अपराध के शिकार होने से कैसे बचें?

अपराध एक महामारी है जो तेजी से ग्रह को संक्रमित कर रहा है। विश्व अर्थव्यवस्था, धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार, चोरी और बेईमानी के मंदी के साथ, हिंसक अपराध तेजी से बढ़ रहा है यह समझना कि अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए अन्य लोगों को नुकसान हो सकता है, यह समझा जाना चाहिए कि अपराध का शिकार होने की संभावना अब सिर्फ एक संभावना नहीं है, बल्कि वास्तविकता है। इस लेख का उद्देश्य पाठकों को सुझाव देना है कि उनके निजी जीवन की कुछ स्थितियों से निपटने के लिए जो संभावित अपराधियों को अपराध के अवसर दे सकते हैं।

याद रखें, कमजोर अड्डों के साथ एक किले को परिभाषित नहीं किया जा सकता है, और रेत पर बनने वाला एक महल किसी समय में नहीं होगा। सरलता अब अतीत की है और समाज को जोखिम प्रबंधन में कौशल विकसित करना चाहिए, एक रणनीतिक जीवन शैली के निर्माण में और सब कुछ के लिए ज्ञान को प्राथमिकता देना चाहिए। इस टुकड़े का इरादा पाठकों को डराने नहीं है, बल्कि जीवित रहने के पक्ष में एक व्यावहारिक और निवारक पद्धति प्रदान करने के लिए है।

कदम

छवि का शीर्षक, अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 1
1
परिप्रेक्ष्य में जीवन देखें एक व्यक्ति एक बात को महत्व दे सकता है (अक्सर छोटे खाते में) और भूल जाते हैं कि वास्तव में बहुत ही कम समय में जीवन में क्या प्रासंगिक है। यह पैसा, एक रिश्ते, एक व्यवसाय, नौकरी या एक व्यक्ति हो सकता है नियमित रूप से प्राथमिकता जांच करने से यह सुनिश्चित होता है कि आपके जीवन पर एक अर्थपूर्ण परिप्रेक्ष्य है और यह कि आपके द्वारा जो कुछ चीजें हैं, उनमें से कोई भी शेष अस्तित्व के साथ सिंक्रनाइज़ नहीं है। ऐसा नहीं करने से आप जोखिम में डाल सकते हैं और आपको अपराध के शिकार बन सकते हैं संभावित अपराधियों ने अक्सर अपने पीड़ितों का अध्ययन और उन क्षेत्रों का निरीक्षण किया जिनमें वे भावनात्मक और गहन रूप से शामिल होते हैं, क्योंकि वे एक संभावित कमजोर लिंक का गठन करते हैं जो उन्हें घुसना करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक, अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 2
    2
    अपने भेद्यता को सुरक्षित रखें इससे लाभ होता है क्योंकि यह आपके मानवता से जुड़ा रहता है आज के समाज में, व्यक्त किए जाने से पहले भेद्यता को उचित मात्रा में ज्ञान के साथ प्रबंधित किया जाना चाहिए। इस सुझाव के कारण उपर्युक्त बिंदु पर हैं।
  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 3
    3
    अपनी कंपनियों को सावधानीपूर्वक चुनें ऐसा कहा जाता है कि एक बुरी कंपनी एक अच्छे व्यक्ति को भ्रष्ट करती है यह सच है लोगों को भी आप उन लोगों के आधार पर निर्णय लेते हैं जिनके साथ आप अपने आसपास रहते हैं। अक्सर, हालांकि, सबसे प्रतीत होता है निर्दोष व्यक्ति सबसे क्रूर व्यक्ति में बदल सकता है, यदि उकसाया जाता है। तो यह गलती-प्रूफ पद्धति नहीं है, लेकिन आपको ऐसे दोस्तों के करीब चक्र रखना चाहिए जिनके कार्यों और जीवन शैली विभिन्न परिस्थितियों में आपके अवलोकन के अंतर्गत आ रही है - यह विरोध के विरोध में है आम भावना को लागू किए बिना लोगों के एक बड़े समुदाय के लिए तत्काल संपर्क।
  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 4
    4
    अजनबियों को अपने घर या संलग्न रहने की जगह में प्रवेश करने की अनुमति देने से बचें। नगर पालिकाओं और दूसरों के साथ रहने की जगहों का साझाकरण तेजी से अतीत में जा रहा है स्टूडियो अब उन लोगों के लिए अच्छा है, जो अकेले रहना पसंद करते हैं और परिवार अपने रहने वाले स्थान को भी तेज़ी से कम कर रहे हैं एक सरल और सावधानीपूर्वक तरीके से एक स्थान पर रहने की अवधारणा उन लोगों द्वारा समर्थित होती है जो अपराध निवारण को प्रोत्साहित करते हैं। ऐसी बात का सुझाव देने का कारण यह है कि आप किसी खतरनाक आपराधिक को अपने घर या संपत्ति के बारे में जानकारी के बिना आमंत्रित कर सकते हैं। अजनबियों को अपने घर में आमंत्रित न करें और आपको उन लोगों के घर जाना भी नहीं है जिनके बारे में आप अभी नहीं जानते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 5
    5
    अपने घर की सुरक्षा में निवेश करें यह उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जिसमें आप रहते हैं। कुछ क्षेत्रों में दूसरों के अपराध के अधीन अधिक है और इसलिए, इसे परिप्रेक्ष्य में रखना चाहिए। अपनी बीमा कंपनी की न्यूनतम सुरक्षा आवश्यकताओं का अनुपालन करें कुछ कंपनियों के क्षेत्र में उपलब्ध बड़े नुकसान वाले डेटाबेस हैं सर्वोत्तम कंपनियां उस क्षेत्र के विशिष्ट समस्या इतिहास के आधार पर अपने ग्राहकों को सुरक्षा सलाह देती हैं जिसमें वे रहते हैं हालांकि वे त्रुटि प्रमाण नहीं हैं, हालांकि एक कारण से एहतियाती उपायों की सिफारिश की जाती है। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपकी संपत्ति आपके पड़ोसियों की तुलना में अधिक सुरक्षित है। क्यों? उनका घर एक संभावित चोर या कठिन समय में एक सशस्त्र डाकू के लिए और अधिक आकर्षक दिखेगा
  • छवि का शीर्षक, अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 6
    6
    अपने घर में खतरनाक वस्तुओं के साथ सावधान रहें यद्यपि एक भयानक हत्या एक तत्व के साथ भी किया जा सकता है जैसे कि एक बाग़ का फावड़ा, तब भी जब आप उस पर्यावरण के बारे में सावधानी और जिम्मेदार रहना चाहिए जिसमें आप रहते हैं। खतरनाक आइटम, जैसे कि आग्नेयास्त्रों को अच्छी तरह से बंद स्थान पर रखें जब आप उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो अपने देश के कानून का सम्मान करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचाव का शिकार बनना एक अपराध के चरण 7
    7
    क़ीमती सामानों की तरह देखें, जैसे जवाहरात। उन्हें लॉक रखें जब आप उनका उपयोग नहीं करेंगे।
  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 8
    8
    उन लोगों के साथ संदेह का प्रयास करें, जो आपको घर पर मदद करते हैं। कुछ देश वेटर, घरेलू सहायक, एयू जोड़े, आदि के रोजगार को बढ़ावा देते हैं। सही कर्मचारियों को खोजने के लिए एक सम्मानित एजेंसी पर भरोसा करें उनके क्रेडेंशियल्स और संदर्भों की जांच करें कई चोरी और सशस्त्र डकैतियों, एक बार जांच की जाती है, सीधे घरेलू कामगारों के लिए सीधा।



