढंग से ध्यान रखा है, तो यह अब पूरी तरह से चंगा हो जाएगा और आपकी त्वचा पूरी तरह से 4-6 सप्ताह में चंगा हो जाएगी।
  • विधि 2

    से बचने के लिए चीजें


    एक नया टैटू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    टैटू को खरोंच या तंग मत करना उपचार के दौरान क्रस्ट हो सकते हैं। यह सामान्य है, और आपको इसे सूखा और अपने आप से गिरना चाहिए। उन्हें हटाने की कोशिश मत करो, आप टैटू पर छेद या सफेद धब्बे छोड़ सकते हैं।
    • यदि आपके हाथ या नाखून साफ ​​नहीं हैं, तो आप टैटू को संक्रमित कर सकते हैं। इसे हमेशा स्पर्श करने से पहले अपने हाथों को जीवाणुरोधी साबुन से धो लें और उसे अनुमति न दें कभी कोई भी उसे छूने के दौरान उसे छू नहीं सकता
    • त्वचा बहुत खुजली कर सकती है, जबकि यह क्रीम से सूख जाता है और ठीक होता है विरोध करने का प्रयास करें, क्योंकि यदि आप खरोंच करते हैं, तो आप ऊपर बताए गए अनुसार क्रस्ट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आप अपने हाथ से हल्के ढंग से टैप करके या कुछ मॉइस्चराइज़र लगाने से कुछ राहत पा सकते हैं।
    • एक मॉइस्चराइजिंग ऐंटमेंट का उपयोग करना जारी रखें यदि खुजली सचमुच आपको परेशान करती है
  • एक नया टैटू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    टैटू को सोखने से बचें जब तक वह पूरी तरह से चंगा नहीं हो, पूल में तैरना न करें, समुद्र में या पूल में स्नान न करें। इसके लिए दो कारण हैं पहला यह है कि पानी के लिए अत्यधिक संपर्क टैटू को विरल कर सकता है। दूसरा यह है कि पूल, समुद्र और बाथटब के पानी में रसायनों, बैक्टीरिया, गंदगी या अन्य अशुद्धियां हो सकती हैं जो इसे संक्रमित कर सकती हैं।
  • टैटू पूरी तरह से चंगा हो जाने पर आप अपने सामान्य जीवन में सुरक्षित रूप से वापस लौट सकते हैं, लेकिन अब केवल इसे स्नान या सिंक में गीला कर सकते हैं।
  • 5-6 मिनट से अधिक समय तक स्नान और शावर लेने की कोशिश न करें
  • एक नया टैटू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    सीधे सूर्य के प्रकाश के लिए टैटू का पर्दाफाश न करें सूरज टैटू का नंबर एक दुश्मन है सूर्य की किरण वास्तव में त्वचा पर बुलबुले बना सकते हैं और टैटू के रंग को सफेद कर सकते हैं। तो इसे 3-4 सप्ताह तक कवर करने के लिए बेहतर है जब तक कि यह पूरी तरह से चंगा नहीं हो।
  • इस अवधि के बाद आपको इसे 30 (कम से कम) के सुरक्षा कारक के साथ सनस्क्रीन से सुरक्षित करना चाहिए। इस तरह से यह अपनी प्रतिभा नहीं खोएगा
  • एक नया टैटू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    फिटिंग कपड़े से बचें शुरुआत में सब से ऊपर वह तंग कपड़े में क्षेत्र मजबूर टाल। जबकि यह उपचार कर रहा है, प्लाज्मा शुद्ध टैटू और स्याही से अधिक और तंग कपड़े टैटू से चिपका सकते हैं। यह बहुत ही दर्दनाक हो सकता है, फिर, इस तथ्य के अलावा, कि आप टैटू को बर्बाद करने के जोखिम के साथ क्रस्ट्स ले जा सकते हैं, कपड़े हटा दें।
