जापानी मंगा कैसे पढ़ें

मंगा, या जापानी कॉमिक्स, पश्चिमी कॉमिक्स, किताबें या पत्रिकाओं की तुलना में अलग तरह से पढ़ा जाना चाहिए। आप बोर्डों misconstruing से ऊपर से नीचे तक छोड़ दिया और करने के लिए सही से मंगा पढ़ सकते हैं और क्लासिक mangaka द्वारा प्रयोग किया जाता शास्त्र के पात्रों की भावनाओं को धन्यवाद पहचान करना सीखने में जानने के हैं, तो आप बढ़ती की भूमि के इस सांस्कृतिक उत्पाद का सबसे अच्छा आनंद ले सकते हैं Levante।

कदम

विधि 1

एक मंगा चुनें
छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 1
1
विभिन्न प्रकार के मंगा की खोज करें सिद्धांत रूप में, पांच प्रमुख श्रेणियां हैं: सिनेन (एक पुरुष श्रोताओं के लिए मंगा जो बहुमत की उम्र तक पहुंच गया है) josei (महिलाओं और युवा वयस्कों के लिए मंगा), शोजो (महिला किशोरों के लिए मंगा), शोनेन (पुरुष किशोरावस्था के लिए मंगा) ई कोदोमो (बच्चों के लिए मंगा)
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 2
    2
    मंगा के विभिन्न शैलियों की खोज करें कई तरह के विषयों पर कई और चिंताएं हैं सबसे आम में से कुछ हैं मंगा कार्रवाई, रहस्य, रोमांच, प्रेम, हास्य, रोजमर्रा की जिंदगी, विज्ञान कथा, कल्पना, लिंग Bender, इतिहास, harems और मेचा के अंश।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 3
    3
    कुछ लोकप्रिय मंगा श्रृंखला देखें अपनी पहली मंगा पढ़ना शुरू करने से पहले, सबसे प्रसिद्ध श्रृंखला के बारे में जानें, जिसमें शामिल हैं शैल में भूत और अकीरा. ड्रैगन बॉल और पोकीमॉन एडवेंचर्स वे कल्पना शैली के लिए सबसे प्रसिद्ध मंगा में से कुछ हैं लव हिना यह एक ऐसी श्रृंखला है जो रोजमर्रा की जिंदगी के अंश दिखाती है, जबकि मोबाइल सूट गुंडम 0079 यह मीका और विज्ञान कथा के बीच एक मिश्रण है
  • विधि 2

    प्रारंभ
    छवि शीर्षक शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 4
    1
    अपनी रुचियों और अपने व्यक्तित्व के अनुकूल एक मंगा चुनें मंगा के विभिन्न प्रकारों और शैलियों की खोज के बाद, साथ ही सबसे प्रसिद्ध श्रृंखला, किस प्रकार के कॉमिक को पढ़ने के लिए तय करते हैं। अपनी सहजता पर भरोसा करें और उस प्रकार का चयन करें जिसे आप भावुक हैं।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 5
    2
    श्रृंखला में पहले खंड के साथ शुरू करें। अक्सर ये कॉमिक्स क्रमबद्ध होते हैं और कई कहानियां होती हैं पहले से शुरू और कालानुक्रमिक क्रम में आगे बढ़ना सुनिश्चित करें। यदि एक मंगा काफी मशहूर है, तो यह संभव है कि विभिन्न एपिसोड को एक खंड में एकत्र किया गया। जानकारी जैसे संस्करण और श्रृंखला आमतौर पर कवर पर छपी जाती हैं।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 6
    3
    दाईं तरफ वापस बैक के साथ टेबल पर वॉल्यूम रखें: मंगा को इस तरीके से पढ़ना चाहिए। जब आप टेबल पर मंगा डालते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पत्रिका या वॉल्यूम के पीछे दाईं तरफ और बाएं पृष्ठ को बदल दिया गया है। संक्षेप में, इन कॉमिक्स पश्चिम में मुद्रित खंडों के आसपास अन्य तरीके ब्राउज़ करें।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 7
    4
    शीर्षक, लेखक का नाम और संस्करण का संकेत देने वाली ओर पढ़ना प्रारंभ करें सही पक्ष पर मंगा पढ़ना शुरू करना महत्वपूर्ण है। सामने के कवर में आम तौर पर काम का शीर्षक होता है और मंगाका (या मंगाका) का नाम होता है। यदि आप मात्रा के माध्यम से गलत तरीके से फ्लिप करते हैं, तो आपको अक्सर चेतावनी मिलेगी!
  • विधि 3

