कैसे मेकअप के साथ एक टैटू कवर करने के लिए

बेशक, आप मित्रों और व्यापारिक सहयोगियों को अपने शानदार टैटू दिखाते हैं। हालांकि, आप जानते हैं कि यदि आपकी महान दादी कभी भी उसे देखती थी, तो इससे पहले कि आप कह सकते हैं कि उसे दिल का दौरा पड़ सकता है: "यह केवल अस्थायी है!"। चाहे आप टैटू को छुपाना चाहते हों क्योंकि आपके पास किट या रिश्तेदार भविष्य के नौकरी की साक्षात्कार के दौरान और अधिक पेशेवर दिखना चाहते हैं, तो आप मेकअप के जरिये इसे आसानी से कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि सही तरीके से पालन करें। टैटू के बिना एक शरीर पाने के लिए कुछ ही मिनट यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

क्लासिक मेकअप का उपयोग करें
1
त्वचा को साफ करें शुरू करने से पहले, टॉवेल या चेहरे की एक छोटी सी राशि के साथ टैटू की त्वचा को साफ करना सबसे अच्छा होगा। इस तरह आप श्रृंगार प्राप्त करने के लिए त्वचा तैयार करेंगे।
  • कृपया ध्यान दें कि त्वचा को पूरी तरह से चंगा नहीं हुआ है, अन्यथा आप स्याही को बर्बाद कर सकते हैं या संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • टैटू को पूरी तरह से ठीक करने के लिए 45 दिन लग सकते हैं
  • 2
    एक लाइट पर्सलर को लागू करें अपने प्राकृतिक रंग की तुलना में कई हल्के टन के एक पूरी तरह से कवर तरल या मलाईदार लपेटकर का उपयोग करें।
  • एक मेकअप स्पंज या फ्लैट-ब्रश ब्रश का इस्तेमाल टैटू को छुपाने के लिए करें। इसे फैलाने के बजाय त्वचा पर उत्पाद को दबाएं या उत्पाद को टैप करने का प्रयास करें। यदि आप इसे फैलाया है, वास्तव में, आप डिजाइन के अच्छे कवरेज की गारंटी देने के बजाय इसे फैलाने का जोखिम लेते हैं।
  • परिणामस्वरूप, इसे रोकने के द्वारा, आप छुपाने वाले को बर्बाद करने से भी बचेंगे एक बार जब आप एक समान परत के साथ टैटू को कवर करते हैं, तो इसे सूखा करने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। अगर यह अभी भी दृश्यमान है तो चिंता न करें
  • 3
    नींव लागू करें एक उत्पाद चुनें जो पूरी तरह से अपने रंग में फिट बैठता है स्प्रे नींव सबसे आसान उपयोग करने के लिए और आप एक और अधिक समान कवरेज की पेशकश कर रहे हैं, लेकिन यहां तक ​​कि तरल या मलाईदार भी प्रभावी हैं
  • यदि आप स्प्रे नींव का उपयोग करते हैं, तो बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं और टैटू से लगभग 15-20 सेमी की दूरी पर रखें। छोटी मात्रा में उत्पाद को छिड़कें, इसे लगातार दबाए रखने के बजाय इस तरह से आप हाथ का ज्यादा लंगड़ा भी नहीं करेंगे। नींव को स्प्रे करें जब तक कि यह टैटू को समान रूप से कवर न करे, फिर एक मिनट के लिए इसे ठीक करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • यदि आप एक तरल या मलाईदार नींव का उपयोग करते हैं, उत्पाद को लागू करने के लिए मेकअप स्पंज या एक सपाट ब्रश ब्रश का उपयोग करें। पेंसिलर के साथ इस्तेमाल की गई तकनीक का पालन करें, या इसे टैप करें। यदि आवश्यक हो, शीर्ष परत को चिकनी बनाने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें और किनारों के चारों ओर मिश्रण करें।
  • 4
    एक पारदर्शी पाउडर लागू करें नींव पर एक पारदर्शी पाउडर कोटिंग लागू करने के लिए एक बड़े ब्रश का उपयोग करें। यह आपको एक मैट फ़िनिश प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • 5



    बालों के झड़ने एक बार मेकअप लागू करने के बाद, लाह की रोशनी छिड़कने के साथ समाप्त करें। यह उत्पाद नींव कवर को ठीक करता है और मेकअप को धुंधला कपड़े या फर्नीचर से रोकता है अगर चमड़े को इन सतहों के संपर्क में आना चाहिए। छूने या कपड़े से त्वचा को कवर करने का प्रयास करने से पहले क्षेत्र सूखने दें।
  • 6
    किसी भी घटना से पहले एक परीक्षा लें अगर आप एक विशेष अवसर के लिए एक टैटू कवर करना चाहते हैं, जैसे नौकरी की साक्षात्कार या शादी, तो सबसे पहले एक परीक्षण करना सर्वोत्तम है। यह आपको इस तकनीक का अभ्यास करने का मौका देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि श्रृंगार का रंग आपके रंग से मेल खाता है।
  • विधि 2

