कैसे एक सिद्धांत की पुष्टि करने के लिए

एक अच्छा सिद्धांत के रूप में एक सामग्री को एकीकरण के रूप में प्रतिबंधात्मक है, जो उस वाक्य के समान है, जिसमें यह वाक्य लिखा गया था। यह एक ऐसी वाक्य भी हो सकती है जो राय व्यक्त करती है।

कदम

1
स्पष्ट रूप से सिद्धांत की सामग्री को व्यक्त करते हैं अपने सिद्धांत को उजागर करना आपके अनुसंधान और प्रलेखन कार्य को उजागर करना होगा।
  • अपने सिद्धांत का प्रदर्शन एक एकीकृत स्वरूप का पालन करना चाहिए। उदाहरण के लिए: मेरा मानना ​​है कि वायु प्रदूषण परिवहन, उद्योगों और पशुओं द्वारा उत्सर्जित प्राकृतिक गैस से उत्सर्जन के कारण होता है।
  • किसी सिद्धांत के अपर्याप्त बयान में स्पष्ट और एकीकृत सामग्री नहीं होगी। उदाहरण के लिए: मैं बाल विकास का वर्णन करने जा रहा हूं। यह बयान विस्तार में नहीं जाता है, यह पर्याप्त विशिष्ट नहीं है



  • 2
    अपने सिद्धांत को दो या तीन पैराग्राफ में वर्णन करके इसकी पुष्टि करें। प्रत्येक पैराग्राफ में आमतौर पर दो या तीन अंक होंगे, जिनमें से प्रत्येक एक या दो उप-पॉइंट का विश्लेषण करने में सक्षम होगा।
  • 3
    अपने सिद्धांत की पुष्टि करने और अपने अनुसंधान कार्य का वर्णन करने के बाद, एक निष्कर्ष लिखें अपने सिद्धांत को संश्लेषित करें और पुन: पुष्टि करें इस खंड में आप विषय पर अपनी व्यक्तिगत राय शामिल कर सकते हैं। एक वाक्य के साथ अपने लेखन को समाप्त करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com