अपनी आत्मकथा लिखने के तरीके

एक आत्मकथा अनिवार्य रूप से एक बड़े, मोटी, अक्सर डायरी को एक के विचारों और राय लिखने के लिए उपयोग किया जाता है यह वास्तव में एक डायरी नहीं है और तारीख तक प्रस्तुत पैराग्राफ नहीं होनी चाहिए। यह बस एक ऐसी किताब है जिसमें आप लिखते हैं कि आप या आपके पिछले अनुभवों के साथ क्या होता है (जरूरी नहीं कि कालानुक्रमिक क्रम में)।

कदम

अपनी जीवन पुस्तक चरण 1 लिखने वाली छवि
1
100 से अधिक पृष्ठों के साथ एक मजबूत, अक्सर नाकाबंदी खोजें और खरीदें। इसे आपको प्रेरित करना चाहिए यदि आप अपनी तस्वीरों और चित्रों के साथ या जो कुछ भी पसंद करते हैं, तो उसे सजाया नहीं जा सकता है।
  • अपनी जीवन पुस्तक चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    कुछ परिचयात्मक शब्द लिखकर शुरू करें, जैसे "मेरा नाम है..", "मेरे पास ... साल और ... महीने", "मेरा जन्मदिन है ..." आदि आप उन चीजों को शामिल करना भी शामिल कर सकते हैं जिनकी आप पसंद करते हैं या पसंद नहीं करते हैं, जैसे "मुझे खाना पसंद है ...", "मेरी पसंदीदा फिल्म है ..." और इतने पर। परिचय के कम से कम 12 वाक्य लिखें। जब आप पूरा कर लें, तो अपना व्यक्तिगत और छवि डेटा जोड़ें वर्णन जोड़ें, यदि आप चाहें, तो इसे और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए
  • आपकी लाइफ बुक टाइप 3 शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अगले पृष्ठ पर बड़े गोल अक्षरों में लिखें "मेरी कहानी"। आप डूडल, डूडल्स और रंगों के साथ लेखन को सुशोभित कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से अपना लाइफ बुक टाइप 4 टाइप करें
    4
    आपको जरूरी नहीं कि आपके जन्म से शुरू करना है: यह कालानुक्रमिक क्रम में नहीं है! लिखें जो आपके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक है उदाहरण के लिए, यदि आप उस दिन विशेष रूप से भूखा महसूस करते हैं, तो आप लिख सकते हैं "मुझे लगता है कि मैं अभी कैंडी की दीवार खा सकता हूं। चॉकलेट के बारे में सोचकर मेरा आकार दोगुना हो सकता है मैं खुद को चाटना चाहता हूं, धीरे-धीरे इसका स्वाद लेता हूं ..."। एक बार जब आप शुरू कर लेंगे, तो आपकी कल्पना बढ़ जाएगी



  • इमेज शीर्षक टाइप करें अपना लाइफ बुक चरण 5
    5
    जब आप अपना पहला लेखन सत्र पूरा कर लें, तो ब्लॉक छुपें, ताकि आप बाद में वापस आ सकें। यदि आप इसे पूरी तरह से निजी रखना चाहते हैं, तो अपने कंप्यूटर पर अपनी आत्मकथा लिखने पर विचार करें और जब तक आप कार्य नहीं कर लें तब तक इसे पासवर्ड के साथ सुरक्षित रखें। एक ताला के साथ एक डायरी खरीदना नहीं: वे आसानी से तोड़ते हैं
  • अपनी जीवन पुस्तक 6 लिखिए चित्र शीर्षक
    6
    नए लेखन सत्र को शुरू करने से पहले, पिछले एक से 3-10 सेमी की खाली जगह छोड़ दें। यदि आपको प्रेरित नहीं लगता है, तो शुरुआत में वर्णित प्रक्रियाओं का पालन करें।
  • छवि लिस्ट करें अपना लाइफ बुक लिखें 7
    7
    जब आपकी आत्मकथा समाप्त हो जाती है, तो कुछ हिस्सों को दूसरों को पढ़ाने के विचार पर विचार करें यदि आप इसे आपके कंप्यूटर पर लिखा है, तो इसे प्रिंट करने और इसे बाँधने का समय है यदि आप कंप्यूटर को लिखते हैं, तो सौ पृष्ठों का इस्तेमाल करने के विचार पर विचार करें: ये आपके जीवन की कहानी को बताने के लिए एक उचित संख्या हैं। यदि आपने अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल किया है, तो आप फ़ॉन्ट को बदल सकते हैं और छवियां आसानी से जोड़ सकते हैं। हालांकि, एक एल्बम अपनी सुंदरता और आकर्षण कभी नहीं खो देता है
  • टिप्स

    • यदि आप एक कलाकार हैं और आप ड्राइंग पसंद करते हैं, तो आप अपने जीवन की कहानी को आकर्षित करने के लिए एक सफेद-पंक्ति वाला एल्बम या एक स्केचबुक पसंद कर सकते हैं।
    • यदि आप अच्छी तरह से लिखना पसंद करते हैं, तो पर्याप्त पन्नों के साथ एक धारीदार डायरी खरीदें, एक वर्ष में कम से कम एक सप्ताह लिखने के लिए। इस बारे में सोचें कि आप कितना लिखना चाहते हैं कुछ लोग रोज़ाना अपनी आत्मकथा लिखते हैं अपनी सुलेख, चित्र, फिल्म टिकट आदि के आकार के बारे में सोचें।
    • यदि आप दोनों करना चाहते हैं, तो आप एक डबल एल्बम खरीद सकते हैं, जो एक धारीदार पृष्ठ और एक सफेद पृष्ठ के बीच एकांतर होता है।

    चेतावनी

    • अगर किसी को ब्लॉक मिल जाता है और पढ़ता है कि आपने उनके बारे में क्या लिखा है (चाहे वह सकारात्मक या नकारात्मक), तो उस व्यक्ति के मित्र को माफ करने और बनने के लिए तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com