    विशेष उत्पाद का उपयोग करें
    1
    टैटू को कवर करने के लिए विशेष उत्पाद का उपयोग करें बाजार में टैटू को छिपाने के लिए कई किट विशेष रूप से डिजाइन किए गए हैं। वे काफी प्रभावी हैं, क्योंकि वे एक उच्च कवरेज की गारंटी देते हैं और रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं, ताकि वे लगभग किसी भी रंग को अनुकूलित कर सकें। केवल नुकसान लागत है यहां बाजार में सर्वश्रेष्ठ में से कुछ हैं:
    • टैटू कैमो: यह ब्रांड टैटू को छिपाने के लिए उत्पादों को पेश करता है और नौकरी करने के लिए एक पूर्ण किट प्रदान करता है। पैकेज में एक ट्यूब होती है जिसे ब्रश या स्पंज के उपयोग के बिना टैटू की त्वचा पर सीधे मालिश किया जा सकता है। किट उत्पाद को हटाने के लिए एक विशिष्ट डिटर्जेंट भी प्रदान करता है। यह कंपनी की वेबसाइट पर पाया जा सकता है
    • Dermablend: यह एक अन्य प्रभावी उत्पाद है, जो मूल रूप से त्वचा और अन्य त्वचा के प्रभाव को कवर करने के उद्देश्य से त्वचाविदों के एक समूह द्वारा तैयार की गई है। यह हाइपोलेर्गेनिक है, इसलिए संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए यह एक वैध विकल्प है। यह 16 घंटे तक रह सकता है यह ऑनलाइन भी उपलब्ध है।
    • Covermark: कवरमार्क टैटू हटाना एक और किट है जो टैटू को कवर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। पैकेज में त्वचा के लिए एक प्राइमर, एक तरल नींव, एक अपारदर्शी पाउडर और एक विशेष आवेदक शामिल हैं।
  • 2
    मंच मेकअप का उपयोग करें इस प्रकार का मेकअप बेहद अपारदर्शी और टिकाऊ है, और टैटू के लिए आदर्श है जो कि त्वचा के बड़े क्षेत्रों में फैलता है।
  • आप रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला से चुनकर मंच मेक अप खरीद सकते हैं, लेकिन आप टैटू को कवर करने के लिए साधारण सफेद भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद, अपने रंग को फिट करने के लिए आपकी सामान्य नींव का घूंघट जोड़ें
  • मंचों के सबसे प्रसिद्ध और आसानी से उपलब्ध ब्रांडों में से कुछ में किलर कवर, बेन नी और मेहरोन शामिल हैं
  • 3
    एयरब्रश के साथ बनाई गई कृत्रिम कमाना की कोशिश करें। यदि टैटू छोटा या पर्याप्त प्रकाश है, तो एयरब्रश के उपयोग के साथ एक कमाना सत्र में प्रस्तुत करके आम तौर पर इसे कवर करना संभव है। यह पद्धति न केवल त्वचा को काला करती है, बल्कि रंग को चौरसाई और आच्छादन को कवर करने के लिए भी उपयोगी है।
  • एक ब्यूटी सैलून में एक नियुक्ति बुक करें जो यह सेवा प्रदान करता है। ब्यूटीशियन में टैटू दिखाएं और पूछें कि क्या वह सोचता है कि यह उपचार इसे छिपाने में सक्षम है।
  • कृत्रिम तन प्राप्त करने के लिए आप घरेलू उत्पाद का भी उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पैरों के लिए एअरब्रश हैं, छोटे और हल्के रंग के टैटू को कवर करने के लिए उपयोगी हैं।
  • चेतावनी

    • जब तक कि त्वचा पूरी तरह से चंगा नहीं हो, श्रृंगार के साथ एक टैटू छिपाने की कोशिश न करें। एक ताजा टैटू या कुछ हफ्तों के लिए महान देखभाल और अच्छी स्वच्छता की आवश्यकता होती है। यदि आप मेक-अप लागू करते हैं या इसे ज़्यादा स्पर्श करते हैं, तो आप अपनी त्वचा को परेशान कर सकते हैं, अपने काम को नुकसान पहुंचा सकते हैं (जिसके लिए इतना काम की आवश्यकता है) और संक्रमित संक्रमण।
    • अपनी प्रेमिका या आपके प्रेमी का नाम टैटू नहीं लें, क्योंकि यदि आप छोड़ते हैं, तो आप अपने आप को एक अवांछित लेखन के साथ मिल जाएंगे, जो निकालना मुश्किल होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com