वास्तविक जीवन में सुपरहेरो कैसे बनें

दुनिया एक खतरनाक जगह है और कभी-कभी आपको सुपरहीरो की ज़रूरत है दुर्भाग्य से, असाधारण ताकत या कॉमिक्स जैसी उड़ानों को उड़ने की क्षमता पाने का कोई रास्ता नहीं है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वास्तविक जीवन में एक सुपर हीरो बनना संभव नहीं है। दुनिया भर में, सबसे आम लोग अपराधों को रोकने और उन समुदायों की मदद करने के लिए वेशभूषा और पात्र बनाते हैं जिसमें वे रहते हैं। सबसे कमजोर के एक सच्चे चैंपियन बनना आसान नहीं है और इसे जोखिम और प्रयासों को ध्यान में रखना चाहिए। इससे पहले कि आप सड़कों पर चलने और दूसरों की रक्षा कर सकें, आपको एक चरित्र का आविष्कार करना होगा और इस कार्य के लिए खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करना होगा।

कदम

भाग 1

अपना चरित्र बनाएं
इंटिग्रिटी चरण 4 के माध्यम से चरित्र बनाएं छवि
1
सम्मान और अखंडता के साथ अधिनियम चूंकि आपने वास्तविक जीवन में एक सुपर हीरो बनने का फैसला किया है, इसलिए आपको अपने आसपास के लोगों, विशेष रूप से युवा लोगों के लिए एक उदाहरण तैयार करने के लिए सब कुछ करना चाहिए। आप हमेशा इस बात को पूरा कर सकते हैं कि होने वाले अपराधों का सम्मान और निंदा करना। ईमानदारी का मतलब सही चीजों के लिए लड़ना है, चाहे वे नतीजे पर निर्भर हों।
  • लोगों को डराने के क्रम में, एक मिलनसार और सकारात्मक दृष्टिकोण लेने के लिए बेहतर है।
  • बेहतर जीवन जीने के लिए दूसरों को धक्का देने की कोशिश करें
  • डील विद ए नॉइसी नेइबर स्टेप 8
    2
    बहादुर हो जाओ यदि आप एक असली सुपरहीरो बनना चाहते हैं, तो आपको उस समुदाय की देखभाल करना होगा जो आप में रहते हैं और आपके आस-पास के लोग। हिम्मत के होने के नाते, दूसरों के लिए सुरक्षित होने के लिए स्वयं के कल्याण को जोखिम उठाने के लिए तैयार रहना, और इसके परिणामस्वरूप, हस्तक्षेप करने और खुद को थोपना जब दुरुपयोग या अपराध किया जाता है। हस्तक्षेप करने से पहले, पुलिस से संपर्क करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर यह आपके जीवन को खतरे में डाल देने के लिए अविश्वसनीय और आक्रामक है, तो हमला या रोकना रोकने के लिए हस्तक्षेप करना एक सुखद संकेत है जो आप हमेशा कर सकते हैं।
  • सावधान रहें, पूरी तरह से अपराधों को रोकने की कोशिश न करें, अन्यथा आप को एक जल्लाद के रूप में अधिकारियों को बताया जा रहा है।
  • एक आपराधिक सशक्त शिष्टाचार के आगे बढ़ने से पहले, वह हमेशा शब्दों में उसे मनाने की कोशिश करता है।
  • प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इस बारे में सोचें कि आप क्या रक्षा करना चाहते हैं। कई वास्तविक जीवन सुपरहीरो एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए लड़ते हैं। सभी चीजों के बारे में सोचें जो व्यक्तिगत रूप से आपके हित में है, जैसे कि घरेलू हिंसा से लोगों का बचाव, बेघरों को भोजन प्रदान करना, या अपने समुदाय को सुरक्षित रखना अधिक गंभीर अपराध होने पर अकेले हस्तक्षेप करने की कोशिश न करें, जैसे कि हमलों या हत्याएं अधिकारियों से संपर्क करें यदि वे होते हैं
  • उदाहरण के लिए, लाइट स्टेप एक हीरो है जो अधिक आम समस्याओं वाले लोगों की सहायता करता है, जैसे कि फ्लैट टायर की मरम्मत या बेघर दस्ताने और मोजे प्रदान करना
  • बाइक बैटमैन सिएटल का एक लड़का है जो साइकिल चोरी को रोकने की कोशिश करता है।
  • मेक ए सुपर हारो चरण 12
    4
    एक पोशाक बनाएँ और एक नाम का आविष्कार करें कई वास्तविक जीवन के सुपरहीरो अपने परिधानों में प्रभावी सुरक्षात्मक सामग्री का उपयोग करते हैं, जैसे किल्ल्र। सबसे पहले वह पोशाक के स्केच बनाता है जो नोटपैड पर कुछ स्केच बनाकर आपके चरित्र को चिह्नित करेगा। यदि आपके पास टेलरिंग या वेशभूषा के निर्माण के क्षेत्र में कुछ अनुभव है, तो आप इसे अपने स्केच का पालन करके बना सकते हैं।
  • नाम के लिए, अपने जीवन के अनुभवों से या जिन कॉमिक बुक नायकों में आपने अब तक पढ़ा है, उनमें से सबसे ज्यादा प्रशंसा से प्रेरणा लीजिए। यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए, लेकिन याद रखना और उच्चारण करना आसान बनाते हैं।
  • वास्तविक जीवन में सुपरहीरो के नाम कैप्टन ओज़ोन, श्री एक्सट्रीम, मास्टर लीजेंड और न्याक्स हैं।
  • यदि आप नहीं जानते कि कैसे एक पोशाक बनाने के लिए, लेख पढ़ें एक सुपर हीरो कॉस्टयूम कैसे बनाएं.
  • फेयोनिक्स जोन्स केएल्रल जैकेट के साथ एक पीले और काली मास्क पहनते हैं जबकि वह सिएटल की सड़कों पर गश्त करता है।
  • भाग 2