    विगनेट पढ़ें
    छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 8
    1
    विगनेट्स को दाएं से बाएं और ऊपर से नीचे तक पढ़ें। जैसे ही मंगा के पन्नों को दाईं ओर से स्क्रॉल किया जाता है, विगनेट्स को उसी क्रम में पढ़ा जाना चाहिए। ऊपरी दाएं पर स्टिकर से प्रत्येक बोर्ड को पढ़ना प्रारंभ करें दाएं से बाएं से पढ़ें जब आप पृष्ठ के किनारे तक पहुंच जाते हैं, तो अगले तालिका पर जाएं और दाईं ओर से पढ़ना शुरू करें।
    • अगर विगनेट्स को व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित किया जाता है, तो ऊपरी हिस्से से शुरुआत करें।
    • हमेशा सही से बायीं ओर पढ़ा जाए, भले ही विगनेट्स पूरी तरह गठबंधन न हों। शीर्ष पंक्ति या स्तंभ से प्रारंभ करें और दाएं से बाएं आगे बढ़ें, फिर नीचे पंक्ति या स्तंभ पर जाएं



  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 9
    2
    बादलों को दाएं से बाएं और ऊपर से नीचे तक पढ़ें बादलों में वर्णों के संवाद होते हैं और सही से बाएं से पढ़े जाने चाहिए जब आपके सामने एक संक्षिप्त वर्णन है, तो बादल के ऊपर दाईं ओर से शुरू करें और बादलों को दाएं से बाईं ओर पढ़िए, आगे बढ़ें
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 10
    3
    एक काले रंग की पृष्ठभूमि के विगनेट्स एक फ्लैश बैक का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए सचित्र घटनाएं मंगा की कहानी से पहले हुई थीं। एक काली पृष्ठभूमि एक फ़्लैश बैक इंगित करती है जो एक घटना या पिछली अवधि याद करती है।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 11
    4
    फीका पृष्ठभूमि अतीत से वर्तमान तक एक संक्रमण का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक पृष्ठ शीर्ष पर एक काले रंग की पृष्ठभूमि, भूरे रंग के साथ कार्टून के बाद के साथ एक स्टीकर मौजूद होता है तो फीका और अंत में सफेद पृष्ठभूमि के साथ एक स्टीकर, तो यह वर्तमान (सफेद स्टीकर) के लिए पिछले (काले शब्दचित्र) से एक समय की अधिकता को दर्शाता हुआ है।
  • विधि 4

    वर्णों की भावनाओं की व्याख्या करें
    छवि शीर्षक शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 12
    1
    यदि एक चरित्र के ऊपर एक ऊपरी छवि में दिखाई देने वाला बादल है, तो वह राहत या परेशान व्यक्त कर रहा है। अक्सर मंगा के पात्रों को मुंह के स्तर पर एक खाली बादल या कम के साथ सचित्र किया जाता है। इसका मतलब यह है कि वे आह रहे हैं और राहत या परेशानी के रूप में व्याख्या की जा सकती है।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 13
    2
    यदि एक चरित्र के चेहरे में ऊर्ध्वाधर या क्षैतिज रेखाएं हैं, तो इसे प्लावित किया जाता है। जब मंगा अक्षर लाल हो जाते हैं, तो आमतौर पर लाइनों को नाक और गालों के क्षेत्र में खींचा जाता है। शर्मिंदगी, खुशी या रोमांटिक भावनाओं के सूचक के रूप में इन भावों का व्याख्या करें।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 14
    3
    एक खून बह रहा नाक यौन इच्छा का संकेत है, इसलिए इसे शाब्दिक रूप से व्याख्या नहीं किया जाना चाहिए एक मंगा nosebleeds में एक चरित्र, यह आम तौर पर किसी अन्य व्यक्ति पर इसका मतलब है कि प्रकृति के लंपट विचारों, या उत्सुकता से देख रहा है जब (आमतौर पर इस तरह के ध्यान की वस्तु एक सुंदर महिला है)।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 15
    4
    पसीने की एक बूंद एक शर्मिंदगी का संकेत है कभी-कभी एक ड्रॉप एक चरित्र के सिर के बगल में दिखाई दे सकता है यह आमतौर पर इंगित करता है कि किसी स्थिति में आपको शर्मिंदा या बेहद असहज महसूस होता है। आम तौर पर, यह लालसा द्वारा व्यक्त की तुलना में शर्मिंदगी की एक कम तीव्र प्रकार को संदर्भित करता है।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 16
    5
    चेहरे और अंधेरे हेलो पर छाया को क्रोध, चिड़चिड़ापन या अवसाद के लक्षण के रूप में व्याख्या किया जाना चाहिए। एक चरित्र एक जगह या दाग, बैंगनी ग्रे या काले रंग की पृष्ठभूमि के साथ दिखाया जाता है, यह आम तौर पर पता चलता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा से घिरा हुआ है।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com