बैटमैन को कैसे ड्राय करें

मई 1 9 3 9 में डिटेक्टिव कॉमिक्स के 27 वें अंक पर अपनी शुरुआत के बाद से, बैटमैन अब सुपरमैन के रूप में सुपरमैन बन गया है, जो सुपरमैन के लिए लंबी उम्र तक है मूल रूप से इसके निर्माता द्वारा बनाया गया है, बॉब केन, द डार्क नाइट की उपस्थिति जैरी रॉबिन्सन, डिक sprang, शेल्डन मोल्डोफ, इर्व नोविक, डिक के रूप में डीसी कॉमिक्स के कलाकार के हाथ के माध्यम से, कई बार जिसमें यह प्रकाशित किया गया था करने के लिए अनुकूल करने के लिए विकसित किया गया है गियोर्डानो, नील एडम्स और फ्रैंक मिलर बोटमैन को अच्छी तरह से आकर्षित करने के बारे में पता है कि शरीर रचना विज्ञान, परिप्रेक्ष्य, मस्तिष्क वाले क्रुसेडर के इतिहास की जानकारी और ज्ञान पर ध्यान देने की आवश्यकता है, जैसा कि निम्नलिखित चरणों में वर्णित है।

कदम

विधि 1

फ़ौजी का नौकर शारीरिक ड्रा
1
तय करें कि बैटमैन की कौन सी शैली आप आकर्षित करना चाहते हैं सुपरमैन, जिसका रंग-रूप प्रकाशन के प्रारंभिक वर्षों में विकसित किया गया है और कॉमिक्स में अपने दिखावे के सभी के माध्यम से काफी स्थिर बनी हुई है के विपरीत, बैटमैन की नज़र अपराध से लड़ने के अपने वर्षों के दौरान कई बार संशोधित किया गया है। वे अपने पोशाक और उसके भौतिक स्वरूप बदल गया है, और 1964 में बल्ले प्रतीक चारों ओर सबसे महत्वपूर्ण जोड़ रहे हैं पीले रंग की अंडाकार है, जो फिर से गोथम गार्जियन के अधिक हाल के अभ्यावेदन, के विभिन्न अभ्यावेदन में छोड़ दिया गया था के बीच में उनके पतलून, जो अब अपने केप और उसके मुखौटा के साथ समन्वित नहीं हैं, साथ ही साथ उनके बेल्ट के विभिन्न प्रतिनिधित्व
  • आप इंटरनेट पर बैटमैन के दिखने के उदाहरण पा सकते हैं, जैसे कॉमिक्स में "महानतम बैटमैन स्टोरीज़ ऐंड टॉल्ड", या टेलीविजन कार्यक्रमों में जैसे "फ़ौजी का नौकर: एनिमेटेड सीरीज" या "बहादुर और बोल्ड"
  • ड्रॉबटमैन 001 शीर्षक वाली छवि
    2
    वह मुद्रा चुनें जिसमें आप डार्क नाइट को चित्रित करना चाहते हैं। वह बैटमोबाइल या Batplano के आदेशों ड्राइविंग नहीं किया जाता है, बैटमैन अक्सर अपने Batline, छतों पर झुकना के साथ गोथम की इमारतों के बीच झूलते, एक रोशनदान के माध्यम से में तोड़ने या उसकी त्वचा को बचाने के लिए स्टंट करने के लिए देखा जा सकता है। मास्केड क्रूसेडर को सही ढंग से प्रदर्शित करने के लिए इन क्रियाओं को परिप्रेक्ष्य के विचार और झलक की आवश्यकता होती है। यदि आप इन तकनीकों पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आपको बैटमैन खड़े होने के प्रभावशाली व्यक्ति को आकर्षित करना चाहिए।
  • चित्रचित्र ड्राबाटमैन 002
    3
    स्केल अनुपात सामान्य तौर पर, आपको बैटमैन के शरीर को तीन गुना अधिक से अधिक आकर्षित करना होगा और उसके सिर से 8 गुना अधिक होगा। डार्क नाइट 1.85 मीटर लंबा है और इसका वजन 84 किलोग्राम है। यदि आप बैटमैन को एक भयग्रस्त अपराधी के परिप्रेक्ष्य से चित्रित कर रहे हैं जो उस पर ऊपर से उतरते हुए मुखौटे वाले शिकारी को देखता है, तो आपको शरीर के हिस्सों को पर्यवेक्षक के करीब खींचना होगा और आगे वाले लोगों को छोटा करना होगा।
  • ड्रॉबटमैन 003 शीर्षक वाली छवि
    4
    ढेर के कंकाल ड्रा। एक मंडल बनाएं जो बैटमैन के सिर का प्रतिनिधित्व करता है, जबड़े की रेखा के लिए एक वर्ग और उसकी छाती के लिए एक गोल आयत। छाती, हथियारों और पैरों के निचले हिस्से का प्रतिनिधित्व करने के लिए लाइनों का उपयोग करें, जब तक कि आप विशिष्ट रुख के पहलुओं और आप की आवश्यकता के परिप्रेक्ष्य को संसाधित न करें।
  • चूंकि बैटमैन का कोट बहुत बड़ा है, आपको यह सोचना होगा कि जब आप इसे खींचना शुरू करेंगे तो उसके शरीर के कुछ हिस्सों को कवर किया जाएगा। आप घुमावदार लाइनों की एक श्रृंखला के साथ शुरू कर सकते हैं जो दिखाती है कि केप के शीर्ष पर बैटमैन की पीठ के संबंध में क्या होगा।
  • ड्रॉबटमैन 004 शीर्षक वाली छवि
    5
    विवरण निकालें बैटमैन की छाती, हथियारों और पैरों की मांसपेशियों को स्केच करना शुरू करें। बैटमैन को अच्छी तरह से परिभाषित पेट और छाती की मांसपेशियों और सिर, मुखौटा और मेन्टल के वजन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त मोटी गर्दन होना चाहिए। प्रारंभिक सर्कल से शुरू करने वाले चेहरे के आकार पर कार्य करें - यदि आप 50 के दशक में शेल्डन मोल्डऑफ़ के निर्माण में प्रतीत होने वाले नज़र को पुन: पेश करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप बैटमैन के वर्ग जबड़ा को विशेष रूप से जोड़ना चाहते हैं
  • हालांकि सुपरमैन शारीरिक रूप से अधिक मजबूत है, बैटमैन की काली क्रिप्टन सुपरहीरो के समान होनी चाहिए, क्योंकि दो नायकों ने 50 के दशक में 60 और 60 के दशक में दुश्मनों को भ्रमित करने के लिए वेशभूषा को स्वैप किया था। "विश्व के सबसे सफल कॉमिक्स" फ्रैंक मिलर के प्रतिनिधित्व के अलावा "डार्क नाइट की वापसी", बैटमैन को बहुत पेशाब नहीं होना चाहिए - उसके शरीर को एक डिकैथिएस्टर की तरह दिखना चाहिए
  • विधि 2