  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 9
    9
    आप अपने पड़ोसियों से जिला रक्षक बदलाव की स्थापना के लिए बात कर सकते हैं कुछ देशों में पड़ोस में या फिर कुछ आवासीय सड़कों की बाड़, एक सुरक्षा बाधा की स्थापना और इन इलाकों के मुख्य प्रवेश द्वार की जांच करने और समुदाय की रक्षा करने के लिए गार्ड की भर्ती में जांच की जाती है। यह सब त्रुटि सबूत नहीं है, लेकिन एक निवारक के रूप में कार्य करता है। चोर अक्सर आस-पास के पड़ोस में जाना पसंद करते हैं, जिसमें इन छोटे "कमियां" नहीं हैं
  • छवि का शीर्षक, अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 10
    10
    रात या संभावित रूप से असुरक्षित क्षेत्रों में अकेले चलने से बचें कुछ देशों में, हालांकि, यह बहुत खतरनाक नहीं है, लेकिन अधिकांश दुनिया में इसे उच्च जोखिम माना जाता है और सही उपाय किए जाने चाहिए। समूहों को रोकने और स्थानांतरित करने की कोशिश दो निस्संदेह सुरक्षित कार्य हैं और इनकार करने से यह बेकार है।
  • छवि का शीर्षक, अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 11
    11
    जितना संभव हो उतना दिनचर्या तोड़ें संभावित अपराधियों संभावित शिकार के दैनिक जीवन और जीवन शैली का पालन करते हैं। वे आपके बारे में अधिक जानकारी देते हैं, बेहतर हर दिन ठीक उसी समय काम पर जाने के लिए घर जाने या छोड़ने की कोशिश न करें। नियंत्रण के पागल जो कठोर एजेंसियों के साथ-साथ अपरिवर्तनीय कार्यक्रमों और दिनचर्याओं का सम्मान करते हैं, वे अपराध के शिकार होने के जोखिम को चलाते हैं। हालांकि, अपने वातावरण को अधिक से अधिक बढ़ाकर आप इस संभावित जोखिम से नहीं बचा पाएंगे। संतुलन में सब कुछ रखना महत्वपूर्ण है
  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 12
    12
    अखंडता पर आधारित प्रतिष्ठा बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका जीवन हमेशा स्वच्छ और स्वस्थ होता है नाराज ऊपर लाइव इस तरह से, कोई भी आपको ब्लैकमेल करने में सक्षम नहीं होगा, सूचना को सुरक्षित रखने के लिए या आप पर आरोप लगाने के लिए उंगली को इंगित करने के लिए corromperti में सफल होने के लिए सक्षम हो जाएगा। अपनी ईमानदारी और आपकी प्रतिष्ठा को महत्व दें
  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 13
    13
    सुरक्षा की झूठी भावनाओं से बचें एक नगर पालिका या सम्मिलित में रहने का विकल्प सबसे सुरक्षित के रूप में प्रचारित होता है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है संपत्ति से प्रवेश और बाहर निकलने का यातायात कुछ तरह से नियंत्रित होता है, लेकिन अपने स्वयं के एक घर (यदि संभव हो) में रह रहा है, जहां आपके पास बेहतर नियंत्रण है और कौन कौन है, शायद सबसे सुरक्षित समाधान है
  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 14
    14
    अपनी व्यक्तिगत चीजों को किसी अन्य व्यक्ति को हल्के ढंग से सौंप न दें अगर आप इसे से बच सकते हैं तो उन्हें किसी के घर में मत छोड़ें। जल्दी से उधार न दें जो आपकी है, न कि किसी मित्र के लिए भी। यदि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं, तो आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि वे हमेशा आपके पास वापस नहीं आएंगे। यह पनपने के बजाय दोस्ती को नुकसान पहुंचाने का एक निश्चित तरीका है
  • छवि का शीर्षक है अपराध का शिकार बनना रोकें चरण 15
    15
    जब आप सड़क से नीचे चलते हैं तो पिकपॉकेट के लिए देखें ऐसी बुनियादी सलाह जो कभी भी विफल नहीं होती है, सार्वजनिक स्थानों पर अपना बैग या बैकपैक को शामिल करना, संभावित पिकपोटेट की उपस्थिति से अवगत होना, सार्वजनिक रूप से अपना वॉलेट खोलना, बैंक नोट्स लहराते हुए और अपना फोन नहीं छोड़ना या ड्राइविंग करते समय कार में यात्री सीट में, सादे दृष्टि में बैग।
  • टिप्स