    अपराध से लड़ने और लोगों की जिंदगी सुधारना
    अपने पड़ोसियों से कम शोर चरण 12 के लिए पूछें
    1
    अपने संचार कौशल में सुधार करें यहां तक ​​कि अगर आप अपराधों को रोकने में मदद कर सकते हैं, तो आपको अपने समय के बारे में लोगों से बात करना होगा। अपराधियों, नागरिकों और पुलिस से बात करने की कोशिश करें। ध्यान से सुनो और लोगों की सोच के तरीके को समझने का प्रयास करें। आपके वार्ताकारों के लिए ब्याज के साथ समर्पित, उन्हें अपने दृष्टिकोण के अनुसार तथ्यों को बताने के लिए लाया गया। दिखाएँ कि आप ध्यान दे रहे हैं और उन्हें समझ रहे हैं। फिर उचित तरीके से कार्य करें, यदि वे अपराध कर रहे हैं
    • ध्यान रखें कि हर कोई अलग है और यह नहीं कहा गया है कि लोगों के इरादों को जरूरी बुरा है।
    • गैर-मौखिक संचार के संकेतों को समझना और समझने के लिए जानें जब कोई परेशान, परेशान या नाराज हो।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 30 के लिए शीर्षक छवि
    2
    संदिग्ध व्यवहार को खोजने के लिए अपने पड़ोस को गश्त करें यह विशेष रूप से परिमार्जन करना महत्वपूर्ण है यदि कई अपराध हैं, कोई नियमित पुलिस उपस्थिति नहीं है या निगरानी प्रणाली गायब है। संघर्ष या हिंसा की गंभीरता को कम करने की कोशिश करना जरूरी है, लेकिन आप प्रत्यक्ष रूप से शामिल होने या अपने आप को या किसी और को खतरे में डालने की कोशिश न करें आपकी उपस्थिति लोगों को अपराध करने से रोकने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए, जैसे कि डकैती और कार चोरी
  • आप बेहतर बैठकर पुलिस पहुंचने के लिए इंतजार करना चाहते हैं, बजाय खुलेआम एक अपराधी का सामना करना।
  • गार्जियन शील्ड ने ओरेगन में बीवरटन पड़ोस को कुछ समय के लिए गश्त किया।
  • इंटिग्रिटी चरण 9 के माध्यम से चरित्र बनाएं शीर्षक
    3
    लाभ और गरीबों की मदद करें कम भाग्यशाली लोगों को देना एक ऐसा भाव है जो वास्तविक जीवन में कई सुपरहीरो तय करते हैं। कुछ लोग अस्पतालों में गंभीर रूप से बीमार होने के लिए यात्राओं और दान करते हैं, जबकि अन्य लोग बेघर लोगों के लिए भोजन और कपड़े प्रदान करते हैं। अपने शहर में करने के लिए कुछ अच्छी कार्रवाई करने के बारे में सोचो, जिस समुदाय में आप रहते हैं उसे मदद करने का प्रयास करें
  • एक अच्छा मौका है कि आपके पड़ोस के रहने वाले निवासियों ने आपको स्वीकार किया होगा यदि आप धर्मार्थ हैं या अपना समय स्वयं सेवा कर रहे हैं
  • ज़ैक मिहाजलोविच मेक ए रिक फाउंडेशन (गैर-लाभकारी संगठन) के लिए काम करते थे, जो कि बीमार बच्चों का दौरा करते थे।
  • छवि शीर्षक से सहायता किसी को एक आतंक हमला होने से कदम 14