    बैटमैन कॉस्टयूम ड्रा करें
    1
    [छवि: DrawBatman-5.jpg | अंगूठे | 300px]] एक तंग-उचित पोशाक बनाएं फ़ौजी का नौकर पोशाक तंग और सुखद है, हालांकि हाल के वर्षों में, ने गोलियों और खंजरों से डार्क नाइट की रक्षा के लिए एक हल्का बुलेटप्रूफ बनियास्ट को शामिल किया है। इसलिए, प्रत्येक मांसपेशी के हर विवरण को दिखाने के लिए आवश्यक नहीं है, भले ही सबसे महत्वपूर्ण रूप तैयार किए जाएं।
  • 2
    यदि आप उन्हें आकर्षित करने का फैसला किया है तो सही जगह पर शॉर्ट्स रखो यद्यपि हाल के वर्षों में विपरीत रंगीन शॉर्ट्स को छोड़ दिया गया है, फिर भी बैटमैन अभी भी कई अभ्यावेदनों में उनके साथ डिज़ाइन किया गया है। यदि आपने उन्हें शामिल करने का फैसला किया है, तो निचले हिस्से को उस बिंदु से शुरू करना चाहिए जहां पैरों को कमर मिलते हैं, और ऊपरी भाग, जो अपनी कमर तक पहुंचता है, अपने बेल्ट द्वारा छुपाया जाना चाहिए।
  • ड्रॉबटमैन 6 नामक छवि
    3
    दस्ताने और सही आकार के जूते खींचें। बैटमैन के बूटों की तरफ भाग में अपने बछड़ों के सबसे बड़े भाग तक पहुंच जाना चाहिए, साथ में मोटे भाग में घुटने तक पहुंचने में लगभग उनके दस्ताने, अग्रजों के सबसे बड़े भाग तक पहुंचने चाहिए, जिसमें तीन दांत प्रकोष्ठ के बाहर की तरफ घुमावदार होते हैं, जो एक बल्ला के पंख को याद करते हैं।
  • दस्ताने वाले दांत मुख्य रूप से सजावटी होते हैं, लेकिन इन्हें हथियार काटने के रूप में इस्तेमाल किया जाता है "बैटमैन शुरू होता है"
  • ड्रॉबटमैन 7 नामक छवि
    4
    बैटमैन के बड़े केप को खींचें कोट सुपरमैन की तुलना में लंबा और व्यापक है यह टखनों के ऊपर विस्तारित होना चाहिए, युक्तियों के साथ समाप्त होना चाहिए जो किसी बल्ले के पंखों को बुलाते हैं, और बैटमैन के लिए शरीर के चारों ओर लपेटते हैं, जैसा शेरलॉक होम्स ने इनवर्नेस के केप के साथ किया था। कार्यवाही में, केप को बैटमैन के पीछे झूठ होना चाहिए, जिसे आपात स्थिति में पैराशूट या पाल के रूप में इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • बॉब केन की मूल दृष्टि से एक बैटमैन क्लॉक को आगाह किया गया था जो एक प्रकार का पहनने योग्य हैंग ग्लाइडर था, लेकिन इसने डिजाइन को बहुत कठोर बना दिया।
  • ड्रॉबटमैन 8 नाम की छवि
    5
    बेल्ट जोड़ें बेल्ट के किनारों का प्रतिनिधित्व करने के लिए, बैटमैन के हाथ की चौड़ाई के बारे में, कमर के नीचे एक पंक्ति और दूसरी पंक्ति को नीचे खींचें। बकसुआ के लिए बीच में एक आयताकार बनाएं, फिर आप जिस बेल्ट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं उसके अनुसार एक सिलिंडर या आयताकार जेब की एक श्रृंखला बनाएं।
  • विधि 3