  • अगर ऐसा होता है कि पोशाक टैटू में चिपक जाती है, तो इसे खींचें नहीं। पहले पानी के साथ क्षेत्र को गीला करें ऐसा करने में आप को ढीला करने में सक्षम होना चाहिए "लेने" और नुकसान के बिना इसे हटा दें
  • इसके अलावा, बहुत तंग कपड़े त्वचा नहीं साँस लेते हैं, और ऑक्सीजन उपचार के लिए आवश्यक है।
  • दिन और रात को साफ और ढीले कपड़े पहनने की कोशिश करें।
  • एक नया टैटू चरण 12 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    कसरत से बचें अगर टैटू बहुत बड़े या जोड़ों (जैसे कोहनी और घुटनों) के करीब है, इससे पहले कि यह ठीक हो जाएंगे और मजबूर आंदोलन उपयोगी नहीं होंगे ये आंदोलन त्वचा को तोड़ सकते हैं और इसे परेशान कर सकते हैं, उपचार के समय को बढ़ा सकते हैं इसलिए कम से कम कुछ दिनों के लिए कड़ाई से व्यायाम न करें।
  • यदि आप कराटे या किकबॉक्सिंग जैसे आत्मरक्षा के पाठ्यक्रम में नामांकित हैं, तो अपने सहपाठियों को सूचित करें, इसलिए वे आपको गलत जगह पर मारने से बचेंगे।
  • यदि आपके काम में शारीरिक गतिविधि शामिल होती है, जैसे कि एक मेसन या नर्तक, तो शुक्रवार को एक टैटू बनाने पर विचार करें, इसलिए इसमें बेहतर सप्ताह पाने के लिए पूरे सप्ताह का समय होगा।
  • एक नई टैटू के लिए केयर का शीर्षक चित्र 13
    6
    सूजन से बचें यदि टैटू आपके पैरों, टखनों या बछड़ों पर है और आपको कई घंटे तक खड़े होना है, तो यह तेज हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आप आईबुप्रोफेन ले सकते हैं, आइस पैक बना सकते हैं और अपने पैर ऊपर रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • नहीं depilarti टैटू जब तक यह पूरी तरह से चंगा नहीं है यदि आप आस-पास के क्षेत्र को तोड़ते हैं, तो विषादकारी क्रीम या बालों को परेशान या टैटू को संक्रमित करने से बचें।
    • जब तक टैटू ठीक न हो जाए तब तक सौना या तुर्की स्नान करने से बचें। अत्यधिक नमी इसे विचलित कर सकते हैं।
    • कोल्ड आप खुजली नियंत्रण में मदद करता है। बर्फ पैक बनाओ
    • कलाकार द्वारा लागू होने वाली धुंध को निकालते समय इसे पट्टी मत करना। टैटू को चंगा करने के लिए सांस लेना चाहिए और धुंध या पारदर्शी फिल्म को गुदगुदी करना, उपचार के समय का विस्तार करना। जब आप सोते हैं, टैटू पर झूठ बोलने से बचें और अगर आप चादरें धुंधला होने के बारे में चिंतित हैं, तो नीचे तौलिया डालें
    • नरम कपड़ों से बचें जो लिंट को खो सकते हैं क्योंकि वे टैटू को संक्रमित कर सकते हैं

    चेतावनी

    • अस्थिरित सुई बीमारियों और वायरस फैल सकता है। एक पेशेवर और सम्मानित टैटू कलाकार से संपर्क करना महत्वपूर्ण है याद रखें कि आप जो भुगतान करेंगे वह आपको मिलेगा।
    • टैटू की पूरी तरह से चिकित्सा करने के बाद भी, आपको थोड़ा परेशानी महसूस हो सकती है यह इसलिए है क्योंकि स्याही की जरूरत है "स्थिर"। यह आमतौर पर सप्ताह लगते हैं
    • नोजोप्रिन जैसे उत्पादों का उपयोग न करें। वे पंचर घावों के लिए उपयुक्त नहीं हैं (और टैटू असंख्य छिद्रों का एक संग्रह है) ये उत्पाद त्वचा को जल्दी से चंगा करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com