    4
    लोगों को सहायता की आवश्यकता है एक असली सुपरहीरो होने का मतलब सिर्फ अपराध रोकना नहीं है। कभी-कभी इसमें रोज़मर्रा की जिंदगी में लोगों की मदद करना भी शामिल होता है। जब आपको किसी को मदद की ज़रूरत होती है, तब आप जितना मददगार हो सकते हैं, उतनी सहायक रहें। देखने के लिए बहाना मत करो, बाकी लोगों की तरह
  • उदाहरण के लिए, एक अच्छा काम करने के लिए, आप निर्देश दे सकते हैं या सड़क पार करने के लिए बुजुर्गों की मदद कर सकते हैं।
  • खुला और उपलब्ध रहें मुश्किल में किसी को भी सावधान रहें
  • छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 16
    5
    अगर यह बहुत खतरनाक नहीं है तो अपराध से लड़ने का प्रयास करें ऐसे कई बार होते हैं जब आप खुद को खतरे में डाल दिए बिना अपराध रोक सकते हैं। जब आप परिस्थितियों का सामना करते हैं तो विवेक के लिए अपनी क्षमता का उपयोग करें घटनाओं के विभिन्न संस्करणों को ध्यान से सुनकर और निर्णय लेने से बचने के लिए संघर्षों को हल करने का प्रयास करें। लोगों द्वारा संचारित भावनाओं पर ध्यान दें, उन्हें खुद को समझाने का अवसर दे। एक योजना तैयार करें, जिसमें शामिल पार्टियों को संतुष्ट करता है और सुनिश्चित करें कि कोई भी खतरे में नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि लोगों का समूह अवैध रूप से धूम्रपान कर रहा है, तो अधिकारियों को फोन करने और अंधा आंख को बदलने के बजाय उनसे बात करने की कोशिश करें। जब आप लोगों की सहायता करते हैं, तो विनाशकारी और हिंसक नहीं होने पर परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • बीटा स्वस्थ चरण 18 नाम की छवि
    6
    अपने मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना वास्तविक जीवन में एक सुपर हीरो होने के कारण समय के साथ एक तनावपूर्ण कार्य हो सकता है, इसलिए आपको मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप दूसरों को उनकी समस्याओं का समाधान करने में सहायता कर सकें। मनोवैज्ञानिक कल्याण, जैसे कि चिंता, अवसाद और व्यसनों से समझौता करने वाले विकारों के अलावा तनाव भी शारीरिक समस्याओं जैसे उच्च रक्तचाप पैदा कर सकते हैं और कोलेस्ट्रॉल के संचय को बढ़ावा दे सकते हैं जो धमनियों को रोकता है। सुपर हीरो की भूमिका से ग्रस्त मत बनो कुछ ब्रेक लें और कुछ मुफ्त शाम लें। रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों के साथ संबंधों की उपेक्षा न करें और अपने आप को कुछ आराम दे।
  • ध्यान, योग, ताई ची और तनाव को कम करने के लिए गहन साँस लेने का अभ्यास करें।
  • यदि आप उदास या सुपरहीरो होने के कारण जुनूनी महसूस करते हैं, तो अपने मनोचिकित्सक या मनोवैज्ञानिक से परामर्श करने पर विचार करें।
  • भाग 3