    बैटमैन मास्क ड्रा
    ड्रॉबटमैन 9 नाम की छवि
    1



    भौहें और नाक के लिए संदर्भ की रेखाें बनाएं बैटमैन की नाक और भौहें उनके मुखौटा से छिपाई गई हैं, लेकिन माथे के पालन के अनुसार, आइब्रो द्वारा बनाई गई रेखाएँ दिखाई दे रही हैं नाक को पट में सामान्य पक्ष के साथ दो त्रिकोण के रूप में बनाया जाना चाहिए।
  • ड्रॉबटमैन 10 नाम की छवि
    2
    मुखौटा के निचले किनारे को खींचें नाक के दोनों किनारों से सिर के किनारों तक एक विकर्ण रेखा खींचना एक और रेखा खींचना जो इन पंक्तियों से शुरू होती है, गाल से जबड़े तक शुरू होती है, और गालों से कानों तक जाने वाली लाइनों को साफ़ करती है।
  • ड्रॉबटमैन 11 नाम की छवि
    3
    मास्क की आँखों के लिए कटौती रखें आँखों के लिए कटौती लगभग बादाम के आकार का होना चाहिए, और आँखों की प्राकृतिक स्थिति में खींचा जाना चाहिए। सम्मेलन में, चेहरे की पहली मंजिलों में भी, बैटमैन की आंखें नहीं खींची गईं, लेकिन कटौती खाली रह गई, हालांकि कुछ कलाकारों ने 70 के दशक में इस सम्मेलन का सम्मान नहीं किया है। (हाल के वर्षों में, इस आशय को स्पिडर मैन के समान आंखों से समझाया गया है।)
  • ड्रॉबटमैन 12 नाम की छवि
    4
    मुखौटा के कान जोड़ें मुखौटा पर बल्ले के कान का प्रतिनिधित्व करने के लिए संकीर्ण त्रिकोण का उपयोग करें। बॉब केन ने मूल रूप से काफी लंबे कानों को तैयार किया था, जिसे कुछ साल बाद कम कर दिया गया था और नील एडम्स ने उन्हें `70 के दशक के शुरुआती दिनों में फिर से बढ़ाया था।
  • ड्रॉबटमैन 13 नाम की छवि
    5
    मुखौटा का चेहरा शेड बैटमैन के चित्र का एक आम सम्मेलन चेहरे के ऊपरी भाग को कवर करने वाले मुखौटा के क्षेत्र में छायांकित है। यह असली मुखौटा का रंग नहीं है, बल्कि चेहरे की विशेषताओं का सुझाव देने का एक तरीका है जो इसे शामिल करता है। छायांकन आमतौर पर माथे और चेकबोन को कवर करता है, लेकिन नाक या बिंदु नहीं है जहां मुखौटा ब्रूस वेन के भौहों पर देता है
  • विधि 4