    • हम सभी हमारे जीवन विकल्पों के लिए जिम्मेदार हैं यह परिवर्तन घर से शुरू होता है और उसके आस-पास होता है। एक जीवन शैली मूल्यांकन का संचालन करें और अपराध के जोखिम से जितना संभव हो उतना आपके और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आवश्यक परिवर्तन करें।
    • भयभीत न हो या पागल न हो पार्नोवाइआ और अपराध के शिकार होने के साथ जुनूनी पंगु बना सकते हैं, खासकर यदि आपके पास पहले से खराब अनुभव हो इस मामले में, इस घटना से होने वाली मानसिक और भावनात्मक क्षति पर काम करने के लिए मनोवैज्ञानिक से संपर्क करने वाले आघात का इलाज करना सुनिश्चित करें, क्योंकि इस घटना से जुड़े तनाव दूसरी तरफ खड़े हो सकते हैं और "काटने" कर सकते हैं पल।
    • अपने विश्वास की जड़ें मत भूलो। यह आपको शांति और ताकत की भावना और उस समाज को दूर करने की क्षमता देगा जिसमें समाज अब रूपांतरित हो गया है। उस बदलाव का हिस्सा बनें जिसे आप दुनिया में देखना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • रोकथाम इलाज से बेहतर है यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि आपके साथ ऐसा कुछ हो जो आपके साथ नहीं हो।
    • व्यापक दृश्य प्राप्त करने के लिए इस विषय पर लेख और पुस्तकें पढ़ें। इससे न केवल आपको शिकार होने से बचने चाहिए, इससे आप सीमा रेखा पार करने और अपराधी बनने से भी रोका जा सकता है। यह आपके साथ भी हो सकता है, खासकर यदि आप एक अपराध का शिकार हुए हैं
    • कोई भी आपको एक मुश्किल स्थिति से छुटकारा पाने के बारे में सही सलाह दे सकता है जब आप इसमें शामिल होते हैं ऐसी कहानियां हैं जो आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से तैयार की गई कहानियों और दुखद कहानियों का वर्णन करती हैं, जहां एक अपराध के दौरान घटनाओं का एक छोटा मोड़ रक्तपात में समाप्त हो गया। यह यहाँ है कि आस्था, बुद्धि और आत्मा की ताकत एक अनिवार्य भूमिका निभाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com