    फिट हो जाओ
    इमेज का शीर्षक, स्वस्थ चरण 9 रहो
    1
    खुद को मजबूत बनाने के लिए ट्रेन करें आपके पास एक सुपरहिरो की तरह देखने के लिए एक मजबूत शरीर होना चाहिए और जरूरत के मुताबिक खुद का बचाव करना होगा जिम पर जाएं या निजी ट्रेनर को किराए पर लें, ताकि आप अधिक ऊर्जावान और ऊर्जावान हो सकें यदि आप पहले से ही एक खिलाड़ी हैं या आप नियमित रूप से प्रशिक्षित हैं, तो भार उठाने से अपनी ताकत को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • ताकत बढ़ाने के व्यायाम में शामिल हैं: डेडलिफ्ट, लेब प्रेस, बेंच प्रेस, स्क्वेट और झुकने
    • सप्ताह में तीन दिन काम करते हैं और अपनी ताकत बढ़ाने के लिए सत्र के बीच आराम करने का समय लेते हैं।
  • इमेज शीर्षक व्यायाम चरण 51
    2
    अपने प्रतिरोध में सुधार अगर आप एक असली सुपरहीरो बनना चाहते हैं, तो मान लें कि आपको बहुत कुछ चलना होगा, जो मुश्किल हो सकता है अगर आप अपराध से लड़ने की कोशिश करते हैं, जो कि एक भारी पोशाक पहनकर नहीं करते हैं। शारीरिक धीरज बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है, चलना, सैर करना, चलना, बाइक पर चढ़ने, तैरना और सर्किट प्रशिक्षण का अभ्यास करना।
  • क्या कार्डियो सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करता है।
  • अभ्यासों के वैकल्पिक रूप से आपको ऊब नहीं मिलता है।
  • व्यायाम के दौरान आप हृदय व्यायाम को संयोजित कर सकते हैं और उनको मांसपेशियों की शक्ति विकसित करने के उद्देश्य से जोड़ सकते हैं।
  • जब आप पड़ोस को गश्त करते हैं तो अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए याद रखें।
  • छवि एक अच्छा सेनानी चरण 3 शीर्षक
    3
    मार्शल आर्ट्स या आत्मरक्षा पाठ्यक्रम का पालन करें। यहां तक ​​कि अगर आपको निकट युद्ध से बचना चाहिए, तो आप यह जानना अच्छा होगा कि सबसे खतरनाक परिस्थितियों में खुद का बचाव कैसे करें अपराधियों को अपराध करने के कार्य में पकड़े जाने की इच्छा नहीं है, इसलिए, पुलिस को उनके अपराधों की जानकारी देकर, एक जोखिम है कि वे अपने क्रोध को मुखबिर पर फेंक देंगे। अपने पड़ोस में मार्शल आर्ट या आत्मरक्षा में विशेषज्ञता वाला एक गंभीर जिम खोजें और अपने पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने पर विचार करें।
  • आत्म रक्षा तकनीकों के लिए सबसे अच्छा ज्ञात मार्शल आर्ट्स में क्राव मेगा, समो और ब्राजीलियाई ज्यू जित्सू शामिल हैं।
  • डाइजेस्ट फूड फास्टर चरण 5 नामक छवि
    4
    एक स्वस्थ और संतुलित आहार का पालन करें यदि आप अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाते हैं, तो आपको सुपरहीरो कायाकल्प बनाए रखने में अधिक कठिनाई होगी। इसलिए, ऐसे खाद्य पदार्थों का उपभोग करें जो आपको एक सक्रिय सक्रिय जीवन जीने की अनुमति प्रदान करते हैं, जैसे कि लाल और पीले मिर्च सहित - पोषक तत्व समृद्ध सब्जियां - और हरी पत्तेदार सब्जियां - जैसे पालक और गोभी स्वस्थ आहार के लिए प्रोटीन भी एक महत्वपूर्ण तत्व है दुबला या कम वसा वाले गोमांस या पोर्क, त्वचा के बिना चिकन, टर्की और समुद्री भोजन खाएं
  • जब आप स्टार्च कार्बोहाइड्रेट खाते हैं तो पूरे अनाज को प्राथमिकता दें।
  • औसतन, एक व्यक्ति को प्रति दिन 2700 कैलोरी का उपभोग करना चाहिए, एक महिला 2200 कैलोरी
  • चेतावनी

    • कुछ अपराधियों को आपको चोट पहुंचाने में कोई दिक्कत नहीं होगी, इसलिए उन अपराधों के बारे में सावधान रहें, जिन्हें आप लड़ना चाहते हैं।
    • हमेशा कानून के अनुपालन में कार्य करें सुपरहीरो होने का मतलब कानून के ऊपर नहीं रहना है, और शायद आपको लोगों से मजबूत समर्थन नहीं मिलेगा, क्योंकि आप न्याय के चैंपियन होने का दावा करते हैं।
    • सक्षम अधिकारियों को हमेशा अपराधों की रिपोर्ट करें यदि आप किसी अपराध में शामिल रहते हैं, तो आपको परेशानी हो रही है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com