    बैटमैन प्रतीक को ड्रा करें
    ड्रॉबटमैन 14 नामक छवि
    1
    बैटमैन की छाती पर एक अंडाकार बनाएं यह लोगो के बाहरी किनारे के रूप में काम करेगा यदि आप अंडाकार के साथ छाती पर प्रतीकों का प्रतिनिधित्व करने और बैट के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में काम करते हैं। अंडाकार लगभग जब तक मुखौटा में आंख के छेद के किनारों के बीच की दूरी के रूप में होना चाहिए।
  • 2
    पहले अंडाकार के अंदर एक और ओवल डालें अंतरिक्ष प्रतीक के लिए एक बढ़त बनाएगा। यदि आप लोगो में अंडाकार को शामिल करने का इरादा नहीं चाहते हैं, तो इस चरण को अनदेखा करें।
  • ड्रॉबटमैन 15 नाम की छवि
    3
    संदर्भ पंक्तियों की एक श्रृंखला बनाएं जो अंडाकार क्षैतिज और अनुलंब रूप से विभाजित करें।
  • ड्रॉबटमैन 16 नाम की छवि
    4
    बैटमैन प्रतीक स्केच, एक पक्ष से शुरू होता है 1 9 6 9 तक, बल्ले से थोड़ा घुमावदार लाइनों के साथ तैयार किया गया था जो पंखों के ऊपरी टिप बनाने के लिए बल्ले के सिर से शुरू हुई थी, जो बाहरी युक्तियों के मुकाबले घुमावदार थे। उस बिंदु के बाद, पंखों के बाहरी किनारों, एक डबल-पक्षीय कुल्हाड़ी की तरह, घुमावदार संदर्भ पंक्तियों का उपयोग करते हुए, एक आधा प्रतीक का प्रतीक बनाते हैं, फिर दूसरे आधे सममित रूप से आकर्षित करें
  • ड्रॉबटमैन 17 नामक छवि
    5
    आपके द्वारा खींची गई संदर्भ पंक्तियां निकालें
  • टिप्स

    • कई वर्षों के लिए बैटमैन के रंग सम्मले का मतलब है कि ग्रे जर्सी और पतलून, पीले रंग का बेल्ट और प्रतीक, और गहरे नीले या नीले केप, मुखौटा, जूते और दस्ताने, छाती पर बैट काले रंग के साथ । हाल ही में, जो भागों पहले नीले रंग में रंगे थे, वे रंग का काला हो गए हैं, जो कि वेशभूषा प्रतिनिधित्व के प्रभाव में है "फ़ौजी का नौकर" और "फ़ौजी का नौकर रिटर्न"
    • जब पेपर पर बैटमैन आरेखण करते हैं, तो वह संदर्भ पंक्तियों को हल्के ढंग से खींचा जाता है ताकि वे आसानी से मिट जाएंगे। रंग का उपयोग करने से पहले उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए आंकड़े की अधिक संख्या बनाएं
    • यदि आप बैटमैन को एक कंप्यूटर ग्राफिक्स प्रोग्राम जैसे फ़ोटोशॉप या पेंट शॉप प्रो के साथ चित्रित कर रहे हैं, तो संदर्भ पंक्तियों के लिए और अंतिम डिजाइन के लिए विभिन्न परतों का उपयोग करें। जब आपकी पसंद के हिसाब से यह आंकड़ा है, तो बस संदर्भ पंक्ति परत को हटा दें। डार्क नाइट का रंग, फिर परतें मर्ज करें।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com